यदि आप एक वकील या किसी ऐसे व्यक्ति हैं, जिनकी आव्रजन मामलों में पृष्ठभूमि है, और आप अभी तक अपना व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, immigration business तो आपको अपनी खुद की आव्रजन परामर्श फर्म शुरू करने पर विचार करना चाहिए। ऐसे कई प्रवासी हैं, जो सिर्फ इसलिए फंसे हुए हैं क्योंकि उन्हें नहीं पता है कि आव्रजन मुद्दों के साथ चुनौतियों के बारे में कब बात करना है, यही कारण है कि अपनी खुद की आव्रजन वकील एजेंसी स्थापित करना महत्वपूर्ण है।

 

Start Immigration Consulting Business

आव्रजन सलाहकार या वकील होने का मतलब है कि आप अपने ग्राहकों को उनके सभी आव्रजन चिंताओं को संभालने में मदद करेंगे, उनकी पसंद के नए देश का नागरिक बनने में मदद करेंगे, आप अपने ग्राहकों का बचाव करने में मदद करेंगे जिनके पास निर्वासन से सरकार के साथ निर्वासन का मामला है।

आप अपने ग्राहकों को उनके नए देश में कार्य परमिट प्राप्त करने में भी मदद कर सकते हैं; आप अपने ग्राहक को किसी दूसरे देश और किसी अन्य आव्रजन संबंधी मुद्दों पर व्यवसाय शुरू करने में मदद कर सकते हैं। किसी ऑफिस स्पेस को किराए पर देने और प्रस्तुत करने के लिए आवश्यक इमिग्रेशन कंसल्टिंग फर्म शुरू करना बहुत महंगा नहीं है।

You May Also Like!

इस प्रकार के व्यवसाय को चलाने के लिए आवश्यक है कि आपको एक वकील के रूप में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए और यह वास्तव में संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और यूनाइटेड किंगडम में बहुत ही आकर्षक व्यवसाय है क्योंकि दुनिया के विभिन्न हिस्सों से प्रवासियों की आमद है।

यदि आप वास्तव में आश्वस्त हैं कि आव्रजन परामर्श फर्म शुरू करना आपके लिए सही व्यवसाय है, तो आपको अपनी खुद की व्यवसाय योजना लिखने की आवश्यकता है । नीचे एक नमूना आव्रजन परामर्श फर्म व्यापार योजना टेम्पलेट है जो आपको बहुत कम या कोई तनाव के साथ सफलतापूर्वक लिखने में मदद करेगा;

एक नमूना आव्रजन परामर्श फर्म बिजनेस प्लान टेम्पलेट

उद्योग समीक्षा

इमिग्रेशन कंसल्टिंग फर्मों के उद्योग के खिलाड़ी स्थायी निवास और वीजा सेवाओं सहित व्यक्तियों की कानूनी स्थिति से संबंधित सेवाएं प्रदान करते हैं। इन सेवाओं में वीज़ा आवेदनों को प्रस्तुत करना, वीज़ा सलाह प्रदान करना और वीज़ा आवेदनों और संबंधित मामलों के संबंध में समीक्षा प्राधिकरण की अदालत के समक्ष तैयारी करना और प्रतिनिधित्व करना शामिल है।

मूल रूप से, आव्रजन वकील और वकील जो इस उद्योग के प्रमुख खिलाड़ी हैं, वे वीजा प्राप्त करने और अमेरिकी नागरिकता प्राप्त करने में व्यक्तियों की सहायता करते हैं, आप्रवासियों के अधिकारों की रक्षा करते हैं, अवैध आव्रजन के मुद्दों पर नेविगेट करते हैं और वैश्विक बाजार में आव्रजन मुद्दों को समझने में व्यवसायों की सहायता करते हैं।

आव्रजन के उच्च स्तरों के बावजूद, प्रति व्यक्ति डिस्पोजेबल आय और कॉर्पोरेट लाभ गिरने के कारण उद्योग में अनुभव में वृद्धि को स्थिर किया गया था, जिससे व्यक्तियों और निगमों को उद्योग सेवाओं के लिए विकल्प मिल सके। फिर भी, राजस्व में वृद्धि के बाद उम्मीद है कि मंदी की स्थिति कॉर्पोरेट लाभ और सख्त संघीय और राज्य आव्रजन कानूनों को लागू करती है।

 

 

 

 

 

 

 

इमिग्रेशन कंसल्टिंग फ़र्म्स कम आव्रजन वकील और अटॉर्नी उद्योग वास्तव में एक बड़ा उद्योग है और संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस, इटली, हॉलैंड, स्विट्जरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा एट अल जैसे देशों में बहुत सक्रिय है ।

आंकड़ों में यह है कि अकेले अमेरिका के संयुक्त राज्य में, लगभग 6,171 पंजीकृत और लाइसेंस प्राप्त आव्रजन परामर्श फर्म हैं, जो संयुक्त राज्य भर में बिखरे हुए हैं, जो लगभग 39,677 को रोजगार देने के लिए जिम्मेदार हैं और उद्योग सालाना 6 बिलियन डॉलर की राशि जुटाता है।

उद्योग को 2011 और 2016 के भीतर 0.1 प्रतिशत वार्षिक वृद्धि का अनुमान है। यह बताना महत्वपूर्ण है कि इस उद्योग में कोई भी प्रतिष्ठान नहीं है जिसकी शेर बाजार में हिस्सेदारी है। उद्योग में आव्रजन परामर्श फर्मों और राजस्व का भौगोलिक वितरण जनसंख्या के स्तर और व्यावसायिक स्थानों पर आधारित है।

आव्रजन परामर्श फर्म उच्च आबादी वाले क्षेत्रों में स्थित हैं; ऐसे क्षेत्रों में उच्च प्रवासी स्तर होते हैं, जिससे परिवार के सदस्यों और छात्रों के लिए वीजा आवेदन हो सकते हैं। जैसा कि व्यवसाय नियोक्ता प्रायोजित वीजा अनुप्रयोगों के लिए आव्रजन परामर्श फर्मों का उपयोग करते हैं, कई उद्योग फर्म आम तौर पर व्यावसायिक क्षेत्रों के पास का पता लगाने के लिए करते हैं।

अन्त में, आव्रजन परामर्श फर्म शुरू करने के बारे में एक बात निश्चित है, यदि आप अपने बाजार अनुसंधान और व्यवहार्यता अध्ययन का संचालन करने में सक्षम हैं, तो आप संभवतः ग्राहकों को सुरक्षित करने के लिए संघर्ष नहीं करने जा रहे हैं क्योंकि हमेशा व्यक्ति होते हैं, और कॉर्पोरेट संगठन जो चाहते हैं अपनी सेवाओं को समय-समय पर किराए पर दें।

कार्यकारी सारांश

जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी एक पंजीकृत और लाइसेंस प्राप्त आव्रजन परामर्श फर्म है जो न्यूयॉर्क शहर – न्यूयॉर्क में आधारित होगी। फर्म आव्रजन संबंधी सेवाओं के सभी पहलुओं को संभाल लेगा; वीजा प्राप्त करने और अमेरिकी नागरिकता प्राप्त करने में व्यक्तियों की सहायता करने, आप्रवासियों के अधिकारों की रक्षा करने, अवैध आव्रजन के मुद्दों को नेविगेट करने और वैश्विक बाजार में आव्रजन के मुद्दों को समझने में व्यवसायों की सहायता करने जैसी सेवाएं।

हम जानते हैं कि एक मानक आव्रजन परामर्श फर्म को चलाने के लिए मांग की जा सकती है जिसके कारण हम अच्छी तरह से प्रशिक्षित, प्रमाणित और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए सुसज्जित हैं। जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी एक ग्राहक – केंद्रित और परिणाम आधारित आव्रजन परामर्श फर्म है जो एक किफायती शुल्क पर व्यापक-आधारित सेवाएं प्रदान करता है जो किसी भी तरह से हमारे ग्राहकों की जेब में छेद नहीं करेगा।

हम राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने व्यक्तिगत ग्राहकों, और कॉर्पोरेट ग्राहकों को सभी के लिए एक मानक और पेशेवर आव्रजन परामर्श सेवाएं प्रदान करेंगे। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जब भी वे हमारी सेवाओं को किराए पर लें, हम अपने ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करें।

