PicsArt Edit करने का मोबाइल ऐप है जो मोबाइल फ़ोटो एडिटिंग में क्रांति ला रहा है। मोबाइल में फोटो एडिट करना कई लोगों के लिए एक मुश्किल काम है, लेकिन अब एंड्रॉइड मार्केट में बेस्ट फोटो एडिटिंग ऐप है जो प्रोफेशनल फोटोज को एडिट करने में मददगार है। पिछले लेख में हमने आपको “मोबाइल के लिए बेस्ट फोटो एडिटर एप्स” के बारे में जानकारी दी थी, (PicsArt Se Photo Edit Kaise Kare) और अब हम चर्चा करेंगे कि आप फोन से फोटो कैसे एडिट कर सकते हैं, अब एप्स डाउनलोड करें Photo Edit Kaise Kare? तो चलिए बिना समय बर्बाद किए शुरू करते हैं, इस लेख में आप जानेंगे कि PicsArt ऐप क्या है, कैसे डाउनलोड करें, और PicsArt से Photo Editing कैसे करें। PicsArt एक मोबाइल फोटो एडिटर एप्लीकेशन है, जो आपको हर तरह से एक फोटो को एडिट और मॉडिफाई करने का टूल देता है, PicsArt मोबाइल फोटो एडिटिंग में एक क्रांति के रूप में आया, और इसकी प्रतियोगिता में कई और एंड्रॉइड में फोटो एडिट करने के लिए ऐप बनाए गए, लेकिन PicsArt अभी भी आपको शानदार फिल्टर और फोटो-एडिट टूल देता है। अगर आप मोबाइल से फोटो एडिट करना सीखना चाहते हैं, तो आज हम आपको Photo Edit Karne Ka App करने की जानकारी देंगे, तो आपको PicsArt Se Photo Edit Kaise Kare आर्टिकल को शुरू से अंत तक जरूर पढ़ना चाहिए।

PicsArt Se Photo Edit Kaise Kare

 

 

 

You May Also Like!

 

 

PicsArt ऐप क्या है? इस्तेमाल कैसे करें

दोस्तों PicsArt एक बहुत ही अच्छा एप्लीकेशन है, जो एडिटिंग की दुनिया में एक अलग मिसाल कायम करता है। Picsart एक ऐसा एप्लिकेशन है जिसके साथ आप दुनिया में सबसे आसान और बेहतरीन एडिटिंग कर सकते हैं, एप्लिकेशन को चलाना बहुत आसान है।

जिसके साथ आप किसी भी फोटो को एडिट कर सकते हैं और कोई भी इफ़ेक्ट दे सकते हैं, PicsArt में आपको उपयोग करने के लिए बहुत सारे टूल मिलते हैं! जैसे ब्लर, इफ़ेक्ट, एरोल, ड्रोज़िंग आदि जो काफी मददगार है, आप इन सभी टूल्स का इस्तेमाल करके एक अच्छी तस्वीर बना या एडिट कर सकते हैं!

PicsArt के साथ, आप फोटो की Background बदल सकते हैं! दोस्तों PicsArt की सबसे अच्छी सुविधा है, अर्थात आप इस Application का उपयोग करके DSLR इमेज तैयार कर सकते हैं! यदि आप एक एंड्राइड यूजर हैं, और आप अपने फोन से फोटो एडिटिंग करना चाहते हैं, तो PicsArt से अच्छा कोई एप्लिकेशन नहीं है।

PicsArt फोटो एडिटिंग ऐप कैसे डाउनलोड करें

इस ऐप की रेटिंग 4.4 है। यह एक ऐसा ऐप है जिसका इस्तेमाल ज्यादातर लोग मोबाइल से फोटो एडिटिंग के लिए करते हैं। इससे हम फोटो को एडिट कर सकते हैं और उसकी बैकग्बराउंड बदल सकते हैं और अपनी वेबसाइट के लिए एक लोगो बना सकते हैं।

कैसे भी हो, PicsArt आपको हर तीसरे के मोबाइल में इंस्टॉल किया हुआ मिल जाएगा क्योंकि यह मोबाइल से स्टाइलिश फोटो को एडिट करने के लिए एकमात्र और लोकप्रिय सॉफ्टवेयर है, यहां बहुत सारे Magic Filters और Artistic Effects हैं और कट पेस्ट और रंग बदलने से लेकर Photo पर टेक्स्ट लिखने के फीचर्स उपलब्ध है।

Download Now

YouTube चैनल लोगो, फेसबुक DP, इंस्टा DP, वेबसाइट लोगो या कवर पिक्चर को एडिट करें, या इफेक्ट जोड़ें, इफ़ेक्ट को पिंग करें, Carke स्टाइलिश फोटो को एडिट करने के लिए सबसे अच्छा मोबाइल एप्लीकेशन है।

PicsArt से प्रोफेशनल फोटो एडिटिंग कैसे करें?

