Easy Magic Tricks In Hindi, Magic Tricks कैसे सीखे हिंदी मे?

Magic tricks in Hindi के बारे में गूगल पर सर्च कर रहे है।तो ये Free Magic Tricks वाला आर्टिकल सिर्फ आपके लिए ही है।यहाँ पर आपको Easy Magic Tricks कैसे सीखें,क्या जादू सही होता है,Magic tricks free में कहाँ से सीखे।

ये सब के बारे में मैं नीचे आपको बताऊंगा।यहाँ पर जादू सीखने के बारे में पूरी डिटेल्स में हम जानेंगे।इसमें हम जादू से होने वाले फायदे और होने वाले घाटे के बारे में भी बातचीत करेंगे।

Magic Tricks in Hindi

तो नमस्कार दोस्तो,मैं Gopal Singh आप सभी का हमारे ब्लॉग Adviceduniya पर बहुत-बहुत स्वागत करता हू।और आज हम बात करने जा रहे है।Magic tricks के ऊपर।आज जादू के ऊपर वो भी पूरे हिंदी में।आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक ज़रूर पढ़े।और फिर आप खुद महसूस करेंगे कि आज आपको जादू सीखने के बारे में कुछ नया सीखने को मिला है।

You May Also Like!

Free में Magic tricks in hindi कैसे सीखें?

==>आज हर व्यक्ति कभी न कभी जादूगरी का खेल ज़रूर देखा होगा।या तो किसी मेले में या किसी नुक्कड़ पर।आपने भी कभी न कभी कही पर जादू देखे होंगे।

और जब उसके कर्तव्य देखते होंगे तो आपको भी लगता होगा काश मैं भी जादू जनता।तो मैं भी जादू से ये कर देता ,जादू से वो कर देता।

वैसे मैं भी बचपन मे यही सब सोचता था।लेकिन जैसे-जैसे इन Magic tricks,ये काला जादू ये सब का रिसर्च किया हु।फिर मुझे ये सब पर कभी यकीन ही नही हुआ कि ये सब कभी सच भी होते है।

वैसे तो कई रास्ते है जादू सीखने को।लेकिन घर बैठे जादू सीखने के एक सबसे आसान औए फ्री का रास्ता है और वो है इंटरनेट।आज ऐसा कोई भी चीज़ नही जो इंटरनेट की दुनिया पर न हो।

आपका एक सर्च और उसके लाखो रिजल्ट आपके सामने ।इसलिए आप इंटरनेट पर youtube के सहारे आप आसानी से किसी भी प्रकार के जादू सिख सकते है।

 

 

 

 

 

 

जादू क्या है? What इस Magic tricks in hindi

==>बहुत लोगो को ये लगता है कि जादू सच का होता है।वे लोग सच मे मिट्टी से पैसा बना देते है।सच मे किसी लड़के के सर काट कर फिर से जोर देते है।किसी भी चीज़ को अपनव हाथों में लेकर उपाह देते है।तो लोग इसे जादू समझ लेते है।

पर एक्चुअल में ये आंखों का धोखा होता है।बहुत कोई को लगता है कि उन लोगो के पास कुछ अनोखा शक्तियां होती है।जिससे वे ऐसा कर पाते है।पर असलियत तो यह होता है।की वे उस काम मे एक्सपर्ट होते है।

वे उस जादू को हज़ारो-लाखो बार प्रैक्टिस करते है।और फिर जाकर वे उस काम को इस प्रकार करना सीख जाते है।जो लोगो के नजरो में जादू कहला जाता है।वे लोग साइंस के बहुत ही उमदे तरीके से इस्तेमाल करते है।

आप ही ये सोचिए कि अगर वो मिट्टी से पैसा बना लेता है।तो फिर हमलोगों से उस जादू दिखाने का पैसा क्यों लेता है।वो तो जितना चाहे उतना उस मिट्टी से पैसा बना सकता है।इसलिए आप जो भी जादू देख रहे होते है।वे अब आंखों का धोखा होता है।

 

 

 

 

 

क्या जादू सच मे सही होता है?

