Bollywood Industries में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली Alia Bhatt Biography in Hindi के बारे में जानेंगे जिनका Profession Actress, Model, Dancing और Singing है अपनी अदाओं से लाखों करोड़ो लोगो का दिल जीतने वाली Alia Bhatt आज Bollywood की सबसे सफल actress बन गयी है। Alia Bhatt Biography, Age, Height, Model and Boyfriend

 

अगर आप Alia Bhatt Biography in Hindi के बारे में detail में जानना चाहते है तो इस पोस्ट के अंत तक बने रहिये। Alia Bhatt एक ऐसी actress है जिन्होंने 18 साल से भी कम उम्र में अपनी पहली फिल्म Student of The Year में Debut की थी। अगर आप Alia Bhatt के जीवन के बारे में जानने के लिये बेकरार है तो इस पोस्ट में बने रहिये हम इनके जीवन में बारे में विस्तार से Step by Step बतायेंगे।

Alia Bhatt Biography, Age, Height, Model and Boyfriend

Alia Bhatt Biography in Hindi, Age, Height, Husband, Affairs And Wiki

Alia Bhatt का जन्म 15 मार्च 1993 को Mahesh Bhatt और Soni Razdan के बेटी के रूप में हुआ था उनकी एक बड़ी बहन भी है जिनका नाम Shaheen Bhatt है वैसे हर कोई जानता है कि आलिया और शाहीन महेश भट्ट की दूसरी Wife Kiran की बेटी है।

You May Also Like!

उनकी पहली Wife किरण से उनका एक बेटा राहुल भट्ट और बेटी पूजा भट्ट है लोगों का मानना है कि आलिया बचपन मे पूजा भट्ट की तरह दिखा करती थी आलिया की Mother UK से थी और इंडिया में dual citizenship Allowed नहीं होने की वजह से आलिया के पास british citizenship है।

आलिया पढ़ाई में बचपन से ही average student रही है लेकिन extracurricular activities में हमेशा से ही उनका interests रहा है और वह जिस भी टीम में participate किया करती थी उनमें first ही आती थी।

4th class में उन्होंने एक बुक रिज में अपना first failure टेस्ट किया था तब वह बहुत रोई थी well अब भी उनकी कोई Movie Flop होती है तब बहुत रोती है और वह बहुत upset हो जाती है।आलिया ने अपनी Schooling Jamnabai Narsee School मुंबई से complete की वह drama school join करने ही वाली थी की उससे पहले उन्हें Movie Student of The Year में cast कर लिया गया ये तो हुई उनके बचपन की बात थी लेकिन बचपन में उन्होंने अपना first child role Sangharsh movie में Preity Zinta के childhood का किया था।

Alia Bhatt Affairs

siddharth Malhotra ने फिल्म Student of The Year में Alia Bhatt को पहली बार देखा था और तभी वह उन पर फिदा हो गए थे और शायद आलिया उन्हें पसंद भी आ गई थी तभी से उनका छुप-छुपकर मिलना हर पार्टी में साथ आना जाना आज के बीच गॉसिप का टॉपिक बना रहता था।

फिलहाल आलिया भट्ट रणबीर कपूर को डेट कर रही है वैसे आलिया India की highest paid actress में से एक है और उनके bold और beautiful attitude की वजह से उन्हें हमेशा ही पसंद किया जाता है लेकिन उनके career के starting में ऐसा नहीं था।

आलिया को बहुत बारी controversy का सामना करना पड़ा था उनकी weak general knowledge की वजह से उनका बहुत मजाक उड़ाया गया था और वह रातों-रात गूगल की Top search actress में आ गई थी और उन पर बने memes बहुत popular हुए थे।

आलिया इस बात से depressed भी हुई थी लेकिन फिर उन्होंने अपना ही मजाक बनाना start कर दिया क्योंकि वह मानती है जब इंसान खुद accept कर लेता है की हाँ मुझे कुछ नहीं आता तब लोगों के पास मजाक उड़ाने जैसा कुछ नहीं बचता।

