PhonePe Se Loan kaise Le, आज के दौर में किसको पैसे की ज़रूरत नही होती शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे पैसे की कमी ना हो लेकिन मेरा मानना है आज के दौर में हर कोई परेशान है आज के समय मे पैसे के बिना जीना मरने के बराबर होता है पैसे के बिना नहीं खा सकते हैं नहीं पी सकते हैं नहीं कुछ खरीद सकते हैं ऐसे बहुत से काम है जो पैसे के बिना नही हो सकते हैं। आज किस पोस्ट में हम हम जानेंगे की PhonePe से Loan कैसे ले सकते है, किस प्रकार ले सकते है और कितना ले सकते है और कितने दिनों के लिए ले सकते है, Phone Pay के साथ साथ आप Google Pay Loan भी ले सकते है मैंने Google Pay Loan Kaise Le पर बहुत विस्तार से Article लिखा है जिसे आप अच्छे से समझ कर Google Pay पर भी loan आसानी से ले सकते है।

Phonepe Instant Loan Apply Now (0% Interest)

PhonePe क्या है?

दोस्तों मैं आपको बता दूं PhonePe भी Google Pay की तरह एक UPI Payment, Recharge, Pay Bills App है PhonePe की वजह से सारे काम आसान हो जाते हैं इससे हम किसी भी बैंक में पैसे आसानी से भेज पाते हैं और अपने पैसे को मंगवा भी सकते हैं।

आप PhonePe की मदद से अपने मोबाइल का रिचार्ज और अपने घर के बिजली बिल को आसानी से Paid कर सकते हैं इसमें आपको एक Bhim UPI का फायदा मिलता है जिससे आप ऑनलाइन और ऑफलाइन किसी भी स्टोर पर पेमेंट कर सकते हैं यह इतना आसान है कि आप इस ऐप से हर तरीके से पेमेंट कर सकते हैं इसलिए दोस्तों हम आपको बताते हैं PhonePe Loan कैसे देता है।

PhonPe Loan कैसे देता है?

आप इस बात को जानकर हैरान हो जाएंगे की PhonePe लोन खुद नहीं देता है अब आपके जहन में यह आती होगी कि अगर PhonePe लोन नहीं देता तो कौन Loan देता है मैं आपको बता दूं PhonePe आपको लोन नहीं देता कि इसके साथ कुछ कंपनिया जैसे Flipkart के साथ मिलकर हमे ये लोन देती है।

You May Also Like!

फ़ोन पे लोन क्या है? और इसको आप कैसे ले सकते हैं इस सारी चीजें मैं आपको Step by Step बताने जा रहा हूं आप इस पोस्ट के अंत तक बने रहिये और पोस्ट को पढ़ते रहिए।

PhonePe Se loan Kaise Le?

दोस्तों चलिए हम आपको बताते हैं की फ़ोन पे से लोन कैसे लें सकते है फ़ोन पे से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको फ़ोन पे को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा और अपने फोन नंबर से रजिस्टर करना होगा अगर आपने पहले से डाउनलोड किया हुआ है और अपने नंबर से रजिस्टर किया हुआ है तो और भी अच्छी बात है।

फोन पे से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से एक एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा इसका नाम है फ्लिपकार्ट अब इस एप्लीकेशन को उसी नंबर से रजिस्टर करना होगा जिस नंबर से आपने अपना PhonPe नंबर रजिस्टर किया है रजिस्टर करने के बाद अब आपको अपने फ्लिपकार्ट की प्रोफाइल में जाकर फ्लिपकार्ट पे लेटर को एक्टिवेट करना है उसके बाद आपको किन-किन डॉक्युमेंट्स की जरूरत पड़ सकती है वह मैं आपको नीचे बताऊंगा।

PhonePe Se Loan लेने के लिए ज़रूरी Documents?

