आज के इस लेख में Dewsoft नामक MLM कंपनी की बात करने वाले है। जिसमे Dewsoft Oversea क्या है?, Dewsoft बिज़नेस प्लान क्या है?, Dewsoft Education क्या है? और कैसे Dewsoft का बिज़नेस प्लान कैसे चलता है?ऐसे सवालो का जवाब देंगे।असल में देश में बहुत-सी MLM कंपनिया बाइनरी प्लान का इस्तमाल कर रही है.और उन्ही में से एक Planet Dewsoft Private Limited भी है. इसलिए Dewsoft Overseas और Dewsoft Education पर यह पोस्ट लिखी गयी है. जिसमे इसके बिज़नेस प्लान और प्रोडक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी है.

dewsoft plan in hindi

Dewsoft एक भारतीय MLM कंपनी है, जिसके संस्थापक का नाम ऋषि सहदेव है। जिसे Planet Dewsoft Private Limited और Dewsoft Overseas के नाम से जाना जाता है। Dewsoft MLM कंपनी होने के कारण अपने प्रोडक्ट/सर्विस रखती है,जो अपने उपभोक्ताओं को देती है।

जिसमे Dewsoft कंप्यूटर से जुड़े कोर्स, पर्सनेलिटी डेवलपमेंट ट्रेनिंग और सॉफ्ट स्किल्स के कोर्स की बिक्री डायरेक्ट सेलर से करवाती है।

You May Also Like!

 

 

 

 

 

 

 

Dewsoft का MLM बिज़नेस प्लान क्या है?

Dewsoft के प्रोडक्ट/सर्विस को बेचना और नए लोगो को बतौर डायरेक्ट सेलर Dewsoft से जुड़ना है और यही इसका MLM बिज़नेस प्लान है, जिसमे अपने काम और नेटवर्क के अनुसार पैसे मिलते है। 

Dewsoft में बाइनरी प्लान का इस्तमाल किया जाता है,जिसमे 1 व्यक्ति के नीचे दो लोगो को जोड़ा जाता है और इसी प्रकार आगे के 2 लोगो के नीचे 2-2 लोगो को जोड़ा जाता है और इसमे बाइनरी प्लान 8190 लोगो के नेटवर्क तक चलता है।

Dewsoft की प्रोडक्ट/सर्विस क्या है?

तो Dewsoft की प्रमुख सर्विस एजुकेशन पर है। जिसमे कंप्यूटर कोर्स और कंप्यूटर स्किल्स जैसे HTML, CSS, Java जैसी प्रोग्रामिंग भाषा सिखाई जाती है। इसके अलावा कम्युनिकेशन स्किल्स से जुड़ी जानकारी मिलती है। वही कुछ कॉस्मेटिक प्रोडक्ट भी Dewsoft के है।

Dewsoft से जुड़ने की फ़ीस?

तो Dewsoft से जुड़ने के लिए हर व्यक्ति को Dewsoft से औसतन 9,500 रुपए का प्रोडक्ट/सर्विस खरीदनी होती है। ख़रीदने के बाद व्यक्ति Dewsoft का डायरेक्ट सेलर बन सकता है और आगे Dewsoft के प्रोडक्ट/सर्विस बेच सकता है और नए लोगो को जोड़ सकता है।

 

 

 

 

 

 

dewsoft

 Dewsoft से इनकम कितनी होंगी?

 जैसे ही कोई व्यक्ति Dewsoft के प्रोडक्ट/सर्विस की बिक्री करता है, Dewsoft से उसे Incentive मिलता है और वही इनकम होती है।

Dewsoft में पहली 3 बिक्री पर 2000 रुपए मिलते है,जिसमे दो लोग नीचे जुड़ जाते है। यहाँ आपको 1:2 का अनुपात नेटवर्क के लिए रखना होता है। 

अगली 6 बिक्री पर 4000 रुपए मिलते है। वही इसके आगे अगली 9-9 की 2 बिक्री पर 3 हज़ार 3 हज़ार और उसके बाद 9-9 की 2 बिक्री पर 4 हज़ार 4 हजार मिलते है। अंत की 5 ओर बिक्री पर 10,000 रुपए मिलते है और एक Miles पूरा जाता है।

कुल मिलाकर 1 Miles में 50 बिक्री अपने नेटवर्क के साथ मिलकर करनी होती है और उसके बदले 30,000 रुपए मिलते है। 

इस तरह के Dewsoft में 163 Miles होते है, जिन्हे पूरा करना होता है। अंतिम Miles तक आपके नेटवर्क के नीचे कुल 8190 लोग आते है। 

Dewsoft Overseas से कैसे जुड़े?

