1

Bhuvan Bam Biography In Hindi हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है हमारे साइट Jivan Parichay में आज हम बात करने वाले है भुवन बाम की जीवनी के बारे में तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़े। Bhuvan Bam Ka Jivan Parichay In Hindi Bhuvan Bam Ka Jivan Parichay:- भुवन बम एक नई दिल्ली स्थित YouTuber, गायक, गीतकार, गिटारवादक और हास्य कलाकार हैं, जिन्होंने अपने YouTube चैनल, Ki BB Ki Vines ’पर वीडियो अपलोड करने के बाद धीरे-धीरे देशव्यापी प्रसिद्धि प्राप्त की। प्रारंभ में, उन्होंने अपने संगीत वीडियो अपलोड किए जो उन्होंने फिल्माए और खुद को रिकॉर्ड किया, अपने फेसबुक प्रोफाइल पर। लेकिन बाद में, उन्होंने अपना स्वयं का YouTube चैनल, V BB Ki Vines ’लॉन्च किया, जिस पर उन्होंने अपने सभी बाद के चरणों को पोस्ट किया। नई दिल्ली में शहीद भगत सिंह कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद, उन्होंने शहर के एक स्थानीय वाटरिंग-होल में एक एंटरटेनर और संगीतकार के रूप में प्रदर्शन किया। अपनी आजीविका कमाने और अंत करने के लिए, वे घंटों तक प्रदर्शन करते थे।“Bhuvan Bam Biography In Hindi“ – इसी समय, उन्होंने लाइव म्यूजिकल शो, सोइरेस, कॉलेज फेस्ट और इवेंट्स में भी भाग लिया, जिससे उन्हें अपनी मुख्य आजीविका के अलावा आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिला। उन्होंने अपने ऑनलाइन करियर की शुरुआत एक लो-प्रोफाइल पत्रकार के रूप में की, जहाँ उनके डेब्यू न्यूज़ वीडियो ने उनके फेसबुक पेज पर लगभग 15,000 व्यूज दिए। उनके चैनल Ki BB Ki Vines ’को लॉन्च करने की प्रेरणा एक वीडियो से मिली जिसे उन्होंने अपने Nexus स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरे का उपयोग करके रिकॉर्ड किया था। वर्तमान में, उनके YouTube चैनल his BB Ki Vines ’के 5.5 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं।

 

 

 

You May Also Like!

Bhuvan Bam) BB Ki Vines Biography In Hindi: Height, Age, Family & More

 

 

 

Bhuvan Bam History In Hindi

Bhuvan Bam History In Hindi:- भुवन बम ने अपने इंटरनेट करियर की शुरुआत एक न्यूज़ रिपोर्टर की सरकोनिक फ़ुटेज को पोस्ट करके की, जो कश्मीर के बाढ़ में अपने बेटे की मौत के बारे में एक महिला से असंवेदनशील सवाल पूछ रहा था।

उनके फेसबुक प्रोफाइल पर इस पोस्ट को लगभग 15,000 व्यूज मिले। उसी वर्ष, उन्होंने अपना पहला YouTube वीडियो अपलोड किया, जिसका शीर्षक था, ‘द चकना इश्यू’।

Bam की पहली YouTube वीडियो kh The Chakhna Issue ’ने लोकप्रिय सोशल मीडिया चैनल से वीडियो को हटाने के लिए सिर्फ 15-20 विचारों को मजबूर किया। हालाँकि, वीडियो को उसके ग्राहकों ने बाद में रीपोस्ट किया।

एक नए नेक्सस फोन के फ्रंट कैमरे के माध्यम से गलती से रिकॉर्ड किया गया एक वीडियो, जिसका नाम accident I’m feeling horny ’है, पाकिस्तान में काफी लोकप्रिय हो गया है। ’मुझे हॉर्नी लग रही है’ की अभूतपूर्व लोकप्रियता ने उन्हें जून 2015 में अपना खुद का YouTube चैनल बनाने के लिए प्रेरित किया, जिसे उन्होंने ’BB Ki Vines’ नाम दिया।

