Olx Quikr Se Paisa Kaise Kamaye दोस्तों हम सभी जानते हैं अपने पुराने सामान को बेचने के लिए इंडिया में दो पॉपुलर प्लेटफार्म है Olx और Quikr लेकिन क्या जानते हैं आप Olx और Quikr के जरिए घर बैठे पैसे भी कमा सकते हैं! जी हां इस पोस्ट में आपको इसकी पूरी जानकारी दी जा रही हैपिछले कई सालों से इंडिया में यह दोनों ही प्लेटफार्म घर के पुराने सामान जैसे फ्रीज, पंखा, इनवर्टर, मोबाइल इत्यादि used items को उचित दाम में बेचने के लिए काफी पॉपुलर हैं। शायद आपने भी कभी ना कभी इनकी services का इस्तेमाल किया होगा! या इनके बारे में जरूर सुना होगा!दोस्तों पिछले post में हम ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए तथा ऑफलाइन पैसे कैसे कमाए? इसकी बात हम पहले ही कर चुके हैं और आज के इस आर्टिकल में हम जानने वाले हैं olx & Quikr का सही इस्तेमाल कर आप इससे पैसे कमा सकते हैं! तो आइए विस्तार से समझते हैं कि Olx&Quikr से पैसा कैसे कमाए?

Olx Quikr Se Paisa Kaise Kamaye

Olx And Quikr Se Paisa Kaise Kamaye

दोस्तों Olx & Quikr से पैसे कमाने का यह तरीका एक बिजनेस की तरह है! जिसमें आपको शुरुआत में कुछ इन्वेस्टमेंट की भी आवश्यकता होगी। यदि आप sales की कला में माहिर हैं और पहले भी selling कर चुके हैं तो Olx & Quikr से पैसा कमाना आपके लिए थोड़ा आसान हो जाएगा।

You May Also Like!

दोस्तों जैसा कि हम जानते हैं Olx & Quikr में हमें used आइटम मिलते है तो हमें पैसा कमाने के लिए पहले से ही used items को अपने पास रखना होगा। हम अपने आस-पड़ोस या फिर Olx & Quikr इन दोनों वेबसाइट से पहले ही इन सामान को खरीद कर रख सकते हैं! और उसके बाद इन्हीं वेबसाइट के जरिए इन्हें अधिक दाम पर बेच कर Resell सकते हैं।

मान लीजिए आपने use किया हुआ फ्रिज 5,000 में ख़रीदा तो अब आप फिर से Olx & Quikr पर इस फ्रिज को 7,000 में बेचने में सक्षम है। तो इस तरह आपको ₹2,000 का बेनिफिट हो जाएगा। आप Reselling बिजनेस के तौर पर यदि आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आप इन दोनों प्लेटफार्म से अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

लेकिन शुरुआत में इस बिजनेस को करने से पहले जब भी आप प्रोडक्ट्स को बेचें आपको कुछ बातों का विशेषध्यान रखना है।

Price रीजनेबल होना चाहिए! आप जो भी प्रोडक्ट बेच रहे हैं उसका मार्जन अधिक नहीं होना चाहिए। इससे यूजर के लिए वह सामान खरीदना महंगा हो जाएगा

आप मार्केट के हिसाब से केवल यूज़फुल प्रोडक्ट्स को ही इन प्लेटफार्म पर बेचें! गर्मियों का सीजन है तो आप फ्रिज को Olx & Quikr साइट पर लिस्ट कर सकते हैं और उन्हें sale कर सकते हैं।

आप जब भी Olx & Quikr या फिर अपने आस पड़ोस में किसी व्यक्ति से used आइटम को बेचने के लिए खरीदते हैं तो प्रोडक्ट को कम से कम दाम में खरीदें! ताकि आप उस प्रोडक्ट को अधिक पैसों में बेचकर मुनाफा कमा सकें।

Note:- इस काम के लिए आपको Bargaining में  Expert बनना होगा! आपको किसी भी तरीके से क्वालिटी प्रोडक्ट को सस्ते दाम पर खरीदने की कोशिश करनी होगी। ताकि आप उसे अधिक दाम में बेच कर मुनाफा कमा सके।