इसी reason की वजह से उन्होंने A.I.Bपर खुद का एक फनी वीडियो बनाया और तभी से लोगों ने उन्हें एक अलग नजरिए से देखना शुरू कर दिया एक इंटरव्यू के दौरान आलिया खुद बता चुकी हैं की उनके dumbness की वजह से उन्हें sudden Popularity मिली।

Quick Alia Bhatt Biography in Hindi

Profession Actress, singer
Birthplace Maharashtra, India
Real Name Alia Bhatt
Date of Birth 15 March 1993
Debut TV Series/Movie Student of the Year (2012)
Father Mahesh Bhatt (director, producer, screenwriter)
Favorite Actor Shah Rukh Khan, Ranbir Kapoor, Govinda
Favorite Actress Kareena Kapoor, Kangana Ranaut
Favorite Color Red
Favorite Destination Himachal Pradesh, London
Favorite Food Ragi Chips, French Fries, Rasgulla, Dahi-chawal, Moong Dal Halwa
Height 5′ 3″
Hobbies Singing, gymming, listening to music, partying, yoga
Husband/Boyfriend N/A
Known For Being actress, and as a Bollywood icon
Marital Status Single
Mother Soni Razdan (actress, director)
Brother(s) Rahul Bhatt (step-brother) (works as a fitness trainer)
Sister(s) Pooja Bhatt (half-sister), Shaheen Bhatt (Elder)
Weight 54 Kg

Alia Bhatt Age

Student of The Year से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली Alia Bhatt आज लाखो करोड़ो के दिलो पर राज करती है आज के समय में Alia Bhatt बड़े बड़े स्टार जैसे शाहरुख खान, रणवीर सिंह और शहीद कपूर के साथ काम कर चुकी है Alia Bhatt के साथ वरुण धवन की जोड़ी को बड़े पर्दे पर खूब पसंद किया जाता है। Alia Bhatt की Age 27 Old Years है लेकिन ये आज भी 18 साल की लगती है।

Alia Bhatt Height

Alia bhatt एक बहुत ही खूबसूरत Actress है जो अपनी खूबसूरती को लेकर हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है बात करे इतने Charming Looks की तो Student of The Year में इनके लुक्स ने लाखों लोगो के दिलो में घण्टी बजा दी थी।

इनकी हाइट लम्बी होने की वजह से और भी ज्यादा खूबसूरत और attractive लगती है Alia Bhatt की Height in Feet 5 Foot 3 Inch है।

 

Alia Bhatt Career

वैसे सब लोग जानते होंगे कि आलिया के फादर महेश भट्ट एक Film maker है लेकिन फिर भी उन्होंने आलिया को उन्होंने ‘Examination Hall’ टाइप की फिल्म देते हुए उनके करियर टेस्ट लिए थे।

जहां इमरान हाशमी और दूसरे Family Member भी मौजूद थे तब उनसे पूछा गया था कि वह लाइफ में क्या करना चाहती है वह खुद ही डिसाइड करें।

Well आलिया ने उस समय वक्त क्या डिसाइड किया था उसका प्रूफ आज वह खुद है। आलिया भट्ट ने अपना पहला Debut 1999 में संघर्ष से किया था इसके बाद 2012 में उनकी आई Film Student of the year में हीरोइन के रोल के लिए Cast किया गया था।

इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए Filmfair Award से सम्मानित किया गया था 2016 में आई उनकी फिल्म Humpty Sharma Ki Dulhaniya Super Duper Hit रही थी उसके बाद उनकी फिल्म Shaandaar आई थी जो Flop हो गई थी।

2017 में आई उनकी फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया सुपर डुपर हिट रही थी। 2014 में उनकी आई फिल्म Highway और 2016 में उड़ता पंजाब जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ फिल्म फेयर अवार्ड मिला था।

Alia Bhatt Awards

Alia Bhatt Mother

Alia Bhatt की मां का नाम Soni Razdan है जो भारतीय फिल्म निर्देशक के साथ साथ ब्रिटिश की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं जो हॉलीवुड के साथ साथ बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं इनका जन्म 25 अक्टूबर 1956 को United Kingdom के Birmingham में हुआ था।

