Twitter Marketing Kya Hai

Twitter Marketing Kya Hai, Twitter Marketing in Hindi, Twitter Marketing Kya Hai in Hindi, Twitter Marketing Hindi Me, All About in Twitter in Hindi, Twitter Marketing क्या है और क्या है फायदे, ट्विटर मार्केटिंग क्या है, ट्विटर मार्केटिंग क्या है, Twitter Marketing in Hindi, Twitter Marketing Karne Ke Liye Best Sites, Twitter Marketing Kya Hai हिंदी में सीखे, Twitter Marketing Meaning in Hindi, Twitter Marketing Course in Hindi.

Hello Friends Tutorialsroot मे आपका स्वागत है आज हम आपको इस Post में ट्विटर मार्केटिंग के बारे में बताने जा रहे है जिसमे आपको ट्विटर मार्केटिंग के बारे में सीखने को मिलेगा हमे आशा है की पिछली बार की तरह इस बार भी आप हमारी Post को पसंद करेंगे. बहुत कम लोग ही जानते होंगे की ट्विटर मार्केटिंग क्या है और इसका उपयोग कैसे और क्यों किया जाता है अगर आप इसके बारे में नही जानते तो कोई बात नहीं हम आपको इसके बारे में पूरी तरह से जानकारी देंगे इसके लिए हमारी Post को शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े.

 

 

You May Also Like!

 

आज, सोशल मीडिया न केवल लोगों को अपने संबंधों को बनाए रखने में मदद कर रहा है, बल्कि उनके व्यवसायों, विचारों, शिकायतों या विचारों को भी बढ़ावा दे रहा है. ट्विटर एक तरह का विज्ञापन है जो समान या संबद्ध व्यावसायिक उद्योगों और हितों को साझा करने वाले लोगों की बिरादरी के निर्माण पर काम करता है जो एक बिज़नेस की मार्केटिंग के लिए एक अभियान चला रहा है.

Twitter Marketing Kya Hai – ट्विटर मार्केटिंग क्या है

ट्विटर मार्केटिंग हर आकार और संरचना की कंपनियों के लिए नए ग्राहकों तक पहुंचने और उनके ब्रांड को बढ़ावा देने और बाकी कंपनियों के साथ जुड़ने का एक शक्तिशाली साधन है. इससे उपयोगकर्ता यह पता लगा सकते हैं कि ग्राहक उनके बारे में क्या बात कर रहे हैं और आपके बिज़नेस के प्रति क्या प्रतिक्रिया दे रहे है. Tweets Search Engine Results में दिखाए गए बिज़नेस के लिए एक और उदाहरण बनाते हैं. Twitter आपके बिज़नेस के लिए अन्य सामाजिक साइटों में शाखा के लिए एक ठोस आधार के रूप में कार्य करता है.

 

 

 

 

Twitter आपकी कंपनी जो कर रही है उसे पेश करने और एक बड़े दर्शक वर्ग तक पहुँचने के लिए एक बढ़िया मंच है जहाँ आपके ट्वीट उत्पादों और घटनाओं को बढ़ावा दे सकते हैं.

अपने बिज़नेस के लिए एक ट्विटर अकाउंट बनाएं

प्रोफ़ाइल बनाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपकी प्रोफ़ाइल का प्रत्येक तत्व आपकी व्यावसायिक पहचान और व्यक्तित्व को दर्शाता है. अपने बिज़नेस के लिए एक अकाउंट बनाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें –

  • ट्विटर के लिए साइन अप करें या twitter.com पर जाएं − अपना Username, Email Address और Password सहित Screen के Right ओर निचले Box में सभी आवश्यक जानकारी Fill करें
  • अपने अकाउंट को कन्फर्म करें − ट्विटर आपको आपके द्वारा प्रदान किए गए Email Address पर एक Email भेजेगा जिसमें एक लिंक शामिल होगा जो आपके अकाउंट की पुष्टि करता है. आपको बस अकाउंट को एक्टिव करने के लिए लिंक पर क्लिक करना है.
  • अपना पहला कनेक्शन बनाएं − जब आप अपना अकाउंट बनाने के साथ काम करते हैं, तो नेटवर्क लोगों को Follow करने का सुझाव देगा. ट्विटर सेलिब्रिटीज के कुछ लोकप्रिय अकाउंट को फॉलो करने की सिफारिश करेगा. यदि आप किसी अकाउंट को Follow नहीं करना चाहते हैं तो इस चरण को छोड़ दें.
  • प्रोफ़ाइल विवरण भरें − अपनी स्क्रीन के Right ओर Edit Profile पर क्लिक करें अपनी प्रोफ़ाइल में दो अलग-अलग उपयुक्त और उपयुक्त फ़ोटो अपलोड करें और अपने Bio में दिखाई देने वाली बुनियादी जानकारी को अपडेट करें. अपने बिज़नेस या ब्रांड के बारे में बताने की कोशिश करें.
  • अपना पहला ट्वीट भेजें − अब आपका सब कुछ तैयार है अब आप ट्वीट करना शुरू कर सकते है.

