टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी किसी भी अप्रिय घटना जैसे मृत्यु, लाइलाज बीमारी, विकलांगता आदि के मामले में परिवार के वित्तीय भविष्य की रक्षा के लिए एक शुद्ध सुरक्षा योजना है। फिर भी, अन्य निवेश उत्पादों के विपरीत, ये योजनाएं भुगतान किए गए प्रीमियम पर कोई रिटर्न नहीं देती हैं। पॉलिसी अवधि के अंत में।बाजार में कई बीमा कंपनियां हैं, जिनमें से प्रत्येक चुनने के लिए नीतियों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करती है। इस विस्तृत सूची में से सर्वश्रेष्ठ टर्म प्लान चुनना निस्संदेह एक बड़ा काम है, लेकिन आपको खोज में समय और प्रयास लगाना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए मन की शांति और आपके परिवार के लिए तनाव मुक्त भविष्य की गारंटी देता है।(Best Term Insurance Plan 2022 in India) 

 

 

 

You May Also Like!

Best Term Insurance Plan 2022 in India

 

 

 

भारत में 10 सर्वश्रेष्ठ टर्म बीमा योजनाओं की सूची 2022

यहां हमने आपके लिए वर्ष 2021 में अपने परिवार के लिए सर्वश्रेष्ठ टर्म प्लान चुनने और खरीदने के लिए शीर्ष टर्म इंश्योरेंस कंपनियों से भारत में 10 सर्वश्रेष्ठ टर्म इंश्योरेंस प्लान सूचीबद्ध किए हैं, जैसा कि नीचे बताया गया है:-

  • एलआईसी टेक टर्म प्लान
  • एचडीएफसी क्लिक2प्रोटेक्ट प्लस
  • मैक्स लाइफ स्मार्ट सिक्योर प्लस प्लान
  • एसबीआई लाइफ-ईशील्ड
  • टाटा एआईए महा डिफेंस सुप्रीम
  • आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल आईप्रोटेक्ट स्मार्ट टर्म प्लान
  • बजाज आलियांज स्मार्ट प्रोटेक्ट गोल टर्म प्लान
  • केनरा एचएसबीसी ओबीसी आईसेलेक्ट स्टार टर्म प्लान
  • पीएनबी मेटलाइफ मेरा टर्म प्लान प्लस
  • कोटक ई-टर्म प्लान

एलआईसी टेक टर्म प्लान

यह एक पारंपरिक टर्म प्लान है, जो बीमित व्यक्ति की असामयिक मृत्यु की स्थिति में उसके परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान करता है। यह टर्म प्लान कई आवश्यक विशेषताओं के साथ आता है जैसे कि 2 मृत्यु लाभ विकल्प- लेवल सम एश्योर्ड और इंक्रीजिंग सम एश्योर्ड, 10-40 वर्ष के बीच पॉलिसी अवधि और 80 वर्ष तक की परिपक्वता आयु।

एचडीएफसी क्लिक2प्रोटेक्ट प्लस

यह व्यापक टर्म प्लान 3 कवर विकल्प प्रदान करता है – लाइफ एंड सीआई रीबैलेंस, लाइफ प्रोटेक्ट और इनकम प्लस, जिसमें से पॉलिसीधारक अपनी आवश्यकताओं के अनुसार चुन सकता है। यह एक विकल्प के साथ आता है कि ऑटो उम्र बढ़ने के साथ मृत्यु और गंभीर बीमारी के लाभों को संतुलित करता है और संपूर्ण जीवन कवर प्रदान करता है।

मैक्स लाइफ स्मार्ट सिक्योर प्लस प्लान

 मैक्स लाइफ इंश्योरेंस का स्मार्ट सिक्योर प्लस प्लान आपको चुनने के लिए 2 डेथ बेनिफिट कवर देकर आपको उचित कीमत पर कवरेज सुरक्षा को अनुकूलित करने की सुविधा देता है। यह बीमाधारक की आवश्यकता के अनुसार विभिन्न भुगतान विकल्प भी प्रदान करता है, जिसमें एकमुश्त भुगतान, मासिक आय भुगतान, और आंशिक रूप से एकमुश्त और आंशिक रूप से मासिक आय शामिल है। इसके अलावा, यह टर्मिनल इलनेस कवरेज प्रदान करता है और साथ ही पॉलिसी की परिपक्वता पर भुगतान किए गए सभी प्रीमियमों को वापस करता है। बेस्ट टर्म इंश्योरेंस 2022

