चाड क्रोएगर एक कनाडाई गायक और संगीत निर्माता हैं, और लोकप्रिय रॉक बैंड ‘निकेलबैक’ में प्रमुख गायक और गिटारवादक हैं। यह कनाडा से बाहर आने वाले सबसे सफल बैंडों में से एक है, जो दुनिया भर में 50 मिलियन से अधिक रिकॉर्ड बेच रहा है। एक संगीतकार के रूप में उन्होंने जो अपार सफलता हासिल की, उसके बावजूद चाड के लिए बचपन बहुत अच्छा नहीं था। उन्हें अपने स्कूल के दिनों में बार-बार चोरी करने का दोषी पाया गया था। इसका जिक्र उन्होंने 2005 के एक गाने ‘फोटोग्राफ’ में किया है। उन्होंने 13 साल की उम्र में गिटार बजाना शुरू कर दिया था, और हाई स्कूल से बाहर आने के बाद, उन्होंने अपने दोस्तों के साथ एक बैंड बनाने के बाद चारों ओर घूमना शुरू कर दिया, (Chad Kroeger Biography in Hindi)जो बाद में निकलबैक का हिस्सा बन गए। बैंड अंततः टूट गया और कुछ सदस्यों ने अपना पहला एल्बम जारी करने के लिए अपनी खोज के बीच में ही छोड़ दिया। आखिरकार, चाड कुछ सही लोगों से मिले और बैंड में सुधार किया गया। इसका नाम बदलकर निकेलबैक कर दिया गया और इसने बड़ी सफलता हासिल की, रिकॉर्ड तोड़ दिया और जनता का पसंदीदा बन गया। निकेलबैक के अलावा, चाड ने कई अन्य स्थापित कलाकारों के साथ व्यक्तिगत रूप से सहयोग किया है।

 

 

 

You May Also Like!

 

 

 

Chad Kroeger Biography in Hindi

 

 

 

 

 

चाड रॉबर्ट क्रोगर का जन्म 15 नवंबर 1974 को हुआ था। चाड क्रोगर एक प्रसिद्ध कनाडाई संगीतकार, संगीतकार, कलाकार और संस्थापक हैं। उन्हें रॉक क्लब-निकेलबैक के शीर्ष गायक और गिटारवादक के रूप में पर्याप्त रूप से पहचाना जाता है।

निकेलबैक के साथ अपने प्रयास में सुधार करने के लिए, चाड क्रोएगर ने कई संगीत में अतिथि कलाकार के रूप में प्रतीत होने वाले संघों के मिश्रण से संबंधित होने के लिए प्रबल किया है, और आउटपुट और गीत रचना दोनों प्रदान की है। उन्होंने अन्य कलाकारों और फिल्मों के लिए कई तरह के संगीत की सह-रचना की है।

उन्हें अपने स्कूल के दिनों में बार-बार चोरी करने का दोषी पाया गया था। इसका जिक्र उन्होंने 2005 के एक गाने ‘फोटोग्राफ’ में किया है। उन्होंने 13 साल की उम्र में गिटार बजाना शुरू कर दिया था, और हाई स्कूल से बाहर आने के बाद, उन्होंने अपने दोस्तों के साथ एक बैंड बनाने के बाद घूमना शुरू कर दिया, जो बाद में निकलबैक का हिस्सा बन गए।

 

 

 

 

 

 

 

 

नाम चाड रॉबर्ट क्रोएगर
पैदा होना 15 नवंबर 1974
लिंग पुरुष
जन्मजात चिह्न वृश्चिक
देश कनाडा
राष्ट्रीयता कैनेडियन
धर्म ईसाई 
जातीयता उपलब्ध नहीं है
पेशा गायक, रैपर और गीतकार
कद 6 फीट 1 इंच
वज़न 82 किग्रा
बच्चे उपलब्ध नहीं है 
आँखों का रंग भूरा
पिता वेंडल टर्टन 
माता डेबी क्रोएगर 
पति या पत्नी अकेला
बालों का रंग  गोरा
कुल मूल्य $80 मिलियन
प्रोफ़ाइल instagram

प्रारंभिक जीवन

जानिए उसके बारे में और विस्तार से

  • क्रोगर का असली नाम चाड रॉबर्ट टर्टन है, जिनका जन्म 15 नवंबर 1974 को अल्बर्टा में स्थित हैना में हुआ था। उनके दादाजी एक राजनीतिज्ञ थे; उसका नाम हेनरी क्रोगर था; वह मास्को क्षेत्र में पैदा हुए जर्मन मूल के थे।
  • जब उनके पिता ने केवल दो साल की उम्र में कबीले को छोड़ दिया, तो उन्होंने अपनी मां की नौकरानी से मिलना शुरू कर दिया, जिसका नाम -क्रोगर था। उन्होंने 13 साल की उम्र में एवरी से गिटार बजाना सीखना शुरू कर दिया था।
  • इसके अलावा, जी-ईज़ी के बारे में विवरण जानें ।

करियर

उसे किस बात ने मशहूर किया?