जॉनसन एंड केल्विन® कंसल्टिंग, एलएलपी में, हमारे ग्राहक की सबसे अच्छी रुचि हमेशा पहले आएगी, और हम जो कुछ भी करते हैं वह हमारे मूल्यों और पेशेवर नैतिकता द्वारा निर्देशित होता है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम उन पेशेवरों को नियुक्त करें जो आव्रजन परामर्श उद्योग में अच्छी तरह से अनुभवी हैं

 

 

 

 

 

 

जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी हर समय हमारे समुदायों में सक्रिय रूप से भाग लेने और जहां भी संभव हो, स्थायी व्यापार प्रथाओं को एकीकृत करके, स्थिरता के लिए उसकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम अपने ग्राहकों की जरूरतों को सटीक और पूरी तरह से पूरा करके खुद को उच्चतम मानकों के प्रति जवाबदेह ठहराएं। हम एक कामकाजी वातावरण की खेती करेंगे जो हमारे सहयोगियों, कर्मचारियों और हमारे ग्राहकों के लिए हमारी दुनिया में रहने और कमाने के लिए एक मानवीय, स्थायी दृष्टिकोण प्रदान करता है।

हमारी योजना पूरे न्यूयॉर्क शहर में आव्रजन परामर्श उद्योग में अग्रणी ब्रांड बनने के लिए व्यवसाय की स्थिति बनाने की है – न्यूयॉर्क, और पहले 10 वर्षों के भीतर संयुक्त राज्य अमेरिका में शीर्ष 20 आव्रजन परामर्श फर्मों में से एक होने के लिए संचालन के।

यह एक सपना बहुत लंबा लग सकता है, लेकिन हम आशावादी हैं कि यह निश्चित रूप से महसूस किया जाएगा क्योंकि हमने अपने शोध और व्यवहार्यता अध्ययन किए हैं और हम उत्साही और आश्वस्त हैं कि न्यूयॉर्क शहर – न्यूयॉर्क हमारे आव्रजन परामर्श फर्म को लॉन्च करने के लिए सही जगह है। संयुक्त राज्य अमेरिका के अन्य शहरों के ग्राहकों के लिए सोर्सिंग।

जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी की स्थापना जॉनसन ब्राउनस्टोन और केल्विन जेफरसन ने की, जो कई वर्षों से उनके व्यापार भागीदार हैं। संगठन को उन दोनों द्वारा प्रबंधित किया जाएगा क्योंकि उनके पास इस तरह के व्यवसाय का प्रबंधन करने के लिए पर्याप्त कार्य अनुभव है।

जॉनसन ब्राउनस्टोन को संयुक्त राज्य अमेरिका में आव्रजन परामर्श उद्योग के भीतर विभिन्न क्षमताओं पर काम करने का 5 वर्षों का अनुभव है। जॉनसन ब्राउनस्टोन और केल्विन जेफरसन आव्रजन अटॉर्नी हैं। विश्व स्तरीय आव्रजन परामर्श फर्म बनाने के लिए उनके पास आवश्यक अनुभव और योग्यता दोनों हैं।

हमारे उत्पाद और सेवाएँ

जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी संयुक्त राज्य अमेरिका में आव्रजन परामर्श उद्योग के दायरे में सेवाओं की किस्मों की पेशकश करने जा रहा है। हमारे आव्रजन परामर्श फर्म को शुरू करने का हमारा उद्देश्य संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया में बड़े पैमाने पर आव्रजन परामर्श उद्योग में अग्रणी खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करना है।

हम उद्योग से लाभ कमाने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं और हम अपने व्यापार के लक्ष्यों, लक्ष्य और महत्वाकांक्षा को प्राप्त करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में कानून द्वारा अनुमति दी गई है। हमारे व्यापार की पेशकश नीचे सूचीबद्ध हैं;

  • संयुक्त राज्य अमेरिका और उनकी पसंद के देश में रहने की क्षमता के बारे में कानूनी सलाह प्रदान करें
  • मामला साबित करने के लिए उचित दस्तावेज एकत्र करें और जमा करें
  • देश के भीतर कानूनी रूप से निवास करने के लिए आवश्यक दस्तावेज के प्रकार को प्राप्त करने में मदद करता है
  • आपातकालीन स्थितियों में नागरिकता के लिए तत्काल पहुँच प्राप्त करें
  • अदालत में हमारे मुवक्किलों का प्रतिनिधित्व करते हैं
  • नागरिकता परीक्षणों के साथ सहायता
  • उसे रोकने के लिए किसी व्यक्ति के मामले का बचाव करें
  • परिवार-प्रायोजित आप्रवासी, रोजगार-आधारित आप्रवासी वीजा, विविधता कार्यक्रम, शरणार्थी और अन्य श्रेणी

हमारा मिशन और विजन स्टेटमेंट

  • हमारी दृष्टि एक आव्रजन परामर्श ब्रांड का निर्माण करना है जो पूरे न्यूयॉर्क शहर – न्यूयॉर्क में व्यक्तिगत और कॉर्पोरेट ग्राहकों दोनों के लिए नंबर एक विकल्प बन जाएगा। हमारी दृष्टि हमारे मूल्यों को दर्शाती है: अखंडता, सेवा, उत्कृष्टता और टीम वर्क।
  • हमारा मिशन पूरे न्यूयॉर्क शहर में आव्रजन परामर्श उद्योग में अग्रणी ब्रांड बनने के लिए हमारे आव्रजन परामर्श फर्म को स्थान देना है – न्यूयॉर्क, और पहले के भीतर संयुक्त राज्य अमेरिका में शीर्ष 20 आव्रजन परामर्श फर्मों में से एक होना ऑपरेशन के 10 साल।

हमारे व्यापार संरचना

आम तौर पर हम दो या तीन पूर्णकालिक स्टाफ सदस्यों के लिए बस गए होते हैं, लेकिन न्यूयॉर्क शहर – न्यूयॉर्क में एक मानक आव्रजन परामर्श फर्म के निर्माण की हमारी योजना के हिस्से के रूप में, हमने शुरुआत से ही इसे प्राप्त करने की पूर्ण योजना बनाई है, यही कारण है कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त मील जा रहे हैं कि हमारे संगठन में सभी उपलब्ध पदों पर कब्जा करने के लिए हमारे पास सक्षम, ईमानदार और मेहनती कर्मचारी हैं।

आव्रजन परामर्श फर्म की तरह की तस्वीर हम निर्माण करना चाहते हैं और व्यावसायिक लक्ष्यों को प्राप्त करना चाहते हैं, जो कि न्यूयॉर्क शहर – न्यूयॉर्क के आसपास और आसपास उपलब्ध सर्वोत्तम हाथों के लिए भुगतान करने के लिए तैयार राशि की सूचना देता है।

 

 

 

 

 

 

हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम केवल ऐसे लोगों को काम पर रखें जो योग्य, ईमानदार, मेहनती, ग्राहक केंद्रित हों और हमें एक समृद्ध व्यवसाय बनाने में मदद करने के लिए तैयार हों जो सभी हितधारकों (मालिकों, कार्यबल और ग्राहकों) को लाभान्वित करेगा।

वास्तव में, लाभ-बंटवारे की व्यवस्था हमारे सभी वरिष्ठ प्रबंधन कर्मचारियों को उपलब्ध कराई जाएगी और यह पांच साल या उससे अधिक की अवधि के लिए उनके प्रदर्शन पर आधारित होगा कि हम अपने निर्धारित लक्ष्य को कितनी तेजी से पूरा करते हैं। इसे देखते हुए, हमने निम्नलिखित पदों पर कब्जा करने के लिए योग्य और सक्षम हाथों को नियुक्त करने का निर्णय लिया है;

  • मुख्य कार्यकारी अधिकारी
  • आव्रजन वकीलों / वकीलों और कंसल्टेंट्स
  • व्यवस्थापक और मानव संसाधन प्रबंधक
  • विपणन और बिक्री कार्यकारी
  • मुनीम
  • ग्राहक सेवा के कार्यकारी / फ्रंट डेस्क अधिकारी

नौकरी की भूमिकाएं और जिम्मेदारियां

मुख्य कार्यकारी कार्यालय:

