The Kashmir Files Full Movie Download on Tamilrockers,  एक आने वाली और बहुप्रतीक्षित भारतीय फ़िल्म है जिसे की लिखा और direct किया गया है Vivek Agnihotri जी के द्वारा। वहीं इस फ़िल्म को produce किया गया है Abhishek Agarwal जी के द्वारा। इस फ़िल्म में काम किया है मुख्य भूमिका में Mithun Chakraborty और Anupam Kher जी के द्वारा। फिल्म 1990 के दशक की शुरुआत में कश्मीर विद्रोह के कारण कश्मीरी हिंदुओं के पलायन की कहानी बताती है। यह फिल्म भारत के गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी 2022 को दुनिया भर में नाटकीय रूप से रिलीज होने के लिए तैयार थी, लेकिन ओमिक्रॉन संस्करण के प्रसार के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। अब यह फिल्म 11 मार्च 2022 को रिलीज होने वाली है।

The Kashmir Files Movie Download Pagalworld, The Kashmir Files Movie  Download Trends on Google - HLNews

The Kashmir Files Movie Download FilmyZilla 720p, 480p Leaked Online in HD Quality

The Kashmir Files Movie Download, द कश्मीर फाइल्स देखना आसान नहीं था। यह सिर्फ एक और फिल्म नहीं थी। सिनेमाई प्रतिभा एक तरफ, यह हम सभी के लिए आंखें खोलने वाला था, जो कनॉट प्लेस में पीवीआर प्लाजा सिनेमा में स्क्रीनिंग के लिए बैठे थे।

The Kashmir Files movie download leaked online

 

 

You May Also Like!

 

 

 

तथ्य यह है कि पल्लवी जोशी और विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म बनाने के लिए 4 साल बिताए, करीब 700 कठिन साक्षात्कारों के इतने व्यापक विस्तृत शोध के साथ, जो 1990 के दशक में कश्मीरी पंडित समुदाय के नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के प्रशंसापत्र हैं। अपने आप में कोई छोटी उपलब्धि नहीं है।

द कश्मीर फाइल्स 90 के दशक में कश्मीर में हुई वास्तविक जीवन की कहानियों पर आधारित है। यह कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं के पलायन के बारे में है। कृष्णा पंडित (दर्शन कुमार) एक जेएनयू छात्र है जिसे उसके दादा पुष्कर नाथ (अनुपम खेर) ने बताया है कि उसके माता-पिता एक दुर्घटना में मारे गए थे।

The Kashmir Files Movie Trailer

यहाँ पर आप The Kashmir Files Full Movie Download 300MB Hotstar की Trailer को online देख सकते हैं। फिल्म से पता चलता है कि भारतीय दर्शक परिपक्व हो गए हैं, कि वह प्रामाणिक कहानियां चाहता है न कि सच्ची कहानियां।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री, जो 1990 में हुई कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित अपनी नई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के साथ आ रहे हैं, का कहना है कि भारत में एक राजनीतिक बयान वाली फिल्म बनाना चुनौतीपूर्ण है लेकिन वह है निडर।

फिल्म की यात्रा कश्मीरी पंडितों के व्यापक साक्षात्कार की प्रक्रिया के साथ शुरू हुई, जो वर्तमान में अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य देशों सहित दुनिया के विभिन्न हिस्सों में बसे हुए हैं।

कुछ लोकप्रिय फिल्म्स जैसे की Love Hostel, Sooryavanshi, Bachchan Pandey, Jhund इत्यादि भी इसके सिकार हो चुके है।

जबकि विवेक अग्निहोत्री की उनके ईमानदार प्रयास के लिए प्रशंसा की जा रही है, ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी गंभीर फिल्म बनाना आसान काम नहीं था। हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान, फिल्म की निर्माता पल्लवी जोशी, जो फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं, ने खुलासा किया कि उन्हें भी एक फतवा का सामना करना पड़ा था जो उनके और पति विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ जारी किया गया था। यह कश्मीर में शूटिंग के आखिरी दिन आया था।

The Kashmir Files Movie Release Date and Time

The Kashmir Files Movie Download PagalWorld को March 12, 2021 at 09:00 am IST को release कर दिया है worldwide में. वहीँ यदि आपके पास ZEE5. की Subscription मेह्जुद हैं तब आप इसे Online Stream कर देख सकते हैं. वहीँ इसे आप चाहें तो Download भी कर सकते हैं अपने Mobile या Computer में.

