युवाओं के बीच सोशल मीडिया का कितना क्रेज है, tik tok यह बात बताने की जरूरत शायद आज के समय में तो नहीं है. अब ऐसे में यदि ऐसी कोई स्कीम निकाली जाए, जिसमें सोशल मीडिया के जरिए आप अपनी वीडियोस बनाकर पैसा कमा सकते हैं, tik tok video तो हर कोई आकर्षित होगा ही भले ही वह कोई बच्चा, युवा हो या वृद्ध. tik tok videos funny जी हां हम बात कर रहे हैं, tik tok video download आजकल सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली सोशल मीडिया एप टिक टॉक के बारे में, आपने इसके बारे में तो सुना ही होगा मनोरंजन के साथ-साथ इस एप्लीकेशन के जरिए किस तरह से कमाया जा सकता है पैसा आइए जानते हैं.Derma Roller Therapy Acne Scars Glowing Skin & Hair loss Use derma roller in Hindi चिकित्सा मुँहासे निशान काले धब्बे चमक त्वचा के बालों का झड़ना रोकने के उपयोग(Opens in a new browser tab)

Image result for tiktok earn money

 

टिक टॉक क्या है ? (What is TikTok ?)How to Create an Application for Android in Hindi एंड्रॉइड एप्लिकेशन कैसे बनाएं(Opens in a new browser tab)

टिक टॉक एक ऐसी सोशल मीडिया ऐप है, जिस पर आप छोटी-छोटी वीडियोस बनाकर अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ाते हैं, और इस एप्लीकेशन के जरिए  मार्केट के कई सारे प्रोडक्ट  एडवर्टाइज किए जाते हैं, जिससे आप अपनी वीडियोस पर भी उसके जरिए कई सारे पैसे की कमाई कर सकते हैं. इस ऐप पर आप लिपसिंग म्यूजिक वीडियो, डायलॉग, कॉमेडी वीडियो और कई प्रकार के मनोरंजक वीडियोस बनाकर अपलोड कर सकते हैं. इस ऐप पर आप 3 सेकंड से लेकर 15 सेकंड तक के छोटे वीडियोस बना सकते हैं. आज के समय में इस ऐप पर कई सारे आम लोग ही नहीं बल्कि कुछ खास सितारे भी देखे जाते हैं. जैसे फैसल शेख जन्नत, जुबेर मृणाल, पांचाल और भी कई अलग – अलग सितारे जिनके कई मिलियंस फैन टिक टॉक पर उन्हें फॉलो करते हैं, ये सभी सेलिब्रिटी इसके जरिए बहुत अच्छा पैसा कमा रहे हैं.

You May Also Like!

 

 

 

 

 

 

कौन है टिक टॉक का मालिक (How is The Owner of The TikTok App ?)Logo Kya Hota Hai? Logo Kaise banaye? Step By Step विस्तार में!(Opens in a new browser tab)

पहले Musical.ly ऐप का निर्माण किया गया था, tik tok video download जिसे बाद में टिक टॉक का नाम दिया गया. कुछ समय पहले ही टिक टॉक को एक नए रूप में लाया गया और एक चीनी कंपनी डॉयिन ने Musical.ly को खरीद कर अपने नाम कर लिया और tik tok video download इसे टिक टॉक के साथ मिला दिया. tik tok video download अब टिक टॉक कंपनी के मालिक के रूप में ByteDance का नाम चर्चित है. tik tok video download वे एक चाइनीस कंपनी के मालिक हैं tik tok video download और उन्होंने ही इस एप जिसका नाम टिक टॉक है, tik tok video download की खोज की और दुनिया के सामने एक मनोरंजक ऐप पेश किया.    

 

Image result for tiktok earn money

 

 

 

 

 

 

टिक टॉक पर वीडियो कैसे बनाएं ? (How to Record a Good Video on TikTok ?)