  • भर्ती, चयन, अभिविन्यास, प्रशिक्षण, कोचिंग, परामर्श और अनुशासन प्रबंधकों द्वारा प्रबंधन की प्रभावशीलता को बढ़ाता है; मूल्यों, रणनीतियों और उद्देश्यों को संप्रेषित करना; जवाबदेही सौंपना; नौकरी के परिणामों की योजना, निगरानी और मूल्यांकन; विकासशील प्रोत्साहन; सूचना और राय देने के लिए एक जलवायु विकसित करना; शैक्षिक अवसर प्रदान करना।
  • संगठन की दृष्टि, मिशन और समग्र दिशा को बनाता है, संचार करता है और लागू करता है – यानी समग्र संगठन की रणनीति के विकास और कार्यान्वयन का नेतृत्व करता है।
  • कीमतें तय करने और व्यापारिक सौदों पर हस्ताक्षर करने के लिए जिम्मेदार
  • व्यवसाय के लिए दिशा प्रदान करने के लिए जिम्मेदार
  • संगठन की दृष्टि, मिशन और समग्र दिशा को बनाता है, संचार करता है और लागू करता है – यानी समग्र संगठन की रणनीति के विकास और कार्यान्वयन का नेतृत्व करता है।
  • कंपनी की ओर से चेक और दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए जिम्मेदार
  • संगठन की सफलता का मूल्यांकन करता है

 

 

 

 

 

आव्रजन अटॉर्नी / वकीलों और कंसल्टेंट्स

  • संयुक्त राज्य अमेरिका और उनकी पसंद के देश में रहने की क्षमता के बारे में कानूनी सलाह प्रदान करता है
  • किसी मामले को साबित करने के लिए उचित दस्तावेज एकत्र करता है और जमा करता है
  • देश के भीतर कानूनी रूप से निवास करने के लिए आवश्यक दस्तावेज के प्रकार को प्राप्त करने में मदद करता है
  • आपातकालीन स्थितियों में नागरिकता के लिए तत्काल पहुँच प्राप्त करता है
  • अदालत में हमारे ग्राहकों का प्रतिनिधित्व करता है
  • हमारे ग्राहकों को नागरिकता परीक्षणों के साथ सहायता करता है
  • उसे या उसे निर्वासित होने से रोकने के लिए एक व्यक्ति के मामले की रक्षा करता है
  • परिवार-प्रायोजित आप्रवासी, रोजगार-आधारित आप्रवासी वीजा, विविधता कार्यक्रम, शरणार्थी और अन्य श्रेणी

 

 

 

 

 

 

व्यवस्थापक और मानव संसाधन प्रबंधक

  • संगठन के लिए मानव संसाधन और प्रशासनिक कार्यों के सुचारू संचालन की देखरेख के लिए जिम्मेदार
  • ग्राहकों के लिए प्रदर्शन प्रबंधन को चलाने के लिए KPI के साथ नौकरी का विवरण डिजाइन करता है
  • मानव संसाधन नीतियों, प्रक्रियाओं और प्रक्रियाओं की प्रभावशीलता की समीक्षा करने के लिए प्रमुख हितधारकों के साथ नियमित रूप से बैठकें करें
  • स्टॉक की जाँच करके कार्यालय की आपूर्ति बनाए रखता है; आदेश देना और बढ़ाना; नए उत्पादों का मूल्यांकन।
  • निवारक रखरखाव आवश्यकताओं को पूरा करके उपकरणों के संचालन को सुनिश्चित करता है; मरम्मत के लिए बुला रहा है।
  • भर्ती और साक्षात्कार प्रक्रिया के प्रबंधन के लिए नौकरी के पदों को परिभाषित करता है
  • नई टीम के सदस्यों के लिए कर्मचारियों को शामिल किया गया
  • कर्मचारियों के प्रशिक्षण, मूल्यांकन और मूल्यांकन के लिए जिम्मेदार
  • यात्रा, बैठकों और नियुक्तियों की व्यवस्था के लिए जिम्मेदार
  • शैक्षिक अवसरों में भाग लेकर नौकरी ज्ञान अपडेट; पेशेवर प्रकाशन पढ़ना; व्यक्तिगत नेटवर्क बनाए रखना; पेशेवर संगठनों में भाग लेना।
  • दैनिक कार्यालय की गतिविधियों के सुचारू रूप से चलने को ओवरसीज करता है।

 

 

 

 

 

 

विपणन और बिक्री कार्यकारी

  • नए साझेदारों, और व्यावसायिक अवसरों एट अल को पहचानता है, प्राथमिकता देता है और पहुंचता है
  • विकास के अवसरों की पहचान करता है; विकास की ओर जाता है और संपर्कों; परियोजनाओं की संरचना और वित्तपोषण में भाग लेता है; प्रासंगिक परियोजनाओं को पूरा करने का आश्वासन दिया।
  • जीतने वाले प्रस्ताव दस्तावेज, कंपनी की नीति के अनुरूप फीस और दरों पर बातचीत करते हैं
  • व्यवसाय अनुसंधान, मार्कर सर्वेक्षण और ग्राहकों के लिए व्यवहार्यता अध्ययन से निपटने के लिए जिम्मेदार
  • कार्यान्वयन की निगरानी के लिए जिम्मेदार, ग्राहक की जरूरतों की वकालत करना और ग्राहकों के साथ संवाद करना
  • बिक्री में वृद्धि के लिए नई योजनाओं का विकास, क्रियान्वयन और मूल्यांकन करता है
  • सभी ग्राहक संपर्क और जानकारी के दस्तावेज
  • रणनीतिक बैठकों में संगठन का प्रतिनिधित्व करता है
  • संगठन के लिए बिक्री और वृद्धि को बढ़ाने में मदद करता है

 

 

 

 

 

 

मुनीम

  • संगठन के लिए वित्तीय रिपोर्ट, बजट और वित्तीय विवरण तैयार करने के लिए जिम्मेदार
  • बुककीपर द्वारा दर्ज किए गए वित्तीय लेनदेन से संबंधित जानकारी से रिपोर्ट बनाएं
  • बुककाइपर द्वारा तैयार किए गए ट्रायल बैलेंस और लीडर्स का उपयोग करके आय स्टेटमेंट और बैलेंस शीट तैयार करता है।
  • वित्तीय विश्लेषण, विकास बजट और लेखा रिपोर्ट के साथ प्रबंधन प्रदान करता है; सबसे जटिल प्रस्तावित परियोजनाओं के लिए वित्तीय व्यवहार्यता का विश्लेषण करता है; रुझानों और व्यावसायिक स्थितियों के पूर्वानुमान के लिए बाजार अनुसंधान आयोजित करता है।
  • वित्तीय पूर्वानुमान और जोखिम विश्लेषण के लिए जिम्मेदार।
  • नकद प्रबंधन, सामान्य खाता बही और एक या अधिक संपत्तियों के लिए वित्तीय रिपोर्टिंग करता है।
  • वित्तीय प्रणालियों और नीतियों के विकास और प्रबंधन के लिए जिम्मेदार
  • पेरोल के संचालन के लिए जिम्मेदार
  • कराधान कानून का अनुपालन सुनिश्चित करता है
  • कंपनी के लिए सभी वित्तीय लेनदेन संभालती है
  • संगठन के लिए आंतरिक लेखा परीक्षक के रूप में कार्य करता है

ग्राहक सेवा के कार्यकारी / फ्रंट डेस्क अधिकारी

  • मेहमानों या ग्राहकों को व्यक्तिगत रूप से या टेलीफोन पर बधाई देकर उनका स्वागत करता है; पूछताछ का जवाब देना या निर्देशित करना।
  • यह सुनिश्चित करता है कि ग्राहकों के साथ सभी संपर्क (ई-मेल, वॉक-इन सेंटर, एसएमएस या फोन) ग्राहक को उच्चतम स्तर का एक व्यक्तिगत ग्राहक सेवा अनुभव प्रदान करता है
  • फोन पर ग्राहकों के साथ बातचीत के माध्यम से, कंपनी के उत्पादों और सेवाओं में ग्राहक की रुचि बनाने के लिए हर अवसर का उपयोग करता है
  • एक प्रभावी और समयबद्ध तरीके से प्रबंधक द्वारा सौंपे गए प्रशासनिक कर्तव्यों का प्रबंधन करता है
  • ग्राहकों के लिए सटीक और उपयोगी जानकारी सुनिश्चित करने के लिए संगठन के उत्पादों, प्रचार अभियानों आदि पर किसी भी नई जानकारी के लगातार बने रहने पर
  • संगठन के लिए पार्सल / दस्तावेज प्राप्त करता है
  • संगठन में मेल वितरित करता है
  • रेखा प्रबंधक को असाइन किए गए किसी भी अन्य कर्तव्यों को संभालता है

