भारत में जॉकी फ़्रैंचाइज़ – मूल्य/लागत, पात्रता, आवश्यकता और लाभ मार्जिन क्या आप भारत में किसी लोकप्रिय ब्रांड के वितरक या फ्रेंचाइजी बनना चाहते हैं? क्या आप अपने स्थान पर एक लोकप्रिय ब्रांड के लिए कपड़ों की दुकान शुरू करने की योजना बना रहे हैं? फिट आउट उद्योग में विश्व स्तरीय ब्रांड के साथ व्यवसाय करना चाहते हैं? या स्पष्ट रूप से, क्या आप एक जॉकी फ़्रैंचाइज़ी व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं? यदि हाँ, तो यह एक बहुत अच्छा विचार है(How to Get Jockey Franchise) 

 

 

Jockey Franchise

आप इसे अभी शुरू करें और यह जानने के लिए क्या करें, बस इस लेख को पढ़ें। ब्रांड जॉकी फ्रैंचाइज़ प्रॉफिट मार्जिन वास्तव में बहुत अधिक है और यह नए उद्यमियों और उन व्यक्तियों के लिए निवेश के सर्वोत्तम अवसरों में से एक है जो कपड़े का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं। यहाँ इस लेख में आप जॉकी फ़्रैंचाइज़ी के बारे में सभी आवश्यक जानकारी पा सकते हैं, भारत में जॉकी फ़्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करें, इसकी कीमत/लागत, पात्रता, आवश्यकताएं, लाभ मार्जिन, समर्थन और संपर्क विवरण और और क्या, वह सब कुछ जो एक व्यक्ति को जॉकी फ्रैंचाइज़ आउटलेट खोलने के लिए चाहिए। जॉकी अंडरवियर और नाइटवियर के सबसे बड़े, सबसे प्रसिद्ध निर्माताओं, वितरकों और खुदरा विक्रेताओं में से एक है – 145 देशों में उत्पाद बेचता है। मेड इन मिल्वौकी उन व्यवसायों के बारे में नई श्रृंखला है जो दुनिया को बेचते हैं लेकिन मिल्वौकी को घर कहते हैं।

You May Also Like!

 

 

How to Get Jockey Franchise

 

जॉकी इंटरनेशनल इंक – कंपनी की जानकारी

जॉकी इंटरनेशनल इंक एक विस्कॉन्सिन, यूएस-आधारित क्लोदिंग कंपनी है। यह अंतरराष्ट्रीय ब्रांड पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए सभी प्रकार के अंडरवियर, नाइटवियर और खेलों का निर्माण या निर्माण और वितरण करता है। इस इनरवियर कंपनी की शुरुआत वर्ष 1994 में इस विश्व प्रसिद्ध ब्रांड “जॉकी” को भारत में लाने के अपने प्रमुख उद्देश्य को लेकर हुई थी। इस प्रसिद्ध इनर ब्रांड के प्रमोटर जीनोमल परिवार हैं और वे 50 से अधिक वर्षों से जॉकी इंटरनेशनल इंक से जुड़े हुए हैं और उनका एकमात्र खुदरा व्यापारी फिलीपींस में है। मिलिए दुनिया के सबसे अमीर जॉकी युताका टेक से। जापान में एक किंवदंती, 52 वर्षीय, अपनी मातृभूमि में ‘भगवान’ का दर्जा प्राप्त है और उसकी एक फिल्म स्टार पत्नी है।

 

 

 

जॉकी फ़्रैंचाइज़ी अविश्वसनीय रूप से लाभदायक है और अपने ब्रांड मूल्य के कारण आपको आय का एक सतत स्रोत प्रदान करती है। वे दो दशकों से अधिक समय से व्यवसाय में हैं। भारत में, ब्रांड जॉकी एक टाई-अप में बैंगलोर स्थित कंपनी पेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड के साथ अपना व्यवसाय संचालित करता है। पेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल, यूएई, ओमान और कतर जैसे देशों में ब्रांड जॉकी® के निर्माण, वितरण और विपणन के लिए जॉकी इंटरनेशनल इंक. (यूएसए) का विशेष लाइसेंसधारी है। इसके अलावा, ब्रांड जॉकी दुनिया भर के 120 से अधिक देशों में अपने ट्रेडमार्क के लिए जाना जाता है। मार्च, 2007 में, पेज इंडस्ट्रीज एक सार्वजनिक कंपनी बन गई और इसे भारत के नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में उद्धृत किया गया।