Available On ZEE5
Running Time 2:30 Hours
Released Date 12 March 2022
Language Hindi
Subtitle English
Country India

यह आपको फिर से सोचने पर मजबूर करता है कि जब फारूक अहमद डार उर्फ ​​बिट्टा कराटे (जिसका किरदार चिन्मय मंडलेकर ने बखूबी निभाया है) ने खुले तौर पर कश्मीरी हिंदुओं की हत्या की बात कबूल कर ली है, तब भी बातचीत की मेज पर क्यों थे? दोषसिद्धि की दर इतनी कम क्यों है और उसे कभी फांसी या आजीवन कारावास तक क्यों नहीं भेजा गया?

यह फिल्म एक ट्रांजिस्टर से उभर रहे भारत-पाक संबंधों पर टिप्पणी के साथ पड़ोस में क्रिकेट खेलने वाले बच्चों के दृश्य के लिए खुलती है। बच्चों में से एक, शिवा, सचिन तेंदुलकर के लिए जयकार करता है, और यह तुरंत सद्भाव में उल्लंघन की ओर जाता है। इस क्षण से, आप जानते हैं कि द कश्मीर फाइल्स उन घावों को फिर से देखने जा रही है जो तीन दशक बाद भी ताजा हैं।

The Kashmir Files Movie Cast

चलिए अब जानते हैं The Kashmir Files Full Movie in Hindi 9xMovies की पूरी Cast क्या हैं.

Movie The Kashmir Files
Artists Mithun Chakraborty | Anupam Kher
Director Vivek Agnihotri | Saurabh M Pandey
Movie Type Drama | Biographical | Real Incident

आंतरिक रूप से विस्थापित पुष्करनाथ पंडित की भूमिका निभाने वाले अनुपम खेर ने अपनी मृत्युशय्या पर अपने पोते, कृष्णा, जो एक कॉलेज छात्र है, के बारे में कहा, “कश्मीर में मेरे खोए हुए घर में मेरी राख फैला दो।” और इस प्रकार नायक की यात्रा स्वतंत्र भारत के सबसे जोरदार खंडन किए गए सत्य में शुरू होती है।

The Kashmir Files Movie Download Telegram Link

एक साइड नोट के रूप में, किसी भी प्रकार का धार्मिक कट्टरवाद सख्त नहीं है। मैंने सोचा कि इससे पहले कि मुझे ‘इस्लामोफोबिक’ या ‘दक्षिणपंथी’ या जो कुछ भी हो, ध्रुवीकृत दुनिया जल्दबाजी में आपको लेबल कर दे, उससे पहले मुझे यह कहना चाहिए। मैं एक मध्यमार्गी हूं और इस लेख को लिखते समय इस पर जोर देने की आवश्यकता महसूस करता हूं और यह राजनीतिक स्पेक्ट्रम के किसी भी पक्ष के लिए माफी के रूप में काम नहीं करता है।

The Kashmir Files Movie Watch Online Dailymotion

क्या आप भी चाहते हैं The Kashmir Files Full Movie in Netflix करना। तब आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की कुछ साइटों ने The Kashmir Files Movie को अलग-अलग Quality में Download करने के लिए लीक कर रखा है। आपको ये लिखकर सर्च करना है, जैसे कि The Kashmir Files Download MP4Movies in 1080p, 720p, 480p, 360p, 240p, HD।

कृष्ण के लिए कश्मीर ‘मैट्रिक्स’ का दरवाजा प्रोफेसर राधिका मेनन (पल्लवी जोशी द्वारा अभिनीत) द्वारा खोला गया है, जो सबसे घातक ग्रूमर है। वह चाहती हैं कि कृष्णा विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष पद के लिए दौड़ें ताकि वह कश्मीरी अलगाववादियों के आह्वान का समर्थन कर सकें। एक कश्मीरी पंडित लड़के का अपने दादा के दाह संस्कार में शामिल होने के लिए अपनी यात्रा के बारे में बोलना और साथ ही, ‘निर्दोष’ आतंकवादियों की आवाज बनना मेनन की भीड़ के लिए तख्तापलट होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here