स्वोट अनालिसिस

जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी ने व्यवसाय परामर्श और संरचित के क्षेत्र में एक प्रमुख पेशेवर की सेवाओं को एक अच्छी तरह से संरचित आव्रजन परामर्श फर्म के निर्माण में सहायता करने के लिए संलग्न किया है जो अत्यधिक प्रतिस्पर्धी आव्रजन परामर्श उद्योग में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।

व्यापार सलाहकार की टीम ने जॉनसन एंड केल्विन परामर्श, एलएलपी के लिए एक SWOT विश्लेषण करने में हमारे संगठन के प्रबंधन के साथ काम करने के लिए क्या किया था। यहां SWOT विश्लेषण के परिणाम का एक सारांश है जो जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी की ओर से आयोजित किया गया था;

  • शक्ति:

हमारी टीम की ताकत में हमारी मुख्य ताकत निहित है; हमारे कार्यबल। हमारे पास उच्च योग्य आव्रजन वकीलों और सहायक स्टाफ सदस्यों की एक टीम है जो हमारे ग्राहकों को उनके पैसे के लिए मूल्य देने के लिए सभी तरह से जा सकते हैं; एक टीम जो प्रशिक्षित, योग्य और विवरणों पर ध्यान देने और उत्कृष्ट आव्रजन परामर्श सेवाएं देने के लिए सुसज्जित है। हम अच्छी तरह से तैनात हैं और हम जानते हैं कि हम व्यापार के लिए अपने दरवाजे खोलने वाले पहले दिन से ग्राहकों के भार को आकर्षित करेंगे।

  • कमजोरी:

एक नए आव्रजन परामर्श फर्म के रूप में, हमारे संगठन को बाजार में टूटने और विशेष रूप से पहले से ही संतृप्त आव्रजन परामर्श उद्योग में बड़े कॉर्पोरेट ग्राहकों से स्वीकृति प्राप्त करने में कुछ समय लग सकता है; यह शायद हमारी बड़ी कमजोरी है। इसलिए, हमारे पास अपने व्यवसाय को जिस तरह का प्रचार करना होगा, उसे देने के लिए हमारे पास आवश्यक नकदी नहीं हो सकती है।

  • अवसर:

वास्तु सेवा उद्योग में अवसर बड़े पैमाने पर निर्माण और अचल संपत्ति कंपनियों की संख्या पर विचार कर रहे हैं जो केवल वास्तु उद्योग द्वारा प्रदान की गई महत्वपूर्ण सेवाओं के साथ नहीं कर सकते हैं। एक मानक और अच्छी तरह से स्थित वास्तु सेवा फर्म के रूप में, हम अपने रास्ते में आने वाले किसी भी अवसर का लाभ उठाने के लिए तैयार हैं।

  • खतरा:

संयुक्त राज्य अमेरिका में कार्यरत एक आव्रजन परामर्श फर्म के रूप में हम कुछ खतरों का सामना कर रहे हैं जो प्रतिकूल सरकारी नीतियां हैं , हमारे संचालन के स्थान और वैश्विक आर्थिक मंदी के भीतर एक प्रतियोगी का आगमन जो आमतौर पर क्रय / व्यय शक्ति को प्रभावित करता है। इन खतरों के संबंध में हम आशावादी होने के अलावा शायद ही कुछ कर सकते हैं कि चीजें हमारे भले के लिए काम करती रहेंगी।

बाजार का विश्लेषण

  • बाजार के रुझान

आव्रजन परामर्श उद्योग वास्तव में एक बहुत बड़ा उद्योग है और निश्चित रूप से यह एक ऐसा उद्योग है जो व्यक्तियों और कॉर्पोरेट संगठनों के लिए काम करता है।

इस उद्योग में बड़ी पकड़ यह तथ्य है कि विशेष रूप से विकासशील देशों के अन्य देशों के लोगों का भार प्रवास करने और संयुक्त राज्य अमेरिका के कानूनी नागरिक बनने या अध्ययन करने, अध्ययन करने और संयुक्त राज्य अमेरिका में व्यापार करने के लिए कुछ भी छोड़ देगा। यह मुख्य कारण है कि आव्रजन परामर्श उद्योग संयुक्त राज्य अमेरिका में एक संपन्न व्यापार उद्यम है

नए प्रवेशी के लिए इस उद्योग में आना थोड़ा चुनौतीपूर्ण है; नई स्थापना के लिए प्रवेश में प्राथमिक बाधा केवल संयुक्त राज्य अमेरिका के अधिकांश देशों में लागू कठोर पंजीकरण आवश्यकताएं हैं।

तथ्य की बात के रूप में, आव्रजन परामर्श फर्म सह आव्रजन वकीलों को अपने देश या जिस राज्य से वे काम करना चाहते हैं, में पंजीकरण प्राप्त करने के लिए पंजीकरण बोर्ड और पेशेवर संगठनों द्वारा निर्धारित स्थानीय लाइसेंसिंग मानदंडों का पालन करना चाहिए। आमतौर पर आवेदकों को कौशल, ज्ञान और क्षमताओं के लिखित परीक्षण करने से पहले एक मान्यता प्राप्त तृतीयक योग्यता प्राप्त करने की आवश्यकता होती है।

अंत में, उद्योग में आव्रजन परामर्श फर्मों और राजस्व का भौगोलिक वितरण जनसंख्या के स्तर और व्यावसायिक स्थानों पर आधारित है । आव्रजन परामर्श फर्म उच्च आबादी वाले क्षेत्रों में स्थित हैं; ऐसे क्षेत्रों में उच्च प्रवासी स्तर होते हैं, जिससे परिवार के सदस्यों और छात्रों के लिए वीजा आवेदन हो सकते हैं।

जैसा कि व्यवसाय नियोक्ता प्रायोजित वीजा अनुप्रयोगों के लिए आव्रजन परामर्श फर्मों का उपयोग करते हैं, कई उद्योग फर्म आम तौर पर व्यावसायिक क्षेत्रों के पास का पता लगाने के लिए करते हैं।

हमारा लक्ष्य बाजार

उन लोगों की जनसांख्यिकीय और मनोग्रंथि संरचना, जिन्हें आव्रजन परामर्श सेवा प्रदाताओं की सेवाओं की आवश्यकता होती है, वे व्यक्तियों, छोटे व्यवसायों और बड़े निगमों में काटते हैं।

जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी शुरू में छोटे से मध्यम आकार के व्यापार के लिए काम करेगा, नए उपक्रमों से अच्छी तरह से स्थापित व्यवसायों और व्यक्तिगत ग्राहकों के लिए, लेकिन यह किसी भी तरह से हमें प्रमुख आव्रजन परामर्श फर्मों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होने से बढ़ने से नहीं रोकता है। संयुक्त राज्य।

एक मानक और लाइसेंस प्राप्त आव्रजन परामर्श फर्म, जॉनसन एंड केल्विन परामर्श के रूप में, एलएलपी आव्रजन परामर्श सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है इसलिए हम अच्छी तरह से प्रशिक्षित और ग्राहक आधार की एक विस्तृत श्रृंखला से लैस हैं। हमारा लक्ष्य बाजार व्यक्तिगत और कॉर्पोरेट ग्राहकों दोनों में विभिन्न आकारों के व्यवसायों में कटौती करता है।

हम एक उद्योग की अवधारणा के साथ उद्योग में आ रहे हैं जो हमें न्यूयॉर्क शहर और न्यूयॉर्क और अमेरिका के अन्य शहरों के आसपास के व्यक्तियों, छोटे व्यवसायों और बड़े निगमों के साथ काम करने में सक्षम करेगा। नीचे उन लोगों और संगठनों की सूची दी गई है जिनके लिए हम विशेष रूप से अपने उत्पादों और सेवाओं को डिज़ाइन करते हैं;

