आज हम आपको यहां पर अर्जित तनेजा के बारे में बताने जा रहे हैं. Arjit taneja biography in hindi – अर्जित तनेजा एक भारतीय अभिनेता है. यह कई सारे टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं. अर्जित तनेजा ने सन 2012 में ‘V channel‘ के “द सीरियल” से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने सन 2014 में टीवी सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ से अपनी पहचान बनाई. वर्तमान में अर्जित तनेजा “खतरों के खिलाड़ी 13″ में प्रतिभागी हैं. अर्जित तनेजा की उम्र 2023 में 31 वर्ष है. आइए हम आपको अर्जित तनेजा के जीवन से परिचित कराते हैं – Arjit Taneja का जीवन परिचय in Hindi

 

 

पूरा नाम – अर्जित तनेजा
जन्म – 10 नवंबर 1992
जन्म स्थान – दिल्ली, भारत
उम्र – 31 वर्ष 2023 में
पेशा – भारतीय टेलीविजन अभिनेता तथा मॉडल
धर्म – हिंदू
राष्ट्रीयता – भारतीय
प्रसिद्धि का कारण – प्रसिद्ध अभिनेता है
नेट वर्थ – 40 करोड़ के लगभग
विवाह की स्थिति – अविवाहित
You May Also Like!

 

अर्जित तनेजा का जन्म एवं प्रारंभिक जीवन – Arjit taneja birth and early life

अर्जित तनेजा का जन्म 10 नवंबर 1992 में दिल्ली में हुआ था, और उनकी उम्र अभी 2023 में 31 वर्ष है. अर्जित का जन्म साधारण पंजाबी परिवार में हुआ था तो उनका पालन पोषण भी बहुत ही साधारण तरीके से हुआ है. उन्होंने अपनी मेहनत से इतना सब कुछ हासिल किया है. अर्जित तनेजा बचपन से ही एक अभिनेता बनना चाहते थे. arjit taneja hindi .

 

अर्जित तनेजा की शिक्षा – Arjit taneja education

अर्जित तनेजा ने अपनी शिक्षा की शुरुआत दिल्ली के “मॉडर्न स्कूल” से की. अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद अर्जित तनेजा ने “दिल्ली विश्वविद्यालय” से “कंप्यूटर प्रोग्रामिंग” में b.a. किया और स्नातक की डिग्री हासिल की. इसके बाद वे सन् 2010 में “मॉडलिंग एजेंसी एलिट मॉडल मैनेजमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड” में शामिल हुए और 2 साल तक उन्होंने मॉडलिंग का कोर्स किया. इसके बाद अर्जित तनेजा 2012 में मुंबई आ गए थे. biography of arjit taneja in hindi .

अर्जित तनेजा का परिवार – Arjit taneja family

अर्जित तनेजा अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं अर्जित के परिवार में उनके माता-पिता तथा उनकी बहन है. अर्जित तनेजा के माता पिता का नाम ज्ञात नहीं है. अर्जित के पिता एक वकील है. अर्जित तनेजा की एक बहन भी है जिसका नाम तनवी बजाज है. अर्जित तनेजा अभी अविवाहित है. अर्जित तनेजा की पहली गर्लफ्रेंड का नाम चारू मेहरा था और फिर दूसरी गर्लफ्रेंड का नाम मृनाल ठाकुर था. वर्तमान में अर्जित तनेजा की गर्लफ्रेंड की हमें जानकारी नहीं है.

  • माता पिता का नाम – ज्ञात नहीं
  • बहन का नाम – तनवी बजाज

अर्जित तनेजा का करियर – Arjit taneja career

अर्जित तनेजा एक भारतीय अभिनेता है. यह कई सारे टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं. अर्जित तनेजा ने सन 2012 में ‘V channel‘ के “द सीरियल” से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने सन 2014 में टीवी सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ से अपनी पहचान बनाई. वर्तमान में अर्जित तनेजा “खतरों के खिलाड़ी 13“ में प्रतिभागी हैं. अर्जित तनेजा एमटीवी के रियलिटी शो “स्प्लिट्सविला 6″ में थे, और सोनी टीवी के “बॉक्स क्रिकेट लीग” में भी इन्होंने भाग लिया था.

अर्जित तनेजा ने कई प्रसिद्ध धारावाहिक किए हैं जिनके नाम है – कलीरे, बहू बेगम, नागिन 5, नागिन 6, बड़े अच्छे लगते हैं, प्यार तूने क्या किया, नाथ जेवर या जंजीर, बन्नी चाओ होम डिलीवरी, बदमाश कंपनी, जिंदगी की महक, आदि. इसके अलावा अर्जित तनेजा सॉन्ग में भी दिखाई दिया है, जिनके नाम है – मैं जांदिया, नसीबा, फरिश्ता, एक दफा तो मिल. सन 2023 में “रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ” मूवी में अर्जित तनेजा ने “धूप वाला” की भूमिका निभाई है.

