Home Biography Cesar Virata Biography in Hindi
Cesar Virata Biography in Hindi
Cesar Virata Biography in Hindi

Cesar Virata Biography in Hindi

7
0

फिलीपींस के लिए प्रगतिशील नेता: सीजर विराट, डब्ल्यूजी ’53 सामाजिक प्रगति को प्राप्त करने के लिए तकनीकी प्रगति और आर्थिक विकास पर जोर देते हुए, सीजर विराट फिलीपीन के सबसे प्रगतिशील प्रधानमंत्रियों और वित्त नेताओं में से एक बन गया। 1970 में वित्त मंत्री के रूप में शुरुआत करते हुए, विराट ने अंतरराष्ट्रीय मौद्रिक संस्थानों से निपटने के दौरान फिलीपींस के बजट और पुनर्गठित ऋण की देखरेख की। फिर भी, मार्कोस शासन (1965-1986) के बाद के वर्षों के दौरान बड़े पैमाने पर घाटे का निर्माण शुरू हुआ, आंशिक रूप से तेल संकट और फर्डिनेंड ई। मार्कोस के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध के कारण, जिन पर सरकारी कुप्रबंधन, राजनीतिक दमन और वित्तीय भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था।(Cesar Virata Biography in Hindi) 

 

 

Cesar Virata Biography in Hindi

You May Also Like!

 

 

 

हालांकि विराट-पहले फिलीपीन राष्ट्रपति, एमिलियो एगुइनाल्डो के पोते-ने वित्त मंत्री के रूप में फिलीपींस को आर्थिक रूप से बढ़ने में मदद की, साथ ही साथ प्रधान मंत्री के रूप में 1981 से 1986 तक, उन्हें क्रांति के माध्यम से साल्वाडोर लॉरेल द्वारा प्रधान मंत्री के रूप में नियुक्ति के माध्यम से बदल दिया गया था। कोराज़ोन एक्विनो की।

फिर भी, 1980 के दशक के दौरान विराट ने फिलीपींस में ऊर्जा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी, और अधिक जलविद्युत, साथ ही साथ ईंधन और कोयला निर्माण प्रणालियों की स्थापना की, ताकि फिलीपींस को विदेशी स्रोत वाली ऊर्जा पर कम निर्भर और अपनी अन्य सामाजिक आर्थिक समस्याओं को हल करने के लिए स्वतंत्र बनाया जा सके। उन्होंने सामाजिक विकास और खाद्य उत्पादन, धन वितरण, विनिर्माण, परिवहन और संचार में सुधार के संबंध पर ध्यान केंद्रित किया।

 

 

 

 

यह महत्वपूर्ण है, उन्होंने 2002 में संयुक्त राष्ट्र क्रॉनिकल के लिए लिखा , कि “सरकारें शांति और व्यवस्था बनाए रखने, न्यायिक व्यवस्था प्रदान करने में एक बुनियादी भूमिका निभाती रहेंगी; शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और कल्याण की बुनियादी सामाजिक सेवाएं प्रदान करना; श्रम की रक्षा करना; और पर्यावरण की देखभाल और सुरक्षा करना। ”

निजी उद्यम में वापसी और फिलीपींस के बैंकर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में सेवा करते हुए, विराट फिलीपींस के मुद्रा विनिमय को मजबूत करने में शामिल रहे हैं। वह एक व्यवसाय और राजनीतिक शक्ति के रूप में अत्यधिक सम्मानित हैं।

 

Cesar Virata Biography in Hindi Cesar Virata movie Cesar Virata book Cesar Virata history Cesar Virata net worth Cesar Virata movie Cesar Virata book Cesar Virata history Cesar Virata net worth

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
100% Free SEO Tools - Tool Kits PRO
error: Content is protected !!