Tyre Business की दुकान का व्यवसाय कैसे शुरू करें

टायर स्टोर ऑटोमोबाइल उद्योग में सबसे लोकप्रिय व्यवसायों में से एक है । tyre business टायर की दुकान का व्यवसाय शुरू करने और उसे लाभकारी तरीके से चलाने के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को देखें।

टायर स्टोर व्यवसाय अवसर इन्वेंट्री के पूर्ण नियंत्रण और विभिन्न प्रकार के टायर के बारे में कुछ पर्याप्त ज्ञान की मांग करता है जो एक अलग अद्वितीय संख्या के साथ आता है। एक महानगरीय शहर या छोटे शहरों में यह व्यवसाय शुरू कर सकता है। केवल उस विशेष स्थान के कार घनत्व का मूल्यांकन करने की आवश्यकता है। सामान के साथ टायर स्टोर शुरू करना और वाहन संतुलन और संरेखण सेवाओं की सेवा सुविधा के साथ सबसे लाभदायक उद्यम है जो मध्यम पूंजी निवेश के साथ शुरू हो सकता है।

tyre business की दुकान शुरू करने के लिए स्टेप वाइज बिजनेस प्लान

tyre business की दुकान खोलने के लिए अध्ययन और व्यवसाय योजना

टायर स्टोर शुरू करने से पहले आपको टायर के बारे में पर्याप्त जानकारी होना आवश्यक है। टायर विभिन्न प्रकार के वाहनों के लिए अलग-अलग आकार, आकार और कीमतों में आते हैं। आम तौर पर, टायर में दो प्रमुख अलग-अलग खंड होते हैं। एक वाणिज्यिक परिवहन वाहन के टायर के लिए है और दूसरा कार टायर है।

इसके अलावा, अपने बाजार के प्रतियोगियों का अध्ययन करें जहां आप व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं । उद्देश्य और मिशन विवरण के विवरण के साथ एक व्यापक टायर स्टोर व्यवसाय योजनालिखें । एक विस्तृत व्यवसाय योजना न केवल आपको सही तरीके से शुरू करने में मदद करेगी बल्कि भविष्य के व्यवसाय की निगरानी में भी आपकी मदद करेगी। स्टोर किराए, उपकरण की लागत, इन्वेंट्री और स्टाफिंग के साथ स्टार्टअप बजट की गणना करें।

You May Also Like!

 

 

 

 

 

tyre business की दुकान शुरू करने के लिए आवश्यक कानूनी अनुपालन

एक स्टार्टअप के रूप में, jk tyre आपको पहले अपने टायर स्टोर jk tyre के स्वामित्व पैटर्न को निर्धारित करना होगा। आप एक व्यक्ति कंपनी के रूप में jk tyre शुरू कर सकते हैं या आप भारत में LLP, Pvt.Ltd या Ltd jk tyre कंपनी को प्रारूपित करके भागीदारों के साथ जा सकते हैं। कंपनी के गठन के बाद, आपको स्थानीय प्राधिकरण से ट्रेड लाइसेंस लेना होगा। जीएसटी पंजीकरणजल्द से जल्द प्राप्त करें ।

आप किसी भी प्रसिद्ध टायर मैन्युफैक्चरिंग ब्रांड के प्राधिकृत वितरक होने के द्वारा टायर स्टोर व्यवसाय भी शुरू कर सकते हैं। अपने टायर स्टोर व्यवसाय के लिए एक यादगार और आसान-से-वर्तनी नाम चुनें। नाम चुनते समय डोमेन उपलब्धता की भी जांच करें। ट्रेडमार्क पंजीकरण प्राप्त करके ब्रांड नाम को सुरक्षित रखें।

स्थान और tyre business स्टोर व्यवसाय की स्थापना

किसी भी खुदरा व्यापार की तरह, टायर स्टोर व्यवसाय में सफलता पाने के लिए स्थानएक महत्वपूर्ण कारक है। एक स्थान का चयन करें जो व्यस्त उच्च मार्ग पर है और स्पष्ट दृश्यता के उपयोग के लिए एक विस्तृत फ्रंट ओपनिंग है। आप उस स्थान पर भी विचार कर सकते हैं जो पास में पेट्रोल पंप या गैस स्टेशन है। आपको भंडारण और उपकरण स्थापना के लिए पर्याप्त स्थान होना चाहिए।

फर्श की योजना बनाने के लिए एक आंतरिक पेशेवर से पूछें। भंडारण, उपकरण स्थापना, कार्यालय, ग्राहक प्रतीक्षालय, आदि के लिए जगह का चयन करें। चूंकि टायर स्टोर एक उच्च इन्वेंट्री उन्मुख व्यवसाय है, इसलिए उचित सॉफ्टवेयर के साथ व्यवसाय शुरू करना उचित है।