तथा इस प्रकार यदि आप शुरुआत में कुछ प्रोडक्ट्स को बेच पाते हैं! तो आपके लिए बाकी के अन्य प्रोडक्ट्स को भी उचित दाम में बेचने आसान हो जाएगा। दोस्तों यह बिजनेस उन लोगों के लिए विशेषकर फायदेमंद है जिनकी खुद की दुकान है और वे प्रोडक्ट्स को बेचते हैं।

Bonus Tip:- इस काम को करने के लिए आप अपने smart mind& skills का भी इस्तेमाल कर सकते हैं! मान लीजिए आपको मोबाइल रिपेयरिंग करना आता है तो आप Olx & Quikr  मोबाइल्स के साथ Deal कर सकते हैं ल! आप सस्ते दाम पर used मोबाइल्स को खरीद सकते हैं और उसके बाद क्योंकि आपको मोबाइल की जानकारी है तो यदि मोबाइल को देखने में थोड़ा कमी लग रही है तो उसमें मोबाइल में स्क्रीन गार्ड Add करके, मोबाइल कवर अच्छा लगा कर मोबाइल को अच्छा–सुंदर बनाने में थोड़ा खर्चा करलें और फिर आप उसे महंगे दाम पर Olx & Quikr में बेच सकते हैं।

इसी प्रकार यदि आप बाइक रिपेयर करते हैं! तो आप bike साथ deal कर सकते हैं! और सस्ते दाम में बाइक को खरीदकर उनमें थोड़ा सा इंप्रूवमेंट कर अधिक दाम पर बेच सकते हैं। दोस्तों इस प्रकार से आप Olx & Quikr के जरिए  काफी अच्छा monthly earn कर सकते हैं

और आज कई ऐसे लोग हैं जो Olx & Quikr से इस बिजनेस के माध्यम से हर महीने 20 से ₹30000 कमा रहे हैं। तो यदि आपको भी लगता है यह बिजनेस low इन्वेस्टमेंट में एक प्रॉफिटेबल बिजनेस हो सकता है तो आप जरूर इस बिजनेस को करके लाभ कमा सकते हैं।

एक बात ध्यान रखें इस व्यापार से पैसा कमाने के लिए लोकेशन भी महत्व रखती है। यदि आप किसी गांव, छोटे कस्बे में रहते हैं तो शायद वहां पर Olx & Quikr के बारे में लोगों को इतनी जानकारी नहीं हो परंतु यदि आप मेट्रो सिटी जैसे कि दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों में रहते हैं तो वहां पर लोग Olx & Quikr का इस्तेमाल प्रोडक्ट्स को खरीदने बेचने के लिए अधिक करते हैं! तो यहां पर आप न सिर्फ प्रोडक्ट बेचने में आसानी होगी बल्कि आप अच्छा प्रॉफिट कमा सकते हैं।

तो दोस्तों अब आप भी Olx & Quikr से प्रोडक्ट का Ads लगा सकते हैं और जो भी यूजर आपके प्रोडक्ट्स को देख कर उसे Ad में इंटरेस्टेड होगा वह आपसे उस प्रोडक्ट को खरीदने के लिए जरूर कांटेक्ट करेगा।

तो दोस्तों यह थे Olx और Quikr के जरिए घर बैठे पैसे कमाने के तरीक़े, अगर आप और तरीक़े जानना चाहते हो तो ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए – इंटरनेट से पैसे कमाने के 20+ तरीके की पूरी जानकारी यहाँ है।

दोस्तों इस प्रकार आप Olx & Quikr दोनों में इस मेथड का इस्तेमाल कर पुराने सामान को Resale करके इस टेक्निक से काफी अच्छा मंथली कमा सकते हैं। उम्मीद करता हूं Olx & Quikr से पैसे कमाने का यह idea आपको पसंद आया होगा कोई और सवाल हो तो कमेंट सेक्शन में जरूर मुझे जानकारी पसंद आने पर इसे शेयर भी जरूर करें।

olx money quikr money olx money quikr money olx money quikr money olx money 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here