Top 7 Rank Tracking Software एसईओ के आवश्यक तत्वों में से एक कीवर्ड अनुसंधान के माध्यम से सही कीवर्ड उठा रहा है , जिससे उन्हें रैंक और खोज में कीवर्ड की स्थिति को ट्रैक करना पड़ता है।यह है बिल्कुल जरूरी एक ब्लॉगर या एसईओ करने के लिए पेशेवर के लिए उनके Google रैंकिंग कीवर्ड जाँच लक्ष्य कीवर्ड के लिए। सबसे आम गलतियों में से एक ब्लॉगर्स और वेबसाइट प्रशासक बनाते हैं कि वे किसी भी कीवर्ड को लक्षित किए बिना लेख लिखते और प्रकाशित करते हैं ।यह केवल 10-15 मिनट लगते हैं उपयोग करने के लिए कीवर्ड शोध उपकरण की Google Position Checker Toolsतरह SEMRUSH या KWfinder  करने वाले कीवर्ड का उपयोग करने के लिए खोजने के लिए। सुनिश्चित करें कि इस महत्वपूर्ण कदम को पूरा करने के लिए आप इन उपकरणों का लाभ उठाएँ ! best keyword research tool

 

 

एक बार जब आप अपने लक्षित खोजशब्दों का उपयोग करके एसईओ-अनुकूलित पोस्ट लिखना समाप्त कर लेते हैं, तो आपका अगला कार्य अपनी खोज इंजन रैंकिंग का ट्रैक रखना और उचित एंकर पाठ के साथ बैकलिंक का निर्माण जारी रखना है।प्रत्येक ब्लॉगर को उन खोजशब्दों का उपयोग करने का लक्ष्य रखना चाहिए, जिन्हें उपयोगकर्ता सबसे अधिक खोजते हैं, विशेष रूप से वे खोजशब्द जो आपकी वेबसाइट को खोज परिणामों के पहले कुछ पृष्ठों में दिखाने में मदद करेंगे।

You May Also Like!

 

यदि आप उचित ऑन-पेज एसईओ पूरा करते हैं, तो संभावना अच्छी है कि आप पहले 50 खोज परिणामों में दिखाई देंगे।

अपने SEO को बेहतर बनाने के लिए, आपको कीवर्ड को ठीक से प्रबंधित करना होगा ताकि आप यह पता लगा सकें कि आपके विशेष डोमेन के लिए कौन से कीवर्ड मजबूत हैं और कौन से नहीं। यह जानकारी आपको सबसे मजबूत कीवर्ड का उपयोग करने पर काम करने की अनुमति देती है, इस प्रकार Google और अन्य खोज इंजनों में बेहतर रैंकिंग प्राप्त करने की आपकी संभावना बढ़ जाती है।

 

इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए,

आपको एक उपकरण की आवश्यकता होती है जो आपको बता सके कि Google के खोज परिणामों में कोई विशिष्ट कीवर्ड मैन्युअल रूप से 100 के खोज परिणामों और पृष्ठों के बिना कैसे जा सकता है।

ऐसा करने में आपकी सहायता करने के लिए, हमने Google में आपके लक्षित कीवर्ड की स्थिति की जाँच करने के लिए कुछ बेहतरीन मुफ्त ऑनलाइन टूल की एक सूची तैयार की है ।

7 सटीक और आधुनिक Google स्थिति परीक्षक उपकरण:

  1. AccuRanker
  2. SEMrush
  3. Ahrefs
  4. SERPWatcher
  5. Google रैंक परीक्षक
  6. SERP का कीवर्ड रैंक चेकर
  7. SEOCentro रैंक चेकर

