प्रकटीकरण:  इस पोस्ट में सम्बद्ध लिंक हो सकते हैं, जिसका अर्थ है कि हम एक कमीशन प्राप्त कर सकते हैं यदि आप एक लिंक पर क्लिक करते हैं और कुछ ऐसा खरीदते हैं जिसकी हमने सिफारिश की है। संबद्ध प्रकटीकरण के बारे में और अधिक पढ़ें ।मुझे यकीन है कि आप कम से कम एक दोस्त या परिवार के सदस्य या सहकर्मी को ऑनलाइन सुंदर पैसा कमा रहे हैं। आपने सोचा होगा, यह आसान पैसा है। आप इसे भी बना सकते हैं। लेकिन या तो आप ऑनलाइन घोटाले में फंस गए या असफल हो गए।क्या तुमने कभी सोचा है क्यों?ऐसा इसलिए है क्योंकि या तो आपको पता नहीं था कि कहाँ देखना है और कहाँ से शुरू करना है या आप एक पैसा कमाने के लिए शॉर्टकट चाहते हैं। आपको बता दें, पैसा कमाने का कोई शॉर्टकट नहीं है । six free ways to make money online आपको मेहनत करना होगी।

 

 

 

You May Also Like!

 

 

आपको एक कहानी सुनाता हूं । मेरे एक मित्र कुछ समय पहले एक डिजिटल त्योहार के लिए गए थे। वहाँ उन्होंने एक बड़े बोर्ड के साथ एक व्यक्ति को यह कहते हुए देखा कि “पैसे जल्दी कमाओ: सरल और आसान रूप और सर्वेक्षण भरने का काम”।

प्रस्ताव उसे आकर्षक लगा। उन्होंने काउंटर से संपर्क किया और नौकरी के लिए साइन अप किया। सौदा यह था कि उसे पंजीकरण पूरा करने के लिए शुरुआती $ 40 का भुगतान करना होगा। एक बार जो किया जाता है, वह कुछ सर्वेक्षण प्रपत्र प्राप्त करेगा और इसके लिए भुगतान करेगा।

कुछ दिनों के बाद, उन्होंने कुछ और ऑनलाइन सर्वेक्षण प्राप्त किए, जिन्हें उन्होंने खुशी से भरा और भेजा। यह एक महीने तक जारी रहा जब तक कि एक दिन संचार चैनल (ईमेल) नहीं पहुंच सका। उसके सभी ईमेल वापस आ गए और जिस आदमी ने मेरे दोस्त को काम पर रखा था वह कहीं नहीं मिला।

यह सिर्फ उन कहानियों में से एक है जो ऑनलाइन हो रही है। वहाँ लाखों घोटाले हैं। जो कारण मैं आपको यह कहानी बता रहा हूं , वह आपको डराने के लिए नहीं , बल्कि आपको वास्तविकता दिखाने के लिए है ।

 

 

 

 

 

 

कुछ काम के लिए साइन अप करने से पहले एक उचित सत्यापन करें। ब्रांड या ब्रांड के पीछे के व्यक्ति के बारे में जाँच करें। अन्यथा, आप शून्य धन के लिए घंटों तक काम कर सकते हैं।

आज, मैं  ऑनलाइन पैसा कमाने के कुछ सरल और वैध तरीके साझा करने जा रहा हूं जो कोई भी कर सकता है। यह 40 वर्षीय गृहिणी हो, 15 वर्षीय स्कूल का बच्चा हो या सेवानिवृत्त व्यक्ति हो, आप अपने विकल्प चुन सकते हैं और ऑनलाइन काम करना शुरू कर सकते हैं।

जब आप अपना बड़ा धन ब्लॉग बना रहे हैं, तो आपको अपने बिलों का भुगतान करने और संघर्ष की अवधि के माध्यम से प्राप्त करने के लिए कुछ धन अर्जित करने की आवश्यकता है।

इसलिए, आपको पैसा बनाने में मदद करने के लिए, यहां इंटरनेट कनेक्शन के अलावा कुछ भी भुगतान किए बिना ऑनलाइन पैसे कमाने के छह तरीके हैं, और अच्छी तरह से, एक कंप्यूटर!

