नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की जीवनीनवाजुद्दीन सिद्दीकी एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं, जो उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक छोटे से शहर nawazuddin siddiqui में एक मुस्लिम परिवार से पैदा हुए हैं, जहाँ उनके पिता एक किसान हैं। सिद्दीकी नौ भाई-बहनों, सात भाइयों और दो बहनों के बीच बड़े हुए थे।How To Plan For Feign Education To Your Kids अपने बच्चों को शिक्षा देने के लिए योजना कैसे बनाएं(Opens in a new browser tab)

 

उत्तराखंड के हरिद्वार में गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय से विज्ञान में स्नातक करने के बाद, उन्होंने थोड़े समय के लिए एक पेट्रोकेमिकल कंपनी में रसायनज्ञ के रूप में काम किया। nawazuddin siddiqui लेकिन जल्द ही बोरियत होने लगी और वह दिल्ली चले गए। उन्होंने अपने थिएटर शिक्षाविदों के लिए 1996 में द नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी), नई दिल्ली से स्नातक किया।Rakhi Bandhan Festival Celebrate kaise kare? Rakhi Bandhan ki tyari? About Raksha Bandhan Hindi And English(Opens in a new browser tab)

 

You May Also Like!

एनएसडी से स्नातक करने के बाद, वह मुंबई में स्थानांतरित हो गए। nawazuddin siddiqui 2004 में, जो उनके संघर्ष के सबसे बुरे वर्षों में से एक था, वह कोई किराया नहीं दे सकते थे। उन्होंने एक एनएसडी सीनियर से पूछा कि क्या वह उसके साथ रह सकते हैं। वरिष्ठ ने उसे गोरेगांव में अपने अपार्टमेंट को साझा करने की अनुमति दी, यदि वह उसके लिए भोजन पकाने के लिए तैयार था।Instagram Account Deactivate Ya Delete Kaise Kare(Opens in a new browser tab)

 

 

 

 

 

नवाजुद्दीन ने 1999 में nawazuddin siddiqui upcoming movies आमिर खान अभिनीत, सरफ़रोश में एक छोटी nawazuddin siddiqui upcoming movies भूमिका के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उसके बाद, nawazuddin siddiqui upcoming movies उन्होंने फिल्म स्टूडियो और शूटिंग में काम किया, लेकिन केवल रूढ़िवादी भूमिकाएं मिलीं। उन्होंने शुरुआती दृश्यों में मुन्नाभाई एमबीबीएस में सुनील दत्त और संजय दत्त के साथ स्क्रीन साझा की, जहां वह सुनील दत्त की जेब को चुनने की कोशिश करते हैं। मुंबई जाने के बाद उन्होंने टेलीविज़न धारावाहिकों में काम करने की कोशिश की, लेकिन बहुत सफलता नहीं मिली।Cashless Machine Kaise laye? Cashless Machine kitne ki hai?(Opens in a new browser tab)

 

अनुराग कश्यप की ब्लैक फ्राइडे (2004) nawazuddin siddiqui height  में उनकी उपस्थिति ने अन्य शक्तिशाली भूमिकाओं के लिए मार्ग प्रशस्त किया। nawazuddin siddiqui height हालाँकि यह आमिर खान प्रोडक्शंस की पीपली लाइव (2010) में एक पत्रकार की भूमिका थी, जिसने पहली बार उन्हें एक अभिनेता के रूप में पहचान दिलाई। अनुराग कश्यप के गैंगस्टर महाकाव्य गैंग्स ऑफ वासेपुर ने पीछा किया जिसने उनकी प्रसिद्धि को आगे बढ़ाया।Paytm to Bank Transfer Money Kaise Kare? Paytm Kaise Use Kare?(Opens in a new browser tab)

वह मुंबई में यारी रोड, अंधेरी वेस्ट nawazuddin siddiqui new movie में अपने छोटे भाई शमास नवाब सिद्दीकी के साथ रहते हैं, nawazuddin siddiqui new movie जो एक निर्देशक हैं। उनकी शादी हो चुकी है और उनकी एक बेटी है जिसका नाम शोरा है।Bank Account Fund Transfer Android Application(Opens in a new browser tab)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here