सीएनएन के एंकर बर्नार्ड शॉ, जो 20 से अधिक वर्षों से नेटवर्क के लिए मुख्य आधार थे, का बुधवार को 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया। एक बयान में, उनके परिवार ने घोषणा की कि शॉ की मृत्यु COVID-19 से असंबंधित निमोनिया से हुई। (Bernard Shaw Biography in Hindi) 1980 में लॉन्च होने पर शॉ सीएनएन के साथ थे, और इसके पहले मुख्य एंकर के रूप में कार्य किया। वह 2001 में सेवानिवृत्त हुए। शॉ का जन्म 22 मई 1940 को हुआ था, और वे शिकागो में पले-बढ़े, और मरीन में शामिल होने से पहले शिकागो में इलिनोइस विश्वविद्यालय में भाग लिया। तब भी, वह जानता था कि वह पत्रकारिता करना चाहता है। उन्होंने अपने गृहनगर में अपना रिपोर्टिंग करियर शुरू किया, और सीबीएस न्यूज और एबीसी न्यूज के लिए काम किया, कांग्रेस, व्हाइट हाउस और लैटिन अमेरिका से रिपोर्टिंग की।

 

 

Bernard Shaw Biography in Hindi

You May Also Like!

 

 

 

 

 

उन वर्षों के दौरान जब कई दर्शकों ने ब्रेकिंग न्यूज को देखने के लिए सीएनएन की ओर रुख करना शुरू किया, यह अक्सर शॉ था जिसे उन्होंने स्क्रीन पर देखा: 1981 में तत्कालीन राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन के खिलाफ हत्या के प्रयास के बाद , 1989 में बीजिंग के तियानमेन स्क्वायर में नरसंहार के दौरान, लाइव 1991 में प्रथम खाड़ी युद्ध के दौरान और 2000 के विवादास्पद राष्ट्रपति चुनाव के दौरान बगदाद में अपने होटल के कमरे से । उन्होंने मेजबान मिशेल मार्टिन से कहा, “जिन चीजों के लिए मैंने प्रयास किया, उनमें से एक था, नरक के बीच में अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में सक्षम होना। और मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि मैंने बगदाद में इसके लिए अपनी कड़ी परीक्षा उत्तीर्ण की। अधिक मैं जिस समाचार को गहनता से कवर करता हूं, उतना ही ठंडा होना चाहता हूं। जितना अधिक मैं अपनी भावनाओं को, यहां तक ​​​​कि आवाज के स्वर को भी दबाता हूं, क्योंकि लोग सटीकता के लिए आप पर निर्भर हैं, जो हो रहा है उसके निष्पक्ष विवरण। और ​​यह एक असंतोष होगा समाचार के उपभोक्ता – चाहे वे पाठक हों, श्रोता हों या दर्शक – मेरे लिए भावुक होने और बह जाने के लिए।”

 

 

 

 

Bernard Shaw Biography in Hindi Bernard Shaw dies at 82 CNN anchor Bernard Shaw dead CNN anchor has died Bernard Shaw cnn  Bernard Shaw dies at 82 CNN anchor Bernard Shaw dead CNN anchor has died Bernard Shaw cnn 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here