  1. Adhar Card
  2. Pan Card
  3. Cibil Score 600+ होना ज़रूरी होता है।

फ्लिपकार्ट पर लेटर एक्टिवेट करने के बाद आपको 1000 से 5000 मिल जाएंगे जिसके बाद आपको फोन पर का अकाउंट ओपन कर लेना है और उसमें My Money पर क्लिक कर देना है जिसके बाद वहां पर आपको पेमेंट मेथड सो होगा उसमें आपका Flipkart Pay Later अपने आप चालू हो जाएगा।

PhonePe Loan ब्याज कितना लगता है?

दोस्तों आपके लिए सबसे खुशी की बात यह है कि फोन पर लोन आपको बिना किसी ब्याज के मिलेगा आप इस लोन को 45 दिनों तक किसी ब्याज कहीं पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं, Loan लेने के लिये PhonePe एक बहुत ही आसान और सरल तरीका है।

PhonePe Loan कहा इस्तेमाल करे?

दोस्तों अब PhonePe Loan का इस्तेमाल सिर्फ PhonePe App के अंदर ही कर सकते हैं जैसे Credit Card का बिल Mobile Recharge flipkart Shopping और बहुत सारी चीजें आप कर सकते हैं लेकिन आप इस लोगों को अपने बैंक खाते में नहीं ले सकते हैं।

PhonePe से Personal Loan?

दोस्तों आपके दिमाग में यह बात चल रही होगी क्या PhonePe पर्सनल लोन देता है तो आपको बता दो कि PhonePe पर्सनल लोन ही देता है लेकिन दोस्तों आप इस लोन के पैसे का इस्तेमाल आप कहीं पर भी कर सकते हैं सबसे खुशी की बात यह है कि फ़ोन पे loan 0% ब्याज पर देता है।

PhonePe EMI Loan?

दोस्तों आप सभी के दिमाग में यह बात जरूर आती होगी की क्या फोन पर EMI पर लोन देता है जी हां बिल्कुल PhonePe EMI पर Loan देता है यु कहे तो Phonepe एक EMI loan ही है जिसको आप बड़ी आसानी से ले सकते हो और इसका इस्तेमाल भी कर सकते हो।

PhonePe से Loan लेने की Eligibility?

  • आप एक भारत के नागरिक होने चाहीए।
  • आपकी उम्र कम से कम 18 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 59 वर्ष होनी चाहीए।
  • आपके पास हर महीने कमाई का एक साधन होना चाहीए।

PhonePe Loan लोन का इस्तेमाल कहाँ कर सकते है?

  1. इस लोन का इस्तेमाल आप नया फ़ोन लेने के लिए कर सकते हो।
  2. इस लोन का इस्तेमाल से आप नया घर बना सकते हो।
  3. इस लोन का इस्तेमाल आप मोबाइल रिचार्ज के लिए कर सकते हो।
  4. इस लोन की मदद से आप ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हो।

PhonePe Loan के Features क्या – क्या है?

  1. ये 100% बिल्कुल ऑनलाइन है आपको कही भी जाने की जरूरत नहीं है
  2. ये आपको ब्याज मुफ्त लोन प्रदान करता है
  3. ये आपको कम दस्तावेज पर लोन देता है

PhonePe से ही Loan क्यों ले?

दोस्तों लोन लेने के लिए बहुत सारी ऐसी एप्लीकेशन और कंपनियां है जो लोन देती है लेकिन मैं आपको फोन पर की कुछ ऐसी खास बातें बताऊंगा इसे आप जानकर हैरान हो जाएंगे और आप फोन पर पर लोन लेने के लिए ही सोचेंगे

  1. ये आपको ज्यादा अमाउंट का लोन देता है
  2. ये आपको EMI लोन देता है
  3. ये आपको ज्यादा दिनों के लिए लोन देता है
  4. ये आपको ब्याज मुफ्त लोन देता है
  5. ये लोन देते समय बहुत कम दस्तावेज लेता है
  6. ये पुरे भारत में लोन प्रदान करता है
  7. ये आपको इंस्टेंट आपके बैंक अकाउंट में लोन देता है
  8. ये आपको सबसे तेज लोन देता है
  9. ये बिलकुल 100% ऑनलाइन है आपको कही पर जाकर लोन आवेदन करने की जरूरत नहीं है

PhonePe Se Loan kaise Lete Hain | फ़ोन पे से लोन कैसे ले?