1. AccuRanker

best keyword research tool

यदि आप एक समर्पित सशुल्क कीवर्ड स्थिति चेकर की तलाश कर रहे हैं, तो AccuRanker एक सही विकल्प है। आप मेरी AccuRanker समीक्षा में उनके बारे में अधिक जान सकते हैं । पहली बात जो मैंने AccuRanker के बारे में पसंद की, वह इसका इंटरफ़ेस है जो सहज है और आप आसानी से शुरू कर सकते हैं। आप Google खोज में कीवर्ड रैंकिंग ट्रैक कर सकते हैं और उनके पास Yandex और Bing खोज का विकल्प भी है। वास्तव में, AccuRanker Yandex कीवर्ड मॉनिटरिंग के रूप में बहुत लोकप्रिय है।

AccuRanker का पूर्वावलोकन देखने के लिए यह वीडियो देखें:

 

 

best keyword research tool

वे धधकते तेज और काफी सटीक हैं। एक क्लिक के साथ, आप खोज परिणाम स्नैपशॉट का पूर्वावलोकन भी देख सकते हैं जो उन एजेंसियों के लिए एकदम सही है जिन्हें ग्राहकों को रैंकिंग प्रमाण दिखाने की आवश्यकता है।

लक्ष्य देश में कीवर्ड रैंकिंग की जाँच करें:

एक्यूरेटर की कीवर्ड पोजीशन चेकर टूल की शांत विशेषताओं में से एक है, अपने लक्षित देश या शहर के आधार पर रैंकिंग की जाँच करना। 

जब आप ट्रैक करने के लिए एक नया कीवर्ड जोड़ते हैं, तो आप अपना लक्ष्य स्थान निर्धारित कर सकते हैं। आप चाहें तो एक से अधिक लोकेशन सेट कर सकते हैं।

 

 

best keyword research tool

  • सहेजें

उनके पास उन खोजशब्दों की संख्या के आधार पर विभिन्न योजनाएँ हैं जिन्हें आप ट्रैक करना चाहते हैं, हालाँकि आप उनके 14 दिनों के निःशुल्क परीक्षण का उपयोग करके मुफ्त में शुरुआत कर सकते हैं।

2. सेमरश – बेस्ट रैंक ट्रैकिंग सॉफ्टवेयर

best keyword research tool

 

 

इस सूची में SEMrush मेरा पसंदीदा उपकरण है क्योंकि यह कीवर्ड की जाँच का पूर्ण समाधान है।

आप अपनी वेबसाइट URL या ब्लॉग पोस्ट के अलग-अलग URL दर्ज कर सकते हैं, और यह आपको दिखाएगा कि आप वर्तमान में किन कीवर्ड्स के लिए रैंकिंग कर रहे हैं। आप कीवर्ड प्रतियोगिता और अन्य विवरणों की जांच करने के लिए किसी भी परिणामी कीवर्ड पर क्लिक कर सकते हैं ।

यह Google का समर्थन करता है (आप अपने लक्ष्य भौगोलिक क्षेत्र के आधार पर Google खोज का चयन कर सकते हैं) और बिंग खोज भी।

यदि आप कभी आश्चर्य करते हैं, “मैं किस कीवर्ड के लिए रैंक करता हूं?”, SEMrush को आपका कवर मिला है। बस URL क्षेत्र में अपना डोमेन नाम जोड़ें, और यह आपको उन सभी कीवर्ड को दिखाएगा जिन्हें आप वर्तमान में रैंकिंग कर रहे हैं।

SEMrush पेशेवर सॉफ़्टवेयर है,

जिसका उपयोग करना आसान है, और आप यह तय करने से पहले कुछ हफ़्ते के लिए इसे आज़मा सकते हैं कि आप सदस्यता लेना चाहते हैं या नहीं।

यहां बताया गया है कि आप SEMrush की स्थिति ट्रैकिंग टूल का उपयोग कैसे कर सकते हैं।

  • SEMrush खाते में लॉगिन करें
  • रैंक ट्रैकिंग के तहत स्थिति का चयन करें

नई स्थिति ट्रैकिंग (शीर्ष दाईं ओर) पर क्लिक करें और अपना डोमेन नाम दर्ज करें और इसे एक सार्थक नाम दें।

अपनी आवश्यकता के अनुसार बनाएँ परियोजना पर क्लिक करें और सेटिंग्स को अनुकूलित करें।