दोस्तों में यहाँ कुछ Edited Photos दिखाऊंगा और आपको बताऊंगा कि आपने इसके साथ कैसे Edit किया है ताकि आप एक फोटो को Effect देना भी सीख जाएँ क्योंकि आप यह भी जानते हैं कि PhotoShop Editing सीखने में बहुत समय लगता है, और यह बहुत वर्णन नहीं कर सकता है एक लेख में। नीचे, आप कुछ अद्भुत पिकआर्ट एडिटेड फोटो और उन्हें बनाने का तरीका की कैसे होगा, ताकि आपको बहुत सारी एडिटिंग ट्रिक्स और टिप्स सीखने को मिलेंगी।

 

 

 

 

 

 


1. Magic Effect Trick

यहां, मैं आपको Magic Effect जोड़ना सिखाऊंगा, ताकि आप अपनी Images में Magical Effect जोड़कर अनूठी तस्वीरें बना सकें।

  • सबसे पहले PicsArt में अपना ऐसा फोटो अपलोड करें, जिसमे ऐसा प्रतीत हो हो की आपने हाथ में कुछ पकड़ रखा है।
  • अब Google से Cloud Effect Png डाउनलोड करें और इस फ़ोटो में जोड़ें।
  • अब “Magic Wand” आइकन पर क्लिक करें और Effects पर जाएं और POP Art में Color Gradient प्रभाव चुनें।
PicsArt Se Photo Edit Kaise Kare
  • अब “Paint Brush” आइकन पर क्लिक करके Erase Tool का चयन करें, आप उंगलियों के अतिरिक्त क्षेत्र को Erase करने के लिए ब्रश की Hardness को पुनर्निर्देशित कर सकते हैं और प्रभाव की पुष्टि करने के लिए Checkmark आइकन पर क्लिक कर सकते हैं।
  • अंतिम चरण में, आप अपनी Image पर Cloud को ठीक करते हैं, इसके स्थान और Size को Adjust करते हैं और इसे Save करते हैं।
PicsArt Se Photo Edit Kaise Kare

 

 

 

 

 

 

2. Texture Trick

नीचे दिखाए गए स्क्रीनशॉट की तरह एडिटिंग करने के लिए, आपको इन 4 चरणों का पालन करना होगा –

PicsArt Se Photo Edit Kaise Kare
  • सबसे पहले, Draw Tool खोलें और 3 लेयर खोलें
  • फोटो को ब्लैक कलर से ब्रश करें
  • जहां पर फॉण्ट नहीं ऐड करना उससे Erase Brush से हटाए
  • अब, Brush Selected Area में फ़ॉन्ट्स जोड़ें।
  • अब Effects पर जाएं और “Dodger Effect” लागू करें

आप इस ट्यूटोरियल का अनुसरण करके PicsArt पर यह स्टाइलिश फोटो एडिटिंग कर सकते हैं।

 

 

 

 

 


3. End Game Effect

PicsArt Se Photo Edit Kaise Kare

 

 

 

 

 

  • Object को Free Crop Cutting से Cut करें.
  • अब Drawing में जाकर Background हटाये गये इमेज को Empty Layer में जोड़े
  • Empty Layer ऐड करें और XOR पर क्लिक करें
  • अब एक साइड को Shade के साथ Drawing करें.
  • यह सब करने के बाद, Image के Background में White Layer जोड़े और सेव करें.

अगर आपको कौन सा ट्यूटोरियल पसंद आया है, तो हमें कमेंट में बताएं कि अगर आप इस तरह के PicsArt Tips and Tricks in Hindi पाना चाहते हैं, तो मुझे बताएं कि मैं आपके लिए इस तरह के एडिटिंग ट्रिक्स शेयर करता रहूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here