दोस्तों आज हम इस पोस्ट मे Anydesk App Kya Hai और Anydesk का कैसे करें? इस बारे मे जानकारी को जानने वाले है। इसके अलावा Anydesk App Kaise Download kare, Anydesk किस काम आता है?, Anydesk App से फाइल कैसे भेजे, Anydesk के फायदे और नुकसान इन सभी जानकारी के अलावा (Anydesk App Kya Hai in Hindi) के बारे और भी बहुत कुछ जानने वाले है। आपको भी एनीडेस्ट के बारे मे संपूर्ण जानकारी को विस्तार से जानना है, तो लेख को अंत तक पढ़े। तो चलिए जान लेते है, सबसे पहले Anydesk App Kya Hai –

 

 

 

You May Also Like!

Anydesk App Kya Hai in Hindi

 

 

 

 

Anydesk App Kya Hai (एनीडेस्क ऐप क्या है)

Anydesk यह एक काफी लोकप्रिय ऐप और सॉफ्टवेयर है। आप Anydesk का इस्तेमाल अपने ऑफिस काम या पर्सनल काम के लिए भी कर सकते है। आप Anydesk की मदद से अपने मोबाइल या कंप्यूटर से किसी दूसरे का मोबाइल या कंप्यूटर काफी आसानी से चला सकते है। आपको इस प्रक्रिया को करने के लिए दूसरे computer पे एक Request भेजनी होती है, अगर दूसरा मोबाइल या कंप्यूटर users उसको accept करता है, तब ही आप उसके system को चला सकते है।

इससे हम दूसरे के system को पूरी तरह अपनी मर्जी और अपने स्क्रीन पर चला सकते है। एनीडेस्ट इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल हर तरह के system मे किया जा सकता है और यह सभी के लिए उपलब्ध है।

इतना ही नही बल्कि आप अपने मोबाइल से किसी दूसरे के लैपटॉप या कंप्यूटर को भी चला सकते है और लैपटॉप मे किसी दूसरे का मोबाइल भी चला सकते है। Anydesk के बारे मे हमने काफी विस्तार से बताया है आगे Anydesk की सारी जानकारी को जानते है।

Anydesk ऐप का इस्तेमाल कैसे करें

आप भी Anydesk ऐप या Softwere का इस्तेमाल करना चाहते है, लेकिन आपको Anydesk ऐप कैसे Use करें? इसके बारे मे कोई जानकारी नही है, तो हमने नीचे काफी अच्छे से बताया है।

Anydesk का उपयोग करने के लिए आपके पास 2 मोबाइल या 2 लैपटॉप होना चाहिए, इससे आपको anydesk कैसे काम करता है, यह अच्छे से समझ आ जायेगा।

  • आपके पास दो device या system है, तो आप दोनों मे भी Anydesk को इंस्टाल कर ले पहले।
  • अब आपके सामने Anydesk का एक डैशबोर्ड आ जायेगा।
  • Anydesk के डैशबोर्ड मे 2 विकल्प दिखेंगे, पहले विकल्प मे आपको अपने desktop का नंबर दिखाई देगा और दूसरा विकल्प Remote Desk का दिखाई देगा।
  • आप अगर दूसरे के sytem को remote करना चाहते है, तो आपको Remote Desk के विकल्प मे दूसरे system का desktop नंबर डालना है और connect पे क्लिक करे।
  • उसके बाद 2 system को एक request जायेगी और उसे उस request को accept करना होगा।
  • अगर request Accept हो जाती है, तो आप 1 system से 2 system को आसानी से चला सकते है और system 2 के सभी कार्य कर सकते है।
  • इसके अलावा आप अगर File Transfer भी करना चाहते है, तो वह भी कर सकते है।

Anydesk App किस काम आता हैं?