 

 

 

 

ट्विटर पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाएं?

  • अपनी वेबसाइट में एक फॉलो बटन जोड़कर अपने समुदाय का विकास करें और अपने उपयोगकर्ता नाम को बढ़ावा दें.
  • हैश टैग जैसे #smallbiz आदि के साथ ट्वीट करें.
  • एक बेहतर बिज़नेस बनाने के लिए प्रतिक्रिया एकत्र करके अपने फॉलोअर्स के साथ जुड़े रहें.
  • ट्विटर के साथ अपना Email Contact Sync करें
  • घटनाओं या आपके द्वारा चलाए जा रहे बिज़नेस अभियान के साथ अपनी प्रोफ़ाइल को अपडेट रखें.
  • हर दिन अपने सर्वश्रेष्ठ ट्वीट और लोगों को ट्वीट करें
  • आप अपने ट्विटर अकाउंट को कोई भी Printed Material जैसे बिज़नेस कार्ड पर Promot कर सकते हैं.
  • जो लोग आपको फॉलो करते हैं उन्हें फॉलो करें.
  • सुनिश्चित करें कि आप ट्विटर पर अपने ग्राहकों से उलझ रहे हैं न कि अपने उत्पाद से.

हैश टैग क्या है?

हैश टैग (#) का उपयोग किसी ट्वीट में कीवर्ड को चिह्नित करने के लिए किया जाता है. यह मूल रूप से ट्विटर उपयोगकर्ताओं द्वारा बनाया गया था. हैश टैग उन्हें ट्वीट्स को श्रेणीबद्ध करने में मदद करता है और उन्हें आसानी से दिखाता है जब लोग उनके लिए सर्च करते हैं. हैश टैग एक ट्वीट में कहीं भी हो सकता है Middle, End या Beginning में. यदि आप किसी सार्वजनिक अकाउंट पर हैश टैग के साथ ट्वीट करते हैं, तो जो कोई भी उस हैश टैग को सर्च करता है वह आपको मिल जाएगा. एक हैश टैग लोगों के लिए एक सामान्य विषय वाले ट्वीट्स को सर्च करने का एक तरीका है.

हैश टैग आपको सामान्य विषय से संबंधित जानकारी साझा करने और खोजने में आसान बनाकर एक ही विषय में रुचि रखने वाले लोगों के समुदाय बनाने की अनुमति देता है.

स्पॉन्सर्ड ट्वीट्स और हैश टैग

स्पॉन्सर्ड ट्वीट्स और हैश टैग क्या है आइये जानते है-

स्पॉन्सर्ड ट्वीट्स

स्पॉन्सर्ड ट्वीट विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म होते हैं जो कंपनियों को ट्वीटर से जोड़ते हैं. स्पॉन्सर्ड ट्वीट्स ब्रांड को नए ग्राहकों तक पहुंचने के लिए ट्विटर उपयोगकर्ता के फॉलोअर्स में टैप करने की अनुमति देते हैं. कंपनियों को आपके ट्विटर स्ट्रीम तक पहुंच प्रदान करके, ट्वीटर को उनके द्वारा स्वीकार किए जाने वाले प्रत्येक विज्ञापन के लिए मुआवजा दिया जाता है.

केवल एक चीज जो ट्वीटर को करने की आवश्यकता है, वह है विज्ञापनदाता द्वारा उपलब्ध कराए गए कुछ सरल दिशानिर्देशों के आधार पर एक ट्वीट लिखना. स्पॉन्सर्ड ट्वीट बाकी का ध्यान रखते हैं, और आपके लिए इसे ट्वीट भी करेंगे. कंपनियाँ विभिन्न प्रकार के कारकों के आधार पर ट्विटर फॉलोअर्स को पसंद करती हैं, जिनमें आपके कितने फॉलोअर्स हैं और उन फॉलोअर्स पर आपका कितना प्रभाव है

 

 

 

 

स्पॉन्सर्ड हैश टैग

स्पॉन्सर्ड हैश टैग उन ट्रेंडिंग विषयों की सूची के बीच एक ग्राहक की पसंद का टैग रखते हैं जो उपयोगकर्ता वेब के माध्यम से सोशल नेटवर्क तक पहुंचने पर देखते हैं.