==>तो मेरा जबाब है कि बिल्कुल भी “नही”।जादू कभी भी सही नही होता है।वे हमेशा हमलोगों के नजरो में धूल झोकर जादू दिखाते है।वे उस काम को कुछ इस प्रकार करते है।कि लोगो को पता ही नही चलता कि जादूगर कर क्या रहा है।

और हम वही दृश्य को देखते है जो जादूगर हम लोगो को दिखाता है।और एक्चुअल में वो कुछ और कार रहा होता है।

तो अब बात आती है क्या उन लोगो के पास ऐसा करने के लिए कोई नेचुरल पावर होती है।या हमलोगों से ज्यादा दिमाग होते है।तो मेरा जबाब है नही।वे हमलोगों की तरह ही एक इंसान है।

जिसके पास हम जैसो की तरह ही नार्मल दिमाग भी है।

पर वो ऐसा इसलिए कर पाते हैं।क्योंकि वे जादू एक या दो दिन में नही बल्कि सालों-साल लग देते है उस जादू को सीखने में।

और उस जादू में वे इतने एक्सपर्ट हो जाते है कि किसी को भी वे बेबकूफ बना सकते है।वे एक- एक जादू को हज़ार-हज़ार बार प्रैक्टिस करते है।

ताकि उनसे पब्लिक के सामने एक भी गलती न हो।जिससे वह हास्य का पात्र बन सके।और उनका जादू एक्सपोज़ हो जाये।ज़लिये वे कड़ी मेहनत करके जादू सीखते है।

एक फ़िल्म “Now U Can See Me’ में एक जादूगर ने कहा था की ” मुझे लोगो को बेबकूफ बनाने में उतना ही आसान होता है।

जितना वे लोग मुझे नजदीक और गौर से देखते है” क्योंकि उनका सारा फोकस मेरे जादू देखने पर होता है मुझ पर नही।

 

 

 

 

 

 

जादू सीखने कब लिए हमारे पास क्या-क्या होनी चाहिए?

==>अब दुनिया के कई लोग सोचते है कि वे भी एक जादूगर बने।पर ऐसा नही है हर कोई जादूगर नही बन सकता ।हर कोई को।लगता है जादू सीखना और करना बहुत ही आसान है।

पर जब जादूगर जादू दिखाते है तब उनकी क्या हालत रहती होगी ये आप सोच भी नही सकते है।अगर आप भी जादूगर बनना चाहते है।तो आपको सबसे पहले एक बेस्ट जादूगर गुरु को ढूंढना पड़ेगा।

जो आपको जादू सिखाये।अब ये तो हो नही सकता की आप सभी जादू खुद से ही सिख जाएंगे।

हां,छोटा-मोटा जादू आप यूटूब से सिख सकते है।और दूसरा चीज़ है जो आपको जादू सीखने से पहले करना होगा।वो है दृढ़ निश्चय।

आपको जादू मन लगाकर सीखनी होगी तभी आप अच्छे से जादू सिख पाएंगे।और तीसरा काम है प्रैक्टिस।जब आप कोई भी जादू सीखेंगे तो उस जादू को हज़ारो लाखो बार प्रैक्टिस करना होगा।

ताकि आप उस जादू में माहिर हो जाओ और आपको कोई भी लोग उस जादू में एक्सपोज़ न कर पाए।

 

 

 

 

 

 

जादू सीखने का फायदा और उसके घाटा।

==>हम सभी लोग जानते है कि जिस काम को करने में हमे फायदा मिल रही है उस काम को करने में हमे कही न कही घाटा ज़रूर मिल रही होगी।ये तथ्य है।ये प्रकृति के नियम है।

ठीक उसी प्रकार लोग सिर्फ सोचते है कि जादू सीखने के बाद बहुत फायदे ही फायदे है।पर एक्चुअल में वे सिर्फ मैजिक के पॉजिटिव वेय से ही देखते है।

उस जादू के नेगेटिव वेय की तरफ ध्यान नही देखते है।पर मैं बता दु की जितना जादू को सीखने के फायदे है उतना ही उसका लोस(घाटा) भी है।

 

 

 

 

 

 

जादू का फायदा (Profit Of Magic)

*आप जादू करके लोगो को उनके नजरो के सामने जो उन लोगो को आसानी से बेबकूफ बना देंगे।और उन्हें पता भी नही चलेगा।

*आप लोगो के बीच मे चौराहे पाए,या नुक्कड़ पर ,या किसी तरह के शो में जाकर जादू दिखाकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते है।