Anydesk ऐप की मदद से आप किसी भी मोबाइल को कही से भी चला सकते है। Anydesk Softwere से आप किसी भी लैपटॉप या कंप्यूटर को कही से भी आसानी से चला सकते है। यह Anydesk App काफी महत्वपूर्ण है। इसके अलावा सवाल यह भी आता है, की आखिरकार Anydesk App Kis Kam Ata Hai? तो यह आपके लिए काफी काम का ऐप साबित हो सकता है।

आपका कोई दोस्त या अन्य कोई भी मोबाइल मे लैपटॉप पर किसी तरह का काम करता है और उसको उस काम को करते समय कोई दिक्कत अति है और उसको कुछ भी समझ मे नही आता है। तब आप उसकी मदद इस Anydesk ऐप या Softwere का इस्तेमाल करके वह काम आसानी से कर सकते है। इस ऐप का इस्तेमाल काफी लोग ऑफिस काम के अलावा पर्सनल काम के लिए भी करते है।

 

 

 

 

 

Anydesk App Se File Transfer Kaise Kare

Anydesk ऐप या Softwere से किसी भी file को transfer करने के लिए सबसे पहले आपको एक system मे file को कॉपी करना होगा। कॉपी करने के बाद Anydesk ऐप या Softwere को ओपन करले और वहाँ पर डैशबोर्ड मे उस file को पेस्ट कर दीजिये। अपने जिसको Anydesk मे connect किया है, उसके system मे वह फाइल मिल कॉपी हो जायेगी।

Anydesk App Download कैसे करें?

Anydesk ऐप या सॉफ्टवेर को download करने काफी आसान है। आप भी बहुत आसानी से download कर सकते है, आपको बस हमने जो step बताया है, उसको follow करना है, तो चलिए Anydesk App Kaise Download kare जान लेते है।

  • आपको Anydesk ऐप डाउनलोड करने के लिए Anydesk App Official वेबसाइट पर जाना होगा।
  • Anydesk ऐप की वेबसाइट पे जाने के बाद आपको एक Download का पेज दिखेगा, उसपे क्लिक करना है।
  • आपको यहाँ पर हर device के लिए अलग अलग download करने का विकल्प दिखाई देगा।
  • आप अगर anydesk को लैपटॉप या कंप्यूटर के लिए Download करना है, तो आपको वहाँ पर Windows का विकल्प दिखेगा, उसपे क्लिक करे।
  • आप अगर Anydesk को MacOS के लिए Download करना चाहते है, तो आपको दूसरे नंबर का MacOS का विकल्प दिखेगा, उसपे क्लिक करे।
  • आपको Anydesk ऐप एंड्रॉयड मोबाइल के लिए download करना है, तो एंड्रॉयड के विकल्प पे क्लिक करना है और download करना है।
  • इसके अलावा आप Android मोबाइल के लिए Anydesk App को Play store से भी आसानी से download कर सकते है।

Anydesk App के फायदे क्या है?

Anydesk के कुछ फायदों के बारे मे शायद आपको जानकारी मिल गयी है, लेकिन Anydesk के और भी काफी सारे फायदे है और Anydesk के सभी फायदों के बारे मे आपको जानकारी होना भी जरूरी है। तो चलिए जान लेते है, Anydesk Benefits की जानकारी को –

  • हमारे मोबाइल मे या लैपटॉप मे चल रहे लाइव प्रक्रिया को आप दूसरी किसी भी जगह से देख सकते है और चला भी सकते है।
  • किसी दोस्त की मदद या अन्य किसी भी लोगों की technical मदद आप anydesk का इस्तेमाल कर सकते है।
  • Service Provider अपने customer का problem बहुत ही कम समय मे बिना visit करे आसानी से solve कर सकता है।
  • कोई customer अपने computer या लैपटॉप मे हो रही समस्या को technical mechanic को घर बैठे दिखा सकता है और अपना system ठीक करवा सकता है।
  • किसी भी तरह की फाइल को anydesk की मदद से आसानी से भेज सकते है।
  • Anydesk की मदत से आपके system की Security बरकरार रहती है। आप जब भी कोई फाइल किसी दुसरे system मे भेजते है तब वह Encrypt होकर दुसरे system में जाता है।

 

 

 

 

 

 

Anydesk App के नुकसान क्या है?

