10 Android Apps Make Money Online, आप ऐप स्टोर में कुछ ऐप के लिए भुगतान करते हैं top 10 paid android apps या आप इन-ऐप खरीदारी खरीदते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप टीवी देखने, व्यायाम करने, ऐप डाउनलोड करने या फोटो खींचने जैसी सरल चीजों के लिए ऐप का उपयोग करके नकद कमा सकते हैं।एंड्रॉइड फोन के साथ पैसे कमाने के 6 सर्वश्रेष्ठ तरीकों की हमारी सूची देखें जो आपको नहीं पता थे। उन ऐप्स को आज़माएं जो आपको लगता है कि आपके लिए उपयुक्त होगा और कमाई शुरू कर देंगे।

 

 

 

 

You May Also Like!

 

 

 

Android ऐप्स जो आपको पैसे कमाते हैं

1. Cointiply : Bitcoin में पैसे कमाएं

Cointiply एक mico कार्य वेबसाइट है जो आपको ऐसे कार्य करने के लिए मुफ्त Bitcoins कमाने देती है:

  • खेल खेलो
  • ऐप्स इंस्टॉल करें
  • भरना सर्वेक्षण
  • विज्ञापन देखें

आप हर उस काम के लिए सतोशी (बिटकॉइन का फ्रैक्शन) कमा रहे होंगे। आप इन अर्जित बिटकॉइन को इन वेबसाइटों का उपयोग करके हार्ड कैश में बदल सकते हैं:

  • वज़ीरक्स (भारत के लिए)
  • CoinBase (वैश्विक दर्शकों के लिए)
  • बायनेन्स (बाकी सब चीजों के लिए)

उनका एंड्रॉइड ऐप आपके लिए या किसी भी मामले में एंड्रॉइड ऐप से पैसा बनाने की अवधारणा का आनंद लेना आसान बनाता है।

Cointiply से जुड़ें

 


2. स्वागबक्स

Swagbucks

  • सहेजें

 

Swagbucks आपको पूरी तरह से गतिविधियाँ करने देता है जो आपको पैसा कमाने देती हैं। वे एक वेब ऐप के रूप में ऑनलाइन उपलब्ध हैं और एक मोबाइल ऐप “SB Answer – सर्वे दैट पे” जिसे आप अपने एंड्रॉइड फोन पर उपयोग कर सकते हैं।

यहां कुछ गतिविधियां दी गई हैं जो आप इस एंड्रॉइड कमाई ऐप पर कर सकते हैं।

  • सर्वेक्षण
  • सवालों के जवाब देने
  • खेलने वाले खेल
  • वीडियो देखना

दैनिक चुनाव

आप “एसबी” नामक अंक अर्जित करेंगे, जिसे अमेज़न, पेपाल, टारगेट, वॉलमार्ट और स्टारबक्स के लिए $ 3 – $ 25 गिफ्ट कार्ड के रूप में भुनाया जा सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

3. खेल

Playment

  • सहेजें

 

यह एक दिलचस्प एंड्रॉइड ऐप है जो भारत के किसी भी व्यक्ति द्वारा उपयोग किया जा सकता है। यहां आप विभिन्न कार्यों से कार्यों का चयन कर सकते हैं और पैसे कमाने के लिए इसे पूरा कर सकते हैं।

  • सहेजें

 

आपको फेसबुक का उपयोग करके एक खाता बनाना होगा और दूसरों से बेहतर भुगतान प्राप्त करने के लिए अपने मोबाइल नंबर को सत्यापित करना होगा। बस आपसे जुड़ने के लिए अंक अर्जित करेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

4. पर्क ऐप

पर्क ऐप

  • सहेजें

 

पर्क एक लोकप्रिय मंच है जो आपको अपने एंड्रॉइड फोन पर एक कार्य पूरा करने और रिवार्ड पॉइंट अर्जित करने के लिए विभिन्न तरीके प्रदान करता है।

