आलिया सिद्दीकी एक भारतीय थिएटर एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर हैं जो बॉलीवुड के अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी के रूप में जानी जाती है। वे पहली बार सुर्खियों में तब आई थी जब उन्होंने अपने पति के खिलाफ गंभीर आरोप लगाई थी और अब उन दोनों के बीच का विवाद इतना बढ़ चुका है कि दोनों कानूनी लड़ाई के लिए एक दूसरे के सामने उपस्थित हैं। इस प्रकार अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहने वाली और यह सिद्दीकी के बारे में अब ताजा अपडेट प्राप्त हो रही है कि वह बहुत ही जल्द बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 में दिखाई देंगी। दोस्तों आज के अपने लेख आलिया सिद्दीकी का जीवन परिचय (Aaliya Siddiqui Biography In Hindi) में हम आप को उनके बारे में बहुत सी जानकारियां देंगे तो आइए जानते हैं उनके बारे में- Aaliya Siddiqui का जीवन परिचय in Hindi

Aaliya Siddiqui का जीवन परिचय in Hindi

 

You May Also Like!

 

आलिया सिद्दीकी कौन है? (Who Is Aaliya Siddiqui)

आलिया सिद्दीकी एक भारतीय थिएटर अभिनेत्री और प्रड्यूसर है और वह अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी की पत्नी के रूप में जानी जाती है और अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं।

निर्माता आलिया सिद्दीकी का जन्म 18 अप्रैल 1977 को मध्यप्रदेश के जबलपुर एक मध्यमवर्गीय हिंदू ब्राह्मण परिवार में हुआ था।

उनके पिता का नाम किशोर पांडे है और उनकी माताजी एक कुशल ग्रहणी हैं इसके साथ ही दोस्तों वह अपने माता-पिता की 19 की संतान है एवं उनके कोई भाई बहन नहीं है।

 

आलिया सिद्दीकी का जीवन परिचय-

नाम (Name) आलिया सिद्दीकी
वास्तविक नाम (Real Name) अंजलि किशोर पांडे
अंजना पांडे
पेशा (Profession) निर्माता
जन्म (Date Of Birth) 18 अप्रैल 1987
जन्म स्थान (Birth Place) जबलपुर मध्य प्रदेश भारत
राशि (Zodiac Sine) ज्ञात नहीं
धर्म (Religion) हिंदू
उम्र (Age) 36 वर्ष (2023 के अनुसार)
नागरिकता (Nationality) भारतीय
गृह नगर (Home Town) जबलपुर मध्य प्रदेश भारत
लंबाई (Height) (लगभग) 5 फुट 4 इंच
आंखों का रंग (Eyes Colour) काला
शारीरिक माप (Figure Size) ज्ञात नहीं
शैक्षिक योग्यता (Education) ज्ञात नहीं
शौक (Hobbies) डांसिंग ,यात्राएं करना, चित्रकारी करना
बॉयफ्रेंड (Boyfriend) नवाजुद्दीन सिद्दीकी
वैवाहिक स्थिति (Marrital Status) तलाकशुदा
कुल संपत्ति (Net Worth) ज्ञात नहीं

 

आलिया सिद्दीकी की शिक्षा (Aaliya Siddiqui Education)

साथियों हमें अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया सिद्दीकी की शैक्षणिक पृष्ठभूमि के बारे में कोई जानकारी हासिल नहीं हुई है जैसे ही कोई जानकारी प्राप्त होती है हम आपके लिए जल्द से जल्द अपडेट करने का प्रयास करेंगे।

आलिया सिद्दीकी का परिवार (Aaliya Siddiqui Family)

पिता का नाम (Father’s Name) किशोर पांडेय
माता का नाम (Mother’s hai) ज्ञात नहीं
बहन का नाम (Sister’s Name) कोई नहीं
भाई का नाम (Brother’s Name) कोई नहीं
पति का नाम (Wife’s Name) नवाजुद्दीन सिद्दीकी
बेटे का नाम (Son’s Name) यानी
बेटी का नाम (Daughter’s Name) शोरा

 

आलिया सिद्दीकी के बॉयफ्रेंड, शादी ,बच्चे ,बेटी (Aaliya Siddiqui Boyfriend, Husband, Marriage)

