सेठ आरोन रोजन एक कनाडाई-अमेरिकी अभिनेता, हास्य अभिनेता और फिल्म निर्माता हैं। मूल रूप से वैंकूवर में एक स्टैंड-अप कॉमेडियन, वह जुड अपाटो की श्रृंखला फ्रीक्स एंड गीक्स में एक भाग के लिए लॉस एंजिल्स चले गए, और फिर सिटकॉम अघोषित पर एक हिस्सा मिला, (Seth Rogen Biography in Hindi) जिसने उन्हें एक लेखक के रूप में भी काम पर रखा।

 

 

 

You May Also Like!

Seth Rogen Biography in Hindi

 

 

 

 

 

 

 

पैदा होना वैंकूवर, ब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा में 
जन्म नाम सेठ आरोन रोजेन
कद 5′ 11″ (1.8 मी)

 

मिनी बायो (1)

एक अभिनेता, हास्य अभिनेता और लेखक, सेठ रोजन ने किशोरावस्था में स्टैंड-अप कॉमेडी करने से एक लंबा सफर तय किया है।

रोजन का जन्म वैंकूवर, ब्रिटिश कोलंबिया में एक सामाजिक कार्यकर्ता सैंडी (बेलोगस) और गैर-लाभ के लिए काम करने वाले मार्क रोजन के घर हुआ था। उनके पिता अमेरिकी मूल के हैं और उनकी मां कनाडाई हैं। वह रूसी यहूदी मूल का है। उन्होंने वैंकूवर तल्मूड टोरा एलीमेंट्री स्कूल और पॉइंट ग्रे सेकेंडरी स्कूल में पढ़ाई की (हालाँकि उन्होंने लॉस एंजिल्स जाने के लिए हाई स्कूल छोड़ दिया) और उन्हें स्टैंड-अप कॉमेडी के लिए जाना जाता था, जो उन्होंने कैंप मिरियम, एक हबोनिम ड्रोर कैंप में किया था। सोलह साल की उम्र में, रोजन ने 1998 के वैंकूवर एमेच्योर कॉमेडी प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया। इसके तुरंत बाद उन्होंने जुड अपाटो की अल्पकालिक लेकिन अच्छी तरह से मानी जाने वाली टीवी श्रृंखला फ़्रीक्स एंड गीक्स

में अपनी पहली भूमिका निभाई(1999), केन मिलर की भूमिका निभाते हुए। हालांकि यह शो केवल एक सीज़न तक चला, यह कई करियर के लिए लॉन्चिंग पैड था, जिसमें रोजन, अपाटो, जेम्स फ्रेंको और जेसन सेगेल शामिल थे । इस शुरुआती काम ने रोजन के कामचलाऊ कौशल को तेज किया, जिसका उपयोग उन्होंने कई परियोजनाओं पर किया है। फ्रीक्स एंड गीक्स

(1999) के बाद , उन्होंने कुछ असफल टेलीविजन परियोजनाओं में भाग लिया, और फिर दा अली जी शो (2000) के अमेरिकी टेलीविजन संस्करण में अपने बचपन के दोस्त और लेखन साथी के साथ दूसरे और आखिरी सीज़न के दौरान एक लेखक के रूप में शामिल हुए। इवान गोल्डबर्ग । लेखन टीम को एमी नामांकन प्राप्त हुआ। पहले सीज़न के बहुत बड़े प्रशंसक के रूप में, रोजन साथ काम करने का मौका पाकर रोमांचित थेसच्चा बैरन कोहेन ।

अपाटो के साथ अपना काम जारी रखते हुए, वह अपाटो की पहली फिल्म द 40 ईयर-ओल्ड वर्जिन (2005) के कलाकारों में शामिल हो गए और उन्हें सह-निर्माता के रूप में श्रेय दिया गया। उसके बाद उन्होंने अपाटो की दूसरी फिल्म नॉक्ड अप (2007) में मुख्य भूमिका निभाई और एक बड़ी सफलता हासिल की। वह तब से सुपरबैड (2007), पाइनएप्पल एक्सप्रेस (2008) और फनी पीपल (2009) जैसी परियोजनाओं में अपाटो के साथ लगातार सहयोगी रहे हैं । उन्होंने गोल्डबर्ग के साथ सुपरबैड (2007) का सह-लेखन किया; इस जोड़ी ने प्रोजेक्ट तब शुरू किया जब वे किशोर थे। उन्होंने 2008 में एक फिल्म में सर्वश्रेष्ठ लेखन के लिए कैनेडियन कॉमेडी अवार्ड जीता। उन्होंने बाद में पाइनएप्पल एक्सप्रेस (2008) और द ग्रीन हॉर्नेट लिखा।(2011), भी रोजन अभिनीत।