  • 2001 में, चाड क्रोएगर, एक वकील – जोनाथन सिमकिन की सहायता से, द सूट्स एक्सएल नामक क्लब की स्थापना की। बैंड इकाइयों में शामिल थे-सैम लॉबियर-डेमर्स और योहान गोस्सेलिन गाने और गिटार, ड्रमर पर।
  • यह उनकी अब तक की सबसे बड़ी हिट मानी जा रही थी। उन्होंने अपने जुनून के साथ जारी रखा और अपने करियर में बहुत अंतर किया। उनके गानों और लिरिक्स के लिए बड़ी-बड़ी और जानी-मानी कंपनियां उनसे संपर्क करने लगीं।
  • उनके सभी एकल और सहयोगी एल्बम हिट रहे हैं और व्यावसायिक रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्हें रॉक क्लब-निकेलबैक के शीर्ष गायक और गिटारवादक के रूप में पर्याप्त रूप से पहचाना जाता है।
  • क्रोगर का गीत “इट विल नॉट सॉक इटसेल्फ” 2011 में नए स्टील पैंथर एल्बम बॉल्स आउट में प्रदर्शित किया गया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

वह कहाँ पैदा हुआ था?

  • चाड रॉबर्ट क्रोगर का जन्म 15 नवंबर 1974 को हुआ था। वह एक प्रसिद्ध कनाडाई संगीतकार, संगीतकार, कलाकार और संस्थापक हैं। उन्हें रॉक क्लब-निकेलबैक के शीर्ष गायक और गिटारवादक के रूप में पर्याप्त रूप से पहचाना जाता है।
  • निकेलबैक के साथ अपने प्रयास में सुधार करने के लिए, चाड क्रोएगर ने कई संगीत में अतिथि कलाकार के रूप में प्रतीत होने वाले संघों के मिश्रण से संबंधित होने के लिए प्रबल किया है, और आउटपुट और गीत रचना दोनों प्रदान की है। उन्होंने अन्य कलाकारों और फिल्मों के लिए कई तरह के संगीत की सह-रचना की है।
  • क्रोगर का असली नाम चाड रॉबर्ट टर्टन है, जिनका जन्म 15 नवंबर 1974 को अल्बर्टा में स्थित हैना में हुआ था। उनके दादाजी एक राजनीतिज्ञ थे; उसका नाम हेनरी क्रोगर था; वह मास्को क्षेत्र में पैदा हुए जर्मन मूल के थे।

रिश्ता

वह किसे डेट कर रहा है?

  • चाड क्रोएगर ने वर्ष 2012 में एवरिल लविग्ने के साथ जाना शुरू किया। पांचवें रिकॉर्ड के लिए गाने लिखने और टेप करने के लिए 2012 में संयुक्त रूप से कड़ी मेहनत करने के बाद कनेक्शन खिल गया। चाड क्रोएगर और लविग्ने ने 2012 में एक-दूसरे से सगाई की।
  • इस जोड़ी ने 2013 में शादी की। 2014 में, मनोरंजन एजेंसियों ने यह नोट करना शुरू कर दिया कि लविग्ने और क्रोगर शादी के सिर्फ एक साल बाद अलगाव के लिए निर्देशन कर रहे थे। जो उसी साल हुआ था; दोनों ने सोशल मीडिया पर अपनी अलग होने की जरूरत पोस्ट की।

 

 

 

 

 

 

 

कुल मूल्य

  • उनकी कुल संपत्ति करीब 80 मिलियन डॉलर है।

सामान्य ज्ञान

  • वह एक कनाडाई रैपर, गायक और संगीतकार हैं।
  • उनकी कुल संपत्ति करीब 80 मिलियन डॉलर है।
  • वह बैंड-निकेलबैक के मुख्य गायक हैं।

 

 

 

 

 

 

Chad Kroeger Biography in Hindi Chad Kroeger Biography in Hindi Chad Kroeger girlfriend list in Hindi Chad Kroeger first award in Hindi Chad Kroeger girlfriend list in Hindi Chad Kroeger first award in Hindi Chad Kroeger girlfriend list in Hindi Chad Kroeger first award in Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here