हैलो दोस्तो आज हम इस पोस्ट मे Bharat Option App Kya Hai? और इससे पैसे कमाए ले बारे मे विस्तार से जानने वाले है। इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको क्या सच मे Bharat Option App Se Paise Kama Sakte है इस बारे मे भी पता चल जायेगा। आज के समय मे प्ले स्टोर पर बहुत सारे Bharat Option App के Alternative App उपलब्ध है और उन सभी ऐप का कहना है, की हम उन ऐप से पैसे कमा सकते है। लेकिन उनमें से काफी सारे ऐसे ऐप है, जो झुटा दावा करते है। क्या Bharat Option App भी पैसे कमाने का झुटा वादा करता है या सच मे हम Bharat Option App से पैसे कमा सकते है। (Bharat Option App Download) के पैसे कमाने की असलियत क्या है? इसके बारे मे तो हम जानकारी प्राप्त करने वाले ही है, इसके अलावा हम Bharat Option App के बारे मे और भी काफी सारी जानकारी को विस्तार से जानने वाले है। तो सबसे पहले हम Bharat Option App Kya Hai इस बारे मे जान लेते है।

 

 

 

You May Also Like!

Bharat Option App Download

 

 

 

Bharat Option App Kya Hai? (भारत ऑप्शन ऐप क्या है)

Bharat Option App के बारे मे और जानकारी जानने से पहले हम Bharat Option App Kya Hai है यह जान लेते है। Bharat Option App यह एक ट्रेडिंग ऐप है। इस ऐप की मदद से आप ट्रेडिंग कर सकते है, जैसे – Guru Trade या और कोई ट्रेडिंग ऐप मे बायनरी ट्रेडिंग करते है, उसी तरह Bharat Option से भी ऐप ट्रेडिंग कर सकते है। इसमे आपको पैसा लगाना पड़ता है। ध्यान रहे की Bharat Option मे पैसे लगाने से पहले इस ऐप मे ट्रेडिंग कैसे करते है और ट्रेडिंग करते समय किन बातों का ध्यान रखना है, वह भी जानकारी लेना जरूरी है।

Bharat Option मे ट्रेडिंग मे एक Graph होता है और वह हमेशा Up, Down होता रहता है। जो भी इसमे Trade करना चाहता है, उसको इस Graph के Up Down Movement पर ध्यान रखना होता है और वहा click करके बताना होता है, की Graph Up जायेगा या Down जायेगा। अगर इसमे सही अनुमान लगाते है, तो हमारा पैसा दोगुना हो जाता है और अनुमान अगर गलत हो जाता है, तो हमारे पैसे चले जाते है।

इसमे पैसा जाने के भी ज्यादा chances है, इसलिए आप बिना किसी ज्ञान के इसमें पैसे ना लगाए तो ही अच्छा होगा। इस तरह के काफी सारे ट्रेडिंग ऐप आपको मिल जाते है। इसमे आपको Practice करने के लिए कुछ Demo Coins भी मिलते है। Bharat Option App को साल 2020 मे Launch किया गया था।

Bharat Option App Download कैसे करे?

आप भी अगर Bharat Option App का इस्तेमाल करना चाहते है और इस ऐप को Download करना चाहते है, तो Bharat Option App को Download करना बहुत ही आसान है। आप अगर Android User है, तो आपके लिए इस ऐप को इंस्टाल करना और भी आसान है। Android User के लिए Bharat Option App प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

इस ऐप को इंस्टाल करने के लिए आपको प्ले स्टोर के search baar मे बस Bharat Option ऐसा लिखकर search करना है। आपके सामने काफी सारे ऐप आयेंगे, जो ऐप सबसे उपर है, उसको इंस्टाल करना है। प्ले स्टोर के अलावा आप Bharat Option App को इसके Official Site से भी Download कर सकते है।

Download Bharat Option

 

 

 

 

Bharat Option App में अकाउंट कैसे बनाएं ?

हम अगर किसी भी ऐप का इस्तेमाल करने जाते है, तो हमे वहाँ सबसे पहले अपना अकाउंट बनाना पड़ता है, ठीक उसी तरह का भी इस्तेमाल करने के लिए भी सबसे पहले इसमें अकाउंट बनाना जरूरी है। तो हम यहाँ पर मे अकाउंट कैसे बनाते है, उसको Step By Step जानने की कोशिश करते है।