एक प्रतिभाशाली आवाज कलाकार, रोजन एनिमेटेड फिल्मों हॉर्टन हियर्स ए हू में है! (2008), कुंग फू पांडा (2008), और मॉन्स्टर्स वर्सेज एलियंस (2009), और द सिम्पसन्स (1989) और अमेरिकन डैड! (2005)।

2008 और 2009 दोनों में कैनेडियन कॉमेडी अवार्ड्स द्वारा रोजन को कैनेडियन कॉमेडी पर्सन ऑफ द ईयर नामित किया गया था। रोजन लॉरेन मिलर रोजन

के साथ लॉस एंजिल्स में रहते हैं , जिनसे वह 2004 में मिले थे। उन्होंने सितंबर 2010 में सगाई कर ली और अक्टूबर 2011 में शादी कर ली।

– IMDb मिनी बायोग्राफी By: Anonymous

 

परिवार (4)

पति या पत्नी लॉरेन मिलर रोजन ( 2 अक्टूबर  2011 – वर्तमान)
बच्चे कोई भी नहीं
अभिभावक रोजन (बेलोगस), सैंडी रोजन,

मार्को

रिश्तेदारों रोजन, दान्या (भाई)

 

व्यापार चिह्न (7)

घुँघराले बाल

डीप बैरिटोन आवाज

अक्सर एक अनकम्फर्टेबल मैनचाइल्ड की भूमिका निभाता है

संक्रामक, विशिष्ट हंसी

अक्सर स्टोनर बजाता है

अक्सर इवान गोल्डबर्ग के साथ काम करता है

अक्सर जेम्स फ्रेंको के साथ काम करता है

 

 

 

 

 

 

 

 

सामान्य ज्ञान (15)

मार्क रोजन और सैंडी रोजन का बेटा । एक बड़ी बहन है, दान्या रोजन।

उनके माता-पिता इज़राइल में एक-दूसरे से मिले।

एंटरटेनमेंट वीकली के ’30 अंडर 30′ अभिनेताओं की सूची में #20 स्थान पर था। (2008)।

13 साल की उम्र में स्टैंड-अप कॉमिक के रूप में शुरुआत की।

पाइनएप्पल एक्सप्रेस (2008) में , जिस दृश्य में उसे पुलिस अधिकारी द्वारा गिरफ्तार किया जाता है, उसकी ऊंचाई 5’9′ के रूप में सूचीबद्ध है।

“रॉटेन टोमाटोज़” के अनुसार, उनकी पाँच पसंदीदा फ़िल्में हैं: द बिग लेबोव्स्की (1998), घोस्टबस्टर्स (1984), द लास्ट डिटेल (1973), टोटल रिकॉल (1990) और गुडफेलस (1990)।

लॉरेन मिलर रोजन से सगाई [29 सितंबर, 2010]।

एक बच्चे के रूप में, रोजन ने कैंप मिरियम में भाग लिया, जो गैब्रिओला द्वीप, ब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा में एक यहूदी ग्रीष्मकालीन शिविर था। उन्होंने अपने बार मिट्ज्वा के लिए भी अध्ययन किया और उनकी आने वाली उम्र की सेवा थी, जिसे यहूदी लड़के 13 साल की उम्र में मनाते हैं।

जय बरुचेल के साथ अच्छे दोस्त ।

सेठ रोजन ने ड्यूड, व्हेयर माई कार में मुख्य भूमिका के लिए ऑडिशन दिया था ? (2000)।

अपनी गहरी आवाज और भारी फ्रेम के कारण वह हमेशा अपनी उम्र के हिसाब से बूढ़े ही नजर आते हैं। जब वह अपनी किशोरावस्था में स्टैंड-अप कर रहे थे, तो उन्हें अक्सर 20 के दशक में माना जाता था, और 22 साल की उम्र में, उन्होंने द 40 ईयर-ओल्ड वर्जिन (2005) में 30-कुछ का किरदार निभाया ।

एक टीवी टैलेंट शो में दिखाई दीं। [1996]

उनकी प्रोडक्शन कंपनी (प्वाइंट ग्रे पिक्चर्स) का नाम पड़ोस के नाम पर रखा गया है, वह कनाडा के वैंकूवर में पले-बढ़े हैं।

वैंकूवर एक्वेरियम ने उनके नाम पर एक ऑक्टोपस (सेफलोपॉड) का नाम दिया-सेफ रोजेन।

भविष्य के बिजनेस पार्टनर इवान गोल्डबर्ग के साथ वैंकूवर में प्वाइंट ग्रे सेकेंडरी स्कूल में पढ़ाई की।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

व्यक्तिगत उद्धरण (22)