अर्जित तनेजा शारीरिक बनावट

  • उम्र – 31 वर्ष 2023 में
  • हाइट – 5.11 इंच के लगभग
  • वजन – 70 किलो के लगभग
  • त्वचा का रंग – गोरा
  • आंखों का रंग – काला
  • बालों का रंग – काला

 

अर्जित तनेजा सोशल मीडिया अकाउंट

अर्जित तनेजा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं. वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अधिकतर अपनी वर्कप्लेस की फोटो शेयर करते हैं. अर्जित तनेजा के इंस्टाग्राम पर 1957 पोस्ट है, और 1.8 मिलीयन फॉलोअर्स है. अगर आप अर्जित तनेजा को सर्च करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर जाकर देख सकते हैं –

अर्जित तनेजा नेट वर्थ – Arjit taneja net worth

अर्जित तनेजा की नेटवर्थ लगभग 40 करोड बताई गई है. किसी भी सेलिब्रिटी की नेटवर्थ का सही से पता लगाना मुश्किल है क्योंकि वह अभिनय के अलावा बिजनेस भी करते हैं. और उन्हें सोशल मीडिया अकाउंट द्वारा भी पैसे मिलते हैं. arjit taneja salary .

 

अर्जित तनेजा के बारे में रोचक जानकारियां

  • अर्जित तनेजा एक भारतीय अभिनेता है.
  • अर्जित तनेजा कई सारे टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं.
  • अर्जित तनेजा ने सन 2012 में ‘V channel‘ के “द सीरियल” से अपने करियर की शुरुआत की थी.
  • अर्जित तनेजा ने सन 2014 में टीवी सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ से अपनी पहचान बनाई.
  • वर्तमान 2023 में अर्जित तनेजा “खतरों के खिलाड़ी 13“ में प्रतिभागी हैं.
  • अर्जित तनेजा की उम्र 2023 में 31 वर्ष है.
  • अर्जित तनेजा को सन 2015 में “इंडियन टेली अवार्ड” मिला था.
  • सन 2016 में अर्जित तनेजा को सहायक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए “स्वर्ण पुरस्कार” मिला था.
  • सन 2022 में अर्जित तनेजा को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए “भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार” मिला था.

 

FAQ Section

Q. अर्जित तनेजा कौन है?

Ans. अर्जित तनेजा एक भारतीय अभिनेता है. यह कई सारे टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं. अर्जित तनेजा ने सन 2012 में ‘V channel‘ के “द सीरियल” से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने सन 2014 में टीवी सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ से अपनी पहचान बनाई. वर्तमान में अर्जित तनेजा “खतरों के खिलाड़ी 13“ में प्रतिभागी हैं.

Q. अर्जित तनेजा की उम्र कितनी है?

Ans. अर्जित तनेजा की उम्र 2023 में 31 वर्ष है.

Q. अर्जित तनेजा का जन्म कब हुआ था?

Ans. अर्जित तनेजा का जन्म 10 नवंबर 1992 में दिल्ली में हुआ था, और उनकी उम्र अभी 2023 में 31 वर्ष है.

Q. अर्जित तनेजा कहां रहते हैं?

Ans. अर्जित तनेजा अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं अर्जित के परिवार में उनके माता-पिता तथा उनकी बहन है. अर्जित तनेजा के माता पिता का नाम ज्ञात नहीं है. अर्जित के पिता एक वकील है.

Q. अर्जित तनेजा की गर्लफ्रेंड कौन है?

Ans. अर्जित तनेजा की पहली गर्लफ्रेंड का नाम चारू मेहरा था और फिर दूसरी गर्लफ्रेंड का नाम मृनाल ठाकुर था. वर्तमान में अर्जित तनेजा की गर्लफ्रेंड की हमें जानकारी नहीं है.

Q. क्या अर्जित तनेजा की शादी हो चुकी है?

Ans. अर्जित तनेजा अविवाहित है. 2023

 

Arjit taneja biography in hindi  Arjit Taneja का जीवन परिचय in Hindi Arjit taneja sex video Arjit taneja kiss video Arjit taneja new movie Arjit taneja sex video Arjit taneja kiss video Arjit taneja new movie Arjit taneja sex video Arjit taneja kiss video Arjit taneja new movie Arjit taneja sex video Arjit taneja kiss video Arjit taneja new movie