  1. रुपये की राशि। व्यवसाय शुरू करने के लिए फ्रेंचाइजी द्वारा 50,00,000 का निवेश किया जाना है।
  2. रुपये का मासिक कारोबार प्राप्त करने के लिए एक फ्रेंचाइजी की आवश्यकता होती है। 10,00,000 (लगभग) – रुपये। 120 लाख प्रति वर्ष।
  3. 48 फीट फ्रंटेज के साथ ईबीओ के लिए 1344 वर्ग फीट क्षेत्र की आवश्यकता; 28 फीट गहराई और 11 फीट ऊंचाई चाहिए।

अपना व्यवसाय अभी शामिल करें!

कनक्कुपिल्लई के साथ तेज़, आसान और 100% परेशानी मुक्त ऑनलाइन प्रक्रिया

 

 

 

 

 

 

जॉकी फ्रेंचाइजी क्यों?

भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल, संयुक्त अरब अमीरात, ओमान और कतर में JOCKEY® ब्रांड के निर्माण, वितरण और विपणन के लिए भारत के बैंगलोर में स्थित पेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड, JOCKEY International Inc. (USA) का अनन्य लाइसेंसधारी है। पेज इंडस्ट्रीज स्पीडो इंटरनेशनल लिमिटेड का अनन्य लाइसेंसधारी भी है। यहां कुछ कारण दिए गए हैं जो बताते हैं कि “भारत में जॉकी फ्रेंचाइजी शुरू करना एक अच्छा विचार क्यों है?”

  • वितरण के लिए एक मजबूत नेटवर्क जो लगभग 17 वर्षों तक चलता है
  • जॉकी ब्रांड का रिटर्न अनुपात बहुत अधिक है और यह व्यवस्थित रूप से सुधार कर रहा है।
  • कंपनी के पास पहले से ही पूरे देश में प्रीमियम शॉपिंग मॉल में 39 विशेष स्टोर हैं और भारत में महानगरों, टियर 1 और टियर 2 शहरों में विभिन्न स्थानों पर स्थित 104 से अधिक फ्रैंचाइज़ी स्टोर हैं।
  • वे अपने सभी फ्रेंचाइजी को अद्भुत समर्थन प्रदान करते हैं। कंपनी उनके फ्रैंचाइज़ी के लिए खड़ी है और हर तरह से उनका समर्थन करती है, जैसे उन्हें बेहतर पेशेवर बनाने के लिए मार्गदर्शन, सलाह और समर्थन प्रदान करना जो फ्रैंचाइज़ी को उन्हें और स्टोर को विकसित करने में मदद करता है।

 

भारत में ब्रांड जॉकी का बिजनेस मॉडल 

जॉकी वितरक के लिए 

भारत में, जॉकी ब्रांड दो अलग-अलग बिजनेस मॉडल में काम करता है। यदि इच्छुक व्यक्ति के पास पहले से ही एक खुदरा परिधान की दुकान है, तो वह व्यक्ति या स्टोर भी जॉकी के उत्पादों को बेच सकता है और वे वितरक या खुदरा विक्रेता की श्रेणी में आते हैं। ब्रांड कंपनी अपने ब्रांड की सभी सामग्री और उत्पादों को वितरक या खुदरा विक्रेता को एमआरपी पर रियायती दर के साथ वितरित करेगी। इसके अतिरिक्त, आप अपने ग्राहकों को वर्ष के दौरान समग्र लिफ्टिंग पर नकद या छूट की पेशकश कर सकते हैं।

जॉकी फ्रेंचाइजी के लिए

जॉकी फ्रैंचाइजी को दूसरे फॉर्मेट को फॉलो करना होगा। इस श्रेणी में, इच्छुक व्यक्ति को एक अच्छी खुदरा जगह या मुख्य स्थान पर एक विशेष जॉकी स्टोर खोलने की आवश्यकता होती है। जॉकी फ्रैंचाइज़ मॉडल में उपरोक्त की तुलना में अधिक निवेश की आवश्यकता होती है । इच्छुक व्यक्ति या फ़्रैंचाइजी को कंपनी के मार्गदर्शन के अनुसार स्टोर को सजाने की आवश्यकता होती है। इसके अतिरिक्त, फ़्रैंचाइजी को कर्मचारी प्रशिक्षण, उत्पाद प्रचार आदि में मार्गदर्शन और समर्थन मिलेगा।

