1

आर्डी सुएमालो साविया (जन्म 14 अक्टूबर 1993) एक न्यूजीलैंड रग्बी यूनियन खिलाड़ी है जो बनिंग्स एनपीसी में वेलिंगटन के लिए फ़्लैंकर या नंबर 8 के रूप में खेलता है ,  सुपर रग्बी में तूफान और न्यूजीलैंड ऑल ब्लैक्स के लिए अंतरराष्ट्रीय रग्बी । साविया न्यूजीलैंड की 2019 रग्बी विश्व कप टीम का सदस्य था और 2019 विश्व रग्बी प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नामांकित था । साविया ने पहले वेलिंगटन की कप्तानी की है, और पहले बारबेरियन एफसी , न्यूजीलैंड U20 टीम और न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय रग्बी सेवन्स टीम के लिए भी खेला है । Ardie Savea की Biography जीवन परिचय in Hindi

 

Ardie Savea Biography in Hindi

 

प्रारंभिक जीवन 

You May Also Like!

साविया रोंगोताई कॉलेज प्रथम XV का सदस्य था , हाई स्कूल के अपने अंतिम वर्ष में टीम का कप्तान था और अपने अंतिम वर्ष में हेड प्रीफेक्ट था। साविया ने हाई स्कूल में एक बाहरी केंद्र के रूप में खेला और अपने पेशेवर करियर में आगे की ओर स्थानांतरित हो गए।

 

प्रारंभिक कैरियर

साविया ने अंतरराष्ट्रीय सेवन्स सर्किट पर न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया है। [3] 2013 के सुपर रग्बी सीज़न में वह दो साल के समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद हरीकेन में शामिल हो गए। नवंबर 2013 में, सेविया ने अपने बड़े भाई जूलियन के साथ ऑल ब्लैक्स के साथ यूरोप की यात्रा की। ऐसा इसलिए था क्योंकि “हम उसे ऑल ब्लैक जीवन के तरीके से परिचित कराना चाहते थे,” कोच स्टीव हेन्सन ने कहा ।  साविया न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चयनित होने वाला पहला गैर-खिलाड़ी प्रशिक्षु था, साविया के भावी साथियों, जोर्डी बैरेट और अटुनैसा मोली को क्रमशः 2016 और 2017 में प्रशिक्षु के रूप में नामित किया गया था। 

 

व्यक्तिगत जीवन 

उनके बड़े भाई उनके पूर्व हरिकेन्स और ऑल ब्लैक्स टीम के साथी, जूलियन हैं , जो पहले हरिकेन्स के लिए एक विंग के रूप में खेलते थे । साविया समोआ वंश का है और तीन बच्चों का पिता है, उसने 2018 में अपनी साथी सास्किया से शादी की थी। अपने रग्बी करियर के अलावा, सेविया अपनी पत्नी के साथ एक नामी कपड़े की कंपनी चलाता है और मानसिक स्वास्थ्य का समर्थक है। सेविया ने हाल ही में एक पॉडकास्ट भी शुरू किया है।

 

 

Ardie Savea Biography in Hindi Ardie Savea की Biography जीवन परिचय in Hindi Ardie Savea wife Ardie Savea sex video Ardie Savea net worth Ardie Savea wife Ardie Savea sex video Ardie Savea net worth