  • सबसे पहले प्ले स्टोर में जाकर आप टिक टॉक एप अपने एंड्रॉयड फोन में डाउनलोड कर ले.
  • उसके बाद टिक टॉक एप पर अपने नाम से अपनी व्यक्तिगत जानकारी के साथ एक खाता बनाएं और शुरू करें.
  • टिक टॉक पर खुद की वीडियो बनाने से पहले लोगों की वीडियो को देखें और उनका आनंद लें, ताकि आप समझ सकें कि, आपको किस तरह की वीडियो बनाकर उस पर पोस्ट करनी चाहिए.
  • देखी गई वीडियोस में से जो वीडियो आपको सबसे अच्छी लगती है, उस वीडियो को बनाने के लिए आप वहां पर दिए गए विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं और ठीक वैसी ही वीडियो अपनी भी बना सकते हैं.
  • यदि आप वीडियो के बैकग्राउंड साउंड को चेंज करना चाहते हैं तो आपको ऊपर सिलेक्ट साउंड का बटन मिलेगा, जिस पर क्लिक करने से आप अपनी वीडियो में किसी भी प्रकार का म्यूजिक लगा सकते हैं.
  • आप अपने टिक टॉक अकाउंट पर जैसे चाहे वैसे सेटिंग कर सकते हैं ताकि आपके अकाउंट से कोई भी व्यक्ति छेड़छाड़ ना करें.

 

 

 

 

 

 

  • जिस वीडियो को आप बना रहे हैं उस वीडियो को पूरी तरह से बनाने के बाद आप पहले उसे देख लें और उसमें जो भी एनिमेशन ऐड करना चाहते हैं उन्हें उसमें जोड़ लें.
  • एनिमेशन जोड़ने के बाद अपनी वीडियो को ध्यान से देखें और परखें की उसमें कोई गलती ना हो.
  • यदि आप अपने वीडियो से पूरी तरह से संतुष्ट है तो अपने द्वारा बनाई गई टिक टॉक प्रोफाइल पर उस वीडियो को पोस्ट कर दें.
  • अपने द्वारा पोस्ट की गई वीडियो पर हैशटैग (#) लगाना ना भूलें, क्योकि ऐसे में विवर्स जिस वीडियो को सबसे ज्यादा देखते हैं उस टैग से जुड़कर आपकी वीडियो भी लोगों के सामने अपने आप प्रत्यक्ष आने लगती है. # लगाने से आपको कई सारे दर्शक आराम से मिल सकते हैं.
  • आप चाहे तो अपनी टिक टॉक की वीडियो को अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर शेयर भी कर सकते हैं ताकि आपके अकॉउंट पर अधिक दर्शक मिल सके.

 

 

 

 

 

Related image

 

टिक-टॉक से पैसा कैसे कमाए ? (How to Earn Money From TikTok ?)

टिक टॉक पर मनोरंजन के साथ पैसा कमाने के लिए निम्नलिखित चरणों को जरूर अपनाएं.

  • टिक टॉक पर पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपके पास टिक टॉक अकाउंट होना चाहिए, tik tok videos funny और उस अकाउंट में आपकी फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा होनी चाहिए.
  • यदि आपके पास बहुत ज्यादा फैन फॉलोइंग है tik tok videos funny तो आप अपने लगातार वीडियोस अपलोड करते रहें. tik tok videos funny और वीडियोस भी ऐसी होनी चाहिए जो दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करें और आपको धीरे-धीरे लोकप्रिय बना दे.
  • टिक टॉक पर लाइव स्ट्रीमिंग करके आप काफी सारी कमाई कर सकते हैं लेकिन आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि ऐसा कैसे हो सकता है. tik tok videos funny टिक टॉक एप्लीकेशन पर कई सारे इमोजीस उपलब्ध हैं tik tok videos funny जिन्हें यदि कोई आपके फैन आपके लाइव स्ट्रीमिंग पर भेजते हैं  tik tok videos funny तो आपको हर इमोजी के बदले कुछ कॉइंस मिलते हैं. tik tok videos funny उनको इन इमोजीस को इनकैश कराकर आप आसानी से नगद इनाम प्राप्त कर सकते हैं.