बाद में, उन्होंने दो पाकिस्तान-पंजीकृत YouTube चैनलों, ‘बीकर वाइन’ और ‘कराची वंश’ के साथ सेना में शामिल हो गए। भुवन अपने iPhone 6 प्लस के फ्रंट कैमरे का उपयोग उन वीडियो को रिकॉर्ड करने के लिए करता है जो वह ‘BB Ki Vines’ पर पोस्ट करता है।

 

 

 

 

 

 

 

Bhuvan Bam Life Story In Hindi

Bhuvan Bam Life Story In Hindi – YouTube पर उनके 5 मिलियन से अधिक प्रशंसकों के साथ, जिन्होंने 720 मिलियन से अधिक बार अपने व्लॉग्स देखे हैं, वह निश्चित रूप से भारत के सबसे लोकप्रिय YouTubers में से एक है।

उनके वीडियो में 2-8 मिनट का रनटाइम है और आम तौर पर आधुनिक महानगरीय शहरों में बढ़ रहे किशोरों के जीवन को चित्रित करने वाले विषय हैं। भूखंड आमतौर पर वेलेंटाइन डे, माता-पिता, शिक्षकों, और गर्लफ्रेंड के चारों ओर घूमते हैं और हास्य की एक उच्च खुराक के साथ टेम्पर्ड होते हैं, जो कि बेमतलब रिबल्ड है।

उन्होंने F TVF ’(द वायरल फीवर) के साथ मिलकर एक और प्रसिद्ध YouTube चैनल भारत में पंजीकृत किया, जिसका शीर्षक led TVF भूतियापा बैचलर्स बनाम घोस्ट’ वीडियो है। उन्हें भारत के सबसे बड़े YouTube चैनलों में से एक ‘ऑल इंडिया बकचोद’ के प्रमोटरों का निमंत्रण मिला, जो कई आगामी वेब-आधारित परियोजनाओं पर साझेदारी में काम करने के लिए है।

भारत के चुनिंदा रैपरों में से एक ने ‘सार’ को अपने व्यंग्यात्मक वीडियो के लिए भुवन में शामिल किया और उन्हें बहुत ही कम समय में YouTube पर व्यापक पहचान दिलाने के लिए बधाई दी। उन्होंने अपने व्यक्तिगत YouTube चैनल, सबसे यादगार, ‘तेरी मेरी कहानी’ के लिए कई सिंगल्स की रचना और मेजबानी की है, जिसके लिए उन्होंने टीवीएफ के साथ भागीदारी की।

 

 

 

 

 

 

Bhuvan Bam Ki Jivani In Hindi

Bhuvan Bam Ki Jivani In Hindi

 

  • जन्मदिन: 22 जनवरी, 1995
  • राष्ट्रीयता: भारतीय
  • आयु: २५ वर्ष, २५ वर्षीय पुरुष
  • सूर्य का संकेत: कुंभ राशि
  • बी बी, बाम के रूप में भी जाना जाता है
  • जन्म: बड़ौदा, भारत में
  • प्रसिद्ध के रूप में: YouTuber
  • ऊँचाई: 5’7 “(170 सेमी), 5’7” पुरुष

Bhuvan Bam Ki Jivani:- भुवन के चरणों के प्रारूप या लेआउट में एक और बेहद लोकप्रिय YouTuber लिली सिंह उर्फ ​​a सुपरवुमन ’का एक शानदार सादृश्य है। हालांकि, लिली के अपलोड के विपरीत, भुवन बाम के वीडियो में एक बाहर और भारतीय चरित्र है और होमग्रोन युवाओं के हितों को ध्यान में रखते हुए रिकॉर्ड किया गया है।

भुवन बम की लोकप्रियता भारत, बांग्लादेश और पाकिस्तान सहित पूरे भारतीय उपमहाद्वीप में कटती है। उनके YouTube चैनल की सदस्यता लेने और उनके पोस्ट देखने वालों में से अधिकांश उत्तर भारत के किशोर और युवा वयस्क हैं।