आप वीडियो देख सकते हैं, गेम खेल सकते हैं, वेबसाइटों पर जा सकते हैं, कमाई के लिए वेब और अन्य गतिविधियों को खोज सकते हैं। आप कुछ नाम रखने के लिए टारगेट, पेपाल, वॉलमार्ट सहित विभिन्न स्टोर्स के लिए गिफ्टकार्ड का उपयोग कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

पर्क इकोसिस्टम के बारे में मुझे जो सबसे ज्यादा पसंद है, वह है Perk.tv जो आपको एंड्रॉइड फोन पर वीडियो देखकर पैसा कमाने देता है। यह एंड्रॉइड फोन से कमाई करने का सबसे कम सरल तरीका है।

5. MooCash -एक स्वाइप और टैप के साथ आपको देता है

moocash

 

MooCash मोबाइल ऐप आपको केवल स्क्रीन लॉकर का उपयोग करके अपने एंड्रॉइड सेलफोन या टैबलेट के साथ पैसे कमाने देता है। यह मुफ्त स्क्रीन लॉकर उपयोगकर्ताओं को एक प्रस्ताव का दावा करने के लिए बाएं स्वाइप करके, उनके मोबाइल स्क्रीन को अनलॉक करने के लिए इनाम देता है।

उपयोगकर्ता ऐसे सिक्के कमाते हैं जिन्हें भुगतान या Google रिवार्ड कार्ड के माध्यम से नकद में भुनाया जा सकता है जब वे किसी प्रस्ताव का दावा करने के लिए स्वाइप करते हैं। ऑफ़र का दावा करने के लिए, उन्हें प्रमोशनल ऐप डाउनलोड करना होगा या एक छोटा वीडियो देखना होगा।

 

 

 

 

 

 

2,000 के सिक्कों के साथ आप पहले ही पेपाल के जरिए $ 2 भुना सकते हैं। आप iTunes, Amazon, Google play gift card भी कमा सकते हैं।

मू कैश डाउनलोड करें (रेफरल कोड का उपयोग करें: 20 मुक्त सिक्के प्राप्त करने के लिए APX3OK ) (O ऑरेंज के रूप में)

6. Google की राय पुरस्कार

Google की राय पुरस्कार

  • सहेजें

 

 

 

 

 

जो कंपनी एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम की मालिक है, उसके पास Google ओपिनियन रिवार्ड्स नामक एक अद्भुत ऐप आता है जो केवल एंड्रॉइड के लिए उपलब्ध है।
ऐप आपको Google Play इनाम अंक देता है, लेकिन नकद नहीं, जिसे आप केवल Google सेवाओं जैसे एंड्रॉइड ऐप, संगीत, मूवी, किताबें आदि डाउनलोड करने पर प्ले स्टोर से भुना सकते हैं।
एक बार जब आप इंस्टॉल और साइन अप कर लेते हैं, तो Google आपको हर हफ्ते कुछ 20-30 सर्वेक्षण पूरा करने के लिए देता है। आपको उत्पादों के बारे में अपनी राय और समीक्षा देने की आवश्यकता है, जो बदले में अंतर्दृष्टि के लिए कंपनियों को दी जाएगी। क्रेडिट कुछ 0.1 सेंट से 2 डॉलर तक भिन्न होता है। लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि यह सेवा Google की है जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं और अपनी आँखें बंद करके कोशिश कर सकते हैं।

7. पैसे कमाएँ और स्वस्थ हो जाएँ

पैसा बनाओ और स्वस्थ हो जाओ

 

कभी आपने सोचा है कि आप स्वस्थ होने के साथ-साथ कैसे स्वस्थ हो सकते हैं?

वैसे इस ऐप का नाम Pact है।

 

 

 

 

 

 

एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए उपलब्ध है, ऐप काम करता है यदि आप अपने लक्ष्यों को अपनी क्षमता के आधार पर निर्धारित करते हैं और आप उन्हें प्राप्त करते हैं, तो आप अपने एंड्रॉइड फोन के साथ कुछ पैसे कमा रहे हैं।

लेकिन अगर आप लक्ष्यों से चूक जाते हैं, तो आपको उन अन्य उपयोगकर्ताओं को भुगतान करने की आवश्यकता होगी जो अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर रहे हैं।

उचित लगता है ??