इन तरीकों से आप एक अच्छी आय अर्जित कर सकते हैं, जो आपके द्वारा लगाए गए समय और प्रयास की मात्रा पर निर्भर करता है।

 

 

 

 

 

 

बिना निवेश के ऑनलाइन पैसा कैसे कमाया जाए (घर बैठे)

ईमानदारी से, सैकड़ों तरीके हैं। जब आप ऑनलाइन देखेंगे, तो आपको कानूनी स्रोत मिलेंगे और कई घोटाले भी होंगे। मैं आपको उन कार्यक्रमों से दूर रहने की सलाह देता हूं जो आपको अपने पैसे बनाने के फार्मूले का उपयोग शुरू करने के लिए प्रारंभिक निवेश करने के लिए कहते हैं।

यहां, मैं साझा कर रहा हूं कि ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं, जो कि एक ही समय में उपयोग करना आसान है और वैध है। उनमें से कुछ के लिए आपको कुछ कौशल जैसे अच्छे संचार, अच्छी लेखन क्षमता आदि की आवश्यकता होगी।

बिना किसी देरी के, चलो इसे करने के लिए:

 

 

 

 

1. Fiverr पर अपने कौशल को बेचें

  • सहेजें

Fiverr मुफ्त में ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छी जगह है। यह वेबसाइट आपको किसी भी प्रकार की सेवाओं की पेशकश करती है जो आप अच्छी हैं और इससे पैसे कमाते हैं। Fiverr के साथ शुरुआत करना आसान है, और यह आपके जैसे उपयोगकर्ताओं के लिए डिज़ाइन किया गया है जो घर से काम करने और पैसा बनाने के इच्छुक हैं।

Fiverr पर कई सफलता की कहानियाँ हैं, और एक बार जब आप उनके बाज़ार को ब्राउज़ करते हैं, तो आपको बहुत सारे विचार मिल सकते हैं जो आपको आरंभ करने में मदद करेंगे। सबसे अच्छा हिस्सा, यह बिल्कुल मुफ्त है, और किसी भी निवेश के बिना ऑनलाइन पैसा बनाने के हत्यारे तरीकों में से एक है।

 

 

 

 

 

 

 

2. एक आभासी सहायक बनें:

यह घर बैठे पैसे कमाने का एक और सबसे अच्छा तरीका है। जैसे-जैसे सोलोप्रीन की संख्या बढ़ रही है, वैसे ही वर्चुअल असिस्टेंट की भी मांग बढ़ रही है। एक आभासी सहायक नौकरी एक निजी सहायक की तरह है, लेकिन वस्तुतः किया जाता है।

नौकरी इस प्रकार हो सकती है:

  • अनुसंधान कार्य करना
  • ईमेल का जवाब देना
  • लेखन सामग्री या विज्ञापन प्रतियां
  • टिप्पणियों को मॉडरेट करना

औसतन, एक आभासी सहायक नौकरी आपको हर घंटे $ 2-30 के बीच कहीं भी कमाने में मदद कर सकती है। 

जो कोई घर से बाहर नहीं जा सकता है, और घर बैठे कमाई के स्रोत की जरूरत है, VA बनना एक आकर्षक विकल्प है। हमने VA बनने से पहले कुछ गाइड प्रकाशित किए हैं, और आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके इसके बारे में अधिक पढ़ सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

3. अनुच्छेद लेखन सेवा प्रदान करें

  • काम के घर पर बैठे तरह: 

ब्लॉगर और वेबमास्टर हमेशा अपने ब्लॉग और वेबसाइटों के लिए नई और अनूठी सामग्री की तलाश में रहते हैं। एक लेख लेखक बनने के लिए, आप सभी को अच्छे लेखन कौशल की आवश्यकता होती है और आपको सही जानकारी खोजने के लिए इंटरनेट को स्काउट करने में सक्षम होना चाहिए।

यह कुछ भी भुगतान किए बिना पैसे ऑनलाइन बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।

यहां उन वेबसाइटों की सूची दी गई है जो लिखने के लिए भुगतान करती हैं:

  • Outsourcely
  • प्रोब्लॉगर जॉब-बोर्ड
  • फ्रीलांसर
  • निरंतर सामग्री
  • Upwork
  • Craiglists