उन्होंने अपने वीडियो में वयस्क सामग्री अपलोड करने और अपमानजनक भाषाओं के उपयोग के लिए व्यापक रूप से आघात का सामना किया है। हालांकि, उन्हें अपने कई प्रशंसकों से भारी समर्थन मिला है, जिन्होंने इस बात को बनाए रखा है कि दिल्ली में युवा अपने सामान्य वार्तालापों में फाइलर भाषा का उपयोग करते हैं।

भुवन पहला भारतीय था जिसके ग्राहकों का आधार YouTube पर 2 मिलियन का आंकड़ा पार कर गया। उनके फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर लाखों की संख्या में प्रशंसक हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Bhuvan Bam Success Story In Hindi

(Bhuvan Bam Success Story In Hindi) – उनकी पसंदीदा रचना ट्रैक है, “बान-चोद”, जिसे उन्होंने मार्च 2015 में बनाया और अपलोड किया था। उन्होंने कई तर्कहीन निषेधाज्ञाओं का विरोध करने के लिए गीत लिखा और सरकार द्वारा लागू किया गया।

भुवन बम अपने सभी वीडियो में नायक है जो कुछ काल्पनिक पात्रों के साथ साजिश को आगे बढ़ाता है। कुछ पात्र जो नियमित रूप से चरणों में दिखाई देते हैं, वे हैं बनखोरदास छत्रीवाला, समीर फुद्दी, बबलू जी और डॉ। सहगल।

एक कुशल संगीतकार और कॉमेडियन होने के अलावा, बाम मूल पाठ्य सामग्री बनाने में भी माहिर हैं और एक अच्छे वक्ता भी हैं। उन्होंने 2016 में IIT दिल्ली के TEDxII संगोष्ठी और जेपी विश्वविद्यालय सूचना प्रौद्योगिकी में दर्शकों को संबोधित किया।

दक्षिण कोरिया के सियोल में आयोजित वेबटीवी एशिया अवार्ड्स 2016 समारोह में उन्हें ‘मोस्ट पॉपुलर चैनल अवार्ड’ से सम्मानित किया गया।

Bhuvan Bam Biography In Hindi

Bhuvan Bam Ka Jivan Parichay – भुवन बम का जन्म 22 जनवरी 1995 को गुजरात के बड़ौदा में हुआ था। बाद में, वह अपने परिवार के साथ नई दिल्ली में स्थानांतरित हो गए जहाँ उन्होंने अपने बड़े होने के वर्षों को बिताया। उन्होंने दक्षिण दिल्ली के प्रतिष्ठित ग्रीन फील्ड्स स्कूल में पढ़ाई की, जहाँ से उन्होंने हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी की।

उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के शहीद भगत सिंह कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने नई दिल्ली में एक पब, employment द बार्स ’में रोजगार पाया, जहाँ उन्होंने एक गायक और वादक के रूप में प्रदर्शन किया।

दिल्ली के एक स्थानीय पब में मनोरंजक संरक्षक के अलावा, उन्होंने एक कॉमेडियन के रूप में प्रदर्शन दिया और साथ ही साथ कई संगीत कार्यक्रमों, स्टेज शो और कार्यक्रमों में एक सहायक अभिनेता थे।

वे अपने स्कूल के वर्षों से एक मनोरंजन और स्टैंड-अप कॉमेडियन के रूप में अपने कौशल का सम्मान कर रहे थे। मधुशाला में प्रदर्शन, कॉलेज के उत्सवों और संगीत कार्यक्रमों में गाना, और एक कॉमेडियन के रूप में अभिनय करना उनके पेशेवर करियर के शुरुआती दौर में उनकी आजीविका के मुख्य स्रोत थे।

मै आशा करता हूँ की Bhuvan Bam Biography In Hindi यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी।

मै ऐसी तरह की अधिक से अधिक महान लोगो की प्रेरक कहानिया प्रकाशित करता रहूँगा आपको प्रेरित करने के लिये ।

यदि इस पोस्ट में कोई भी त्रुटि हो तो कृपया हमे कमेंट कर के अवस्य बताया। धन्यवाद्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here