मथियास कॉर्मन आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (ओईसीडी) के छठे महासचिव हैं। उनका पांच साल का कार्यकाल 1 जून 2021 को शुरू हुआ था। ओईसीडी सदस्यों के साथ कार्य करना, महासचिव के रूप में उनकी प्राथमिकताएं हैं: यूक्रेन में युद्ध के आर्थिक और सामाजिक प्रभावों का जवाब देते हुए COVID रिकवरी के बाद की ताकत और गुणवत्ता का अनुकूलन। प्रभावी और निष्पक्ष तरीके से 2050 तक वैश्विक शुद्ध-शून्य को सुरक्षित करने में मदद करने के लिए जलवायु कार्रवाई पर नेतृत्व। कुछ संबंधित जोखिमों, चुनौतियों और व्यवधानों का बेहतर प्रबंधन करते हुए डिजिटल परिवर्तन के अवसरों का लाभ उठाना। (Mathias Cormann Biography in Hindi) अच्छे कार्य क्रम में नियम-आधारित व्यापार प्रणाली के साथ अच्छी तरह से काम करने वाले वैश्विक बाजारों और वैश्विक स्तर के खेल के मैदान को सुनिश्चित करने में मदद करना।वैश्विक जुड़ाव: सदस्यता और भागीदारी के माध्यम से ओईसीडी मानकों को आगे बढ़ाना और विकास के लिए एक ठोस दृष्टिकोण।ओईसीडी में अपनी नियुक्ति से पहले, माथियास ने ऑस्ट्रेलियाई वित्त मंत्री, ऑस्ट्रेलियाई सीनेट में सरकार के नेता और पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले संघीय सीनेटर के रूप में कार्य किया। इन भूमिकाओं में, वह खुले बाजारों की सकारात्मक शक्ति, मुक्त व्यापार और नियम-आधारित अंतर्राष्ट्रीय व्यापार प्रणाली के महत्व के प्रबल समर्थक रहे हैं।

 

 

 

You May Also Like!

 

Mathias Cormann Biography in Hindi

 

 

 

 

माथियास का जन्म और पालन-पोषण बेल्जियम के जर्मन-भाषी हिस्से में हुआ था।वह 1996 में ऑस्ट्रेलिया चले गए, जो पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में महान जीवन शैली और अवसरों की पेशकश से आकर्षित हुए।पर्थ में प्रवास करने से पहले, माथियास ने फ्लेमिश कैथोलिक यूनिवर्सिटी ऑफ लौवेन (ल्यूवेन) में कानून में स्नातक किया था, नामुर विश्वविद्यालय में अध्ययन के बाद और पूर्वी एंग्लिया विश्वविद्यालय में यूरोपीय इरास्मस छात्र विनिमय कार्यक्रम के हिस्से के रूप में। 1997 और 2003 के बीच, उन्होंने चीफ ऑफ स्टाफ के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया में विभिन्न राज्यों और संघीय मंत्रियों के वरिष्ठ सलाहकार और पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के प्रीमियर के लिए काम किया। 2003 और 2007 के बीच, माथियास ने प्रमुख पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई स्वास्थ्य बीमाकर्ता HBF के लिए कई वरिष्ठ प्रबंधन भूमिकाओं में काम किया। 2001 में, बचपन के सपने को साकार करते हुए, माथियास ने अपने निजी पायलट का लाइसेंस प्राप्त किया। माथियास जर्मन बोलते हुए बड़े हुए और फ्रेंच, फ्लेमिश और अंग्रेजी में अध्ययन के बाद कानून में स्नातक की उपाधि प्राप्त की उन्होंने पर्थ के वकील हेले से शादी की है और उनकी दो छोटी बेटियां, इसाबेल और चार्लोट हैं।

 

 

 

 

Mathias Cormann Biography in Hindi Mathias Cormann story in Hindi Mathias Cormann essay in Hindi Mathias Cormann history in Hindi Mathias Cormann kon hai Mathias Cormann story in Hindi Mathias Cormann essay in Hindi Mathias Cormann history in Hindi Mathias Cormann kon hai

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here