भारत में जॉकी फ्रेंचाइजी होने के लाभ

  • फ्रेंचाइजी को जॉकी इनरवियर आउटलेट के संचालन और प्रबंधन के लिए ब्रांड से परिचालन सहायता प्राप्त होती है।
  • फ्रैंचाइजी को भारतीय कपड़ों के बाजार में ब्रांड जॉकी की स्थापित और अनुभवी प्रतिष्ठा का लाभ मिलता है।
  • फ़्रैंचाइजी को ब्रांड के समर्थन और अनुभव का आनंद मिलता है और इसके लिए अलग मार्केटिंग की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • फ़्रैंचाइज़ी को स्टोर स्थापित करने के लिए एक उपयुक्त और सर्वोत्तम स्थान चुनने में प्रशिक्षण, स्टोर के आंतरिक और बाहरी डिज़ाइन के मामले में लॉन्च स्टोर में सहायता और समर्थन प्राप्त होता है।
  • ब्रांड हमेशा प्रत्येक फ्रेंचाइजी और उनके स्टोर के साथ उनके व्यवसाय और स्टोर के बेहतर पेशेवर और आर्थिक विकास के लिए उपयोगी सलाह और समर्थन के साथ खड़ा रहता है।

 

 

 

 

क्या जॉकी फ्रेंचाइजी लाभदायक है?

सबसे पहले, जॉकी एक ऐसा ब्रांड है जिसका भारत में लगभग 20 वर्षों से एक मजबूत वितरण नेटवर्क है। इसके अलावा, पेज इंडस्ट्रीज का रिटर्न रेशियो बहुत अधिक है और यह विश्व के कपड़ों के बाजार में भी लगातार बढ़ रहा है। कंपनी देश भर में प्रीमियम शॉपिंग मॉल्स में 39 एक्सक्लूसिव स्टोर्स और विभिन्न स्थानों जैसे हाई स्ट्रीट्स, मेट्रो, टियर 1 और टियर 2 शहरों आदि में ऐसे 104 से अधिक स्टोर्स के साथ फैली हुई है। इसलिए, यह हमारे देश में एक सिद्ध व्यावसायिक अवसर है जो फ्रेंचाइजी को अच्छा लाभ दे सकता है। और इस विषय का निष्कर्ष – ब्रांड जॉकी फ्रैंचाइज़ प्रॉफिट मार्जिन वास्तव में बहुत अधिक है और यह नए उद्यमियों और उन व्यक्तियों के लिए निवेश के सर्वोत्तम अवसरों में से एक है जो कपड़ों का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं।

जॉकी फ्रेंचाइजी लागत, निवेश

जॉकी फ़्रैंचाइज़ी अनन्य स्टोर खोलने के लिए, इच्छुक व्यक्ति के पास शहर के किसी बस्ट या मुख्य स्थान पर या किसी प्रीमियम शॉपिंग मॉल में खुदरा स्थान होना चाहिए। साथ ही, व्यक्ति शॉप-इन-शॉप विकल्प चुन सकता है। हालांकि, जैकेट फ़्रैंचाइज़ी स्टोर शुरू करने के लिए आवश्यक जगह लगभग 1000 से 1400 वर्ग फुट कालीन क्षेत्र है। और जॉकी फ्रेंचाइजी का निवेश  लगभग 45 से 50 लाख रुपये होगा।

भारत में जॉकी फ्रैंचाइज़ी के लिए आवेदन कैसे करें – चरणबद्ध मार्गदर्शिका

मोटे तौर पर, इच्छुक व्यक्ति भारत में जॉकी फ्रैंचाइज़ के लिए दो अलग-अलग तरीकों से आवेदन कर सकता है। सबसे पहले, इच्छुक व्यक्ति कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.jockeyindia.com/ के माध्यम से आवेदन कर सकता है । 