इस दुनिया की हर चीज से फायदा होने के अलावा नुकसान भी होता है। उसी तरह से Anydesk के काफी फायदे के अलावा कुछ नुकसान भी है। आप अगर Anydesk का इस्तेमाल करते है, तो आपको Anydesk के नुकसान के बारे मे भी जानकारी होना काफी आवश्यक होता है।

  • मई साल 2018 मे जापानी साइबर सिक्योरिटी फर्म ट्रेंड माइक्रो (cybersecurity firm Trend Micro) ने पता लगाया था, कि कुछ साइबर अपराधियों ने Anydesk के साथ ही एक नया रैंसमवेयर वेरिएंट को बनाया था और उसका मुख्य वजह चोरी करना था।
  • आप किसी भी ऐप या Softwere का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरखते नही है, तो आपको उससे कोई ना कोई नुकसान होता ही है। आपको उसी तरह Anydesk का इस्तेमाल करते समय सावधानी ना बरखने के कारण नुकसान हो सकता है।
  • सबसे महत्वपूर्ण यह है, की Anydesk मे किसी भी तरह की Internal Security देखने को नही मिलती है और इसी वजह से इसका गलत इस्तेमाल हो सकता है।
  • आप अगर अच्छे से Anydesk का इस्तेमाल करते है, तो आपको कोई भी नुकसान नही होगा।

Anydesk App Is Safe Or Not

Anydesk App या Softwere काफी लोकप्रिय है और यह काफी सुरक्षित भी है। इसमें आपकी मर्जी के अलावा कोई आपके system को नही चला सकता है। आप को भेजी गयी Request को आप accept करते है, तबी कोई दूसरा आपका system चला सकता है। आप अगर Request को accept नही करोगे तो कोई भी आपका system नही चला सकता है।

आपका system आपकी मर्जी से चला रहा है और वह कुछ गलत काम कर रहा है, तो आप system पे नजर रख सकते है और जब चाहे तब disconnect कर सकते है। इस तरह से आप अगर इस्तेमाल करते है, तो यह काफी सुरक्षित है। बस आप किसी की भी Request को accept करते समय ध्यान दे।

Conclusion

दोस्तों अपने इस पोस्ट मे Anydesk App Kya Hai की जानकारी को तो जाना ही है, लेकिन इसके अलावा anydesk से जुड़ी हर छोटी सी छोटी जानकारी को भी जाना है और काफी कुछ सिखा भी है। हमें आशा है, की आपको यह Anydesk App Kya Hai और इससे जुड़ी सभी जानकारी अच्छी लगी होगी। आपको अगर Anydesk की जानकारी अच्छी लगी है, तो इसे share करे। आपका कोई भी सवाल Anydesk App Kya Hai इस पोस्ट के बारे मे है, तो comment मे बताए।

 

 

 

 

 

Anydesk App Kya Hai: FAQs

Anydesk को कौन से device मे इस्तेमाल कर सकते है?

anydesk का इस्तेमाल आप मोबाइल, कंप्यूटर, लैपटॉप, ios मे कर सकते है।

Anydesk का अर्थ क्या होता है?

Anydesk का अर्थ अन्य डेस्कटॉप होता है।

Anydesk Full Form क्या है?

Anydesk का फुल फॉर्म Remote Desktop Application यह होता है।

Anydesk App Kya Hai?

Anydesk ऐप एक romote control Apo है, इसकी मदद से आप एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल को कही से भी चला सकते है।

 

 

Anydesk App Kya Hai in Hindi Anydesk App Kya Hai in Hindi Anydesk App Kya Hai in Hindi Anydesk Application Anydesk Application Anydesk Application Anydesk Application Anydesk Application Anydesk download kaise kare Anydesk App in Hindi Anydesk download kaise kare Anydesk App in Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here