यह मुझे चौंकाता है कि 90210 (2008) और सुपरबैड (2007) को तकनीकी रूप से एक ही शैली का हिस्सा माना जाता है। यह उतना ही टीवी शो था जितना कि फिल्में जिसने हमें कम प्रतिनिधित्व का अनुभव कराया। मेरे किसी भी हिस्से ने 90210 (2008) नहीं देखा और सोचा, ‘हाँ! मेरा जीवन ऐसा ही है!’ यह एक अलग ग्रह की तरह लग रहा था। मेरा मतलब है, मुझे अगले आदमी की तरह ही चमकदार फिल्में पसंद हैं, मैं एक स्नोब नहीं हूं, लेकिन इस तरह की चीजों में हमारे जैसे लोग नहीं थे – यही बात थी।

मेरी माँ एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और मेरे पिताजी गैर-लाभकारी संगठनों में काम करते हैं। लेकिन वे अमेरिकी शब्दों में बहुत कट्टरपंथी लगते हैं, समाजवाद के एक ऐसे रूप को अपनाते हैं जो वास्तव में यहां मौजूद भी नहीं है। मेरा मतलब है, जहां से मैं आया हूं, साम्यवाद एक भयानक शब्द नहीं है।

मुझे लगता है कि जड अपाटो मेरे लिए क्या है, डेविड गॉर्डन ग्रीन के लिए टेरेंस मलिक क्या है । वे सिर्फ अच्छे दोस्त हैं।

मुझे याद है जब मुझे मेरी पहली एडम सैंडलर सीडी मिली थी और यह सबसे मजेदार बात थी जो मैंने अपने पूरे जीवन में कभी सुनी थी, और अब भी है।

मैं उसके बारे में पर्याप्त अच्छी बातें नहीं कह सका। यही कारण है कि मैं अभी बेघर दरार-सिर नहीं हूं। – जुड अपाटो पर .

द ग्रीन हॉर्नेट (2011) में लेखन और अभिनय पर : नर्ड्स को शिकायत करना पसंद है। आप एंट इट कूल न्यूज में जाते हैं, और हर कोई हर चीज के बारे में शिकायत करता है। वे पता लगा सकते थे कि यीशु मसीह फ्रैंक मिलर के साथ एक फिल्म बना रहे थे, और वे कहेंगे, ‘यह एक भयानक संयोजन है!

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

जब मैं पहली बार LA गया, तो मैं एजेंसियों से मिलने के लिए निकला, और उनमें से एक ने मुझसे पूछा कि मेरे लक्ष्य क्या हैं। मैंने कहा ” केविन स्मिथ फिल्म में होने के लिए”। वह लक्ष्य नहीं बदला है।

[ नॉक्ड अप (2007) और पाइनएप्पल एक्सप्रेस (2008) में दिखाई देने पर] आप जानते हैं, मेरी पहले कभी कोई गर्लफ्रेंड नहीं थी और मुझे लगा कि यह मुझे मर्दाना बना देगी। लेकिन वास्तव में हुआ इसके विपरीत। अब मैं उच्चारण दीवारों और फेंक तकिए की पूरी दुनिया के बारे में जानता हूं।

बाद में, पॉल मेकार्टनी हमारे साथ कमरे में थे। एक बिंदु था जहां वह मुझसे तीन फीट दूर था और मैं बस यही सोचता रहा, “अगर मैं दौड़कर उसे अभी क्रॉच में मार दूं, तो मैं सबसे प्रसिद्ध आदमी बन जाऊंगा”।

[ द ग्रीन हॉर्नेट (2011) में उनकी उपस्थिति पर ] फिल्म की पूरी कहानी यह है कि ब्रिट एक गैर-जिम्मेदार बेवकूफ है जो अपने जीवन को कुछ सार्थक करने के लिए एक साथ लाने की कोशिश कर रहा है। एक गैर-जिम्मेदार बेवकूफ के रूप में, मैं काफी अच्छा हूं।

मुझे लगता है कि कनाडाई कॉमेडी सामान्य रूप से थोड़ी गहरी है। मेरे लिए, ‘किड्स इन द हॉल’ सिर्फ बेंचमार्क है, और यह बहुत ही मुड़ और बेतुका है।

[कॉमेडी करने पर] वास्तविकता और ईमानदारी सबसे महत्वपूर्ण चीज है। जैसे ही ऐसा लगता है कि हम कोई मज़ाक बना रहे हैं जहाँ एक नहीं होगा, तो हम ऐसा नहीं करते हैं।

[2012 के गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में सह-प्रस्तुतकर्ता केट बेकिंसले के साथ उपस्थित होना ] मैं वर्तमान में एक बड़े पैमाने पर निर्माण को छिपाने की कोशिश कर रहा हूं।