  • अंतर्राष्ट्रीय छात्र
  • अनजाने प्रवासियों
  • स्पोर्ट क्लब
  • निर्माण कंपनियां
  • रियल एस्टेट फर्म
  • व्यक्तियों
  • परिवारों
  • ब्लू चिप्स कंपनियाँ
  • कॉर्पोरेट संगठन
  • धार्मिक आयोजन
  • होटल और रेस्तरां
  • सरकार (सार्वजनिक क्षेत्र)

हमारे प्रतिस्पर्धी लाभ

आव्रजन परामर्श सेवा उद्योग में प्रतियोगिताओं का स्तर काफी हद तक व्यवसाय के स्थान और निश्चित रूप से व्यवसाय मॉडल पर निर्भर करता है । यदि आप सफलतापूर्वक अपने इमिग्रेशन कंसल्टिंग फर्म के लिए एक विशिष्ट ब्रांड पहचान बना सकते हैं या एक अद्वितीय बाजार बना सकते हैं, तो आप कम प्रतिस्पर्धा का अनुभव करने जा रहे हैं।

उदाहरण के लिए, यदि आप अपने स्थानों में कुछ आव्रजन परामर्श फर्मों में से एक हैं, जिसमें आपके पेरोल के तहत सबसे योग्य और अनुभवी आव्रजन अटॉर्नी हैं, तो आप संभवतः अपने प्रतिद्वंद्वियों पर प्रतिस्पर्धात्मक लाभ उठा सकते हैं।

हम काफी जागरूक हैं कि आव्रजन परामर्श उद्योग में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी होने का मतलब है कि हमें अपेक्षित परिणाम देने में सक्षम होना चाहिए, हमारे ग्राहकों को हमारी सेवाओं के लिए भुगतान करने में सक्षम होना चाहिए और हमें ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए।

जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी संयुक्त राज्य अमेरिका में आव्रजन परामर्श उद्योग में एक नया प्रवेश हो सकता है, लेकिन प्रबंधन के कर्मचारी और व्यवसाय के मालिक गुरु माने जाते हैं। वे ऐसे लोग हैं जो संयुक्त राज्य अमेरिका में मुख्य पेशेवर और लाइसेंस प्राप्त और उच्च योग्य आव्रजन वकील और विशेषज्ञ हैं। ये हमारे लिए एक प्रतिस्पर्धात्मक लाभ के रूप में गिना जाएगा का हिस्सा हैं।

अंत में, हमारे कर्मचारियों का अच्छी तरह से ध्यान रखा जाएगा, और उनका कल्याण पैकेज हमारी श्रेणी (स्टार्ट-अप इमिग्रेशन कंसल्टिंग फर्मों) के भीतर सबसे अच्छा होगा, जिसका अर्थ है कि वे हमारे साथ व्यापार बनाने और मदद करने के लिए तैयार रहेंगे। हमारे निर्धारित लक्ष्यों को वितरित करें और हमारे सभी लक्ष्यों और उद्देश्यों को प्राप्त करें।

बिक्री और विपणन संरचना

हम इस तथ्य के प्रति सचेत हैं कि संयुक्त राज्य अमेरिका में आव्रजन परामर्श फर्मों और अन्य संबंधित आव्रजन सेवा प्रदाताओं के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धाएं हैं; इसलिए हम अपनी बिक्री और विपणन को संभालने के लिए सबसे अच्छे व्यवसाय डेवलपर में से कुछ को किराए पर ले सकते हैं।

हमारी बिक्री और विपणन टीम को उद्योग में उनके विशाल अनुभव के आधार पर भर्ती किया जाएगा और उन्हें नियमित रूप से प्रशिक्षित किया जाएगा ताकि उनके लक्ष्यों और संगठन के समग्र लक्ष्य को पूरा करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित किया जा सके।

हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि हमारे उत्कृष्ट नौकरी देने वाले हमारे लिए बाजार में बात करें; हम एक मानक और विश्व स्तर के आव्रजन परामर्श फर्म का निर्माण करना चाहते हैं जो संतुष्ट ग्राहकों (दोनों व्यक्तियों और कॉर्पोरेट संगठनों) से मुंह विज्ञापन के शब्द पर लाभ उठाएगा।

हमारा लक्ष्य संयुक्त राज्य अमेरिका में शीर्ष 20 आव्रजन परामर्श फर्मों में से एक बनने के लिए हमारे आव्रजन परामर्श फर्म को विकसित करना है, यही कारण है कि हमने रणनीति तैयार की है जो हमें उपलब्ध बाजार का लाभ उठाने में मदद करेगा और एक बड़ी ताकत बनने के लिए बढ़ेगा। न केवल न्यूयॉर्क शहर – न्यूयॉर्क, बल्कि संयुक्त राज्य अमेरिका के अन्य शहरों में भी।

 

 

 

 

 

जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए निम्नलिखित विपणन और बिक्री रणनीतियों का उपयोग करने के लिए तैयार है;

  • न्यूयॉर्क शहर और न्यूयॉर्क के अन्य शहरों में प्रवासी समुदायों, खेल क्लबों, कॉर्पोरेट संगठनों, परिवारों और प्रमुख हितधारकों के साथ हमारे विवरणिका के साथ परिचयात्मक पत्र भेजकर हमारे आव्रजन परामर्श फर्म व्यवसाय का परिचय दें।
  • हमारे व्यवसाय को प्रासंगिक पत्रिकाओं, समाचार पत्रों, टीवी स्टेशनों और रेडियो स्टेशन में विज्ञापन दें।
  • हमारे आव्रजन परामर्श फर्म को पीले पन्नों के विज्ञापनों (स्थानीय निर्देशिका) पर सूचीबद्ध करें
  • प्रासंगिक अंतरराष्ट्रीय और स्थानीय आप्रवासियों, अंतरराष्ट्रीय अध्ययन और व्यापार एक्सपोज, सेमिनार, और व्यापार मेलों एट अल में भाग लें
  • अपने बजट के साथ काम करने के लिए और फिर भी उनके लिए गुणवत्तापूर्ण आव्रजन परामर्श देने के लिए विभिन्न श्रेणी के ग्राहकों (स्टार्ट-अप और स्थापित कॉर्पोरेट संगठनों) के लिए अलग-अलग पैकेज बनाएँ।
  • हमारे आव्रजन परामर्श फर्म को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट पर उत्तोलन
  • सीधे विपणन दृष्टिकोण में संलग्न हैं
  • वफादार और संतुष्ट ग्राहकों से मुंह विपणन के शब्द को प्रोत्साहित करें
  • नेटवर्किंग और हमारी सेवाओं के विपणन के उद्देश्य से वाणिज्य और उद्योगों के स्थानीय कक्षों में शामिल हों।

 

 

 

 

 

आमदनी का जरिया

जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी आव्रजन परामर्श उद्योग में लाभ को अधिकतम करने के उद्देश्य से स्थापित किया गया है और हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी तरह से जा रहे हैं कि हम यह सब नियमित रूप से ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए करते हैं। जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी निम्नलिखित आव्रजन परामर्श सेवाओं की पेशकश करके आय उत्पन्न करेगा;

  • संयुक्त राज्य अमेरिका और उनकी पसंद के देश में रहने की क्षमता के बारे में कानूनी सलाह प्रदान करें
  • मामला साबित करने के लिए उचित दस्तावेज एकत्र करें और जमा करें
  • देश के भीतर कानूनी रूप से निवास करने के लिए आवश्यक दस्तावेज के प्रकार को प्राप्त करने में मदद करता है
  • आपातकालीन स्थितियों में नागरिकता के लिए तत्काल पहुँच प्राप्त करें
  • अदालत में हमारे मुवक्किलों का प्रतिनिधित्व करते हैं
  • नागरिकता परीक्षणों के साथ सहायता
  • उसे रोकने के लिए किसी व्यक्ति के मामले का बचाव करें
  • परिवार-प्रायोजित आप्रवासी, रोजगार-आधारित आप्रवासी वीजा, विविधता कार्यक्रम, शरणार्थी और अन्य श्रेणी