 

 

 

 

 

आपको शब्द की आवश्यकता और गुणवत्ता के आधार पर प्रति लेख $ 2- $ 100 का भुगतान किया जाएगा। आपको एक सौदा करते समय लेखों की गुणवत्ता, आला, शब्दों की संख्या आदि पर निर्देश दिया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

4. स्वतंत्र:

घर से पैसे कमाएँ: हाँ

चाहे आप ग्राफिक डिजाइनर हों या वित्त प्रबंधक, लेखक या गृहिणी, आपके लिए फ्रीलांसिंग है। आपको बस यह सोचने की जरूरत है कि आप किस चीज में अच्छे हैं, और आप अपना जीवन यापन कर सकते हैं।

आप अपने बॉस हो सकते हैं, अपनी पसंद के अनुसार कहीं से भी काम कर सकते हैं और अपने समय के अनुसार काम कर सकते हैं।  सीधे शब्दों में, जैसी साइटों पर नौकरियों स्वतंत्र के लिए साइन अप करें गुरु , UPWork , PeoplePerHour , Fiv अरे,आदि एक प्रासंगिक श्रेणी के लिए आवेदन करें और बस इतना ही। तुम तैयार हो।

बेशक, विभिन्न साइटों के अलग-अलग भुगतान कार्यक्रम और शर्तों के नियम हैं; आपको अपनी आवश्यकताओं के अनुसार साइट चुनने की आवश्यकता है।

युक्ति: एक अच्छा प्रोफ़ाइल बनाएं और अपनी ताकत और पिछले काम का उल्लेख करें। लोगों को काम के बाद समीक्षा छोड़ने के लिए कहें। यह आपको फ्रीलांसिंग साइटों पर एक प्रतिष्ठित फ्रीलांसर के रूप में स्थापित करेगा।

यदि फ्रीलांस लेखन विकल्प आपकी आवश्यकता के अनुसार फिट हैं, तो आपको पढ़ना चाहिए: फ्रीलांस राइटिंग गिग्स प्राप्त करने के लिए वेबसाइटें ।

5. एक लाभदायक ब्लॉग शुरू करें

पैसे के लिए ब्लॉग सेट करें

अगर आप लिखने के  शौक़ीन हैं और अपने विचारों, भावनाओं या सीखों को लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं, तो ब्लॉगिंग आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है।

आपको अपनी यात्रा ऑनलाइन शुरू करने के लिए टेक-सेवी या कंप्यूटर geek होना जरूरी नहीं है। 

यहाँ एक महत्वपूर्ण कहानी है, इस ब्लॉग के संस्थापक ” हर्ष अग्रवाल ” एक दुर्घटना के साथ मिले थे, और वह 6 महीने तक बिस्तर से नहीं हट सके।

 

 

 

 

 

 

 

यह वह समय है, उन्होंने अपने पूर्णकालिक करियर को ब्लॉगिंग बना दिया, और अब वह हर महीने $ 40000 से अधिक कमा रहे हैं। 

आप यहां उनकी यात्रा के बारे में पढ़ सकते हैं , और आप ब्लॉगिंग के दायरे के बारे में जानकर आश्चर्यचकित होंगे। ShoutMeLoud पढ़कर आप लाभदायक ब्लॉगिंग के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं ।

यहाँ ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के कुछ लोकप्रिय तरीके दिए गए हैं ।

 

 

 

 

 

 

ब्लॉगिंग के साथ शुरुआत करना आसान है, और आपको स्व-होस्टेड वर्डप्रेस के लिए शुरुआत करने के लिए एक डोमेन और होस्टिंग की आवश्यकता है।  

आप 2-3 महीने के भीतर कमाई शुरू कर सकते हैं। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितना समय, मेहनत और समर्पण देने को तैयार हैं।

 

 

 

 

 

 

6. YouTube वीडियो या चैनल बनाएं:

  • आप घर से काम कर सकते हैं।
  • निवेश की आवश्यकता: न्यूनतम

आपने कितनी बार YouTube वीडियो पर विज्ञापन देखे हैं? जब तक मुझे YouTube के माध्यम से पैसे कमाने के अवसरों के बारे में पता चला, मुझे आपके जैसे सामान्य उपयोगकर्ता के बारे में कभी नहीं पता था और मैं YouTube पर वीडियो अपलोड करके आय अर्जित कर सकता हूं।

