Apple AirPods बनाम AirPods प्रो: जो बेहतर है?

यदि आप नए वायरलेस ईयरबड की एक जोड़ी के लिए बाजार में हैं और आप भी Apple स्मार्टफोन या टैबलेट के मालिक हैं, तो संभावना है कि Apple AirPods और AirPods Pro आपके रडार पर हैं।How to Make Feed for Cattle in Hindi मवेशियों के लिए चारा कैसे बनायें(Opens in a new browser tab)

 

Apple AirPods Pro, Apple की दूसरी पीढ़ी के AirPods से ऊपर बैठता है। उनका मूल्य £ 250 ($ 250) है, इसलिए £ 159 ($ 159) AirPods 2 पर काफी प्रीमियम की मांग करते हैं, लेकिन वे एक नया डिज़ाइन, सक्रिय शोर-रद्द करने और कुछ अनूठी विशेषताओं का दावा करते हैं।Five Places Where The Sun Never Sets पाँच स्थान जहाँ सूर्य कभी अस्त नहीं होता(Opens in a new browser tab)

 

You May Also Like!

लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या वे मानक एयरपॉड्स को खरीदने के लायक हैं? वैकल्पिक रूप से, यदि आप पहले से ही AirPods की एक जोड़ी के मालिक हैं, तो क्या यह अपग्रेड करने लायक है? आगे पढ़ें, और हम बताएंगे सभी …Paytm to Bank Transfer Money Kaise Kare? Paytm Kaise Use Kare?(Opens in a new browser tab)

शोर खत्म करना

Apple AirPods बनाम AirPods प्रो: जो बेहतर है?

Apple AirPods 2 में नॉइज़ कैंसिलिंग टेक का कोई रूप नहीं है – आपको कलियों से शोर अलगाव पर भरोसा करना होगा।

AirPods प्रो पता है कि। वे (बेहद प्रभावी) सक्रिय शोर रद्द करने की सुविधा देते हैं जो लगातार 200 बार प्रति सेकंड समायोजित किया जाता है। किसी ट्रेन के थ्रॉम जैसे शोर कम या ज्यादा पूरी तरह से खत्म हो जाते हैं, जबकि ऑफिस के चटकारे जैसी कम पूर्वानुमान वाली आवाजें कम हो जाती हैं। 

प्रो कलियों में ‘ट्रांसपेरेंसी’ मोड भी होता है। साइकलिंग या जॉगिंग करते समय यह काम आता है, क्योंकि यह बाहरी दुनिया से ध्वनि की अनुमति देता है। यह खूबसूरती से काम करता है, आपके संगीत और बाहरी दुनिया के बीच एक अच्छा मिश्रण प्राप्त करता है – बिना सिंथेटिक ध्वनि के।       

 * विजेता: Apple AirPods प्रो *

बैटरी लाइफ

Apple AirPods बनाम AirPods प्रो: जो बेहतर है?

दूसरा जनरल एयरपॉड्स (2019) चार्जिंग केस द्वारा जोड़े गए एक और 19 घंटे के साथ, पांच घंटे की बैटरी लाइफ देता है। AirPods पेशेवरों ने चार्जिंग मामले से थोड़ा कम – 4.5 घंटे – प्लस 19 घंटे का दावा किया है। (AirPods प्रो से अधिकतम बैटरी जीवन प्राप्त करने के लिए, आपको शोर-रद्द करने की आवश्यकता होगी)।

 

दोनों AirPods में समान आकार के वायरलेस चार्जिंग केस हैं, जो कि क्यूई-आधारित वायरलेस चार्जिंग मैट के साथ संगत हैं। पेशेवरों के पास वायरलेस चार्जिंग केस मानक के रूप में आते हैं, जबकि दूसरी पीढ़ी के एयरपॉड मानक चार्जिंग केस (£ 159 / $ 159) या वायरलेस चार्जिंग केस (£ 199 / $ 199) के साथ उपलब्ध हैं।

यदि या तो जोड़ी चार्ज से बाहर हो जाती है, तो मामले में पांच मिनट पहले आपको एक और घंटे सुनने का मौका मिलेगा।

* विजेता: Apple AirPods *

डिजाइन और फिट

Apple AirPods बनाम AirPods प्रो: जो बेहतर है?

सिद्धांत रूप में, मानक एयरपॉड्स को एप्पल के ‘यूनिवर्सल फिट’ के लिए किसी भी कान को फिट करना चाहिए। वास्तव में, यह हमेशा ऐसा नहीं होता है, और अगर वे थोड़ा ढीला महसूस करते हैं तो फिट को समायोजित करने का कोई तरीका नहीं है। 

 

AirPods प्रो आकार की एक सीमा में सिलिकॉन युक्तियों के साथ एक बहुत अधिक अनुकूलन योग्य फिट प्रदान करता है। और यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन सा उपयोग करना है, तो Apple आपको बिल्ट-इन ‘ईयर टिप फिट टेस्ट’ के लिए सही फिट धन्यवाद खोजने में मदद करेगा, जिसे आप हेडफ़ोन के चलने के बाद चला सकते हैं।

 

जबकि शोर-रद्द करने वाले AirPods Pro को स्नूली फिट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, वे उस दबाव वाली भावना को कम करने के लिए छोटे वायु vents की सुविधा देते हैं जो आपको अक्सर कान-शोर-रद्द करने वाले हेडफ़ोन से मिलते हैं। यदि आप उस तरह की चीज़ के प्रति संवेदनशील हैं तो यह स्वागत योग्य है।

 