बिक्री पूर्वानुमान

एक बात निश्चित है, वहाँ हमेशा अनिर्दिष्ट प्रवासियों, अंतरराष्ट्रीय छात्रों, व्यक्तियों, खेल क्लबों, प्रवासियों और कॉर्पोरेट संगठनों एट अल कि पेशेवर वास्तु सेवा प्रदाताओं की सेवाओं की आवश्यकता होगी।

हम न्यूयॉर्क शहर – संयुक्त राज्य अमेरिका में न्यूयॉर्क शहर और अन्य प्रमुख शहरों में उपलब्ध बाजार पर लेने के लिए अच्छी तरह से तैनात हैं और हम काफी आशावादी हैं कि हम पहले छह महीने से पर्याप्त आय / लाभ पैदा करने के अपने निर्धारित लक्ष्य को पूरा करेंगे संचालन और व्यापार और हमारे ग्राहक आधार को न्यूयॉर्क शहर से परे न्यूयॉर्क और अमेरिका के अन्य शहरों में विकसित करें

हम आव्रजन परामर्श सेवा बाजार की गंभीर रूप से जांच करने में सक्षम हैं और हमने उद्योग में हमारे अवसरों का विश्लेषण किया है और हम निम्नलिखित बिक्री पूर्वानुमान के साथ आने में सक्षम हैं। बिक्री अनुमान क्षेत्र पर एकत्रित जानकारी और न्यूयॉर्क सिटी / न्यूयॉर्क में इसी तरह के स्टार्टअप के लिए अजीबोगरीब हैं।

जॉनसन एंड केल्विन परामर्श, एलएलपी के लिए बिक्री अनुमान नीचे दिए गए हैं, यह हमारे व्यवसाय के स्थान और आव्रजन परामर्श और सलाहकार सेवाओं की विस्तृत श्रृंखला पर आधारित है जिसे हम अपने ग्राहकों को प्रदान करेंगे;

  • पहला वित्तीय वर्ष-: $ 250,000
  • दूसरा वित्तीय वर्ष-; $ 450,000
  • तीसरा वित्तीय वर्ष-: $ 950,000

 

 

 

 

 

एनबी : यह प्रोजेक्शन उद्योग में प्राप्त करने योग्य के आधार पर किया जाता है और इस धारणा के साथ कि ऊपर उल्लिखित अवधि के भीतर कोई बड़ी आर्थिक मंदी और प्राकृतिक आपदा नहीं होगी। जैसा कि हम एक ही स्थान पर करते हैं, वैसी ही अतिरिक्त सेवाएं प्रदान करने वाला कोई भी प्रमुख प्रतियोगी नहीं होगा। कृपया ध्यान दें कि उपरोक्त प्रक्षेपण कम हो सकता है और साथ ही साथ यह अधिक हो सकता है।

  • हमारी मूल्य निर्धारण रणनीति

आव्रजन परामर्श सेवाओं के लिए प्रति घंटा बिलिंग उद्योग में एक लंबी समय की परंपरा है। हालांकि, कुछ प्रकार की आव्रजन परामर्श सेवाओं के लिए, फ्लैट शुल्क अधिक समझ में आता है क्योंकि वे ग्राहकों को परामर्श लागतों का बेहतर अनुमान लगाने की अनुमति देते हैं।

इसके परिणामस्वरूप, जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी हमारे ग्राहकों को कई बुनियादी सेवाओं जैसे कि वीजा प्राप्त करने में सहायता करने और अमेरिकी नागरिकता प्राप्त करने, आप्रवासियों के अधिकारों की रक्षा, अवैध आव्रजन के मुद्दों को नेविगेट करने और सहायता के लिए एक फ्लैट शुल्क लेगा ग्लोबल मार्केटप्लेस एट अल में इमिग्रेशन इश्यूज को समझने में बिजनेस।

जॉन्सन एंड केल्विन® परामर्श में, एलएलपी हम अपने सभी ग्राहकों के लिए औसत बाजार दर से नीचे अपनी फीस को अपने ओवरहेड को कम रखने और अग्रिम भुगतान जमा करके रखेंगे। इसके अलावा, हम स्टार्ट-अप, गैर-लाभकारी संस्थाओं, सहकारी समितियों और छोटे सामाजिक उद्यमों को विशेष रियायती दरों की पेशकश भी करेंगे।

हम जानते हैं कि कुछ ग्राहक हैं जिन्हें आव्रजन परामर्श और सलाहकार सेवाओं और सहायता के लिए नियमित रूप से उपयोग की आवश्यकता होगी, हम ऐसी सेवाओं के लिए फ्लैट दर की पेशकश करेंगे जो ऐसे ग्राहकों की जरूरतों का ख्याल रखने के लिए अनुरूप होंगे।

 

 

 

 

 

  • भुगतान विकल्प

जॉन्सन एंड केल्विन® कंसल्टिंग द्वारा अपनाई गई भुगतान नीति, एलएलपी सभी समावेशी है क्योंकि हम काफी जागरूक हैं कि विभिन्न ग्राहक अलग-अलग भुगतान विकल्प पसंद करते हैं क्योंकि यह उनके अनुरूप है लेकिन साथ ही, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम वित्तीय नियमों और नियमों का पालन करें सयुंक्त राष्ट्र अमेरिका।

यहां भुगतान विकल्प हैं जो जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी अपने ग्राहकों को उपलब्ध कराएंगे;

  • बैंक हस्तांतरण के माध्यम से भुगतान
  • नकद के साथ भुगतान
  • क्रेडिट कार्ड / पॉइंट ऑफ़ सेल मशीन (पीओएस मशीन) के माध्यम से भुगतान
  • ऑनलाइन बैंक हस्तांतरण के माध्यम से भुगतान
  • चेक के माध्यम से भुगतान
  • मोबाइल मनी ट्रांसफर के जरिए भुगतान
  • बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से भुगतान

उपरोक्त के मद्देनजर, हमने ऐसे बैंकिंग प्लेटफ़ॉर्म चुने हैं, जो हमारे ग्राहक को कृषि के लिए भुगतान करने में सक्षम बनाएंगे, ताकि उनकी ओर से बिना किसी तनाव के खरीदारी की जा सके। हमारे बैंक खाता नंबर हमारी वेबसाइट और प्रचार सामग्री उन ग्राहकों को उपलब्ध कराए जाएंगे जो नकद जमा करना चाहते हैं या सभी आव्रजन सलाहकार और सलाहकार सेवाओं के लिए ऑनलाइन हस्तांतरण कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

प्रचार और विज्ञापन रणनीति

कोई भी व्यवसाय जो गली या शहर के उस कोने से आगे बढ़ना चाहता है, जिसे वे तैयार करना चाहते हैं और व्यवसाय को बढ़ावा देने और बढ़ावा देने के लिए हर उपलब्ध साधनों (पारंपरिक और गैर-पारंपरिक दोनों साधनों) का उपयोग करने के लिए तैयार हैं। हम अपने व्यवसाय को बढ़ाना चाहते हैं, यही वजह है कि हमारे पास हर उपलब्ध साधनों के माध्यम से अपने ब्रांड के निर्माण की योजना है।

हम जानते हैं कि ऐसी रणनीतियाँ बनाना ज़रूरी है जो हमारी ब्रांड जागरूकता को बढ़ाने में मदद करें और हमारे वास्तु सेवाओं फर्म व्यवसाय के लिए एक कॉर्पोरेट पहचान बनाएँ। नीचे वे प्लेटफ़ॉर्म हैं जिनका हम अपने ब्रांड को बढ़ावा देने और अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने और विज्ञापन देने के लिए लाभ उठाएंगे;