ट्विटर अकाउंट प्रमोशन

Promoted Account वे Advertising Units हैं जो आपको फॉलोअर्स को शीघ्रता से प्राप्त करने में सक्षम बनाती हैं. Promoted Accounts आपको विश्वास बनाने में मदद करते हैं और समय के साथ एक प्रशंसक है जो लोगों को नियमित रूप से आपके अधिक ट्वीट्स देखने के लिए मिलता है. एक बार आपका Promoted Account बन जाने के बाद आप उन दर्शकों तक पहुँच सकते हैं, जो आपके व्यवसाय में सबसे अधिक रुचि रखते हैं और आपके Account को Follow करना चाहते हैं

Promoted Account को ट्विटर फ़ीड के बाईं ओर स्थित Who to Follow के ट्विटर सेक्शन में दिखाया गया है. Promoted Account ऐसे विविध प्रकार के Account को पेश करने में मदद करते हैं जिनका लोग आनंद ले सकते हैं.

अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर ट्विटर को एकीकृत करने के लिए उपकरण

अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर ट्विटर को एकीकृत करने के लिए बहुत से उपकरण उपलब्ध है जैसे कि –

  • अपनी साइट के साइडबार में ट्विटर विजेट जोड़ें क्योंकि यह आपकी वेबसाइट पर आपके नवीनतम ट्वीट दिखाने का एक शानदार तरीका है.
  • जल्दी से अपने खाते को बढ़ावा देने के लिए एक Badge बनाने के लिए 40 अलग-अलग अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए ट्विटर बटन से चुनें.
  • Aweber में किसी भी न्यूज़लेटर के बाज़ार के लिए एक उत्कृष्ट विशेषता होती है. न्यूज़लेटर डिलीवरी सेवा ने आरएसएस को ट्वीट करने के लिए ईमेल में बदलने का एक तरीका बनाया है.
  • Twitterfeed वेबसाइट और ट्विटर एकीकरण का एक Pioneer है जो आपको आरएसएस के किसी भी फीड से अपने ट्विटर में स्वचालित रूप से ट्वीट डालने की अनुमति देता है.
  • Chirrup किसी भी मंच पर Twitter Comments को खींचने के लिए एक और समाधान है. यह आपको दिए गए वेब पेज पर ट्विटर से सभी संदर्भों को प्रदर्शित करने की अनुमति देता है.
  • TwitThis एक छोटा बटन होता है जिसे आपकी HTML File या आपके ब्लॉग में रखा जा सकता है ताकि आप अपने पाठकों को उनके ट्विटर फॉलोअर्स के साथ जो कुछ भी पढ़ रहे हैं उसे जल्दी और आसानी से साझा कर सकें.

ट्विटर एपीआई

ट्विटर एपीआई ट्विटर प्रोग्रामिंग इंटरफेस पर स्थिर है जो Programmer Applications, Websites और Widgets बनाने के लिए उपयोग करते हैं जो ट्विटर के साथ बातचीत करते हैं. बुनियादी कार्यक्षमता प्रदान करने के लिए आप अपनी साइट पर Web Intent, Tweet Button आदि का उपयोग कर सकते हैं. आप इसी तरह अधिक Complex Integrations Embed कर सकते हैं.

कैसे अपनी वेबसाइट पर एक ट्विटर अकाउंट को एकीकृत करें

अपनी वेबसाइट के साथ ट्विटर को एकीकृत करने के लिए आपको अपनी वेबसाइट के Admin Rights रखने होंगे.

  • अपने ब्राउज़र में एक साथ दो टैब खोलें. एक टैब में अपनी वेबसाइट खोलें और दूसरे में ट्विटर.
  • ट्विटर के तहत Widgets पर क्लिक करें. एक Widgets बनाएँ और HTML कोड को कॉपी करें.
  • कोड को समाप्त करें.
  • वह क्षेत्र चुनें जहां आप अपना ट्विटर बॉक्स दिखाना चाहते हैं. HTML कोड सेक्शन में कोड पेस्ट करें
  • अब Update और Save करें.

