वेस्टजेट की स्थापना 1994 में हुई थी और इसने 1996 में परिचालन शुरू किया था । यह देश की प्रतिस्पर्धी प्रमुख एयरलाइनों के लिए कम लागत वाले विकल्प के रूप में शुरू हुआ। वेस्टजेट कनाडा, संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप, मैक्सिको, मध्य अमेरिका और कैरिबियन में 100 से अधिक गंतव्यों के लिए अनुसूचित और चार्टर हवाई सेवा प्रदान करता है। 1996 में अपनी पहली उड़ान के बाद से, हमने सुरक्षित, मैत्रीपूर्ण और किफायती हवाई यात्रा प्रदान करके अपनी दुनिया में हर किसी के जीवन को समृद्ध बनाने का प्रयास किया है। शुरू से ही, हम अपने मेहमानों और अपने लोगों को सबसे पहले रखते हैं; ऐसा करने में, हम कनाडा की सबसे प्रशंसित और सम्मानित कॉर्पोरेट संस्कृतियों में से एक बन गए हैं। (Westjet History in Hindi) हमने रास्ते में खूब मस्ती भी की है। आज, 100 से अधिक गंतव्यों के लिए उड़ान भरते हुए, हम अपने सिद्धांतों के प्रति सच्चे हैं और सेवा और सफलता के उच्चतम मानकों के लिए प्रयास करना जारी रखते हैं।

Westjet History in Hindi

 

हमने 29 फरवरी 1996 को उड़ान भरी।

कनाडा की हवाई यात्रा के लिए एक बड़ी छलांग – लीप वर्ष के दिन, कम नहीं।

“वेस्टजेट” क्यों?  सह-संस्थापक मार्क हिल की माँ नाम के साथ आईं। हमें खुशी है कि उसने किया, क्योंकि यह “एबीसी एयर” की तुलना में बहुत बेहतर लगता है।

1997

You May Also Like!

कोई तामझाम नहीं। ताजा वर्दी। दोस्ताना, ग्राहक-प्रथम रवैया। कनाडाई लोगों के साथ हमारा पहला प्रभाव एक अच्छा है, जिससे हमारे व्यवसाय में दूसरा वर्ष बहुत अच्छा हो गया है।

1998

हमारे दो लाखवें मेहमान को उड़ाने से बेहतर क्या हो सकता है?  फ्लाइंग गेस्ट नंबर तीन लाख हमने दोनों मील के पत्थर पार किए क्योंकि इस साल 1.6 मिलियन मेहमानों ने वेस्टजेट से उड़ान भरी।

1999

वेस्टजेट सार्वजनिक हो जाता है । हमारी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश 13 जुलाई 1999 को आयोजित की गई थी। शेयरों की बिक्री $10 पर हुई, और साल के अंत तक इसका मूल्य $18 था।

2000

नई सहस्राब्दी, और एक नए युग की शुरुआत, छोटी एयरलाइन के रूप में जो विन्निपेग के पूर्व में उड़ान नहीं भर सकती थी – हैमिल्टन के साथ हमारे पूर्वी केंद्र के रूप में ओटावा और मॉन्कटन को गंतव्यों के रूप में जोड़ती है।

अधिक इतिहास: 2000 ने हर पूर्णकालिक वेस्टजेटर को घरेलू रिकॉर्ड लाभ हिस्सेदारी लेते हुए देखा।

2001

वह वर्ष जिसने पूरे उद्योग का परीक्षण किया। 11 सितंबर के बाद, यह महत्वपूर्ण था कि हम अपने मेहमानों की जल्द से जल्द देखभाल करने के व्यवसाय में वापस आ जाएं। हम आकाश में वापस आने वाली पहली कनाडाई एयरलाइन थे, और हमने यह सुनिश्चित करने के लिए लगन से काम किया कि अधिक सुरक्षित हवाई क्षेत्र में संक्रमण हमारे मेहमानों के आराम या सुरक्षा में बाधा नहीं डालता है।

2002

WestJet टोरंटो  और  लंदन, ओंटारियो के लिए सेवा शुरू करते हुए, व्यापार यात्रा बाजार में कदम रखता है  । हमारे शेयर दूसरी बार दो के लिए तीन विभाजित हुए, जबकि राजस्व में 42 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

2003

आप मूंगफली पर एयरलाइन नहीं चला सकते। मसालेदार नाश्ता मिश्रण? बिलकुल। वेस्टजेटर्स हमारी कहानी सुनाते हुए और मसालेदार स्नैक मिक्स बांटते हुए सड़कों पर उतर आए। हमारे अब तक के सबसे लाभदायक वर्ष में चीजों को थोड़ा अलग तरीके से करने का एक और मजेदार उदाहरण।

2004

चलो दक्षिण की ओर उड़ते हैं। वेस्टजेट ने कई अमेरिकी गंतव्यों के लिए सेवा शुरू की: न्यूयॉर्क शहर, लॉस एंजिल्स, पाम स्प्रिंग्स, सैन फ्रांसिस्को, फीनिक्स, फोर्ट लॉडरडेल, ऑरलैंडो और टाम्पा।

