Sapna Choudhary Biography In Hindi हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है हमारे साइट Jivan Parichay में आज हम बात करने वाले है सपना चौधरी की जीवनी के बारे में तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़े। Sapna Choudhary Ka Jivan Parichay In Hindi Sapna Choudhary Ka Jivan Parichay:- सपना चौधरी एक भारतीय गायिका, नर्तकी और अभिनेत्री हैं। सपना ने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों जैसे नानू की जानू, भांगओवर और वीरे की वेडिंग में आइटम सॉन्ग भी किए हैं। उसने ‘बिग बॉस 11’ (2017) के घर में एक आम प्रतियोगी के रूप में प्रवेश किया है। सपना चौधरी का जन्म 25 Sep 1990 में दिल्ली के महिपालपुर में हुआ था। उनके पिता उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के एक छोटे से गाँव सिरोल के थे। सपना के जन्म से कुछ दिन पहले, उनका परिवार अपने बड़े भाई महिपालपुर चला गया। 2008 में, सपना के पिता भूपेंद्र अत्री का लंबी बीमारी में निधन हो गया, जब वह सिर्फ 18 साल की थीं। पिता की मृत्यु के बाद घर का सारा बोझ सपना के ऊपर आ गया सारा परिवार आर्थिक इस्तिथि से जूझने लगा। आर्थिक तंगी होने की वजह से सपना घर की बड़ी होने के नाते एक बड़ा फैसला लिया उन्होंने अपने शौख को कमाई जरिया बनाने का सोचा।उसके बाद उन्होंने नाचने और गाने में अधिक रूचि होने के कारन उन्होंने ऐसी के माधयम से पैसे कामने के बारे में सोचा। और उसके बाद उन्हें सफलता हासिल होती गए जिसके बाद उन्हें कई फिल्मो में कार्य करने का मौका भी मिला।

 

 

 

You May Also Like!

Sapna Choudhary Wikipedia, bio, husband photo, age, new song, Instagram,  family, new picture

 

 

 

 

Sapna Choudhary Life Story In Hindi

Sapna Choudhary Life Story In Hindi:- अपने पिता की मृत्यु के बाद, उसने अपने शौक को “नृत्य” और “गायन” के रूप में अपने परिवार की जिम्मेदारियों को संभालने के लिए उठाया और इस कला के माध्यम से वह पूंजी और प्रसिद्धि अर्जित कर रही है। इसके साथ ही वह फिल्मों में भी काम कर रही हैं।

सपना आज एक प्रसिद्ध गायिका और नृत्यकार है उन्होंने अपने अंदर छिपे प्रतिभा को पहचाना और अपनी लगन और म्हणत की वजह से उन्होंने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है।

ऐसी तरह हर इंसान केअंदर कोई न कोई प्रतिभा जरुरु होती है बस उसे पहचानने थोड़ा मुश्किल होता हैं।

कोई भी अपनी अपनी अनादर छिपी प्रतिभा से और म्हणत और लगन से अपने मुकाम के आसानी से हासिल कर सकता है।

Sapna Choudhary Jivani In Hindi

Birth Name Sushmita
Profession Dancer, Singer
Date of Birth 25 September 1990
Birthplace Mahipalpur, Delhi
Zodiac sign Libra
Nationality Indian
Hometown Najafgarh, Delhi
Debut Bollywood Dosti Ke Side Effects (2019)
Religion Hinduism
Caste Jat
Address A Bungalow in Durga Vihar, Najafgarh, Delhi
Hobbies Dancing, Singing, Travelling, Listening to Music
Favorite Actor Diljit Dosanjh
Favorite Actress Deepika Padukone
Favorite Singers Neha Kakkar,Sunanda Sharma,Kaur B,Miss Pooja,Preet Harpal,Jassi Gill
Favorite Athletes Geeta Phogat,Babita Kumari,Yogeshwar Dutt