ट्विटर ऑटोमेशन टूल

ऐसी बहुत सी कुछ ट्विटर ऑटोमेशन टूल हैं जो आपकी प्रोफ़ाइल को एक Announcement Board की तरह बनाते हैं.

  • Social Oomph नए फॉलोअर्स के लिए एक स्वचालित प्रत्यक्ष संदेश बनाने का एक टूल है.
  • Twitterfeed एक ऐसी सर्विस है जो आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट से आरएसएस स्थापित करने की अनुमति देती है.
  • Visibili एक फ्री सर्विस है जो आपको एक कस्टम शेयरिंग बार बनाने की सुविधा देती है जो किसी भी लिंक के साथ उनकी सर्विस के माध्यम से साझा करने के लिए जाता है.
  • Tweet Old Post एक महान प्लगइन है जो आपको अपने ब्लॉग के साथ एक ट्विटर अकाउंट को जोड़ने और अपने फॉलोअर्स को नियमित रूप से ट्वीट पोस्ट करने की अनुमति देता है.
  • Twitter Showdown एक टूल है जो फॉलोअर्स से फॉलोअर्स Tweet Engagement का स्तर ट्वीट टाइमिंग और कैसे अपने अकाउंट की तुलना करता है पर मूल्यवान Insights प्रदान करता है
  • Hootsuite एक फ्री टूल है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं यदि आपके पास Manage करने के लिए पांच से कम सामाजिक प्रोफ़ाइल हैं. यह विशिष्ट सोशल मीडिया अकाउंट के अपडेट को शेड्यूल करने का विकल्प प्रदान करता है.

 

 

 

 

 

ट्विटर मार्केटिंग का उपयोग कैसे किया जा सकता है

दुनिया भर में या किसी विशेष विषय के संबंध में क्या हो रहा है, यह जानने के लिए Twitter के उपयोगकर्ता अक्सर प्रेरणा से Twitter पर जाते हैं. प्रत्येक दिन सैकड़ों करोड़ उपयोगकर्ताओं और 500 मिलियन से अधिक ट्वीट्स भेजे जाने के साथ, व्यवसायों के लिए ट्विटर के माध्यम से नए और मौजूदा ग्राहकों के वैश्विक दर्शकों तक पहुंचने का एक बड़ा अवसर है.

ट्विटर पर बातचीत आमने-सामने की तरह ही होती है, जिसमें आप हर दिन ग्राहकों के साथ होते हैं.सम्मोहक सामग्री आपको नए फॉलोअर्स को आकर्षित करने और उन्हें समय के साथ जोड़े रखने में मदद करती है, अपने ब्रांड के बारे में जागरूकता का निर्माण करती है, और अपने उद्योग या आला में एक अधिकारी के रूप में खुद को या ब्रांड को शामिल करती है.

 

 

 

 

Twitter Terminology

यहां ट्विटर के डोमेन में कुछ सामान्य शब्द इस्तेमाल किए गए हैं जो आप नीचे टेबल में विस्तार से देख सकते है –

S.No. Term & Meaning
1 @

@ साइन का उपयोग ट्वीट में उपयोगकर्ता नामों को कॉल करने के लिए किया जाता है: “हैलो @ वीटर!” लोग आपके @username का उपयोग आपको ट्वीट्स में उल्लेख करने के लिए करते हैं आपको एक संदेश भेजते हैं, या आपकी प्रोफ़ाइल पर लिंक करते हैं.

2 @username

यह एक उपयोगकर्ता नाम है जिसे आप ट्विटर पर पहचाने जाते है. यह हमेशा @ Symbol के तुरंत पहले होता है. उदाहरण के लिए आलिया भट्ट @aliabhatt है.

3 Alerts

ट्विटर अलर्ट सार्वजनिक सुरक्षा एजेंसियों को सूचनाओं के साथ महत्वपूर्ण समय संवेदनशील सामग्री और एक अद्वितीय रूप को उजागर करके आपात स्थिति के दौरान लोगों को सूचित करने में सक्षम बनाता है.

4 Bio

आपका संक्षिप्त व्यक्तिगत विवरण 160 वर्ण तक आपकी प्रोफ़ाइल में दिखाई देता है जो ट्विटर पर आपके व्यक्तित्व को Characterize करने का कार्य करता है

5 Block

यदि आप ट्विटर उपयोगकर्ता को ब्लॉक करते हैं तो वह अकाउंट आपका फॉलोअर्स नहीं कर पाएगा या आपको उनकी ट्विटर सूचियों में शामिल नहीं कर पाएगा, और यदि वे ट्वीट में आपका उल्लेख करते हैं तो आपको सूचना नहीं मिलेगी.