सेवा करने के और तरीके: वेस्टजेट हमारे मेहमानों के लिए हमारे स्वयं-सेवा विकल्पों को और बढ़ाने के लिए सामान्य उपयोग वाले चेक-इन कियोस्क को अपनाता है। हमारा बाय-ऑन-बोर्ड प्रोग्राम इनफ्लाइट फूड परचेज मेन्यू पेश करता है। और लंबे परीक्षण के बाद, वेस्टजेट अब उड़ानों पर लाइव सीटबैक टीवी प्रदान करता है। (लंबा परीक्षण = सोप्रानोस के पहले तीन सत्र  )।

2005

हमने अपने मूल पांच गंतव्यों के लिए उड़ानें, स्थानीय बच्चों के अस्पतालों के लिए उपहार, और YYC हैंगर के “फ्लाई बाय” के साथ, हमारी 200-श्रृंखला 737 को सेवानिवृत्त कर दिया। कोई सोने की घड़ी नहीं। सेवानिवृत्ति ने हमें उत्तरी अमेरिका के सबसे आधुनिक एयरलाइन बेड़े में से एक के साथ छोड़ दिया।

2006

शैली में दस साल मना रहे हैं। वेस्टजेट अंतरराष्ट्रीय हो जाता है। अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गंतव्य चुनना आसान था: बहामास, यहाँ हम आते हैं।

WestJet Vacations ने लॉन्च किया, वेकेशन पैकेजों की सस्ती, विश्वसनीय और आसान बुकिंग की पेशकश की। वेस्टजेट जल्द ही हवाई के लिए कनाडा की पसंद का वाहक है।

इस साल 11.2 मिलियन मेहमानों ने वेस्टजेट से उड़ान भरी।  यह बीजिंग की पूरी आबादी को उड़ाने जैसा है। हम अभी तक बीजिंग के लिए उड़ान नहीं भरेंगे, लेकिन जब हम करेंगे, तो हम पूरे शहर में उड़ान भर सकेंगे।

2007

हम नई जमीन को तोड़ना जारी रखते हैं, सुविधाजनक पेपरलेस बोर्डिंग पास की पेशकश करने वाली पहली उत्तरी अमेरिकी एयरलाइन बन गई है। हमने सचमुच वाईवाईसी हवाई अड्डे पर अपने नए मुख्यालय पर जमीन तोड़ दी। और लगातार तीसरे वर्ष,  WestJet को कनाडा की सर्वाधिक प्रशंसित कॉर्पोरेट संस्कृतियों के शीर्ष दस में नामित किया गया है।

2008

“वेस्टजेट कौन है?”  स्लीपर केबिन के बारे में हमारी अप्रैल फूल डे की कहानी काफी हिट थी, यहां तक ​​कि हमें  खतरे में डाल दिया ! इस साल का सर्दियों का मौसम कोई मज़ाक नहीं था, हालांकि: जैसे ही तूफान ने हजारों यात्रियों को फंसाया, वेस्टजेटर्स ने चौबीसों घंटे काम किया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हमारे सभी मेहमानों की अच्छी देखभाल की जा सके।

2009

$100 मिलियन की इमारत LEED- प्रमाणित है, जो WestJetters के लिए एक स्वस्थ, मैत्रीपूर्ण और गतिशील कार्यस्थल प्रदान करती है – और यह कैलगरी के सबसे व्यस्त स्टारबक्स स्थानों में से एक का घर भी है। (हमें अपनी कॉफी पसंद है।)

2010

रवैया सब कुछ है। 2010 के हवाई यात्रियों के सर्वेक्षण में वेस्टजेट फ्लाइट अटेंडेंट को उद्योग का सर्वश्रेष्ठ नाम दिया गया है। दोस्ताना रवैया और उत्कृष्ट ग्राहक सेवा को शीर्ष दो कारकों के रूप में नामित किया गया था।

2011

उत्कृष्टता के लिए हमारी प्रतिष्ठा निफ्टी हैट्रिक के साथ मान्यता प्राप्त करती है: वेस्टजेट  कनाडा के शीर्ष 100 नियोक्ताओं में सूचीबद्ध है, कनाडा में  एओन हेविट के सर्वश्रेष्ठ नियोक्ताओं में से एक का नाम दिया गया है, और इसे  जेडी पावर ग्राहक सेवा चैंपियन नामित किया गया है ।

2012

अभी भी युवा हैं, लेकिन पहले ही हमने एक शतक पूरा कर लिया है: वेस्टजेट हमारे 100वें  बोइंग 737 नेक्स्ट जेनरेशन एयरक्राफ्ट की डिलीवरी लेता है।