[बारबरा स्ट्रीसंड के साथ काम करने पर] हम दोनों समझते हैं कि कैमरे कहां हैं और संपादन कैसे काम करता है, और मुझे लगता है कि यह सुधार करना बहुत आसान बनाता है। हम दोनों अलग-अलग तरीकों से कैमरे के दूसरी तरफ रहे हैं, और यह आपको एक बिल्कुल अलग अभिनेता बनाता है। एक बार जब आप एक फिल्म का निर्माण करते हैं, एक फिल्म का निर्देशन करते हैं, तो यह आपको समझ में आता है कि अभिनेता जो बहुत सी चीजें करते हैं वे अप्रिय हैं।

मुझे लगता है कि [बारबरा और मैं] सबसे बड़ी चीजों में से एक यह है कि हम दोनों अपने काम को गंभीरता से लेते हैं – और हम दोनों घर जाना चाहते हैं। बहुत सारे लोग काम करते हुए और शूटिंग करते रहने से ज्यादा खुश होते हैं, और आपको यह समझ नहीं आता कि वे इसे घर पर पसंद करते हैं। मुझे काम करना पसंद है, और मैं चाहता हूं कि यह जितना हो सके उतना अच्छा हो। लेकिन फिर मैं घर जाकर अपने कुत्ते और पत्नी के साथ समय बिताना चाहता हूं और टेलीविजन देखना चाहता हूं।

मैं पूर्वकल्पना नहीं करता। मैंने बहुत से लोगों के साथ काम किया है, जिन्होंने मुझे बताया है कि वे बहुत मुश्किल हैं, और मैंने उन्हें बिल्कुल भी मुश्किल नहीं पाया है। मैंने ऐसे लोगों के साथ भी काम किया है जिन्हें लोगों ने आसान कहा है, और मुझे उनसे नफरत है।

 

 

 

 

 

 

 

 

[‘दिस इज द एंड’ पर] हमने अपनी ड्रीम टीम की एक सूची बनाई, और स्क्रिप्ट लिखने से पहले और उन्हें इसके बारे में बताने से पहले उन सभी को अलग-अलग बुलाया। उनमें से कोई भी खुद के भयानक संस्करण होने के खिलाफ नहीं था।

[स्टूडियो द्वारा] कॉमेडीज़ को इतनी छानबीन मिलती है क्योंकि हर कोई एक विशेषज्ञ होता है। लेकिन इसके दृश्य प्रभाव पक्ष के साथ कोई जांच नहीं थी, इसलिए उन्होंने कभी यह देखने के लिए नहीं कहा कि दानव का डिक कितना बड़ा था।

द ग्रीन हॉर्नेट (2011) एक ऐसा भयानक दुःस्वप्न था जब हम इसे बना रहे थे कि यह एक चमत्कार होता अगर यह किसी ऐसी चीज में बदल जाता जो किसी भी तरह से प्रस्तुत करने योग्य हो।

मुझे लगता है कि कनाडाई मानसिकता आत्म-चेतना में से एक है। अपने लिए माफी मांगना और जो आप हैं उसे पूरी तरह से स्वीकार नहीं करना।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सबसे अच्छी स्थिति और बदतर स्थिति में, एक नाटक मूक लोगों के थिएटर में चलता है। एक कॉमेडी में, आप वास्तव में बता सकते हैं कि यह कब काम नहीं कर रही है – यह कोई रहस्य नहीं है। इसके बाद आपको पार्किंग में अपने दोस्तों से बात करने की जरूरत नहीं है।

 यह वास्तव में एक गंदी फिल्म है। मैंने सुना है कि उन्हें एनसी-17 रेटिंग से आर रेटिंग प्राप्त करने में कुछ समस्याएं आ रही हैं, जो कभी भी अच्छा नहीं होता… वे [लड़ाई के खिलाफ] सेक्स सामग्री। क्या यह अजीब नहीं है? यह वास्तव में मेरे लिए पागल है कि हॉस्टल (2005) ठीक है, लोगों की आंखें निकालकर इस तरह से बकवास किया जाता है, लेकिन आप दो लोगों को सेक्स करते नहीं दिखा सकते – यह बहुत अधिक है।

 

 

 

 

 

Seth Rogen Biography in Hindi Seth Rogen Biography in Hindi Seth Rogen Biography in Hindi Seth Rogen Biography in Hindi Seth Rogen in Hindi Seth Rogen upcoming movies list in Hind Seth Rogen girlfriend list in Hind Biography of Seth Rogen in Hind Seth Rogen upcoming movies list in Hind Seth Rogen girlfriend list in Hind Biography of Seth Rogen in Hind Seth Rogen upcoming movies list in Hind Seth Rogen girlfriend list in Hind Biography of Seth Rogen in Hind Seth Rogen upcoming movies list in Hind Seth Rogen girlfriend list in Hind Biography of Seth Rogen in Hind Seth Rogen upcoming movies list in Hind Seth Rogen girlfriend list in Hind Biography of Seth Rogen in Hind

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here