6 Conversion

यह वह क्रिया है जो उपयोगकर्ता विज्ञापन पर क्लिक करने के बाद चाहता है.

7 Deactivation

यदि आप अपना खाता निष्क्रिय करते हैं, तो यह 30 दिनों में ट्विटर से स्थायी विलोपन के लिए एक कतार में चला जाता है. आप 30 दिन की छूट अवधि के भीतर अपने खाते को पुन सक्रिय कर सकते हैं.

8 Direct Messages

इसको DMs भी कहा जाता है Direct Messages जो आपको निजी रूप से अन्य ट्विटर उपयोगकर्ताओं या समूहों के साथ बातचीत करने देता है.

9 Follow

एक ट्विटर अकाउंट की Membership को निम्नलिखित कहा जाता है. Blocked Accounts के Exception के साथ ट्विटर पर कोई भी किसी भी समय किसी को भी Follow या Unfollow कर सकता है.

10 Geolocation & geotagging

अपने ट्वीट एक जियोलोकेशन या जियोटैग में एक स्थान जोड़ना उन लोगों को बताता है जो आपके ट्वीट को देखते हैं जहां आप उस ट्वीट को पोस्ट करते समय आप थे.

11 Hashtag (#)

एक हैशटैग किसी भी शब्द या वाक्यांश को तुरंत # Symbol से पहले किया जाता है. जब आप हैशटैग पर क्लिक करते हैं तो आपको अन्य ट्वीट्स देखने को मिलते हैं जिनमें समान कीवर्ड या विषय होते हैं.

12 Home

आपके होम टाइमलाइन ने ट्विटर पर Follow करने के लिए आपके द्वारा चुने गए अकाउंट से ट्वीट्स की एक स्ट्रीम प्रदर्शित की है.

13 Like (n.)

ट्वीट को लाइक करना यह दर्शाता है कि आप इसकी सराहना करते हैं. आप अपनी प्रोफ़ाइल पर लाइक टैब पर क्लिक करके लाइक पा सकते हैं.

14 Link Shorteners

140 वर्णों में से यदि आप 50 वर्णों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं तो आप कुछ वर्णों को Save के लिए URL को छोटा कर सकते हैं. अधिकांश URL शॉर्टर्स 16 से 20 अक्षरों के बीच के लिंक को सिकोड़ते हैं. छोटे लिंक बनाने के लिए आप एक लोकप्रिय वेबसाइट Bit.ly की मदद ले सकते हैं.

15 List

विषय या रुचि द्वारा अन्य ट्विटर उपयोगकर्ताओं का एक समूह. उदाहरण के लिए दोस्तों, सहकर्मियों, मशहूर हस्तियों, एथलीटों और अधिक की एक सूची. ट्विटर सूचियों में विशिष्ट उपयोगकर्ताओं के ट्वीट्स की समयरेखा भी होती है जिन्हें सूची में जोड़ा गया था, और आपको ट्विटर पर अपने कनेक्शन को व्यवस्थित करने का एक तरीका प्रदान करता है.

16 Mention

यह आपके संदेश में उनके @username को शामिल करके किसी अन्य व्यक्ति के ध्यान में एक ट्वीट लाता है. आप इसका उपयोग किसी को एक प्रश्न पूछने, उन्हें धन्यवाद देने के लिए, या बस सामग्री के एक टुकड़े को उजागर करने के लिए कर सकते हैं.

17 Pinned Tweets

आपके ट्वीट्स पृष्ठ के शीर्ष पर पिन किए गए महत्वपूर्ण ट्वीट होते है.

18 Profile

ट्विटर पर आपकी पहचान की जानकारी आप सार्वजनिक रूप से साझा कर सकते हैं साथ ही आपके द्वारा पोस्ट किए गए सभी ट्वीट्स. आपके @username के साथ आपकी प्रोफ़ाइल ट्विटर पर आपको पहचानती है.

19 Profile Photo

Profile Photo वह Photo है जो आपके प्रत्येक ट्वीट के बगल में दिखाई देती है.