यहाँ बताया गया है कि SEMrush आपके लिए रैंक ट्रैकिंग के लिए कीवर्ड जोड़ना कैसे शुरू करता है। आप इन चार विधियों में से किसी एक का उपयोग करके कीवर्ड जोड़ सकते हैं:

 

  1. अपने खोज कंसोल को कनेक्ट करें और वहां से कीवर्ड खींचें
  2. मैन्युअल रूप से कीवर्ड दर्ज करें
  3. उन शीर्ष कीवर्ड को ट्रैक करें जो SEMRush ने पहले ही आपके डोमेन नाम के लिए खोज लिए हैं
  4. फ़ाइल से (* .txt, * .csv)

  • सहेजें

आप इसे रैंकिंग परिवर्तनों की साप्ताहिक सूचनाएं भेजने के लिए भी सेट कर सकते हैं। यदि आप अपने ग्राहक को एसईओ सेवाएं दे रहे हैं, तो यह सुविधा आपको एक टन समय बचा सकती है।

अंतिम चरण (स्क्रीनशॉट से ऊपर) से, SEMrush आपकी कीवर्ड रैंक स्थिति को मापना शुरू कर देगा।

कुल मिलाकर, SEMrush खोज इंजनों में कीवर्ड की स्थिति की जाँच करने के लिए एक अद्भुत उपकरण है।

 SEMRush के 14 दिनों के निशुल्क परीक्षण को पकड़ो

3. अह्रेत

Ahrefs

  • सहेजें

मैं SEMrush से बहुत खुश हूं , लेकिन अगर मुझे कभी इसे किसी और चीज के साथ बदलना है, तो यह Ahrefs होने जा रहा है।

यह एक महान सुविधाओं के टन के साथ भरी हुई है। यह स्वचालित रूप से पता लगाता है कि आपकी वेबसाइट किस कीवर्ड के लिए रैंकिंग कर रही है और आप देश के आधार पर रैंकिंग निर्दिष्ट कर सकते हैं।

Ahrefs के साथ,

आप अपनी वेबसाइट के रैंक के साथ-साथ अपनी प्रतियोगी वेबसाइट पर नज़र रखना शुरू कर सकते हैं।

4. SERPWatcher

मैं SEO रैंक ट्रैकर टूल्स का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, जो मैंगोल द्वारा पेश किया गया है क्योंकि वे बढ़िया UI प्रदान करते हैं। SERPWatcher नवीनतम जोड़ है जो आपको किसी भी डोमेन के लिए कीवर्ड स्थिति को ट्रैक करने देता है।

आप जियोलोकेशन और उपकरणों (डेस्कटॉप और मोबाइल) के आधार पर कीवर्ड स्थिति को ट्रैक कर सकते हैं।

SERPWatcher

  • सहेजें

अधिक कीवर्ड ट्रैक करने के लिए आप उनकी एक भुगतान योजना प्राप्त कर सकते हैं। भुगतान किए गए टूल के तहत मूल्य निर्धारण सबसे उचित है और आपकी जेब को पूरी तरह से फिट करेगा।

5. गूगल रैंक चेकर

Google रैंक परीक्षक एक उत्कृष्ट मुफ्त ऑनलाइन उपयोगिता है जो उपयोगकर्ताओं को Google खोज इंजन परिणामों में कीवर्ड स्थिति को ट्रैक करने में मदद करता है।

इस सेवा का उपयोग करने के लिए, बस उस कीवर्ड में डालें जिसे आप डोमेन नाम के साथ खोजना चाहते हैं, और यह आपको Google में उस विशिष्ट कीवर्ड की स्थिति दिखाएगा

 

इट्स दैट ईजी।

बोनस: 6.रैंकवेच

रैंकवॉच एक लोकप्रिय पॉकेट-फ्रेंडली कीवर्ड रैंक चेकर टूल है जो सर्च इंजन की स्थिति से अधिक दिखाता है। खोज इंजन रैंकिंग के साथ, यह किसी भी कीवर्ड या वाक्यांश के लिए CPC और खोज मात्रा डेटा भी दिखाता है।