यह एक तकनीकी वीडियो नहीं है; यह मजाकिया से लेकर गंभीर तक कुछ भी हो सकता है।

हालांकि, वीडियो को मूल होने की आवश्यकता है । आप बस YouTube पर वीडियो अपलोड कर सकते हैं और Adsense का उपयोग करके इसे मुद्रीकृत कर सकते हैं 

यहां कुछ लेख दिए गए हैं जो आपको आरंभ करने में मदद करेंगे।

 

 

 

 

 

 

आपको बहुत अधिक खर्च करने या पेशेवर कैमरा या ऐसे किसी भी गैजेट को खरीदने की आवश्यकता नहीं है। एक अच्छा स्मार्टफोन वीडियो रिकॉर्डर जादू कर सकता है। बस कुछ पागल क्षणों को पकड़ने के लिए तैयार रहें।

होममेकर्स कुकरी शो या इसी तरह के सामान को शुरू करने पर विचार कर सकते हैं। यदि आप योग, पिलेट्स या किसी अन्य प्रकार के व्यायाम के साथ अच्छे हैं, तो आप अपने DIY वीडियो बना सकते हैं और इसे YouTube पर अपलोड कर सकते हैं और उन पर विज्ञापन सक्षम कर सकते हैं।

7. अपने ग्राहकों के लिए अतिथि पोस्टिंग

  • कौशल की आवश्यकता: लेखन और ग्राहक बातचीत
  • घर से किया जा सकता है::

यह आपको बहुत पैसा बनाने में मदद कर सकता है। अतिथि पोस्टिंग में ट्रैफ़िक, एक्सपोज़र, विश्वसनीयता और खोज इंजन से मान्यता के बारे में बहुत लाभ हैं। यदि आप कैलिबर के लिए ShoutMeLoud पर स्वीकृत अतिथि पोस्ट प्राप्त करने के लिए शुल्क लगा सकते हैं, तो केवल राशि की कल्पना करें!

आपके ग्राहक आपको हजारों डॉलर का भुगतान करेंगे।

इसके लिए, आपके पास लेखन कौशल होना चाहिए और आप उच्च प्राधिकारी ब्लॉगों की एक सूची पा सकते हैं जो यहां अतिथि पोस्टिंग की अनुमति देते हैं ।

 

 

 

 

 

 

 

8. संबद्ध विपणन

Affiliate marketing किसी के लिए भी ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका है। इसके लिए शून्य निवेश की आवश्यकता है और आप अपने ब्लॉग या यहां तक ​​कि अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे ट्विटर, फेसबुक को बढ़ावा देने और पैसे कमाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में यहाँ जानें ।

मुझे पता है कि ब्लॉगर्स केवल सहबद्ध विपणन के साथ घर बैठे हजारों कमा रहे हैं। यहाँ एक पोस्ट है जहाँ आप देख सकते हैं कि आप और मेरे जैसे व्यक्ति सहबद्ध विपणन से कितना कमा रहे हैं।

 

 

 

 

9. बिटकॉइन और क्रिप्टोकरेंसी

बिटकॉइन और क्रिप्टोकरेंसी से कमाएं

  • सहेजें

यह 2020 है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि क्रिप्टोकरेंसी यहाँ रहने के लिए है।

जैसे डॉट कॉम बूम, बिटकॉइन और क्रिप्टोकरेंसी बहुत ही मूल अवस्था में है लेकिन अगर आप कुछ समय मेहनत करके बिताते हैं, तो आप बहुत सारा पैसा कमा लेंगे।

सबसे अच्छी बात यह है कि, आप अधिकांश जानकारी ऑनलाइन पा सकते हैं और मैं आपको बिटकॉइन और क्रिप्टोकरेंसी के बारे में सीखने के पहले कुछ दिन बिताने की सलाह देता हूं। चूंकि बाजार नया है और बहुत सारे लोग इसमें शामिल हो रहे हैं, आप आने वाले महीनों या वर्षों में बहुत अधिक वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