20 Promoted Accounts

Promoted Accounts वे सुझाए गए Accounts हैं जिन्हें आप हमारे विज्ञापनदाताओं द्वारा प्रचारित के रूप में Follow कर सकते हैं. ये आपके होम टाइमलाइन में दिखाई देते हैं, और प्लेटफॉर्म पर व्हॉट्स टू फॉलो, सर्च रिजल्ट और अन्य जगहों के माध्यम से.

21 Promoted Tweets

Promoted Tweets वे Tweets होते हैं जो हमारे विज्ञापनदाताओं द्वारा भुगतान किए जाते हैं. ये होम टाइमलाइन में, ट्विटर पर और अन्य जगहों पर प्लेटफ़ॉर्म पर Search Results के शीर्ष पर दिखाई देते हैं, और स्पष्ट रूप से प्रचारित के रूप में चिह्नित होते हैं.

22 Protected Tweets

ट्वीट डिफ़ॉल्ट रूप से सार्वजनिक होते हैं. अपने ट्वीट्स को सुरक्षित रखने का मतलब है कि आपके ट्वीट्स केवल आपके Followers द्वारा देखे जाएंगे.

23 Reactivation

निष्क्रिय होने की तारीख के 30 दिनों के भीतर आप एक निष्क्रिय खाते को फिर से सक्रिय कर सकते हैं. 30 दिनों के बाद निष्क्रिय खातों को स्थायी रूप से हटा दिया जाता है.

24 Reply

यह उस ट्वीट की प्रतिक्रिया है जो उस व्यक्ति के @username से शुरू होता है जिसे आप जवाब दे रहे हैं. ट्वीट का जवाब देना अपने Followers के साथ संबंध बनाने और बातचीत में शामिल होने का एक अच्छा तरीका है.

25 Retweet (RT)

एक ट्वीट जो आप अपने अनुयायियों को अग्रेषित करते हैं अक्सर ट्विटर पर समाचार या अन्य मूल्यवान खोजों के साथ गुजरते थे. रिट्रीव हमेशा मूल अटेंशन बनाए रखते हैं.

26 Timeline

एक टाइमलाइन ट्वीट्स का एक वास्तविक समय स्ट्रीम होता है. उदाहरण के लिए, आपकी होम स्ट्रीम, वह जगह है जहाँ आप अपने मित्रों और अन्य लोगों द्वारा साझा किए गए सभी ट्वीट्स देखते हैं जिन्हें आप Follow करते हैं.

27 Timestamp

Timestamp ट्विटर पर एक तिथि और समय पोस्ट किया जाता हैं.

28 Top Tweets

Top Tweets किसी समय में ट्विटर पर सबसे लोकप्रिय या अनुनाद होने के लिए ट्विटर एल्गोरिथ्म द्वारा निर्धारित ट्वीट्स होते है.

29 Trends

एक ट्रेंड एक विषय या हैशटैग होता है जो उस समय ट्विटर पर सबसे लोकप्रिय होने के लिए एल्गोरिदम से निर्धारित होता है.

30 Tweet

एक ट्वीट ट्विटर पर पोस्ट किया गया एक संदेश होता है जो 140 अक्षरों तक लंबा होता है. इसमें टेक्स्ट, फ़ोटो, लिंक और वीडियो हो सकते हैं, जो स्वचालित रूप से 22 वर्णों तक ले जाते हैं.

31 Tweet button

आप उनकी वेबसाइट पर एक ट्वीट बटन जोड़ सकते हैं. इस बटन पर क्लिक करने से आप उस साइट के लिंक के साथ एक ट्वीट पोस्ट कर सकते हैं.

32 Twitter Marketing

अपनी क्षमता का उपयोग करके ट्विटर पर आप अपने बिजनेस की मार्केटिंग कर सकते हो.

33 Verification

एक प्रक्रिया जिसके तहत एक ट्विटर अकाउंट एक नीला चेक आइकन प्राप्त करता है, यह इंगित करने के लिए कि इन ट्वीट्स का निर्माता एक वैध स्रोत है. सत्यापित उपयोगकर्ताओं में सार्वजनिक आंकड़े शामिल हैं और जिन लोगों को ट्विटर पर पहचान भ्रम का अनुभव हो सकता है.

34 Whom to follow

यह उन अनुशंसित अकाउंट की एक स्वचालित सूची है,जिन्हें आप उन दिलचस्प अकाउंट के आधार पर देख सकते हैं, जो आपके द्वारा पहले से ही Follow किए गए अकाउंट और उन लोगों के आधार पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here