जय हिंद दोस्तों कैसे हैं आप लोग आज हम बात करने वाले है कि roposo app से पैसे कैसे कमाए ? और इसके नियम एवं शर्त क्या-क्या है आप लोगों ने भी टिक टॉक समेत 59 चाइनीस ऐप्स के बैन होने के बाद कई प्रकार के सार्ट  वीडियो क्रिएटिंग सोशल मीडिया एप्स को डाउनलोड किया होगा लेकिन इनमे सबसे अच्छा और बेहतरीन सर्विस देनेे वाला ऐप Roposo app आपको सबसे ज्यादा पसंद आया होगा क्योंकि इस ऐप मेंं बाकी सभी ऐप्स के मुकाबले में बहुत से अच्छे फीचर्स्स दिए गए हैं। जिसकी वजह सेे इस पर बनने वाली को देखने में अच्छा महसूस होता है। इन्ही सब खूबी कि वजह से प्ले स्टोर पर इसके 50millian से भी ज्यादा डााउनलोड हो चुकाा है साथ ही प्ले स्टोर पर इसको 4.1*  रेटिंग मिला है। इस ऐप के ज्यादा यूजर्स होने।कारण यहां आपके फेमस होने के चांस और बढ़ जाते है और साथ ही यहां पर आपको ढेर सारा कैटेगरी मिल जाएगा। आप अपने पसंद के अनुसार कैटेगरी को चूज करके उसने अपने वीडियो या फोटो को शेयर कर सकते हैं। जो अधिक से अधिक लोगों के द्वारा देखा जाएगा जिसके सहायता से आप अधिक से अधिक पैसा कमा सकते हैं
Roposo ऐप को आप Google Play Store व एप्पल के ऐप स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं या फिर यह दिए गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते roposo app download
तो आइए अब देखते है की रोपोजो ऐप से पैसा कैसे कमाते हैं
                             

Roposo app se paise kaise kamaye | Roposo app se paise kamane ka tarika -  YouTube

 


Roposo एप से पैसा कैसे कमाए

सबसे पहले आपको ये बता दें की रोपोसो ऐप पर आपको पैसे coin के रूप मे मिलते बल्कि पैसे के बदले में coins मिलता है। 1000coin 1रुपए के बराबर होता हैं। मतलब 10000coin=10रुपए 
10000coin =10रुपए के बराबर होता है।
  • Roposo app को अपने दोस्तो के साथ साझा करने पर यदि आपका दोस्त इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद इस पर अपना अकाउंट बनाता है तो इसके बदले में आपको कुछ coin मिलता है।
  • Roposo app पर वीडियो देख कर भी आप coins कमा सकते है। 
  • Roposo app पर ज्यादा समय तक एक्टिव रह कर भी आपcoins कमा सकते हैं।
  • Roposo app में वीडियो बना कर और अधिक से अधिक व्यूज ,लाइक कमेंट,शेयर पाकर आप coins पा सकते हैं।
  • यदि आपकी पोस्ट roposo star chanal दिखाई जाती हैं तो आपको 5000 coin मिलेंगे ।
  •  फ़ीचर्ड पाने पर जब आपका वीडियो किसी अन्य चैनल पर दिखाया जाएगा तो आपको 1000 अतिरिक्त बोनस कॉइन मिलेंगे।
आपके वीडियो कॉन्टेंट पर जितने अधिक लाइक लाइक, कमेंट, शेयर,व्यूज,होंगे आपको उतना ही ज्यादा coins मिलेंगे । 

