Addressing the nation for the second time in less than a week, Prime Minister

एक सप्ताह से भी कम में दूसरी बार राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  एक राष्ट्रव्यापी आह्वान किया  लॉकडाउन  उपन्यास को रोकने के लिए आधी रात से शुरू होने  कोरोना  । मोदी ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि 21 दिन होगी। इस बड़े कदम के पीछे का कारण बताते हुए मोदी ने कहा कि स्थिति की गंभीरता के कारण इसकी आवश्यकता थी। भारत में कोरोनावायरस के कुल मामले 500 से अधिक हो गए हैं। Pablo Escobar Kaun Hai? Pablo Escobar Drug Mafia Kaise Bana?(Opens in a new browser tab)

 

You May Also Like!

सामाजिक भेद के महत्व को दोहराते हुए उन्होंने कहा, हम केवल नए मामलों को रोक सकते हैं और इसके माध्यम से वायरस को शामिल कर सकते हैं। कुछ की लापरवाही के कारण भारत को बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। “कोरोनावायरस को रोकने के लिए, एक दूसरे से थोड़ी दूरी पर रहें और अपने घरों के अंदर रहें,” उन्होंने कहा।Disabled Gmail Account Recover Kaise Kare? – डिसेबल्ड जीमेल अकाउंट को रिकवर करने के लिए फॉलो करे 6 आसान स्टेप्स!(Opens in a new browser tab)

 

मोदी ने कहा, “अगर हम इन 21 दिनों को अच्छी तरह से नहीं संभालते हैं, तो हमारा देश, आपका परिवार 21 साल पीछे चला जाएगा।” nawazuddin Siddiqui Kaun Hai? Nawazuddin Siddiqui Jada Famous Kab Hua?(Opens in a new browser tab)

उन्होंने कहा कि लोगों को अपने घर के बाहर कदम रखने पर पूरी तरह से रोक होगी, उन्होंने कहा और यहां तक ​​कि नागरिकों को कॉल का पालन करने के उनके अनुरोध पर जोर देने के लिए अपने हाथों को मोड़ दिया।

 

 

pm modi on coronavirus india will be under complete lockdown for next 21 days

देशव्यापी तालाबंदी पर केंद्र सरकार के फैसले के पीछे कारण
1.  COVID-19  महामारी ने कई देशों को प्रभावित किया है और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे ‘महामारी’ घोषित किया है। NDA Kaise Join Kare? – जानिए NDA के लिए योग्यता, आयु सीमा, सिलेबस व एग्जाम पैटर्न!(Opens in a new browser tab)

 

 

2. भारत सरकार (जीओआई) अंतरराष्ट्रीय यात्रा की प्रगति को मजबूत करने, जनता के सदस्यों के लिए सलाह जारी करने, संगरोध सुविधाओं की स्थापना, वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क और विभिन्न तरीकों से शुरू करने के लिए कई सक्रिय रोकथाम और शमन उपाय कर रही है। सामाजिक दूर करने के उपाय। इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक उपाय करने के लिए राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों (UTs) को कई परामर्श जारी किए गए हैं। सरकार ने मेट्रो और रेल सेवाओं के साथ-साथ घरेलू हवाई यातायात को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।Business Ke Liye Loan Apply Kaise Kare in Hindi(Opens in a new browser tab)

 

 

3. माननीय प्रधान मंत्री के स्तर पर स्थिति की लगातार समीक्षा की गई है। माननीय प्रधान मंत्री ने निवारक उपायों की आवश्यकता पर राष्ट्र को संबोधित किया है और वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक भी की है।

 

 

4. विशेषज्ञ, उन देशों के वैश्विक अनुभवों को ध्यान में रखते हुए, जो कुछ अन्य लोगों की तुलना में COVID-19 के प्रसार को रोकने में सफल रहे हैं, जहां हजारों लोग मारे गए थे, ने सिफारिश की है कि इस के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक संतुलन के लिए प्रभावी उपाय किए जाएं। महामारी।

 

कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के लिए राज्य सरकार से आग्रह करते हुए, मोदी ने कोरोनावायरस, अलगाव बेड, वेंटिलेटर, और इस वायरस से लड़ने के लिए आवश्यक अन्य आवश्यक सुविधाओं का परीक्षण करने के लिए 15000 करोड़ रुपये की घोषणा की।

विशेषज्ञों और घातक वायरस से लड़ने वाले देशों के अनुभव से यह स्पष्ट होता है कि बीमारी से लड़ने का एकमात्र तरीका सामाजिक गड़बड़ी है,  पीएम  ने जोर दिया।

 

पीएम ने गुरुवार को पहली बार राष्ट्र को आधिकारिक तौर पर संबोधित किया, जिसमें नागरिकों को महामारी और उन उपायों के बारे में बताया गया जो देश में फैलने से रोकने के लिए किए जा सकते हैं। उन्होंने अपने संबोधन में रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ लगाने का आह्वान किया था।

 

अपने अंतिम संबोधन के दौरान, मोदी ने यह भी घोषणा की कि केंद्र ने मौजूदा स्थिति के आर्थिक नतीजों का प्रबंधन करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री के तहत एक ‘कोविद -19 आर्थिक प्रतिक्रिया कार्य बल’ बनाया है।

 

इससे पहले दिन में, भारतीय वित्त मंत्री सीतारमण ने भारत के रूप में आर्थिक दुर्घटना से निपटने के लिए कई उपायों की घोषणा की थी, साथ ही दुनिया के बाकी वायरस से जूझ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here