दोस्तों अगर बात की जाए आलिया सिद्दीकी के लव लाइफ के बारे में तो उनके जीवन में नवाजुद्दीन सिद्दीकी से पहले किसी और के साथ उनके रिलेशन की खबरें प्राप्त नहीं हुई है।

वही बात की जाए नवाज़ुद्दीन सिद्धकी और आलिया सिद्दीकी के बारे में तो उन दोनों की पहली मुलाकात वर्ष 2004 में हुई थी जब दोनों ही अपने संघर्ष के दिनों से गुजर रहे थे।

इसके बाद उन्होंने करीब 5 वर्षों तक एक दूसरे को डेट किया और वर्ष 2009 में उन दोनों ने विवाह कर लिया और शादी के बाद ही उन्होंने अपना धर्म बदल कर इस्लाम कुबूल किया और अपना नाम अंजना किशोर पांडेय से बदलकर आलिया सिद्धकी कर लिया।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी से शादी के बाद उन्हें एक बेटा और एक बेटी हुई जिनके नाम यानी सिद्दीकी और शोरा सिद्दीकी हैं।

 

आलिया जिंदगी का तलाक (Aaliya Siddiqui Divorce)

साथियों जैसा कि हम देख सकते हैं कि पिछले कुछ समय से नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया सिद्दीकी के वैवाहिक जीवन में कुछ सही नहीं चल रहा था और वह दोनों एक दसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे थे।

जिसके बाद उन दोनों ने अलग होने का फैसला लिया और वर्ष 2023 में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया सिद्दीकी एक दूसरे से तलाक लेकर अपने अपने जीवन में आगे बढ़ गए।

दोस्तों हाल ही में प्राप्त हो रही खबरों के अनुसार आलिया सिद्दीकी ने जून 2023 में यह खुलासा किया है कि वह वर्तमान में इटली के एक व्यक्ति के साथ रिश्ते में हैं जिनसे उनकी मुलाकात दुबई में एक पार्टी के दौरान हुई थी।

 

आलिया सिद्दीकी और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बीच विवाद (Aaliya Siddiqui And Nawazuddin Siddiqui Controversy, Letest News)

साथियों जैसा कि हम देख सकते हैं कि पिछले कुछ महीनों से आलिया और नवाजुद्दीन के बीच कानूनी लड़ाई चल रही है जिसमें दोनों एक दूसरे के ऊपर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

हालांकि ऐसी बात नहीं है कि उनके बीच रिश्ते में खटास की शुरुआत यहीं से हुई थी हालांकि उनके पहली बार लड़ाई तब सामने आई थी जब वर्ष 2020 में आलिया से नगीने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को तलाक का नोटिस भेजा था।

और इसके बाद एक साक्षात्कार में आलिया सिद्दीकी ने बताया कि वह अपनी शादी से बहुत लंबे समय से परेशान थी और इसे समाप्त करने के अवसर ढूंढ रही थी जो उन्हें अब प्राप्त हुआ है।

इसके बाद जनवरी 2023 में आलिया सिद्दीकी के वकील ने पुनः नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनके परिवार के सदस्यों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने आलिया से देगी को प्राथमिक सुविधाएं भी नहीं प्राप्त करवाई है।

अभी यह मामला पूरी तरह ठंडा भी नहीं हुआ था 21 मार्च 2023 में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनके भाई समास उद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ आलिया सिद्दीकी ने आरोप लगाते हुए 100 करोड रुपए की मानहानि का मुकदमा दायर किया।

हालांकि अगले दिन नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी पत्नी के साथ समझौता करने की मांग की थी और इसके लिए उन्होंने आलिया के पास सेटलमेंट ड्राफ्ट भी भेजा था।

और वही एक साक्षात्कार में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने यह दावा किया कि आलिया सिद्दीकी की शादी उनसे पूर्व भी किसी और से हो चुकी थी परंतु इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी मुलाकात के वक्त एक विवाहित महिला के रूप में खुद को चित्रित किया था।

 

आलिया सिद्दीकी, बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 (Big Boss OTT 2, Aaliya Siddiqui)

आलिया से लगी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में रहती हैं और उनकी पर्सनल लाइफ में बहुत होटल पुथल चल रही है और वह अपने पति के ऊपर कई गंभीर आरोप लगा चुकी हैं।

