जानें कैसे मोटर मकैनिक से अंडरवर्ल्ड डॉन बना अबू सलेम?1987 में उसकी मुलाकात अंडरवर्ल्‍ड डाउन दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम से हुई। Abu Salem अनीस के जरिए वह दाउद के संपर्क में आया और उसके मन चढ़ गया। नई दिल्ली। 1993 सीरियल ब्लास्ट मामले को ghazi abu salem लेकर आज होने वाली सुनवाई में कोर्ट अंडरवर्ल्ड डॉन ghazi abu salem अबू सलेम सहित सात आरोपियों को सजा सुना सकती है। अबू सलेम समेत 2007 में कोर्ट ने 100 आरोपियों को दोषी ठहराया था, जिसमें से 23 लोगों को छोड़ दिया गया था। ऐसे में सवाल यह उठता है कि आजमगढ़ के रहने वाले अबू सलेम आखिर अंडरवर्ल्ड ghazi abu salem डॉन दाउद इब्राहिम तक कैसे पहुंचे और फिर कैसे उसके राइट हैंड बन गए। 

बाप थे वकील
दरअसल, अबू सलेम के पिता आजमगढ़ के सरायमीर थाना क्षेत्र के रहने वाले सम्मानित व्यक्ति थे और पेशे से एक वकील थे। उनका परिवार काफी बड़ा था। उनकी सड़क दुर्घटना में मौत के बाद सारी जिम्मेदारियां अबू सलेम पर आ गईं थी। परिवार की जिम्मेदारी आने के बाद उसके भरन पोषण के लिए अबू सलेम में मोटर मकैनिक व पंचर बनाने का काम किया, जिसके बाद वह टैक्सी चालने के लिए दिल्ली पहुंचा। 
जानें कैसे मोटर मकैनिक से अंडरवर्ल्ड डॉन बना अबू सलेम?
टैक्सी ड्राइवर बना अबू सलेम
यही नहीं दिल्ली के बाद अबू don abu salem सलेम ने मुंबई abu salem house पहुंचकर भी कार चलाना abu baker salem शुरू किया। don abu salem इसी दौरान abu baker salem वह रियल एस्टेट में ब्रोकर के तौर पर भी abu salem house काम करने लगा। abu baker salem इस पेशे में आने के don abu salem बाद 1987 में उसकी मुलाकात अंडरवर्ल्‍ड abu salem house डाउन don abu salem दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम से हुई। अनीस के जरिए वह दाउद के संपर्क में आया और उसके मन चढ़ गया। 
शुरू किया दहशत का खेल
दाऊद के संपर्क में आने के बाद Abu Salem अबू सलेम उसके इशारे पर फिल्मी कलाकारों और बड़े बिजनेसमैन से वसूली करने लगा। उसकी दहशत से फिल्‍म कलाकार उसकी पार्टियों में दिखने लगे और वसूली की रकम पहुंचने लगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here