*अगर आप एक बार जादू सिख गए।तो आप दूसरे लोगो को भी जादू सिख सकते है।और बदले में जादू सीखने को उससे कोई भी काम आसानी से करवा सकते है।

*अगर आप बहुत बड़े-बड़े जादू करने आते है।तो आपको टैलेंट शो में भी जगह मिल सकता है।

*आगर आप लोगो के सामने बहुत बड़े-बड़े जादू लोगो को दिखाते है।तो आपको उन लोगो की तरफ से अलग ही पॉपुलैरिटी हासिल कर सकते हैं।

तो ये सब है जो आप ऊपर में जादू देखने के फायदे को पढ़ रहे है।ये सब जादू सीखने के फायदे है।

 

 

 

 

 

जादू के घाटे (Loss Of Magic Tricks)

==>जैसा कि मैंने ऊपर में भी बताया हु की जिस black magic काम से आपको लाभ मिलती है उस काम मे black magic आपको कही न कही हानि भी मिलेगी।black magic और जादू सीखने और दिखाने के हानि कुछ इस प्रकार हैं।

*अगर आपसे जादू दिखाने में जड़ा सी black magic  भी चूक हुई तो लोगो के सामने आपको इज्जत की धज्जियां उड़ जाएगी।

*अगर पब्लिक आपको जादू से नाखुश हुई।और अगर वे लोग पैसे देकर आपका जादू देख रहे है।तो हो सकता है black magic आपकी धुलाई होने में black magic भी देर नही लगेगी।

*आपको जादू की एक चूक से लोगो की जान चली जायेगी।उसके बाद आप सोच ही सकते हो।

*आगर किसी पब्लिक ने black magic आपका जादू को एक्सपोज़ कर दिया तो black magic आप सब के सामने हस्सी का पात्र बनकर रह जाओगे।

*अगर आपकी जादू से किसी का भी नुकसान होता है।तो जितना आप जादू से कमाओगे नही उतना आपको खर्च ही उठाना पड़ेगा।

तो ये है जादू के फायदे और घाटे।जो की आपको जादू सीखने से पहले आपको ये जानना बहुत ज़रूर था।

Easy Magic Tricks कैसे सीखें?How to learn Magic Tricks In Hindi?

==>जैसा कि मैंने ऊपर में भी magic autofill पहले बात चुका हूं magic bricks कि अगर आप फ्री में जादू सीखना चाहते है।तो आपके लिए youtube सबसे बेस्ट प्लेटफॉर्म है magic bricks जादू सीखने का।Youtube पर magic autofill जादू सीखने के हर तरह में magic autofill वीडियो आपको वह पर मिल जाएंगे।वहाँ पर magic autofill आपको कलम magic autofill की जादू,ताश की जादू, से लेकर हाथ काटने तक का जादू की वीडियो magic autofill आपको मिल जाएगा।

वह से आप छोटी मोटी Magic Tricks आसानी से सिख सकते है।magic autofill अगर आप बड़े जादूगर या आप प्रोफेसशनल जादूगर बनना चाहते है।तो आपको किसी ऐसे जादूगर के पास जाकर आपको जादू सीखना पड़ेगा।जो पहले से ही जादू में पूरा एक्सपर्ट हो।क्योंकि Youtube सिर्फ छोटे मोटे ही जादू सिख सकता है।लेकिन youtube पर भी आपको कमाल की जादू सीखने की वीडियो मिल जाएगा।

 

 

 

 

जादू सीखने का youtube video

चमच्च को मोड़ने का तरीका

10 आसान Magic Tricks

रुमाल गायब करने का आसान तरीका

 

Note:-आप जब भी magic bricks जादू सीखने का कोशिश करे तो पहले सबसे छोटे जादू से सीखने का प्रयास करे। magic bricks जिससे आपको कोई नुकसान न हो।magic bricks और हां, magic bricks ये आर्टिकल magic bricks सिर्फ आपके लिए learning purpose के तौर पर बताई गई है।magic bricks अगर आपको जादू सीखने के दौरान कोई शारीरिक या मानशिक घटना आपके साथ घटती है।magic bricks तो इसका जिमेदारी हमारा यह ब्लॉग नही होगा।