  • विज्ञापन समुदाय आधारित समाचार पत्रों, रेडियो स्टेशनों और टीवी स्टेशनों पर रखें।
  • हमारे वफादार ग्राहकों से माउथ पब्लिसिटी शब्द के उपयोग को प्रोत्साहित करें
  • इंटरनेट और सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर उत्तोलन पसंद है; YouTube, Instagram, Facebook, Twitter, LinkedIn, Snapchat, Badoo, Google+ और हमारे व्यापार को बढ़ावा देने के लिए अन्य प्लेटफार्म।
  • सुनिश्चित करें कि हम न्यूयॉर्क शहर – न्यूयॉर्क के चारों ओर रणनीतिक स्थिति में हमारे बैनर और होर्डिंग लगाते हैं
  • हमारे क्षेत्रों में और हमारे आस-पास के क्षेत्रों में हमारे फ़्लायर और हैंडबिल को वितरित करें
  • प्रवासी समुदायों, खेल क्लबों और कॉरपोरेट संगठनों से संपर्क करें और उन्हें जॉनसन और केल्विन परामर्श, एलएलपी और हमारे द्वारा दी जाने वाली सेवाओं से अवगत कराएँ।
  • हमारे आधिकारिक वेबसाइट में हमारे व्यवसाय का विज्ञापन करें और रणनीतियों को नियुक्त करें जो हमें साइट पर ट्रैफ़िक खींचने में मदद करेंगे
  • हमारी सभी आधिकारिक कारों और ट्रकों को ब्रांड करें और सुनिश्चित करें कि हमारे सभी स्टाफ सदस्य और प्रबंधन कर्मचारी नियमित अंतराल पर हमारी ब्रांडेड शर्ट या टोपी पहनते हैं।

 

 

 

 

 

 

वित्तीय अनुमान और लागत

जब आव्रजन परामर्श फर्म शुरू करने की लागत की गणना करने की बात आती है, तो कुछ प्रमुख कारक हैं जो एक गाइड के रूप में काम करना चाहिए। इसके अलावा, किसी भी व्यवसाय को स्थापित करने में, राशि या लागत उस दृष्टिकोण और पैमाने पर निर्भर करेगी जिसे आप शुरू करना चाहते हैं।

यदि आप एक बड़ी सुविधा को किराए पर / पट्टे पर देकर बड़े जाने का इरादा रखते हैं, तो आपको अच्छी मात्रा में पूंजी की आवश्यकता होगी क्योंकि आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आपके कर्मचारियों का अच्छी तरह से ख्याल रखा जाए, और यह कि आपकी सुविधा श्रमिकों के लिए पर्याप्त रूप से रचनात्मक हो और उत्पादक।

इसका मतलब यह है कि आपके व्यवसाय के लिए लक्ष्य, दृष्टि और आकांक्षाओं के आधार पर स्टार्ट-अप या तो कम या अधिक हो सकता है। जिन उपकरणों और उपकरणों का उपयोग किया जाएगा, वे लगभग हर जगह एक ही लागत के हैं, और कीमतों में कोई अंतर न्यूनतम होगा और इसे अनदेखा किया जा सकता है।

आव्रजन परामर्श फर्म शुरू करने के लिए विस्तृत लागत विश्लेषण के रूप में; यह उनके पैसे के मूल्य के कारण अन्य देशों में भिन्न हो सकता है। नीचे कुछ बुनियादी क्षेत्र दिए गए हैं, जिन पर हम अपनी स्टार्ट-अप कैपिटल को अपनी इमिग्रेशन कंसल्टिंग फर्म को स्थापित करने में खर्च करेंगे;

  • संयुक्त राज्य अमेरिका में व्यापार को शामिल करने के लिए कुल शुल्क – $ 750।
  • कुल प्रीमियम पर बीमा पॉलिसी कवर (सामान्य देयता, श्रमिकों के मुआवजे और संपत्ति दुर्घटना) के भुगतान के लिए कुल लागत – $ 9,400
  • एक व्यापार जिले में एक उपयुक्त कार्यालय की सुविधा प्राप्त करने के लिए आवश्यक राशि 6 ​​महीने (पुनः – समावेशी सुविधा का निर्माण) – $ 40,000
  • बिजनेस कंसल्टेंट को काम पर रखने की कुल लागत – $ 2,500
  • कार्यालय (कंप्यूटर, सॉफ्टवेयर एप्लिकेशन, प्रिंटर, फैक्स मशीन, फर्नीचर, टेलीफोन, फाइलिंग केबिन, सुरक्षा गैजेट और इलेक्ट्रॉनिक्स एट अल) को लैस करने की लागत – $ 5,000
  • जॉनसन एंड केल्विन परामर्श के भव्य उद्घाटन, $ 3,500 की राशि में एलएलपी और साथ ही $ 3,580 की कुल राशि के लिए फ्लायर प्रिंटिंग (प्रति कॉपी $ 2,0004 प्रति कॉपी में 2,000 यात्री) के लिए विपणन प्रोत्साहन खर्च 
  • आवश्यक सॉफ़्टवेयर एप्लिकेशन (वीज़ा ट्रैकिंग सॉफ़्टवेयर, पेरोल सॉफ़्टवेयर, सीआरएम सॉफ़्टवेयर और अकाउंटिंग सॉफ़्टवेयर एट अल) की खरीद के लिए लागत – $ 10,500
  • हमारी आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च करने की लागत – $ 600
  • 3 महीने के लिए कम से कम तीन कर्मचारियों के भुगतान के लिए बजट और उपयोगिता बिल – $ 10,000
  • अतिरिक्त व्यय (व्यापार कार्ड, साइनेज, विज्ञापन और प्रचार एट अल) – $ 2,500
  • विविध: $ 1,000

बाजार अनुसंधान और व्यवहार्यता अध्ययनों की रिपोर्ट के अनुसार, हमें संयुक्त राज्य अमेरिका में एक छोटे पैमाने पर मानक आव्रजन परामर्श फर्म को सफलतापूर्वक स्थापित करने के लिए एक सौ पचास हजार (150,000 ) अमेरिकी डॉलर से अधिक की आवश्यकता होगी ।

 

 

 

 

 

 

जॉनसन और केल्विन परामर्श, LLP के लिए जनरेटिंग फंड / स्टार्टअप कैपिटल

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका व्यवसाय विचार कितना शानदार हो सकता है, यदि आपके पास व्यवसाय को वित्त करने के लिए आवश्यक पैसा नहीं है, तो व्यवसाय एक वास्तविकता नहीं बन सकता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि किसी व्यवसाय के लिए स्टार्ट-अप कैपिटल सस्ता नहीं हो सकता है, लेकिन यह एक ऐसा काम है जो एक उद्यमी को करना चाहिए।

जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी एक व्यवसाय है जिसका स्वामित्व और प्रबंधन जॉनसन ब्राउनस्टोन और उनके व्यापार भागीदार केल्विन जेफरसन द्वारा किया जाएगा। वे फर्म के एकमात्र वित्तीय हैं, लेकिन बाद में स्वागत योग्य भागीदारों की संभावना हो सकती है यही कारण है कि उन्होंने व्यापार के लिए स्टार्ट-अप पूंजी की सोर्सिंग को केवल तीन प्रमुख स्रोतों तक सीमित रखने का फैसला किया।

ये ऐसे क्षेत्र हैं जो हम अपनी स्टार्ट-अप कैपिटल पैदा करना चाहते हैं;

  • व्यक्तिगत बचत से शुरू हुआ पूंजी का हिस्सा उत्पन्न करें
  • परिवार के सदस्यों और दोस्तों से नरम ऋण के लिए स्रोत
  • मेरे बैंक से ऋण के लिए आवेदन करें

एनबी: हम लगभग $ 50,000 ( व्यक्तिगत बचत $ 40,000 और परिवार के सदस्यों से $ 10,000 का नरम ऋण )उत्पन्न करने में सक्षमहैं और हम अपने बैंक से $ 100,000 की ऋण सुविधा प्राप्त करने के अंतिम चरण में हैं। सभी कागजात और दस्तावेज़ को विधिवत हस्ताक्षरित और प्रस्तुत किया गया है, ऋण स्वीकृत हो गया है और अब से किसी भी समय हमारे खाते में जमा किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

व्यवसाय विस्तार: स्थिरता और विस्तार रणनीति

एक व्यवसाय का भविष्य वफादार ग्राहकों की संख्या में निहित है कि उनके पास कर्मचारियों की क्षमता और क्षमता, उनकी निवेश रणनीति और व्यापार संरचना है। यदि ये सभी कारक किसी व्यवसाय (कंपनी) से गायब हैं, तो यह व्यवसाय बंद दुकान से बहुत पहले नहीं होगा।