जिम में अपने एप्पल इयरबड्स लेने की योजना? AirPods पेशेवरों स्पोर्टी कारनामों के लिए बहुत बेहतर अनुकूल हैं – वे IPX4 पसीने- और पानी प्रतिरोधी हैं (मानक AirPods कोई पानी प्रतिरोध नहीं प्रदान करते हैं)।

* विजेता एप्पल एयरपॉड्स प्रो *

कनेक्टिविटी

Apple के शानदार H1 चिप और ब्लूटूथ 5.0 के संयोजन के लिए धन्यवाद, AirPods और AirPods प्रो दोनों निर्दोष वायरलेस प्रदर्शन और सर्वोच्च त्वरित युग्मन प्रदान करते हैं। 

हमने या तो ड्रॉपआउट का अनुभव नहीं किया है और पाते हैं कि एप्पल की ऑटोमैटिक पेयरिंग (ईयरफोन लगाएं और यह आपके फोन से तुरंत कनेक्ट हो जाती है) का अनुमान लगाया जा सकता है।

* विजेता: ड्रा *

Apple AirPods बनाम AirPods प्रो: जो बेहतर है?

दोनों Apple AirPods 2 और AirPods Pro को आपकी आवाज की शक्ति से नियंत्रित किया जा सकता है – Apple की H1 चिप किसी भी “हे सिरी” वॉयस कमांड पर कार्य करने में सक्षम बनाता है। 

क्या अधिक है, दोनों मॉडलों में स्पर्श नियंत्रण हैं – हालांकि थोड़ा अलग रूप में। 

AirPods स्पर्श-संवेदनशील हैं; किसी फ़ोन कॉल को चलाने या उत्तर देने के लिए एक बार स्पर्श करें, एक गीत को छोड़ने के लिए दो बार स्पर्श करें, और इसी तरह। AirPods प्रो में प्रत्येक स्टेम पर एक छोटा रिज है जिसे आप शोर-रद्द करने वाले मोड को स्विच करने, ट्रैक को छोड़ने, संगीत को रोकने और उत्तर कॉल करने के लिए निचोड़ते हैं।

दोनों AirPods के लिए एक निराशा आम है कि सिरी आपके फोन के नियंत्रण के लिए आपकी जेब में पहुंचने के बिना वॉल्यूम समायोजित करने का एकमात्र तरीका है। यदि यह एक सौदा तोड़ने वाला है, तो आप बीट्स पॉवरबीट प्रो कलियों के साथ बेहतर हो सकते हैं।

 

ध्वनि की गुणवत्ता

Apple की दूसरी पीढ़ी के AirPods ने कार्यवाही में अतिरिक्त जोर और एक स्पर्श अधिक ध्वनि परिष्कार लाया। अधिकांश Apple उत्पादों के साथ, ध्वनि साफ, तटस्थ और अच्छी तरह से संतुलित है। प्राइसर पेशेवरों की तरह, मानक AirPods में बास का एक टन नहीं होता है, लेकिन अगर आपको स्पार्कलिंग वोकल्स पसंद हैं, तो वे पाउंड के लिए शानदार प्रदर्शन करते हैं।

पेशेवरों के लिए, बास या तिगुनी वृद्धि का कोई कृत्रिम बढ़ावा नहीं है। Midrange वह जगह है जहां AirPods Pros वास्तव में चमक, बनावट और विस्तार के साथ चमक का कोई संकेत नहीं है। वे AirPods 2 की तुलना में अधिक अमीर और फुलर लगते हैं और थोड़ा और अधिक विस्तार से खुदाई करते हैं। हम पाते हैं कि पेशेवरों ने शोर-रद्द करने के साथ थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया, हालांकि बंद कर दिया गया। 

कुल मिलाकर, पेशेवरों ने सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले एयरपॉड्स हैं जिन्हें हमने आज तक सुना है, लेकिन वे सोनी डब्लूएफ -1000 एक्सएम 3 की ध्वनि की गुणवत्ता से मेल खाने में सक्षम नहीं हैं, जो अभी भी सबसे अच्छे वायरलेस ईयरबड हैं जिन्हें हमने इस तरह से सुना है। पैसे का।

* विजेता: Apple AirPods प्रो *

निर्णय

सबसे पहले, आपको पता होना चाहिए कि एयरपॉड्स के दोनों जोड़े एक महान उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करते हैं, खासकर यदि आप पहले से ही एक iPhone उपयोगकर्ता हैं। आपको इसके बजाय बड़े मूल्य अंतर को भी ध्यान में रखना होगा।

आप दूसरी पीढ़ी के AirPods के लिए चयन करके अपने आप को £ 100 ($ 100) से अधिक बचा सकते हैं और आपको बेहतर बैटरी जीवन भी मिलेगा। और अभी कुछ बेहतरीन AirPods सौदे हुए हैं, इसलिए यह और भी अधिक हो सकता है।

लेकिन, AirPods Pro ate up और अत्याधुनिक शोर-रद्द करने, बेहतर आराम, स्पोर्टियर क्रेडेंशियल्स और बेहतर साउंड क्वालिटी के साथ अपने प्रीमियम प्राइस टैग को सही ठहराते हैं।

यदि आपका बजट इसकी अनुमति देता है, तो हम AirPods Pro का विकल्प चुनेंगे, लेकिन यदि आप केवल मानक AirPods तक ही खिंचाव ला सकते हैं (और आप फिट से खुश हैं) तो वे अभी भी आपकी बहुत अच्छी सेवा करेंगे।

1 COMMENT