इसी बीच आलिया से नगीने बड़ा फैसला लिया है और वह है जल्द ही टेलीविजन शो बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 में दिखाई देगी जिस को इस बार सलमान खान होस्ट कर रहे हैं।

 

आलिया सिद्दीकी की कुल संपत्ति (Aaliya Siddiqui Net Worth)

दोस्तों वह हमें आलिया सिद्दीकी संपत्ति से जुड़ी हुई कोई पुख्ता जानकारी प्राप्त नहीं हुई है जैसे ही कोई जानकारी प्राप्त होती है हम उसे आपके लिए जल्द से जल्द अपडेट करने का प्रयास करेंगे।

कुल संपत्ति (Net Worth – 2023) ज्ञात नहीं
संपत्ति भारतीय रुपयों में (Net Worth In Indian Rupees) ज्ञात नहीं
वार्षिक आय (Yearly Income) ज्ञात नहीं
मासिक आय (Monthly Income) ज्ञात नहीं
आय के स्रोत (Income Source) ज्ञात नहीं

आलिया सिद्दीकी से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण रोचक तथ्य-

  • आलिया सिद्दीकी का जन्म एवं पालन पोषण मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ है।
  • जन्म से वह एक हिंदू ब्राह्मण है।
  • उन्होंने नवाजुद्दीन सिद्दिकी के साथ शादी के बाद अपना धर्म बदल कर इस्लाम अपनाया था
  • वह कुछ समय पहले अपने और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बीच रास्ते में चल रही कड़वाहट को लेकर सुर्खियों में आई थी।
  • एक लंबी कानूनी प्रक्रिया के बाद आप दोनों को तलाक देकर एक दूसरे से अलग हो चुके हैं।
  • वर्ष 2023 में टेलीविजन शो बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 में नजर आई थी।
  • वह स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से वर्कआउट करती हैं।
  • कथित तौर पर उन्होंने वर्ष 2020 में होली काऊ नाम आके एक फिल्म बनाना शुरू किया था।
  • उनकी नवाजुद्दीन सिद्दीकी से पहली मुलाकात वर्ष 2004 में हुई थी।
  • करीब 5 वर्षों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद वर्ष 2009 में एक दूसरे ने विवाह किया था।

 

FAQ:

आलिया सिद्दीकी का जन्म कब और कहां हुआ?

आलिया सिद्दीकी का जन्म मध्य प्रदेश के जबलपुर में 18 अप्रैल 1987 को हुआ था।

आलिया सिद्दीकी की उम्र कितनी है?

वर्ष 2023 के अनुसार आलिया सिद्दीकी की उम्र 36 वर्ष है।

आलिया सिद्दीकी के पति कौन है?

आलिया सिद्दीकी का विवाह वर्ष 2009 में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी के साथ हुआ था और वर्ष 2023 में उन दोनों का तलाक हो गया।

आलिया सिद्दीकी की बेटी कौन है?

आलिया सिद्दीकी की बेटी का नाम शोरा सिद्दीकी है और इसके साथ ही उनके एक बेटे हैं जिनका नाम यानी सिद्दीकी है।

आलिया सिद्दीकी के बॉयफ्रेंड कौन है?

जानकारी के अनुसार के अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी से तलाक के बाद उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी इटली के किसी व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप में हैं।

 

Aaliya Siddiqui Biography In Hindi Aaliya Siddiqui Biography In Hindi Aaliya Siddiqui Biography In Hindi Alia Siddiqui sex video Alia Siddiqui new movie Biography of Alia Siddiqui In Hindi Biography of Alia Siddiqui In Hindi Alia Siddiqui sex video Alia Siddiqui new movie Biography of Alia Siddiqui In Hindi Biography of Alia Siddiqui In Hindi Alia Siddiqui sex video Alia Siddiqui new movie Biography of Alia Siddiqui In Hindi Biography of Alia Siddiqui In Hindi Alia Siddiqui sex video Alia Siddiqui new movie Biography of Alia Siddiqui In Hindi Biography of Alia Siddiqui In Hindi  Aaliya Siddiqui का जीवन परिचय in Hindi Alia Siddiqui new movie Aaliya Siddiqui new movie