क्रिप्टोकरेंसी के क्षेत्र में खुद को शिक्षित करने के लिए आप हर्ष की वेबसाइट CoinSutra को ब्राउज़ कर सकते हैं ।

क्रिप्टोकरेंसी के साथ आरंभ करने के लिए आपको कुछ सर्वोत्तम उपकरण और संसाधन दिए गए हैं:

  • Coinbase : जब आप $ 100 के लिए Cryptos खरीदते / बेचते हैं तो $ 10 मुक्त हो जाएं
  • बायनेन्स : एक एक्सचेंज जहां आप बिटकॉइन और इथेरियम जमा कर सकते हैं अन्य कम कैप और उच्च संभावना वाले क्रिप्टो सिक्के खरीदने के लिए।
  • Cex: Bitcoin, Ethereum, और कुछ अन्य लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी खरीदने के लिए क्रेडिट / डेबिट कार्ड का उपयोग करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट।

मैं वास्तव में यह नहीं समझा सकता कि आप कुछ लाइनों में क्रिप्टोकरेंसी से पैसा कैसे कमा सकते हैं लेकिन यहाँ कुछ सुझाव दिए गए हैं:

  • क्रिप्टोक्यूरेंसी निवेश (अच्छे सिक्के खरीदना)
  • क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग

जैसा कि मैंने ऊपर कहा है, क्रिप्टोक्यूरेंसी के बारे में आपको जो कुछ भी जानने की ज़रूरत है, उसे जानने के लिए हर्ष का सिक्कासुत्र.कॉम 

 

 

 

 

 

10. ऑनलाइन पेड सर्वे

त्वरित रुपये कमाने के लिए यह सबसे आम तरीका है। अब मैं बताता हूं कि ये ऑनलाइन सर्वेक्षण कैसे काम करते हैं।

कई सर्वेक्षण कंपनियां हैं जो आमतौर पर इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को उनके लोकप्रिय उत्पादों और सेवाओं पर उनकी राय या विचारों के लिए भुगतान करती हैं। वे अपने उत्पादों को आज़माने के लिए प्रतियोगियों को मुफ्त उत्पाद या सेवाएँ भेजते हैं।

यदि आप ऑनलाइन पैसे कमाने की एक मनोरंजक विधि की खोज कर रहे हैं, तो एक भरोसेमंद सर्वेक्षण कंपनी के साथ पंजीकरण करने के बारे में सोचें और आगे बढ़ें।

भुगतान किए गए सर्वेक्षण प्राप्त करने के लिए यहां कुछ काम करने वाली वेबसाइटें हैं:

  1. Swagbucks
  2. Prizerebel

हालांकि, इससे पहले कि आप किसी भी ऑनलाइन सर्वेक्षण कार्यक्रम के लिए पंजीकरण करें, सुनिश्चित करें कि आप उनके टीओएस को पढ़ते हैं क्योंकि कई कार्यक्रम यूएस या कनाडा जैसे विशिष्ट देशों के प्रतिभागियों को स्वीकार करते हैं और इस प्रकार।

व्यक्तिगत रूप से, मैं अत्यधिक पैसे कमाने के लिए इसे अंतिम रूप देने की सलाह देता हूं , क्योंकि एक अच्छा साइट ढूंढना जो सर्वेक्षण के लिए भुगतान करता है, कठिन है, और भुगतान किए गए सर्वेक्षणों के साथ कई घोटाले शामिल हैं।

 

 

 

 

 

 

11. वेबमास्टर्स और वेबसाइट मालिकों के लिए एक ब्रोकर बनें

उन ग्राहकों को प्राप्त करके कमीशन कमाएं जो विज्ञापन के लिए भुगतान करते हैं। इस तरह के काम को पाने के लिए वेबमास्टर्स फ़ोरम से जुड़ें और itraders से संपर्क करें। ये सभी मुफ्त पैसे ऑनलाइन बनाने के तरीके हैं और जीवित रहते हुए आप अपने ब्लॉग को अधिक से अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने का काम करते हैं। व्यक्तिगत रूप से, मैं अंक 1, 2 और 4 के अलावा किसी और चीज की सिफारिश नहीं करूंगा।