Soni Razdan ने अपने करियर की शुरुआत प्रसिद्ध थिएटर जॉन फाउलर के नाटक द कलेक्टर के साथ अंग्रेजी थिएटर में की। सोनी राजदान ने अपने कैरियर में 20 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया इनमें से अधिकांश सफल रही हैं जिनमें जानेमन और Shoot at wadala शामिल है।

सोनी राजदान ने भारत के प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक महेश भट्ट से शादी की और उनकी दो बेटी हुई एक Alia Bhatt और दूसरी Shaheen Bhatt. सोनी राजदान महेश भट्ट की दूसरी पत्नी थी।

 

Alia Bhatt Father

Alia Bhatt के Father का नाम Mahesh Bhatt है जो बॉलीवुड इंडस्ट्रीज के बहुत बड़े डायरेक्टर है इनका जन्म 20 सितंबर 1948 को मुंबई में हुआ था।

इन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई डॉन बॉस्को हाई स्कूल माटुंगा से की थी महेश भट्ट की हाइट 5 फुट 7 इंच है और इनकी आंखों का रंग Dark Brown है।

महेश भट्ट के पिता का नाम नानाभाई भट्ट है जो भारतीय फिल्म निर्देशक और निर्माता थे इन्होंने हिंदी और गुजराती सिनेमा में काम किया था उनके पिता एक हिंदू नगर ब्राह्मण थे और उनकी मां श्री मोहम्मद अली गुजराती शिया मुस्लिम थी।

Alia Bhatt Education

Alia Bhatt ने अपनी स्कूली शिक्षा जमनाबाई नरसी स्कूल से पूरी की है अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद आलिया ने बॉलीवुड में कदम रखा।

आलिया भट्ट को पढ़ाई में दिल नही लगता था इसीलिए उन्होंने पढ़ाई खत्म करते ही फिल्मो में आ गयी और एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में देने लगी।

Alia Bhatt Family

Alia Bhatt की फैमिली में बहुत लोग हैं क्योंकि उनके पिता महेश भट्ट ने दो शादियां की है पहली पत्नी का नाम किरण भट्ट जिनसे उनको दो लड़के हैं एक का नाम पूजा भट्ट और दूसरा राहुल भट्ट है।

महेश भट्ट की दूसरी पत्नी का नाम सोनी राजदान है जिनसे दो लड़के हैं पहले का नाम आलिया भट्ट और दूसरी का नाम शहीन भट्ट है आलिया भट्ट अपने पापा के साथ मुंबई में रहती हैं।

Alia Bhatt Sister

Alia Bhatt की बहन का नाम Shaheen Bhatt है उनकी एक Sibling Sister भी है जिनका नाम Pooja Bhatt है। Pooja Bhatt का जन्म 24 फरवरी 1972 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था, Pooja Bhatt की Height 5 Foot 2 Inch है और उनका Weight 68 Kilogram है।

Shaheen Bhatt का जन्म 28 November 1988 को मुंबई महाराष्ट्र भारत में हुआ था, उनकी Height 5 Feet 2 Inch है और आंखों का Color काला है। Shaheen Bhatt की Age 31 Old Year है।

 

Alia Bhatt Brother

आलिया भट्ट के स्टेप ब्रदर है जिनका नाम Rahul Bhatt है इनका जन्म 24 जनवरी 1982 को मुंबई में हुआ था राहुल भट्ट ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत अनुराग बसु की फिल्म सुसाइड बॉम्बर्स से की थी इसके बाद वह कलर्स के बहुचर्चित और बहू विवादित शो बिग बॉस में नजर थे हालांकि वह बिग बॉस के घर में ज्यादा दिन टिक नही पाये और 5 हफ्ते में उन्हें घर से बेदखल कर दिया गया जिसके बाद वह Show को scripted तक कह डाला था।

Alia Bhatt Net Worth

एक न्यूज़ के अनुसार पर चला है कि आलिया भट्ट की कुल संपत्ति 10 मिलियन है जो ₹740000000 के आसपास है।