 

 

 

 

 

  • टिक टॉक पर कमाई का एक सबसे अच्छा साधन हैशटैग भी है. उसके लिए आपको टिक टॉक पर जाकर लेटेस्ट वायरल # सर्च करने होंगे. उन हैशटैग के जरिए आप अपनी फेमस वीडियो बना सकते हैं और उसे अपलोड कर सकते हैं. यदि वह वीडियो आपको कई सारे दर्शक दिलाने में सक्षम हो जाते है तो उसके बदले भी आपको कुछ कॉइंस प्राप्त होते हैं. आपको जितने अधिक दर्शक मिलेंगे उतना ही आपके लिए अच्छा होगा क्योंकि आपके वीडियो टिक टॉक द्वारा सिलेक्ट कर लिए जाते है और आपको एक सीमित राशि प्रदान की जाती है.
  • एक मशहूर प्रोफाइल के जरिए कई सारे विज्ञापनदाता अपने विज्ञापन आपकी वीडियो के जरिए चलाते हैं जिसके बदले वह आपको कमाई का एक नया जरिया देते हैं. आपकी वीडियो के बीच चलाए जाने वाले विज्ञापनों पर आपको उस उत्पाद के मालिक द्वारा एक सीमित राशि प्रदान की जाती है.
  • टिक टॉक पर कमाई करना बहुत आसान है जिसके लिए यदि आप अपना कोई प्रोडक्ट बेचना चाहते हैं तो उसके लिए भी स्वयं से अपने विज्ञापन आप अपनी वीडियोस के जरिए चला सकते हैं. इसे आप अपने हर प्रकार के प्रोडक्ट मशहूर बना सकते हैं और देश-दुनिया में उन्हें बेचकर पैसा कमा सकते हैं.

 

 

 

 

 

 

टिक टॉक पर फेमस कैसे हो ? (How to Get Famous on TikTok ?)

आज के समय पर किसी भी सोशल मीडिया हैंडल पर फेमस होना कोई बहुत बड़ी बात नहीं है. यदि आप भी टिक टॉक के जरिए मशहूर होना चाहते हैं तो नीचे की जानकारी पर जरूर ध्यान दें –

  • सबसे पहले आप टिक टॉक के लिए एक ऐसा आकर्षित नाम ढूंढें, जिसे पढ़कर लोग स्वयं ही आपकी वीडियोस को देखना और लाइक करना शुरू कर दें.
  • उसके बाद आप कुछ लेटेस्ट # सर्च करें, ताकि आप उन हैशटैग के जरिए बेहतर और आकर्षित वीडियोस बना सकें.
  • यदि आप टिक टॉक पर अपनी वीडियो कुछ दिन में अपलोड करते हैं, तो आपकी फैन फॉलोइंग बढ़ने की जगह घटती चली जाएगी. आपको लगातार टिकटॉक पर अपनी वीडियोस अपलोड करनी होंगी, ताकि आपके फैंस आपकी वीडियोस को देखें और उन्हें शेयर जरूर करें.
  • टिक टॉक पर मशहूर होने के लिए सबसे जरूरी बात यह भी है, कि आप अपनी वीडियो बनाकर उन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट से जोड़ लें और उन पर शेयर करना बिलकुल भी ना भूले.
  • अपने टिक टॉक अकाउंट के जरिए अपने फैंस से बातचीत करने के लिए लाइव स्ट्रीमिंग का सहारा जरूर ले.
  • लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए आप सीधे अपने फैंस से कनेक्ट हो पाते हैं, और ऐसे में आपको लाइक करने वाले लोगों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जाती है.
  • अपने प्रशंसकों का पूरा ध्यान रखें और जैसी वीडियो में वे आपको देखना चाहते हैं वैसी ही वीडियो अपलोड करें, ताकि आप जल्द ही उनके बीच मशहूर हो सके.

 

 

 

 

 

 

 

टिक टॉक पर फैन फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए ? (How to Increase Followers on  TikTok ?)

अपने टिक टॉक अकाउंट पर फैन फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए सबसे पहले तो आप वीडियोस डालना कभी भी बंद ना करें. बेहतर और आकर्षक वीडियो बनाकर उन्हें अपने सभी प्रकार के सोशल मीडिया अकाउंट से जोड़कर अवश्य शेयर करें, ताकि आपको अधिक से अधिक फैन फॉलोअर्स मिल सके.