पैसे कमाने का एक और लोकप्रिय तरीका किसी को अपनी वेबसाइट या डोमेन बेचने में मदद करना है। यह एक बड़ा व्यवसाय है और हर सफल बिक्री के साथ, आप $ 20- $ 20,000 से कहीं भी कमा सकते हैं।

आयोग आमतौर पर वेबसाइट या डोमेन के विक्रय मूल्य का 10% है।

 

 

 

 

 

 

 

इसके अलावा, याद रखें कि अपने मुख्य धन ब्लॉग पर बिताए गए समय और ऑनलाइन काम करने के बीच एक संतुलन बनाना। विषम नौकरियों को आपके मुख्य ब्लॉग पर काम करने के लिए आवश्यक समय पर आपका ध्यान और कटौती नहीं करना चाहिए।

12. ट्रांसक्रिप्शन फ्रीलांसर बनें

  • सहेजें

जैसे-जैसे पॉडकास्ट और वीडियो कंटेंट की संख्या बढ़ रही है, वैसे ही ऑडियो को टेक्स्ट फॉर्मेट में ट्रांसक्रिप्ट करने के लिए वर्कफोर्स की मांग बढ़ रही है। रेव जैसी सेवाएं हैं, जो आपको घर से काम करने देती हैं, और ट्रांसक्रिप्शन फ्रीलांसिंग गिग्स के साथ पैसे कमाती हैं।

 

 

 

 

 

 

घर के टमटम से इस काम का लाभ:

  1. रेव फ्रीलांसिंग जॉब्स आपको जब चाहे तब या जितना चाहें उतना कम काम करने की अनुमति देते हैं।
  2. विभिन्न परियोजनाओं से चयन करने का आनंद लें जो वास्तव में आपकी रुचि रखते हैं। हमारे ग्राहकों के विशाल नेटवर्क का अर्थ है, चुनने के लिए फ्रीलांसिंग नौकरियों की एक स्थिर धारा।
  3. सभी काम पूरा करने के लिए पेपैल के माध्यम से साप्ताहिक भुगतान प्राप्त करें। रेव समय पर और भरोसेमंद है।

यह आपकी गति के काम का एक और तरीका है, और जो कोई भी समझता है और अंग्रेजी में लिख सकता है, उसके द्वारा आसानी से किया जा सकता है।

 

 

 

 

 

 

अनंत अवसर और विकल्प हैं, जिन्हें आप ऑनलाइन चुन सकते हैं और आसानी से पैसा कमा सकते हैं। कुछ समय के लिए एक साथ रहने की कोशिश करें और देखें कि कौन सा काम और कौन सा आपके लिए काम नहीं करता है। सबसे आम गलतियों में से एक जो लोग करते हैं, एक बार में कई विकल्पों की कोशिश करते हैं, और इस प्रक्रिया में, वे कभी भी एक की शक्ति का पता नहीं लगाते हैं।

अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए किसी अन्य तरीके का उपयोग करते हैं तो मुझे बताएं। उपरोक्त तरीकों में से आपने कौन सा प्रयास किया है?

 

 

 

 

six free ways to make money online six free ways to make money online six free ways to make money online six free ways to make money online six free ways to make money online six free ways to make money online six free ways to make money online six free ways to make money online  12 Free Ways To Earn Money From Internet online earn money in india without any investment how to earn money online without any investment how to earn money from home without any investment 12 Free Ways To Earn Money From Internet online earn money in india without any investment how to earn money online without any investment how to earn money from home without any investment 12 Free Ways To Earn Money From Internet online earn money in india without any investment how to earn money online without any investment how to earn money from home without any investment 12 Free Ways To Earn Money From Internet online earn money in india without any investment how to earn money online without any investment how to earn money from home without any investment 12 Free Ways To Earn Money From Internet online earn money in india without any investment how to earn money online without any investment how to earn money from home without any investment 12 Free Ways To Earn Money From Internet online earn money in india without any investment how to earn money online without any investment how to earn money from home without any investment 12 Free Ways To Earn Money From Internet online earn money in india without any investment how to earn money online without any investment how to earn money from home without any investment how to earn money from home without any investment 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here