Alia Bhatt Movies List

Alia Bhatt की फिल्मों का लिस्ट मैं आपको नीचे दे रहा हूं आप देख सकते हैं अभी अभी हाल ही में आलिया भट्ट की new movie Sadak 2 आई थी जिसके trailer को YouTube पर बहुत dislike मिला था जिसके बाद उन्हें अपने Trailer का like dislike छुपाना पड़ा था।

Alia Bhatt के Movies को देखने या Download करने के लिए UWatchFree का उपयोग कर सकते हैं।आलिया भट्ट की बहुत सारी फिल्में आ चुकी है जिसकी List मैं आपको नीचे दे रहा हूं।

Alia Bhatt And Ranveer Kapoor

इस साल की शुरुआत में खबरें आई थी कि Ranveer Kapoor और Alia Bhatt शादी करने वाले हैं हालांकि कोरोना महामारी की वजह से सब कुछ बदल गया पर हाल ही में रणबीर कपूर ने इस बात की पुष्टि कि हैं।

अगर उनके जीवन में कोरोना वायरस जैसी महामारी नहीं आती तो अब तक आलिया भट्ट से विवाह कर लेते जबसे आलिया और रणबीर अपने रिश्ते के बारे में खुलकर सामने आए हैं तब से वह अपनी प्रेम कहानी के साथ शहर को लाल कर रहे हैं।

Alia Bhatt Controversy

  • सैफई महोत्सव विवाद :

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरपुर मे लड़ाई झगड़े हुए थे वहां के एक नेता मुलायम सिंह ने सफाई नाम का एक बड़ा महोत्सव किया था जिसमें Bollywood के बड़े बड़े सितारों ने भाग लिया था जिसकी वजह से सभी सितारों की काफी निंदा की गई थी उस पर से उन्होंने विवादित बयान दिए जिसके लिए मीडिया से माफ़ी तक मांगनी पड़ी थी।

  • The A.B.I roast scandal: Alia Bhatt Biography in Hindi

यह एक Show है जिसमें Alia Bhatt ने Bollywood की हस्तियों के खिलाफ एक विवादित बयान दिया था जिसके चलते चलते यह विवादों में गिर गई थी सभी मामलों की f.i.r. और पुलिस कार्रवाई हुई जिसे गुप्त रूप से दबा दिया गया।

Alia Bhatt Husband

मैं आपको बता दूं आलिया भट्ट की अभी तक शादी नहीं हुई है वह unmarried है आलिया भट्ट इस समय रणवीर कपूर को Date कर रही हैं।

एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने अपने और आलिया भट्ट के बारे में बात करते हुए कहा की अगर यह करोना जैसी महामारी नहीं आई होती तो इस साल के अंत तक और शादी कर लेते।

Alia Bhatt Date of Birth

Alia Bhatt का Date of Birth 15 मार्च 1993 को है यह 27 साल की हो चुकी है और अभी रणवीर कपूर को Date कर रही हैं सुनने में यह आ रहा है कि अगर करोना जैसी महामारी नहीं आई होती तो यह दोनों अब तक शादी कर चुके होते।

Alia Bhatt Instagram

आलिया भट्ट की Instagram पर 50 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स है यह अपने इंस्टाग्राम पर ज्यादा टाइम active रहती हैं और Instagram पर अपनी तस्वीर शेयर करती रहती हैं।

Alia Bhatt boyfriend list Alia Bhatt baby name Alia Bhatt kiss video Alia Bhatt sex video Alia Bhatt boyfriend list Alia Bhatt baby name Alia Bhatt kiss video Alia Bhatt sex video Alia Bhatt boyfriend list Alia Bhatt baby name Alia Bhatt kiss video Alia Bhatt sex video Alia Bhatt boyfriend list Alia Bhatt baby name Alia Bhatt kiss video Alia Bhatt sex video Alia Bhatt boyfriend list Alia Bhatt baby name Alia Bhatt kiss video Alia Bhatt sex video Alia Bhatt Biography in Hindi Alia Bhatt boyfriend list Alia Bhatt baby name Alia Bhatt kiss video Alia Bhatt sex video

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here