अगर आपको Dewsoft का MLM बिज़नेस प्लान पसंद आया और इसके डायरेक्ट सेलर बनना चाहते है,तो आप बिना किसी देर के जुड़ सकते है। जुड़ने के लिए आपको किसी स्पांसर की जरुरत होती है. सबसे पहले आपको Dewsoft की साईट पर जाना होगा और फिर menu में से Join Now पर क्लिक करना है. नही तो आप यहाँ Dewsoft Join Now पर क्लिक करे.

 

 

 

 

 

 

 

उसके बाद अपने स्पोंसर की ID Number और Username डालना है. अब आपको सिलेक्ट करना है,की आप स्पोंसर के राईट या लेफ्ट कहाँ जुड़ रहे है.

इस पेज के बाद आपको अपनी जानकारी भरनी है.

Dewsoft Education क्या है?

बात करे, Dewsoft Education की तो ,तो Dewsoft द्वारा सर्विस में दिये जाने वाले कंप्यूटर और कम्युनिकेशन कोर्स Dewsoft Education में आते है. Dewsoft खुद के सर्टिफिकेट देती है, जब कोई कोर्स करता है, लेकिन टेक्निकल फील्ड में इसका इतना महत्व नही है.

Dewsoft के फ़ायदे और नुक्सान

ये तो आपने बिज़नेस प्लान देख लिया, अब आगे आते है। Dewsoft के फायदे और नुकसान। जिसमे क्या असल में Dewsoft से इनकम होगी। इसपर विश्लेषण देखते है।

Dewsoft Overseas के फ़ायदे

सबसे पहला फ़ायदा यह है,कि Dewsoft में बाइनरी प्लान है। जिसमे सिर्फ 2 व्यक्ति को ही जोड़ना जरूरी है। अगर कोई व्यक्ति 2 ऎक्टिव लोगो को अपने नेटवर्क में लाता है,तो उसे आगे ज्यादा कुछ करने की जरूरत नही है।

Dewsoft का इनकम प्लान एक दम साफ है, जिसमे अन्य MLM कंपनीयो की तरह घोटाला नही है। यहाँ आपको साफ-साफ बिक्री पर हो रहे प्रॉफिट को दिखाया है।वही अधिकतर MLM कंपनी खुद के इनकम यूनिट बनाती है, जिसे समझने में मुश्किल होती है।

 

 

 

 

 

 

 

Dewsoft Overseas के नुक्सान

Dewsoft की सर्विस जिसमे कंप्यूटर कोर्स, स्किल्स कोर्स वगेरा है,वो अब इंटरनेट पर मुफ्त में मौजूद है। Dewsoft के कोर्स बहुत समय पुराने भी है, इस हिसाब से आप इंटरनेट से मुफ्त में बहुत कुछ एडवांस में सिख सकते है। इसके लिए 9500 रुपए देकर Dewsoft से जुड़ने की जरूरत नही है।

वही Dewsoft से मिलने वाले सर्टिफिकेट इतने काम के नहीं है। क्योंकि IT और कंप्यूटर के क्षेत्र में स्किल्स देखी जाती है, ना की सर्टिफिकेट। और स्किल्स के लिए सालों तक कठिन परिश्रम की जरूरत होती है। इसलिए इन सर्टिफिकेट को लेने का इतना महत्व नही है।

Dewsoft के MLM कंपनी होने के कारण आप Dewsoft से फिक्स सैलरी की उम्मीद नहीं कर सकते है। अगर किसी वजह से नेटवर्क काम नही कर रहा है,तो आपकी इनकम कुछ नहीं होगी।

निष्कर्ष

हमे उम्मीद है,कि Planet Dewsoft Overseas Private Limited और इसके बिज़नेस प्लान के बारे में जरूरी जानकारी मिल गयी होगी। अगर आपका कोई भी सवाल या सुझाव है,तो कमेंट में जरूर बताएं।

 

 

 

 

dewsoft plan in hindi dewsoft plan in hindi dewsoft plan in hindi dewsoft company dewsoft company dewsoft company dewsoft company planet dewsoft dewsoftoverseas business plan dewsoftoverseas business plan dewsoftoverseas business plan 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here