ETC Full Form in Hindi: ईटीसी का अर्थ क्या है? हम प्रतिदिन ईटीसी शब्द का उपयोग करते हैं लेकिन क्या आप ETC का Full Form जानते हैं? यदि नहीं, तो आप सही जानकारी पढ़ रहे हैं, हम आपको बताएंगे कि ETC का अर्थ क्या है, लेकिन मैं आपको इसका उपयोग करने के लिए बताने जा रहा हूं।इंग्लीश मे हम बहुत सारे शब्द को शॉर्ट फॉर्म मे यूज़ करते है जिसका बहुत कम लोगो को फुल फॉर्म एड्रेस होता है, ETC भी ऐसा ही इंग्लीश शब्द है जिसके बारे मे लोगो को पता नही होता की यह शॉर्ट फॉर्म है।जब हम एक सूची लिखते हैं, तो अंतिम में ETC लिखा जाता है, जिसमें हम हिंदी में ‘आदि‘ लिखते हैं, आज हम इसके बारे में सारी जानकारी देंगे और ETC के बारे में बताया और इसका उपयोग कैसे करें।

 

 

 

You May Also Like!

ETC Full Form in Hindi

 

 

 

 

 

 

ETC Full Form in Hindi – ईटीसी का पूरा नाम

ETC एक अंग्रेजी शब्द है जिसका पूर्ण रूप ‘Et cetera‘ है। यह लैटिन भाषा का शब्द है जिसमें Et (And) Cetera (Rest, Things), Etc फुल फॉर्म या अर्थ के लिए होता है ‘End of Thinking Capacity‘ जिससे हिन्दी मे ‘सोचने की क्षमता का अंत‘ को हिंदी में कहा जाता है।

ETC का पूर्ण रूप: End of Thinking Capacity


लैटिन में पूर्ण रूप: Et Cetera (And Things)


 

 

 

 

 

 

 

ईटीसी फुल फॉर्म हिंदी: सोच क्षमता का अंत

अंग्रेजी में, ‘So On‘ का उपयोग ETC के स्थान पर भी किया जाता है और हिंदी में हम कहते हैं ‘आदि, अन्य, आदि‘ और इसलिए And So Forth, And The Rest, And The Like, Among Other, And Suchlike को हम एट्सेटरा की जगह Use कर सकते है।

निम्नलिखित शब्द की पूरी सूची है: एट्सेटरा हिंदी में:

  • और इसी तरह
  • आगे भी इसी तरह जारी रहेगा
  • एक जैसा पर उससे अधिक

ETC संक्षिप्त पूर्ण फ़ॉर्म:

  • ETC: Et cetera (Other Things)
  • ETC: Electronic Toll Collection
  • ETC: Evil Type Correction
  • ETC: Experiment Test Cycle
  • ETC: Earth Terrain Camera
  • ETC: Estimated Time of Completion

 

 

 

 

 

 

 

अन्य फुल फॉर्म: ETC का फुल फॉर्म इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन (Electronic Toll Collection) इसका हिंदी अर्थ इलेक्ट्रॉनिक टोल संग्रह है।

ETC का उपयोग कब और कहा करें

ईटीसी वर्ड वहाँ पर उपयोग होगा जहां पर आपकी सोच की क्षमता के ख़त्म हो जाता है मतलब आप कोई लिस्ट शेयर करते हैं उसके लास्ट में आप ईटीसी उसे कर सकते हैं।

उदाहरण: We Are Sharing Here Full Forms, Meaning, Information, Abbreviation Etc.

उदाहरण: हम यहां पूर्ण प्रपत्र, अर्थ, सूचना, संक्षिप्त विवरण आदि साझा कर रहे हैं।

उदाहरण के हिसाब से आप समझ गए होंगे की इस वेबसाइट क्या शेयर करती है उसकी लिस्ट है और लिस्ट में बहुत सारी चीज़े नहीं बताई जो सोच की क्षमता का अंत है। ईटीसी क्या है और ETC का फुल फॉर्म क्या है पर कहा है और किस तरह से उसे इसके बारे में जानकारी पसंद आयी होगी।

निष्कर्ष:

क्या आप जानते हैं etc ka full form ईटीसी का हिन्दी में क्या मतलब होता है? etc ka full form तो यहाँ पर जानिए ETC Full Form in Hindi का उच्चारण और मतलब क्या है। पाइए ETC Kya Hai की जानकारी और हिन्दी में परिभाषा एकदम सरल भाषा में। आशा है कि आपको ईटीसी के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। आपको इस पोस्ट के माध्यम से E.T.C. Full Form भी पता चला

आज मैंने इस पोस्ट में सीखा What Is ETC In Hindi और आपको इस पोस्ट की जानकारी अपने दोस्तों को भी देनी चाहिए। तथा Social Media पर भी यह पोस्ट ज़रुर Share करे। इसके अलावा, कई लोग इस जानकारी तक पहुंच सकते हैं।

हमारी पोस्ट ETC In Hindi, आपको कोई समस्या नहीं है या आपका कोई सवाल नहीं है, हमें Comment Box में Comment करके इस पोस्ट के बारे में बताएं। हमारी टीम आपकी मदद जरूर करेगी।

यदि आप हमारी वेबसाइट के नवीनतम अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं,

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here