वैसे अगर आप खुद को आलसी मानते हैं, तो आप इससे दूर रहना चाहते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

8. टीवी देखना या संगीत सुनना

viggle

 

नोट: यह ऐप अब उपलब्ध नहीं है।

यदि आपके पास भविष्यवाणी या मिलान करने की क्षमता नहीं है, लेकिन क्या आप उन्हें देख सकते हैं? हाँ!!!।

यह ऐप आपको केवल टीवी शो देखने या संगीत एल्बम सुनने के लिए तुरंत इनाम अंक देता है। एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए उपलब्ध है, आपको बस इस ऐप को खोलने और अपने किसी पसंदीदा संगीत या टीवी शो को पहचानने के लिए इसका उपयोग करने की आवश्यकता होगी। आपको रिवार्ड पॉइंट तुरंत मिलेंगे।

 

 

 

 

 

इसके अलावा, Viggle Live नामक एक सुविधा है, जहां आप वर्तमान में लाइव रहते हुए प्रश्नों या चुनावों के उत्तर देकर अंक अर्जित कर सकते हैं। आप बाद में उपहार कार्ड के लिए इन बिंदुओं को भुना सकते हैं, लेकिन सीमित संख्या में आउटलेट पर।

9. एंड्रॉइड ऐप डाउनलोड करके पैसे कमाएं

पैसे कमाओ

 

पैसा कमाओ एक अच्छा एंड्रॉइड ऐप है जो आपको ऐप डाउनलोड करने के लिए भुगतान करेगा। या तो मुफ्त या भुगतान (उच्च वेतन)। साथ ही, ऐप में वीडियो देखने या पैसे कमाने के लिए एक सर्वेक्षण पूरा करने जैसे विकल्प हैं। चूंकि वेतन कम है, आप इस पर विचार कर सकते हैं यदि आपके पास बहुत खाली समय है और एप्लिकेशन और विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी भी है।

 

 

 

 

 

 

 

10. Android पर फ़ोटो लेना और पैसा कमाना

scoopshot

 

एक स्मार्टफोन मिल गया है ?. महान। बस इसके लिए आपको कुछ पैसे लाने होंगे। स्कूपशॉट  उस क्षेत्र में होने वाली किसी भी घटना में फ़ोटो लेने वाले लोगों के लिए भुगतान करेगा। बदले में इन तस्वीरों का उपयोग मीडिया पत्रकारों और वेबसाइटों द्वारा छोटे से बड़े पैमाने पर मीडिया में किया जाएगा।

जो हम सोचते हैं, वह विचार शानदार है, और आपको इसके साथ कभी भी तैयार होना चाहिए। आप कभी नहीं जान सकते हैं कि कब आपके सामने कुछ घटित हो, या आप किसी बड़ी घटना को अंजाम देने जा रहे हैं। आप यहां Android संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं ।

 

 

 

 

 

 

हमने आपके एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके तकनीकों को अर्जित करने के लिए कुछ प्रमुख और आसान को कवर करने की कोशिश की है। यदि आप कोई ट्रिक या तकनीक साझा करना चाहते हैं, तो हमें अपनी टिप्पणियों द्वारा बताएं। इस पोस्ट को अन्य Android उपयोगकर्ताओं के साथ साझा करना न भूलें, वे बाद में आपको धन्यवाद देंगे।

 

 

 

top 10 paid android apps top 10 paid android apps top 10 paid android apps 10 most useful apps for android Pay You Real Money top 10 vpn apps for android 10 most useful apps for android Pay You Real Money top 10 vpn apps for android 10 most useful apps for android Pay You Real Money top 10 vpn apps for android 10 most useful apps for android Pay You Real Money top 10 vpn apps for android 10 most useful apps for android Pay You Real Money top 10 vpn apps for android Pay You Real Money  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here