एक महान विचार में न केवल पैर होते हैं, इसके पंख और सहारा होते हैं।  वेस्टजेट एनकोर ने उड़ान भरी, और अधिक समुदायों में अधिक लोगों को सस्ती हवाई यात्रा प्रदान की। हमारी पसंद का विमान:  बॉम्बार्डियर Q400 नेक्स्टजेन टर्बोप्रॉप ।

2013

हमें बस एक बड़े गैरेज की आवश्यकता हो सकती है:  वेस्टजेट 65 नए बोइंग 737 मैक्स विमान खरीदने के इरादे के एक पत्र पर हस्ताक्षर करता है, जिसकी डिलीवरी 2017 में शुरू होगी।

दिसंबर में हमने मैजिक प्लेन का अनावरण किया, जिसे  वॉल्ट डिज़्नी वर्ल्ड  रिज़ॉर्ट थीम के साथ चित्रित किया गया था। जादूगर के प्रशिक्षु के रूप में मिकी माउस की भूमिका में, मैजिक प्लेन आकाश में सबसे खुश विमान हो सकता है।

2014

वेस्टजेट तालाब को पार करता है। हम डबलिन, आयरलैंड के लिए मौसमी नॉन-स्टॉप सेवा शुरू करके अपनी पहली ट्रान्साटलांटिक उड़ान और आयरिश सभी चीजों के प्यार का जश्न मनाते हैं।

2015

एक और महान वर्ष और लड़का, क्या हम व्यस्त थे। जब चार चौड़े शरीर वाले बोइंग 767 विमानों में से पहला हमारे बेड़े में शामिल हुआ, तो निश्चित रूप से हवा में एक हलचल थी। इसके अलावा, हमारा डिज्नी फ्रोजन-थीम वाला विमान आ गया और हम इसे जाने देने का इंतजार नहीं कर सके।

जैसे-जैसे साल करीब आया,  हमारे पूरे नेटवर्क  में वेस्टजेटर्स ने वेस्टजेट क्रिसमस के लिए  लगभग 32,000 मिनी चमत्कार किए । और हमने 20 मिलियन मेहमानों का स्वागत किया । जैसा हमने कहा: व्यस्त।

2016

वेस्टजेट 20 साल  का हो गया। यह जश्न मनाने के लिए कुछ है। कनाडा के एयरलाइन उद्योग को कम किराए, शानदार ग्राहक सेवा और निश्चित रूप से क्लासिक वेस्टजेट चुटकुलों के माध्यम से 20 साल के लिए फिर से परिभाषित करना।

हैलो, लंदन। लंदन (गैटविक) के लिए हमारी पहली वाइड-बॉडी ट्रान्साटलांटिक उड़ान हमारे इतिहास में एक उल्लेखनीय मील का पत्थर है। हमारी कम-किराया, उच्च-देखभाल सेवा तालाब के पार कूद गई, और ऐसा करने में, लंदन को थोड़ा और कनाडाई बना दिया।

2017

मैक्स आ गया, जिससे हम नए, ईंधन-कुशल बोइंग 737 मैक्स 8 विमान प्राप्त करने वाली पहली कनाडाई एयरलाइन बन गए। यह अत्याधुनिक इंजीनियरिंग चमत्कार  हमारे वर्तमान 737 अगली पीढ़ी के विमानों की तुलना में 14 प्रतिशत अधिक ईंधन कुशल है। यह हमारे बेड़े का सबसे शांत पक्षी भी है।

हमारे जैसे मेहमान। वे वास्तव में, वास्तव में हमें पसंद करते हैं। हमारा देखभाल करने वाला ब्रांड चमकता रहा, क्योंकि हमें एक बार फिर कनाडा की सबसे भरोसेमंद एयरलाइन का नाम दिया गया। (गुस्तावसन ब्रांड ट्रस्ट इंडेक्स)

2018

हम सपना जी रहे हैं। नया बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर, यानी। हमने अपने ड्रीमलाइनर लुक को इसकी नई पोशाक (पेंट जॉब) और कंपनी के अपडेटेड लोगो के साथ पेश किया। यह हमारे लिए एक नया युग है, और वैश्विक नेटवर्क एयरलाइन में हमारे परिवर्तन का अगला चरण है।

 लाइट ऑफ सिटी के लिए बोनजोर कहो  । हम पेरिस, फ्रांस के लिए उड़ान भरकर रोमांचित हैं। हमारे मेहमानों को दुनिया के सबसे अधिक देखे जाने वाले शहरों में से एक में लाने में एक और मील का पत्थर।

 

 

 

 

Westjet History in Hindi Westjet History in Hindi Westjet History in Hindi Westjet History in Hindi how to get Westjet Franchise Westjet related information in Hindi Westjet biography in Hindi how to get Westjet Franchise Westjet related information in Hindi Westjet biography in Hindi how to get Westjet Franchise Westjet related information in Hindi Westjet biography in Hindi how to get Westjet Franchise Westjet related information in Hindi Westjet biography in Hindi how to get Westjet Franchise Westjet related information in Hindi Westjet biography in Hindi how to get Westjet Franchise  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here