पाब्लो एस्कोबार , पूर्ण पाब्लो एमिलियो एस्कोबार गेविरिया (जन्म 1 दिसंबर, 1949, Rionegro, कोलंबिया- 2 दिसंबर, 1993, मेडेलिन ) की मृत्यु हो गई , pablo escobar कोलंबियाई अपराधी, जो मेडेलिन कार्टेल के प्रमुख के रूप में, यकीनन दुनिया का सबसे शक्तिशाली ड्रग तस्कर था। 1980 और 90 के दशक की शुरुआत में।अपने जन्म के तुरंत बाद, एस्कोबार का परिवार मेडेलिन के एक उपनगर, एनविगाडो , कोलम्बिया चला गया । drug mafia अभी भी एक किशोरी के रूप में, उसने अपराध का जीवन शुरू किया । उनकी शुरुआती गैरकानूनी गतिविधियों में स्टीरियो उपकरण की तस्करी और कब्रों को चुराना शामिल था । जैसे ही कोकीन उद्योग कोलंबिया में बढ़ा – पेरू , इक्वाडोर और बोलीविया के निकटता के लिए धन्यवाद , कोका के प्रमुख उत्पादकजिससे कोकीन निकाली जाती है – एस्कोबार ड्रग तस्करी में शामिल हो गया। 1970 के दशक के मध्य में उन्होंने अपराध संगठन को खोजने में मदद की जो बाद में मेडेलिन कार्टेल के रूप में जाना जाने लगा। उनके उल्लेखनीय सहयोगियों में ओचोआ भाई: जुआन डेविड, जॉर्ज लुइस और फैबियो शामिल थे। एस्कोबार ने संगठन के प्रमुख के रूप में कार्य किया, जो बड़े पैमाने पर कोकीन के उत्पादन, परिवहन और बिक्री पर केंद्रित था।होम लोन इंश्योरेंस क्या है What is Home Loan Insurance??(Opens in a new browser tab)

 

 

 

You May Also Like!

 

 

 

1980 के दशक के मध्य तक मेडेलिन pablo escobar wife कार्टेल कोकीन व्यापार पर हावी हो गया, जिसमें एस्कोबार drug mafia अविश्वसनीय शक्ति और धन का उत्पादन कर रहा था। कुछ रिपोर्टों के अनुसार, वह लगभग $ 25 बिलियन का था, pablo escobar wife जिसने एक भव्य जीवन शैली का समर्थन drug mafia किया था जिसमें कोलंबिया में 7,000 एकड़ (2,800 हेक्टेयर) की संपत्ति शामिल थी, जहां उसने अन्य जानवरों drug mafia के अलावा जिराफ, दरियाई घोड़ा, pablo escobar wife और ऊंट रखे थे। drug mafia उन्होंने गरीबों की सहायता के लिए विभिन्न परियोजनाओं के लिए धन भी दिया, जिससे उन्होंने रॉबिन हुड की तुलना की । उस धारणा ने 1982 में एस्कोबार को देश की कांग्रेस में pablo escobar wife एक वैकल्पिक सीट पर चुनाव जीतने में मदद की।10th के बाद क्या करे, कौन सा सब्जेक्ट लेना चाहिए??(Opens in a new browser tab)

 

 

 

 

 

हालांकि, इस तरह के परोपकारी कार्यों को एस्कोबार mafia drug trafficking की जानी-मानी निर्ममता से ऑफसेट किया गया था। mafia drug trafficking उन्होंने “प्लाटा ओ प्लोमो,” का अर्थ है “सिल्वर” (रिश्वत) या “लीड” (गोलियां)। mafia drug trafficking प्रतिद्वंद्वी ड्रग तस्करों के अलावा, विशेष रूप से कैली कार्टेल में, उनके पीड़ितों में सरकारी अधिकारी, mafia drug trafficking पुलिसकर्मी और नागरिक शामिल थे। 1989 में कार्टेल ने कथित रूप से एक मुखबिर को मारने की कोशिश में एक हवाई जहाज में बम रखा था। 100 से अधिक लोग मारे गए थे। संयुक्त राज्य अमेरिका को प्रत्यर्पण की धमकियाँ – जो कि कार्टेल की अधिकांश दवाओं के गंतव्य के रूप में थी, वह ड्रग्स पर अपने युद्ध में शीर्ष लक्ष्य के रूप में एस्कोबार को देखने आई थी – एस्कोबार से और भी अधिक प्रतिशोध लिया, जिसने कथित तौर पर कहा था कि वह ” बल्कि अमेरिका में एक जेल सेल की तुलना में कोलंबिया में एक कब्र है ”The Best Robot in Market in Hindi Information बाजार में सर्वश्रेष्ठ रोबोट(Opens in a new browser tab)

अपनी सदस्यता के साथ हमारे 1768 प्रथम संस्करण की सामग्री तक विशेष पहुंच प्राप्त करें।आज सदस्यता लें

बढ़ते रक्तपात के बीच, एस्कोबार को खोजने के लिए एक बड़े पैमाने पर काम किया गया, जबकि सरकार ने भी उनके आत्मसमर्पण के लिए बातचीत शुरू की। जून 1991 में, उसी दिन जब कोलंबियाई कांग्रेस ने देश के नए संविधान में प्रत्यर्पण के लिए मतदान किया था, एस्कोबार ने आत्मसमर्पण कर दिया था और बाद में जेल में बंद कर दिया गया था। हालाँकि, उनकी कैद का उनकी आपराधिक गतिविधियों और उनकी जीवनशैली पर बहुत कम प्रभाव था। 

 

 

 

 

 

उन्हें एक शानदार जेल बनाने की इजाजत थी, जिसे ला केट्रेडल के नाम से जाना जाता था। न केवल सुविधा में एक नाइट क्लब, सौना, जलप्रपात और सॉकर क्षेत्र शामिल थे, इसमें टेलीफोन, कंप्यूटर और फैक्स मशीन भी थे। हालांकि, pablo escobar net worth एस्कोबार ने ला केट्रेडल में दो pablo escobar कार्टेल सदस्यों को यातना देने और मारने के बाद, अधिकारियों ने उन्हें एक कम-समायोजित जेल में स्थानांतरित करने का pablo escobar net worth फैसला किया। इससे पहले कि वह स्थानांतरित हो सके, pablo escobar एस्कोबार जुलाई 1992 में हिरासत से भाग गया। एक वर्ष से अधिक बाद में pablo escobar अधिकारियों ने उन्हें मेडेलिन में स्थित किया, और परिणामस्वरूप शूट-आउट एस्कोबार को मार दिया गया; कुछ लोगों ने अनुमान लगाया कि उन्होंने अपनी जान ले ली। उनकी मृत्यु के बाद, मेडेलिन कार्टेल जल्द ही ढह गया।Cashless Machine Kaise laye? Cashless Machine kitne ki hai?(Opens in a new browser tab)

1 COMMENT

  1. […] लेकिन एक बात ध्यान में रखियेगा की जब भी आप bulk sms खरीदे तो उसका सक्सेस रेट जरुर जान ले की sms डिलीवर होता है या नही और तभी खरीदे |Pablo Escobar Kaun Hai? Pablo Escobar Drug Mafia Kaise Bana?(Opens in a new browser tab) […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here