 

tik tok video download

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आज के समय में किसी को रातोंरात मशहूर बना सकता है. बस मशहूर होने के लिए थोड़ी सावधानियां बरतनी पड़ती है. यदि आप उन सावधानियों को ध्यान रखते हैं और अपने दर्शकों को प्रशंसकों को अपनी ओर आकर्षित करने की हिम्मत रखते हैं, तो आप टिक टॉक जैसे सोशल मीडिया हैंडल पर कुछ ही दिनों में इतने मशहूर हो जाएंगे कि आपकी पहचान देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में छा जाएगी. पहचान के साथ-साथ कमाई के लिए भी यह एप्लीकेशन बहुत अच्छा विकल्प है. ऐसे में यदि किसी सोशल मीडिया के जरिए मनोरंजन के द्वारा पैसे मिल रहे हो, tik tok video तो कौन इसमें भाग नहीं लेना चाहेगा. इस आकर्षित एप्लीकेशन ने आज के समय में 500 बिलियन से भी ज्यादा लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है, क्योंकि प्ले स्टोर में यदि देखा जाए तो 500 बिलियन से भी ज्यादा लोग इस एप्लीकेशन को अपने एंड्रॉयड फोन में डाउनलोड कर चुके हैं. tik tok video download

 

 

 

 

 

 

एफएक्यू’स (FAQ’s)

Q : tik tok video टिक टॉक एप की खोज कहां पर और कब की गई ?

Ans : टिक टॉक एप्प की खोज चीन देश में साल 2017 में बाइटडांस द्वारा की गई.

Q : tik tok video टिक टॉक पर आप क्या कर सकते हैं ?

Ans : टिक टॉक पर आप किसी भी प्रकार के संगीत और पिक्चर से जुड़ी छोटी-छोटी वीडियोस को बनाकर प्रशंसकों के बीच लगातार शेयर कर  सकते हैं.

Q : tik tok video क्या टिक टॉक Musical.ly से अलग है ?  

Ans : टिकटॉक और Musicaly.ly में कोई भी अंतर नहीं है, क्योंकि दोनों ही एक जैसे एप्लीकेशन है, जिसमें वीडियोस भी बनाई जा सकती है और अपनी मर्जी के गाने लगाकर अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए सबको दिखाई भी जा सकती है.

Q : tik tok video क्या टिक टॉक में डांस वीडियो बनाई जा सकती है?

Ans : टिक टॉक में आप आसानी से किसी भी प्रकार की लिप सिंग करके अपने पसंदीदा गाने की धुन पर पूरा डांस स्टेप करते हुए डांस वीडियो आसानी से बना सकते हैं.

 

 

 

 

 

Q : tik tok video  टिक टॉक पर पंजीकरण करने के लिए क्या करना पड़ता है?

Ans : आप किसी भी फोन नंबर या अपने ईमेल पते के साथ टिक टॉक पर कुछ चरणों का पालन करके आसानी से पंजीकरण कर सकते हैं.

Q : tik tok क्या कुछ लोगों को आप अपनी प्रोफाइल वीडियो देखने से रोक सकते हैं?

Ans : जी हां टिक टॉक प्रोफाइल एक ऐसी प्रोफाइल है जहां पर डिफ़ॉल्ट रूप से सेटिंग की जा सकती है, जहां जाकर आप अपनी गोपनीयता सेटिंग के माध्यम से उन लोगों पर बैन लगा सकते हैं जिन्हें आप अपनी वीडियो दिखाना नहीं चाहते हैं.

 

 

 

 

 

Q : tik tok टिक टॉक पर आप अपने दूर बैठे दोस्तों के साथ वीडियो कैसे बना सकते हो?

Ans : टिक टॉक में एक ऐसा फीचर भी है tik tok जिसके जरिए आप दूसरे शहर और देश में बैठे अपने दोस्त व रिश्तेदार के साथ टिक टॉक पर आसानी से वीडियो बना सकते हैं tik tok इस फीचर का नाम है tik tok डुएट फीचर. tik tok इसके लिए आपको जो वीडियो बनानी है tik tok उस वीडियो का चयन करें और वह वीडियो कम से कम 15 सेकंड की होनी चाहिए. उस वीडियो पर क्लिक करके आप अपने दोस्त को डुएट सेटिंग के जरिए उस वीडियो के साथ जोड़ लें, tik tok और अपने दोस्त के साथ उस वीडियो को रिकॉर्ड कर ले.