  • Step 1 :- Download किए हुए Bharat Option App को सबसे पहले Open करें।
  • Step 2 :- इसके बाद आपको वहाँ पर भाषा चुनने का विकल्प मिलता है, यहां पर आप अपनी सुविधा के अनुसार भाषा का चुनाव कर सकते है।
  • Step 3 :- इसके बाद आपको मे सबसे पहले एक Demo Account दिया जाता है, इस Demo अकाउंट से आप इसमें कैसे Trade करते है, वह सिख सकते है।
  • Step 4 :- उसके बाद आप के Main Home Page पर पहुँच जायेंगे, जहा पर आपको अपना एक Real अकाउंट बनाने के लिए Me का विकल्प मिलता है, आपको इसपर क्लिक करना है।
  • Step 5 :- इसमे आप Google अकाउंट से या Email से भी अपना Real अकाउंट बना सकते है।
  • Step 6 :- Email से अकाउंट बनाने के लिए वहाँ पर पुंछी गयी जानकारी को सही भरना है और submit पर क्लिक करना है। अब आपका अकाउंट बन जायेगा।
  • Step 7 :- अब आप मे Demo या Real मे Trade कर सकते है।

 से पैसे कैसे कमाए  से आप दो तरीके से पैसे कमा सकते है। दोनों तरीकों मे से एक तरीका बिल्कुल फ्री है और दूसरा तरीके मे आपको पैसे लगाने पड़ते है। तो चलिए उन दोनों  के तरीके के बारे मे थोड़ा विस्तार से जानते है।

1)  से Trade करके पैसे कमाए

सबसे पहले हम पैसे लगाकर पैसे कमाने के तरीके के बारे मे जानते है।  मे आपको पैसे कमाने के लिए Trade करने का विकल्प मिलता है यह विकल्प नही बल्कि  इसी के लिए बना है। इस ऐप मे जो Trade का विकल्प है वह Share मार्केट के Trade से काफी अलग है।

इसमे Trading कुछ समय के लिए होता है यानी कुछ समय मे ही पता चल जाता है, की आप पैसे जीते है या हार गए हो। इसमे एक Graph होता है और वह हमेशा उपर नीचे होता रहता है। आपको इस Graph को देख कर अनुमान लगाना होता है, की Graph नीचे जायेगा या उपर। आप अगर अनुमान सही लगा लेते है और उसी पर पैसे लगते है, तो आप पैसे जीत जायेंगे। आपको अगर ऐसा लगता है, की Graph उपर जायेगा और आप उसपर पैसे लगाते है।

उस समय अगर Graph नीचे जाता है, तो आप पैसे हार जाते है। ऐसे Trading मे पैसे जितना थोड़ा मुश्किल होता है। आपको अगर ऐसे Trade करने की जानकारी हो तभी इसमे पैसे लगाए। आप अगर बिना किसी जानकारी के पैसे लगाते है, तो आप पैसे हार सकते है। अपने पैसों के काळजी पूर्वक लगाए। इस तरीके मे पैसे कमाने की कोई सीमा नही है।

 

 

 

 

2 ) Refer And Earn

Bharat Option App से पैसे कमाने के लिए दूसरा तरीका Refer And Earn का मिलता है। यह तरीका पैसे कमाने के लिए बहुत ही अच्छा है और इस तरीके से पैसे कमाने के लिए किसी भी तरह का निवेश करने की जरूरत नही है। Rafer And Earn से पैसे कमाने के लिए आपको बस अपने दोस्तो और रिश्तेदारों को से जोड़ना है। इसके लिए आपको एक लिंक और Refferal code मिलता है। आपका दोस्त  को आपके लिंक से Download करता है और आपका Refferal कोड का इस्तेमाल करता है, तो उसके बदले आपको कुछ कमाई हो जाती है। आपको ही नही बल्कि आपके दोस्त को भी कमाई हो जाती है। यह कमाई App के Refer Offer पर निर्भर करती है, लेकिन इसमे कम से कम 100 रुपये और ज्यादा से ज्यादा 500 रुपये तक मिलता है। तो आज ही Bharat Option App से पैसे कमाने के इस तरीके का इस्तेमाल करके पैसे कमाना शुरू कर दीजिए। अंतिम शब्द दोस्तो आज के इस पोस्ट मे हमने  और से पैसे कैसे कमाए इस बारे मे जानकारी को काफी विस्तार से जाना है। इसके अलावा के बारे मे और भी सभी जानकारी भी जाना है। हमे आशा है, की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपके मन मे भारत ऐप से जुड़ा कोई भी सवाल नही होगा और आपको हमारा भारत ऐप का यह पोस्ट अच्छा लगा होगा। आपको अगर  की जानकारी अच्छी लगी है, तो इसे share करे। इसके अलावा आपके मन मे और  इस पोस्ट के बारे मे कोई भी सवाल हो तो comment मे बताए।

v

 

 

 

Bharat Option in hindi Bharat Option App Download kaise kare Bharat Option Application Bharat Option in hindi Bharat Option App Download kaise kare Bharat Option Application Bharat Option in hindi Bharat Option App Download kaise kare Bharat Option Application Bharat Option in hindi Bharat Option App Download kaise kare Bharat Option Application

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here