PhonePe Se Loan kaise Lete Hain
  1. सबसे पहले आपको PhonePe एप्लीकेशन को प्ले स्टोर या एप्प स्टोर से डाउनलोड कर लेना है।
  2. इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर इसमें रिजस्टर कर लेना है।
  3. इसके बाद आपको अपने बैंक अकाउंट को इसमें जोड़ देना है।
  4. इसके बाद आपको अब एक और एप्लीकेशन डाउनलोड करनी है।
  5. इसके बाद आपको अब फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है।
  6. इसके बाद इसमें आपको उसी मोबाइल नंबर से रिजस्टर कर लेना है जिस से आपने PhonePe में रिजस्टर किया था।
  7. इसके बाद आपको इसके पे लेटर में खुद को रिजस्टर कर लेना है।
  8. इसके बाद आपको इसमें अपने दस्तावेजों को अपलोड कर देना है।
  9. इसके बाद आपको इसमें एक लिमिट मिल जाएगी।
  10. इसके बाद आपको PhonePe को खोल लेना है।
  11. इसके बाद आपको My Money वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  12. इसके बाद आप इस लोन को PhonePe में ले लेना है।
  13. इसके बाद आप इस लोन का इस्तेमाल कर सकते हो।

Some FAQ About PhonePe Loan

Q.1 फोनपे लोन कैसे मिलता है?

दोस्तों सबसे पहले आपको PhonePe Application को Play Store से अपने फ़ोन में डाउनलोड कर लेना है
अब आपको अपना फ़ोन नंबर डालकर इसके अंदर Register कर लेना है
अब आपको अपना बैंक खाता फ़ोन पे में जोड़ देना है
अब आपको एक ओर एप्लीकेशन को डाउनलोड करना पड़ेगा

Q.2 फोन पर से लोन कैसे लें?

सबसे पहले आपको PhonePe एप्लीकेशन को प्ले स्टोर या एप्प स्टोर से डाउनलोड कर लेना है।
इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर इसमें रिजस्टर कर लेना है।
इसके बाद आपको अपने बैंक अकाउंट को इसमें जोड़ देना है।
इसके बाद आपको अब एक और एप्लीकेशन डाउनलोड करनी है।

Q.3 फोनपे लोन कैसे मिलता है?

आपको एक ID प्रूफ़ ( पैन कार्ड, आधार कार्ड) एड्रेस प्रूफ़ ( रेंट एग्रीमेंट, आधर कार्ड ) इनकम प्रूफ़ ( बैंक स्टेटमेंट) और एक फोटो की ज़रूरत पड़ेगी । एक बार डॉक्यूमेंट पूरे होने के बाद कुछ घण्टों में paysense उन्हें जांचकर आपका लोन अप्रूव कर देगा और आपको आपकी पसंद के खाते में कुछ दिनों में लोन मिल जाएगा।

Q.4 पैन कार्ड पर लोन कैसे ले?

PAN Card के बिना तुरंत पैसे प्राप्त करने के लिए अप्लाई करने वाले व्यक्तियों के पास 750 या उससे अधिक का CIBIL स्कोर होना चाहिए. उच्च स्कोर, एप्लीकेंट की क्रेडिट योग्यता को दर्शाता है. यह पर्सनल लोन पर आकर्षक ब्याज़ दर पाने में भी मदद करता है।

Final Word

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने आपको PhonePe Loan kaise Le के बारे में बताया उम्मीद करता हु आपको ये article जरूर पसंद आयी होगी यदि हां तो इसे अपने दोस्तों के साथ share करे ताकि आपके अपने लोगो की loan के ज़रिये मदद हो सके।

दोस्तों मेरे द्वारा लिखे गये article में कही भी त्रुटि हो तो मुझे comment box में comment करके ज़रूर बताये और इस Article को अपने दोस्तों के साथ नीचे दिये गये Social Media Handle Button से ज़रूर शेयर करे धन्यवाद।