कीवर्ड रैंक की जांच करते समय, आप खोज इंजन स्थान और डेस्कटॉप या मोबाइल डिवाइस भी चुन सकते हैं। यह उपकरण एक या एकाधिक कीवर्ड रैंकिंग की जाँच करने के लिए निष्क्रिय है।

अन्य सुविधाओं में शामिल हैं:

  • सभी प्रमुख भाषाओं के साथ 170+ देश
  • उप-डोमेन और उप-URL ट्रैकिंग
  • शहर आधारित ट्रैकिंग
  • Google फीचर्ड स्निपेट्स ट्रैकिंग
  • रैंक अपडेट फ्रीक्वेंसी
  • रैंकिंग स्क्रीनशॉट
  • कीवर्ड वर्गीकरण और अग्रिम फ़िल्टर
  • ईमेल के माध्यम से स्वचालित रैंकिंग अलर्ट

 

आप में से बहुत से रैंकवाच का मूल्य निर्धारण पसंद करेंगे, जैसा कि आप दैनिक रैंक अपडेट या साप्ताहिक रैंक अपडेट के आधार पर एक योजना चुन सकते हैं, और उसी मूल्य निर्धारण के लिए, आप साप्ताहिक रैंक अपडेट योजना में अधिक कीवर्ड ट्रैक कर सकते हैं। इंटरफ़ेस का उपयोग करना आसान है, और टीम भारत से बाहर आधारित प्रतीत होती है, और इसलिए मूल्य निर्धारण उचित है। यह उपकरण साधारण रैंक चेकर की तुलना में अधिक सुविधाएँ भी प्रदान करता है, जो कि मैं आपको अपनी खुद की खोज करने देता हूं।

 रैंकवॉच देखें (14 दिन नि: शुल्क परीक्षण)

बोनस: 7. SEOCentro रैंक चेकर

SEOCentro मेरे द्वारा आज तक खोजे गए सबसे अच्छे कीवर्ड चेकिंग टूल में से एक है।

रैंक परीक्षक के साथ आप कई खोज इंजनों जैसे Google, याहू, बिंग आदि में विशिष्ट कीवर्ड के प्रदर्शन की जांच कर सकते हैं । परिणाम आपको किसी विशिष्ट कीवर्ड के बारे में पूरी जानकारी देगा, जिसमें विभिन्न खोज इंजनों में रैंक भी शामिल है, एक इतिहास के इतिहास के साथ कीवर्ड।

निष्कर्ष: कीवर्ड रैंक चेकर और आईएनजी सॉफ्टवेयर को ट्रैक करें

इस सूची के सभी कीवर्ड रैंक चेकर टूल्स  में, Google और Bing खोजों में कीवर्ड पदों की जाँच के लिए SEMrush मेरी शीर्ष पसंद है । मुझे यकीन है कि आप इसे पसंद करेंगे, क्योंकि यह अन्य सुविधाओं जैसे कि बैकलिंक चेकर, एक पूर्ण साइट ऑडिट, और कुछ अन्य बहुत अच्छी चीजें प्रदान करता है ।यदि आप किसी अन्य कीवर्ड पोजीशन चेकर टूल्स का उपयोग करते हैं जो आपके लिए अच्छी तरह से काम करता है, तो हमें नीचे टिप्पणी अनुभाग के माध्यम से बताएं।

 

 

 

best keyword research tool best keyword research tool best keyword research tool best keyword research tool walmart keyword research tool h-supertools keyword research tool fiverr keyword research tool  walmart keyword research tool h-supertools keyword research tool fiverr keyword research tool  walmart keyword research tool h-supertools keyword research tool fiverr keyword research tool  walmart keyword research tool h-supertools keyword research tool fiverr keyword research tool  walmart keyword research tool h-supertools keyword research tool fiverr keyword research tool 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here