रोपोसो ऐप से पैसा कमाने के अन्य तरीके

1. एफिलिएट मार्केटिंग।
Affiliate marketing जिसमें आप किसी E-Commerce जैसे Amazon, flipkart, Alibaba, snapdeal, Myntra के प्रोडक्ट का affiliate link शेयर करते है जिसके द्वारा लोग उस प्रोडक्ट को खरीदेंगे और इसके बदले में आपको हर प्रोडक्ट पर कुछ कमीशन मिलेगा।
यदि आप चाहे तो कुछ प्रोडक्ट के शॉर्ट विडियो बनाकर और प्रोडक्ट की जानकारी देकर video upload करते समय उस product का link भी दे सकते है। जिस यूजर को प्रोडक्ट पसंद आता है और वो आपके link से प्रोडक्ट खरीदेगा तो आपको profit मिलेगा।
2. स्पॉन्सरशिप करके पैसा कमाए।
Sponsorships करने के लिए आपका फैन following बहुत ज्यादा होना चाहिए। जिसे देखकर कंपनी आपको अपने ब्रांड या प्रोडक्ट को प्रमोशन के लिए ऑफर करे इसके बदले में आप अपने फैन फॉलोइंग व व्यूज के आधार पर पैसे चार्ज कर सकते है। यदि आपके पास बहुत अधिक follower है तो आप इससे अच्छा खासा पैसा बना सकते है
3. प्रमोट करके पैसा कमाए।
  प्रमोशन का तरीका Sponsorships से मिलता जुलता है। वहां आपको कंपनी अप्रोच करती थी और यहां आपके छोटे-मोटे क्रिएटर जो कम समय में ज्यादा फॉलोअर्स गेन करना चाहते हैं। आप उनके चैनल या कंटेंट को प्रमोट करके उनसे आप कुछ पैसे चार्ज कर सकते है।इससे भी आप पैसा कमा सकते है। जो की बहुत आसान है इसके लिए आप अपना ईमेल या कॉन्टेक्ट नंबर अपने प्रोफाइल में add कर दीजिए जिससे लोग आपको संपर्क कर सकेंगे।
4. Earning ऐप को रेफर करके।
आज के समय ऐसे बहुत से एप है जो ऑनलाइन ट्रेडिंग, क्रिप्टो ट्रेडिंग के लिए जाने जाते हैं जिनका रिफेरल लिंक शेयर करने पर आपको पैसा मिलता है जब आपके द्वारा दिए गए लिंक से कोई भी उस ऐप को डाउनलोड करके रजिस्टर करता है तो आपको तुरंत ही कुछ पैसे मिल जाते हैं।जैसे wazirx,upstock,zerodha, grow. आदि।
  रोपोसो एप के नियम और शर्तें
 
रोपोसो एप में पैसे कमाने और फेमस होने के लिए आपको इस ऐप के नियम और शर्तों को मानना जरूरी होता है। यदि आप उन के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
                           आइए देखते हैं रोपोसों ऐप के नियम और शर्तें क्या क्या है?
 
 
रोपोसो एप में अधिक व्यूज लाइक कैसे पाए।
 
  1. अधिक व्यूज पाने के लिए रूप से ऐप के कैमरे से वीडियो बनाएं और पोस्ट करें।
  2.  रोपोसो के स्पेशल इफेक्ट और स्टीकर के साथ म्यूजिक का उपयोग करके वीडियो बनाएं
  3.   हर रोज कम से कम एक पोस्ट जरूर कीजिए 
  4.  फीचर होने के लिए फुल स्क्रीन वीडियो बनाएं
  5.  आप अपने सभी सोशल मीडिया  प्रोफाइल में अपने रोपोसो एप के अकाउंट के विषय में बताइए।
  6.  अधिक व्यूज पाने के लिए और फेमस होने के लिए अपने रोपोसो वीडियो को और सभी सोशल मीडिया एप्स पर शेयर करें।
Roposo कॉइन पाने के लिए नियम और शर्तें
*ऐप पर आपकी गतिविधियों के आधार पर roposo ऐप आपको कॉइन प्रदान करता है।जितना आधिक आप इस पर एक्टिव रहेंगे।  आपको उतना ही ज्यादा कॉइन मिलेंगे। 
* पेटीएम में मनी ट्रांसफर करने के लिए आपके पास न्यूनतम 5000 coins होने चाहिए।
*इस महीने से कमाए गए कॉइंस अगले महीने के अंतिम दिन समाप्त हो जाएंगे। जैसे-मार्च में कमाए गए कॉइन 30 अप्रैल को समाप्त हो जाएंगे और अप्रैल में कमाए गए coin ही आगे बढ़ पाएंगे।

Roposo app se paisa kaise withdrawal kare

*निकासी के लिए रिक्वेस्ट करने पर 10 दिन के अंदर आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर पैसे भेज दिया जाएगा।
यदि आप रोपोसो ऐप में फेमस होना चाहते हैं और पैसे कमाना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए सभी इंस्ट्रक्शन को फॉलो करें। इन सभी बातों को अपना कर बहुत ही जल्द रोपोसो एप पर फेमस हो सकते हैं
और पैसे कमा सकते है।

रोपोसो ऐप से पैसे कैसे कमाए पर हमारा यह लेख आपको कैसा लगा हमे हमें कमेंट करके जरूर बताए और आपसे निवेदन है कि इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे हो सके तो किसी एक व्हाट्सएप ग्रुप में भी शेयर करें।

 यदि आपको रोपोसो ऐप में या किसी अन्य ऐप में कोई भी परेशानी हो रही है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताए इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।
Roposo se paise kaise kamaye Roposo se paise kaise kamaye Roposo se paise kaise kamaye Roposo se paise kaise kamaye