Sapna Choudhary Biography In Hindi

Sapna Choudhary Biodata In Hindi

Sapna Choudhary Biodata In Hindi: सपना ने अपने करियर की शुरुआत हरियाणा की एक आर्केस्ट्रा टीम से की थी। सपना चौधरी ने रागनी कलाकारों के साथ टीम का हिस्सा बनकर अपने करियर की शुरुआत की।

सपना ने शुरुआत में हरियाणा और आस-पास के राज्यों में रागनी कार्यक्रमों में भाग लिया। सपना ने फिर स्टेज डांस करना शुरू कर दिया। सपना ने मोर म्यूजिक कंपनी के रिलीज हुए गाने पर एक हरियाणवी गीत ‘सॉलिड बॉडी राए’ पर डांस किया जो हिट रहा।

जिसके बाद सपना को हरियाणा के साथ अन्य राज्यों में भी पहचान मिली। उन्होंने 20 से अधिक गानों में अपनी आवाज दी है। सपना ने जर्नी ऑफ भांगओवर में एक आइटम नंबर के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू किया।

इसके बाद सपना विरे की शादी की फिल्म ‘हट जा ताऊ’ में नजर आईं। जबकि अभय देओल स्टार सपना ने फिल्म नानू की जानू में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। किरदार निभाया और ‘तेरे ठुमके सपना चौधरी’ नाम का एक आइटम नंबर भी किया।

 

 

 

 

 

 

Sapna Choudhary Jivani in Hindi

Sapna Choudhary Jivani in Hindi: सितंबर 2016 में, एक स्टेज शो में एक गाने के माध्यम से एक विशेष जाति का अपमान करने का आरोप लगाया गया था,

जिसके बाद सतपाल तंवर नामक एक व्यक्ति ने उसे परेशान करने के लिए उसके खिलाफ एक ऑनलाइन अभियान चलाया। परिणामस्वरूप, उसने चूहे के जहर का सेवन करके अपने निवास पर आत्महत्या का प्रयास किया।

Facts About Sapna Choudhary In Hindi

  • सपना का परिवार उत्तर प्रदेश से है ।
  • जब वह पैदा हुई थी, तो उसकी पैतृक चाची (बुआ) ने भारतीय सुंदरी और अभिनेत्री सुष्मिता सेन के नाम पर उसका नाम सुष्मिता रखा था।
  • सपना के पिता की रोहतक में नौकरी थी, जहाँ सपना ने स्कूल की पढ़ाई की।
  • 2008 में, उसने अपने पिता को खो दिया। उस समय वह 12 वर्ष की थी। इसके बाद, सपना ने अपने परिवार को चलाने के लिए नृत्य करना शुरू कर दिया। “Sapna Choudhary ka jivan parichay”
  • अपने नृत्य की शुरुआती लोकप्रियता के बाद, उन्होंने एक ऑर्केस्ट्रा समूह का गठन किया। सपना चौधरी का ऑर्केस्ट्रा समूह ’अब भारत के प्रमुख ऑर्केस्ट्रा समूहों में स्थान पर है।
  • आज, वह उत्तर भारत, विशेष रूप से हरियाणा में सबसे अधिक मांग वाले मंच कलाकार हैं।
  • उसने ‘बिग बॉस 11’ (2017) के घर में एक आम प्रतियोगी के रूप में प्रवेश किया है।
  • मै आशा करता हूँ की Sapna Choudhary Biography In Hindi यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी।

मै ऐसी तरह की अधिक से अधिक महान लोगो की प्रेरक कहानिया प्रकाशित करता रहूँगा आपको प्रेरित करने के लिये ।

यदि इस पोस्ट में कोई भी त्रुटि हो तो कृपया हमे कमेंट कर के अवस्य बताया। धन्यवाद् Sapna Choudhary upcoming songs list history Sapna Choudhary In Hindi Sapna Choudhary history In Hindi Sapna Choudhary upcoming songs list history Sapna Choudhary In Hindi Sapna Choudhary history In Hindi Sapna Choudhary upcoming songs list history Sapna Choudhary In Hindi Sapna Choudhary history In Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here