एसबीआई लाइफ-ईशील्ड बेस्ट टर्म इंश्योरेंस 2022

पॉलिसी चार प्लान विकल्प प्रदान करती है, और आप अपनी आवश्यकताओं के आधार पर उनमें से सबसे अच्छा विकल्प चुन सकते हैं। यह आपके परिवार के लिए सर्वोत्तम टर्म लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है, और आप बिना किसी कठिन कागजी कार्रवाई के इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस पॉलिसी में शामिल कुछ लाभों में नवीकरणीयता, 20 लाख न्यूनतम बीमा राशि, समर्पण सुविधा, फ्री-लुक अवधि आदि शामिल हैं।

 

 

 

 

 

 

टाटा एआईए महा डिफेंस सुप्रीम

टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस द्वारा महा रक्षा सुप्रीम एक इन-बिल्ट एक्सीलरेटर के साथ आता है जो किसी भी लाइलाज बीमारी के निदान पर 50% तक सम एश्योर्ड भुगतान की पेशकश करता है। यह योजना विभिन्न प्रीमियम भुगतान शर्तों और राइडर्स में से चुनने की सुविधा भी प्रदान करती है।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल आईप्रोटेक्ट स्मार्ट टर्म प्लान

यह प्लान 3 विकल्पों में उपलब्ध है, और आप पूरी तरह से शोध करने के बाद सही का चयन कर सकते हैं। पॉलिसी द्वारा दिए जाने वाले कुछ लाभों में मृत्यु कवरेज, टर्मिनल बीमारी कवरेज, प्रीमियम छूट लाभ, आकस्मिक मृत्यु लाभ, कर लाभ, समर्पण लाभ आदि शामिल हैं।

बजाज आलियांज स्मार्ट प्रोटेक्ट गोल टर्म प्लान

यह प्लान पॉलिसी की मैच्योरिटी पर भुगतान किए गए प्रीमियम को वापस करके किफायती प्रीमियम पर डेथ बेनिफिट और मैच्योरिटी बेनिफिट प्रदान करता है। यह योजना में सूचीबद्ध किसी भी गंभीर बीमारी के निदान पर वित्तीय सहायता भी प्रदान करता है। बेस्ट टर्म इंश्योरेंस 2022

केनरा एचएसबीसी ओबीसी आईसेलेक्ट स्टार टर्म प्लान

यह टर्म प्लान संपूर्ण जीवन बीमा विकल्प के साथ आता है और आपको अपनी बदलती जीवनशैली के आधार पर अपने जीवन बीमा को बढ़ाने की सुविधा देता है। यह रिटर्न ऑफ प्रीमियम विकल्प, जीवनसाथी कवरेज और अंतर्निहित सुरक्षा के साथ भी आता है। इसके अलावा, यह कई मृत्यु लाभ भुगतान विकल्प प्रदान करता है जिसमें एकमुश्त, मासिक आय या एकमुश्त और मासिक आय शामिल है।

 

 

 

 

 

पीएनबी मेटलाइफ मेरा टर्म प्लान प्लस

यह टर्म प्लान सस्ती कीमत पर व्यापक सुरक्षा प्रदान करता है। इसके अलावा, यह विभिन्न जीवन बीमा विकल्प प्रदान करता है जैसे कि जीवनसाथी कवरेज और पूरे जीवन के लिए सुरक्षा, साथ ही लाइलाज बीमारी, गंभीर बीमारी, विकलांगता और मृत्यु से सुरक्षा के विकल्प।

कोटक ई-टर्म प्लान बेस्ट टर्म इंश्योरेंस 2022

यह एक शुद्ध सुरक्षा योजना है, और 18 से 50 वर्ष की आयु (60 वर्ष तक सीमित वेतन वेतन के लिए) या 65 वर्ष (60 वर्ष तक सीमित वेतन वेतन को छोड़कर) के बीच कोई भी व्यक्ति इस टर्म प्लान को खरीद सकता है। इस योजना के तहत न्यूनतम बीमा राशि 25 लाख रुपये है। कोटक ई-टर्म प्लान मासिक, वार्षिक, अर्ध-वार्षिक और त्रैमासिक सहित विभिन्न प्रीमियम भुगतान मोड प्रदान करता है।

 

 

 

Best Term Insurance Plan 2022 in India insurance Plan 2022 in India Best Term Insurance Plan 2022

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here