TBH Full Form in Hindi – टीबीएच की पूरी जानकारी हिंदी में

TBH Full Form in Hindi, TBH की full form क्या है, TBH का फुल फॉर्म क्या होता है, TBH Full Form, टीबीएच की फुल फॉर्म इन हिंदी, TBH क्या होता है, TBH का पूरा नाम और हिंदी में क्या अर्थ होता है, दोस्तों क्या आपको पता है TBH की full form क्या है, TBH का क्या मतलब होता है, TBH Hota Kya Hai, अगर आपका answer नहीं है तो आपको उदास होने की कोई जरुरत नहीं है क्योंकि आज हम इस post में आपको TBH की पूरी जानकारी हिंदी भाषा में देने जा रहे है तो फ्रेंड्स TBH Full Form in Hindi में और TBH की पूरी history जानने के लिए इस post को लास्ट तक पढ़े।

 

 

 

You May Also Like!

 

 

 

TBH की फुल फॉर्म “To Be Honest” होती है, TBH का हिंदी में अर्थ “ईमानदार होना” होता है. इस शब्द का उपयोग Social Networking Sites जैसे Facebook, WeChat, Instagram, Tumblr, Twitter, Google+, Youtube आदि पर सामान्य रूप में किया जाता है।

 

TBH का उपयोग Facebook और भी ocial Networking Sites पर online chatting और massage करते समय किया जाता है. जब भी आप किसी विषय पर आपने विचार या फिर राय रखना चाहते है तो एक hashtag के रूप में इसका use कर सकते है. दोस्तों TBH का इस्तेमाल समय बचाने के लिए किया जाता है उदाहरण के लिए: “TBH” लिखना “ईमानदार होना” लिखने की तुलना में बहुत easy और time की बचत है।

 

 

 

 

 

TBH शब्द का उपयोग आपको आमतौर पर Instagram, Facebook, Whatsapp, आदि जैसे Social Networking Sites पर देखने को मिलेगा. tbh to inr TBH के साथ हैश टैग इस्तमाल कर के Social Media पर आपनी ईमानदार/सच्चे विचार post करने के लिए किया जाता है. tbh to inr Social Media पर आज कल लोगो को tbh to inr ज्यादा Text लिखने में आलस आता है, इसलिए वे कई शब्दों के संक्षिप्त रूप लिखते है, जिसमे से एक है।

What is TBH in Hindi

TBH का पूरा नाम है ‘टू बी ओनेस्‍ट‘(To Be Honest) हैं, इसमें यूजर्स उन लोगों से फीडबैक ले सकते हैं जो एप्‍लीकेशन पर Online होंगे, यह App अन्‍य Messaging applications की तरह चैटिंग की सुविधा प्रदान नहीं करता. tbh to inr इससे किसी को सीधे Message नहीं भेज सकते. उपभोक्ता को एक Online पोलिंग में हिस्‍सा लेना होता है जिसमें तरह-तरह के सवाल पूछे जाते हैं और उसके जवाब में आपको अपने दोस्‍त का नाम बताना होता है. जैसे, ‘किसकी मुस्‍कान सबसे अच्‍छी है’? या फिर ‘कौन दोस्‍त आपको सबसे ज्‍यादा हंसाता है. इसमें आप किसी का भी नाम चुन सकते हैं। जिसका नाम चुन लिया जाएगा उसके पास Notification आ जाएगा. TBH में आपकी पहचान पूरी तरह से सार्वजनिक रहेगी, यदि आपने अपने किसी दोस्‍त की तारीफ में वोट किया है तो उसके पास आपकी आइडेंटिटी पहुंच जाएगी।

 

 

 

 

 

फेसबुक ने ‘टीबीएच मैसेजिंग एप’ 650 करोड़ रुपये खरीदा है. tbh fullform ‘टीबीएच मैसेजिंग एप’ के माध्यम से Online Users से फीडबैक लिया जा सकता है. tbh fullform ‘टीबीएच मैसेजिंग एप का पूरा नाम ‘टू बी ऑनेस्ट एप’ है. tbh fullform इसे फेसबुक ने 650 करोड़ रुपये में खरीदा है. अमेरिका के एक स्‍कूल में पढ़ने वाले चार दोस्‍तों ने मिलकर नया मैसेजिंग एप्‍लीकेशन ‘टीबीएच‘ बनाया है. tbh meaning यह मैसेजिंग एप युवाओं को ध्‍यान में रखकर बनाया गया है. tbh to inr TBH को अगस्‍त में लॉन्‍च किया गया था और देखते ही देखते इसे 50 लाख लोगों ने download भी कर लिया, यही वजह है कि फेसबुक ने इस एप को 650 करोड़ में खरीद लिया है।

TBH का मतलब “टू बी ईमानदार” है. यह एक इंटरनेट स्लैंग है और बहुत ही सामान्य रूप से आपने फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब आदि जैसे सोशल नेटवर्किंग साइटों पर इंटरनेट पर TBH का संक्षिप्त रूप या हैशटैग सुना है. फेसबुक, चैटिंग और मैसेजिंग ऑनलाइन पर इस परिचित शब्द का बहुत लोकप्रिय उपयोग किया जाता है। यह आमतौर पर हैशटैग के रूप में उपयोग किया जाता है. जब उपयोगकर्ता किसी विषय पर अपने ईमानदार विचार या राय पोस्ट करते हैं. इसका उपयोग समय बचाने के लिए किया जाता है, उदाहरण के लिए: “tbh” लिखना “ईमानदार होने के लिए” लिखने की तुलना में बहुत सरल और समय की बचत है।

 

 

 

 

वर्तमान समय में ये शब्द अधिकांश Social Media आदि पर किसी की तारीफ के लिए इस्तेमाल किया जाता हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे की इसका हिन्दी में अर्थ ‘ईमानदार रहना’ होता है व अगर आप किसी कार्य या अन्य कारण से किसी की तारीफ करना चाहते है, tbh fullform तो आप उसके लिए To Be Honest शब्द का इस्तेमाल करते है tbh fullform पर ज्यादातर लोग समय की बचत के लिए इसे Sort Form में TBH कहते है इससे उनके समय का बचाव होता है. इस शब्द का अधिकांश इस्तेमाल Facebook, Twitter, WhatsApp, Instagram जैसे Social Media Accounts पर इस्तेमाल किया जाता है व अधिकांश लोग इसका इस्तेमाल Hashtag के रुप में करते है tbh meaning अगर कोई व्यक्ति समझदार होना या To Be Honest लिखता है, tbh meaning तो उसे TBH लिखने में ज्यादा आसानी होगी व tbh meaning इससे उसके समय की भी बचत होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here