  • कंपनी की वेबसाइट पर जाएं और URL https://www.jockeyindia.com/franchisee खोलें ।
  • इस पृष्ठ में, आप संपर्क जानकारी प्रपत्र प्राप्त कर सकते हैं और एक फ़्रैंचाइज़ी प्रश्न उपलब्ध होगा।
  • सभी आवश्यक जानकारी जैसे नाम, पता, संपर्क नंबर, ईमेल आईडी, फैक्स नंबर आदि दर्ज करके संपर्क जानकारी फॉर्म भरें।
  • और फ्रेंचाइजी क्वेरी फॉर्म में आपको बिजनेस से जुड़ी पूरी जानकारी विस्तार से देनी होती है। 
  • सूची में स्टोर स्थान, उपलब्ध स्थान, निवेश राशि आदि शामिल हैं। 
  • जानकारी को ठीक से दर्ज करने के बाद, संपर्क जानकारी फॉर्म और एक फ्रैंचाइज़ी क्वेरी सबमिट करें। 
  • यदि आपको शॉर्टलिस्ट किया जाता है, तो कंपनी के अधिकारी या कंपनी से संबंधित व्यक्ति आगे की प्रक्रिया पर मार्गदर्शन करने के लिए आपसे संपर्क करेंगे और समझौते पर हस्ताक्षर करने और अपना विशेष जॉकी फ्रैंचाइज़ स्टोर खोलने की दिशा में आगे बढ़ेंगे।

अन्यथा, व्यक्ति सीधे बैंगलोर में स्थित जॉकी फ़्रैंचाइज़ी हेड ऑफिस से संपर्क कर सकता है।

 

 

 

 

जॉकी फ्रेंचाइजी संपर्क विवरण

पेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड
उमिया बिजनेस बे-टॉवर-1, सातवीं मंजिल,
सेसना बिजनेस पार्क,
कडुबीसनहल्ली, वरथुर होब्ली,
बेंगलुरु- 560103.
सीआईएन: एल18101केए1994पीएलसी016554
ईमेल:care@jockeyindia.com
वेबसाइट: जॉकीइंडिया.com
इसके अलावा, आप विशिष्ट फोन से संपर्क कर सकते हैं फ्रेंचाइजी आउटलेट खोलने के लिए नंबर। आप नीचे दिए गए संपर्क विवरण में जॉकी फ्रेंचाइजी संपर्क नंबर प्राप्त कर सकते हैं। फ्रेंचाइजी संपर्क (अनन्य आउटलेट): ग्राहक सहायता संख्या: 1860-425-3333 फ्रेंचाइजी @jockeyindia.com फोन: +91-80-40476868, 25732952 फैक्स: +91-80-25732226, 25732215

 

जॉकी फ्रैंचाइज़ स्टोर स्थापित करने के लिए निवेश विवरण

उद्देश्य विवरण
संचालन शुरू किया 1995 को
मताधिकार शुरू हुआ 2004 को
निवेश की आवश्यकता 45 lakhs – 50 lakhs
क्षेत्र की आवश्यकता कारपेट एरिया 1000 से 1400 वर्ग फुट।
फ्रेंचाइजी/ब्रांड शुल्क आईएनआर जमा
रॉयल्टी/कमीशन कोई भी नहीं %

शहर के अनुसार

निवेश 20 LAKHS – 30 LAKHS

 

 

 

 

 

विस्तार स्थान

उत्तर DELHI, HARYANA, HIMACHAL PRADESH, JAMMU AND KASHMIR, PUNJAB, UTTARANCHAL, UTTAR PRADESH
दक्षिण Kerala, Karnataka, Tamil Nadu, Andhra Pradesh
पूर्व Assam, Meghalaya, Mizoram, Tripura, Arunachal Pradesh, Manipur, Nagaland, West Bengal, Sikkim, Odisha
पश्चिम Gujarat, Rajasthan, Maharashtra, Goa
केंद्रीय Chhattisgarh, Madhya Pradesh, Bihar, Jharkhand
केंद्र शासित प्रदेश पांडिचेरी, चंडीगढ़, लक्षद्वीप, दमन और दीव

 

 

Jockey Franchise

 

How to Get Jockey Franchise How to Get Jockey Franchise How to Get Jockey Franchise How to Get Jockey Franchise How to Get Jockey Franchise How to Get Jockey Franchise How to Get Jockey Franchise Jockey Franchise in hindi Jockey Franchise cost in india Jockey Franchise buy kaise kare How to buy Jockey Franchise Jockey Franchise in hindi Jockey Franchise cost in india Jockey Franchise buy kaise kare How to buy Jockey Franchise Jockey Franchise in hindi Jockey Franchise cost in india Jockey Franchise buy kaise kare How to buy Jockey Franchise Jockey Franchise in hindi Jockey Franchise cost in india Jockey Franchise buy kaise kare How to buy Jockey Franchise Jockey Franchise in hindi Jockey Franchise cost in india Jockey Franchise buy kaise kare How to buy Jockey Franchise Jockey Franchise in hindi Jockey Franchise cost in india Jockey Franchise buy kaise kare How to buy Jockey Franchise

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here