जॉन्सन एंड केल्विन® कंसल्टिंग शुरू करने के हमारे प्रमुख लक्ष्यों में से एक, एलएलपी एक ऐसा व्यवसाय बनाना है जो व्यापार शुरू होने के बाद बाहरी स्रोतों से वित्त इंजेक्शन लगाने की आवश्यकता के बिना अपने स्वयं के नकदी प्रवाह से बच जाएगा।

हम जानते हैं कि अनुमोदन प्राप्त करने और ग्राहकों को जीतने का एक तरीका यह है कि हम अपनी आव्रजन परामर्श और सलाहकार सेवाओं की पेशकश करें जो बाजार में प्राप्य से थोड़ी सस्ती है और हम थोड़ी देर के लिए कम लाभ मार्जिन पर जीवित रहने के लिए तैयार हैं।

जॉनसन एंड केल्विन® परामर्श, एलएलपी immigration business यह सुनिश्चित करेगा कि हमारे कर्मचारियों का कल्याण अच्छी तरह से हो, यह सुनिश्चित करने के लिए सही नींव, संरचना और प्रक्रियाओं को रखा गया है। immigration business हमारी कंपनी की कॉर्पोरेट संस्कृति को हमारे व्यवसाय को अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने और प्रशिक्षण देने के लिए डिज़ाइन किया गया है और हमारे कार्यबल का प्रशिक्षण हमारी व्यावसायिक रणनीति के शीर्ष बर्नर पर है।

वास्तव में, लाभ-साझाकरण व्यवस्था हमारे सभी immigration business प्रबंधन कर्मचारियों को उपलब्ध कराई जाएगी और यह संगठन के बोर्ड द्वारा निर्धारित तीन साल या उससे अधिक की अवधि के लिए उनके प्रदर्शन पर आधारित होगी। हम जानते हैं immigration business कि यदि इसे लगाया जाता है, तो हम उद्योग में प्राप्त किए जा सकने वाले सर्वोत्तम हाथों को सफलतापूर्वक रख सकते हैं और बनाए रख सकते हैं; वे हमारे सपनों का व्यवसाय बनाने में हमारी मदद करने के लिए अधिक प्रतिबद्ध होंगे।

 

 

 

 

 

जाँच सूची / मील का पत्थर

  • व्यवसाय का नाम उपलब्धता जाँच: पूर्ण immigration meaning in hindi immigration in hindi
  • व्यवसाय निगमन: पूर्ण immigration meaning in hindi immigration in hindi
  • संयुक्त राज्य में विभिन्न बैंकों के कॉर्पोरेट बैंक खाते खोलना: पूर्ण immigration meaning in hindi immigration in hindi
  • ऑनलाइन भुगतान प्लेटफार्म खोलना: पूर्ण immigration meaning in hindi immigration in hindi
  • आवेदन और करदाता की आईडी प्राप्त करना: प्रगति में immigration meaning in hindi immigration in hindi
  • व्यापार लाइसेंस और परमिट के लिए आवेदन: पूर्ण immigration meaning in hindi immigration in hindi
  • एक मानक कार्यालय सुविधा (समावेशी सुविधा का नवीनीकरण) को सुरक्षित करना: पूर्ण immigration meaning in hindi immigration in hindi
  • व्यवसाय के लिए बीमा के सभी प्रकार की खरीद: पूर्ण immigration meaning in hindi
  • व्यवहार्यता अध्ययन का आयोजन: पूर्ण immigration meaning in hindi
  • स्टार्ट-अप कैपिटल का संस्थापक से जनरेटिंग हिस्सा: पूर्ण immigration meaning in hindi
  • हमारे बैंकरों से ऋण के लिए आवेदन: प्रगति में immigration meaning in hindi
  • बिजनेस प्लान का लेखन: पूरा हुआ immigration meaning in hindi
  • कर्मचारी की पुस्तिका का प्रारूपण: पूर्ण immigration meaning in hindi
  • अनुबंध दस्तावेजों का प्रारूपण: प्रगति में immigration meaning in hindi
  • कंपनी के लोगो का डिजाइन: पूर्ण immigration meaning in hindi
  • पैकेजिंग विपणन / प्रचार सामग्री के ग्राफिक डिजाइन और मुद्रण: पूर्ण immigration meaning in hindi
  • कर्मचारियों की भर्ती: प्रगति में immigration meaning in hindi
  • आवश्यक सॉफ़्टवेयर एप्लिकेशन, फ़र्नीचर, कार्यालय उपकरण, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और सुविधा की सुविधा: खरीद प्रगति पर immigration meaning in hindi
  • कंपनी के लिए आधिकारिक वेबसाइट बनाना: प्रगति में immigration meaning in hindi
  • व्यवसाय के लिए जागरूकता पैदा करना (बिजनेस पीआर): प्रगति में immigration meaning in hindi
  • स्वास्थ्य और सुरक्षा और अग्नि सुरक्षा व्यवस्था: प्रगति में immigration meaning in hindi
  • उद्योग में विक्रेताओं और प्रमुख खिलाड़ियों के साथ व्यावसायिक संबंध स्थापित करना: प्रगति में immigration meaning in hindi
MoreVisas अपने ग्राहकों के साथ उच्च immigration business पेशेवर तरीके से काम करता है। immigration business हमारे प्रत्येक ग्राहक को हमारे पेशेवर और अनुभवी सलाहकारों में से एक सौंपा गया है। चूंकि हम प्रत्येक आवेदक की प्राथमिकताओं को समझते हैं,  immigration business इसलिए हम दो अनुप्रयोगों को एक ही समय में नहीं मानते हैं। हम अपने ग्राहकों को महत्व देते हैं और सुनिश्चित करते हैं immigration business कि वे आव्रजन नियमों या प्रक्रियाओं में किसी भी बदलाव के immigration business बारे में समय-समय पर अपडेट किए जाते हैं। प्रत्येक और हर देश में वीजा आवेदन प्रक्रिया के लिए नियमों और विनियमों का एक अलग सेट है। immigration business यह वीजा और देश के प्रकार पर immigration business निर्भर करता है जिसे आप आवेदन कर रहे हैं। हम, MoreVisas में यह सुनिश्चित करके व्यावसायिकता प्रदर्शित करते हैं कि हमारे ग्राहक आव्रजन और वीजा, नियमों और विनियमों में किए गए सभी विकासों पर अपडेट हैं।
 
MoreVisas विभिन्न देशों के लिए immigration business अपने वीजा आवेदन दाखिल करने में immigration business अपने ग्राहकों को मार्गदर्शन प्रदान करता है। इससे क्लाइंट को यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि उन्होंने एप्लिकेशन फॉर्म को immigration business सही ढंग से अपडेट किया है। immigration business दस्तावेज़ को इस तरह से व्यवस्थित किया गया है कि एप्लिकेशन के माध्यम से ब्राउज़ करके कोई भी immigration businessआवश्यक जानकारी आसानी से पा सकता है, इससे किसी व्यक्ति के आवेदन पर विचार करते हुए आव्रजन अधिकारी की नौकरी कम हो जाती है। immigration business चूंकि दस्तावेजों को एक व्यवस्थित तरीके से immigration business व्यवस्थित किया जाता है, immigration business इसलिए यह आव्रजन अधिकारी को प्रासंगिक जानकारी आसानी से खोजने में मदद करता है, जिससे सफलता की संभावना बढ़ जाती है।
 
MoreVisas अपने सभी ग्राहकों को पेशेवर गुणवत्ता आव्रजन मार्गदर्शन प्रदान करता है। immigration business हम अपने प्रत्येक आवेदक को immigration business अनुकूलित समाधान प्रदान करते हैं। immigration business हमारे पास आव्रजन नियमों और immigration business विनियमों के गहन ज्ञान वाले विशेषज्ञ हैं। immigration business पेशेवर और अनुकूलित सेवाओं के कारण जो हम अपने ग्राहकों को प्रदान करते हैं, immigration business उसने हमें भारत और विदेशों में अग्रणी आप्रवासन सलाहकार बना दिया है। हम एक दशक से अधिक समय से विभिन्न ग्राहकों के लिए immigration business खानपान कर रहे हैं और आज तक हम अग्रणी, विश्वसनीय और भरोसेमंद आव्रजन सलाहकार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here