टायर स्टोर व्यवसाय शुरू करने के लिए इन्वेंटरी mrf tyre और उपकरण की आवश्यकता

टायर स्टोर शुरू करने के mrf tyre लिए जो प्रमुख इन्वेंट्री की जरूरत है, mrf tyre वह बाजार की मांग के अनुसार अलग-अलग तरह के टायर हैं। mrf tyre अन्य कई सामान हैं जैसे विभिन्न रिम्स, कई वाल्व आदि।

आपको कुछ अन्य आवश्यक उपकरण भी रखने होंगे। वे बैलेंसर, सेंटिंग डिवाइस, टायर चेंजर, टायर प्रेशर और पैटर्न मैनेजमेंट सिस्टम, इफेक्ट रिंच, आदि हैं। एक भरोसेमंद विक्रेता से आपूर्ति इकट्ठा करें। उस उपकरण की वारंटी अवधि की जाँच करें।

 

 

 

 

 

 

टायर स्टोर व्यवसाय शुरू करने के लिए मैन पावर आवश्यक

पेशेवर पेशेवर जनशक्ति को किराए पर लें। सुनिश्चित करें कि उनके पास कम से कम कार्य अनुभव हो। ऑटोमोबाइल इंजीनियर रखना उचित है। एक ऑटोमोबाइल इंजीनियर ग्राहक की आवश्यकताओं से निपटने और उन्हें सही सलाह देने के लिए सबसे सही व्यक्ति है।

 

एक टायर की दुकान व्यवसाय चलाने के लिए विज्ञापन तरीके

लाभदायक टायर की दुकान चलाने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार की गई विज्ञापन योजना बेहद महत्वपूर्ण है। नीचे कुछ चरणों पर विचार कर सकते हैं;

  • टायर स्टोर के अपने भव्य उद्घाटन के बारे में कुछ प्रिंट मीडिया विज्ञापन प्रकाशित करें।
  • अपने ग्राहकों को पिक-अप और डिलीवरी सेवा प्रदान करें।
  • आप सामान के साथ टायर खरीदने के लिए कुछ विशेष छूट की पेशकश कर सकते हैं।
  • टायर खरीदने पर व्हील बैलेंसिंग जैसी कुछ सेवाएं प्रदान करें।
  • स्टॉक को विस्तृत चयन रखें। यदि आपके goodyear tyre पास एक बड़ा चयन है goodyear tyre और वे जिस आकार और ब्रांड की तलाश कर रहे हैं goodyear tyre उसकी पेशकश करते हैं goodyear tyre तो ग्राहक आपके टायर स्टोर से goodyear tyre टायर खरीदने की अधिक संभावना होगी।
  • अपने मूल्यवान ग्राहकों जैसे टी-शर्ट आदि को प्रचारक उपहार दें। यह आपके ग्राहक को खुश रखेगा और यह ब्रांड-निर्माण उपकरण के रूप में भी प्रभावी है ।
  • अपने टायर स्टोर व्यवसाय की एक वेबसाइट बनाकर ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करें ।
  • टायर को ऑनलाइन बेचने के लिए एक लोकप्रिय ईकामर्स पोर्टल पर अपने उत्पादों को पंजीकृत करें।

 

 

 

 

 

 

क्या भारत में tyre businesss व्यवसाय लाभदायक है?

यदि आप ऑटोमोबाइल उद्योग क्षेत्र में एक खुदरा व्यापार की तलाश कर रहे हैं tyre shop near me और एक उचित निवेश के लिए इच्छुक हैं, tyre shop near me तो एक टायर tyre shop near me की दुकान आपके लिए एकदम सही हो सकती है। tyre shop near me  खुदरा बिक्री और वितरण दोनों इस व्यवसाय में एक tyre shop near me अच्छा मार्जिन प्रदान करते हैं।

आमतौर पर, एक मल्टी-ब्रांड स्टोर एकल ब्रांड स्टोर की तुलना में अधिक लाभ कमाता है। एक मल्टी-ब्रांड स्टोर विभिन्न ब्रांडों और कीमतों में टायर की पेशकश कर सकता है। इसलिए यह अधिक ग्राहकों को आकर्षित करता है और लाभप्रदता बढ़ाता है।

1 COMMENT

  1. विस्मयकारी गुप्त रणनीति की खोज करें अल्ट्रा-रिच ट्रेडर्स का एक लालची समूह विदेशी मुद्रा लाभ में लाखों में रेक करने के लिए उपयोग करता है और जानें कि आप सप्ताहों में सिक्स-फिगर आय अर्जित करने के लिए इसकी शक्ति का उपयोग कैसे कर सकते हैं।.. भले ही आपने पहले कभी ट्रेड नहीं किया हो। अभी डाउनलोड करें ट्रेडोलॉजी मास्टर ट्रेडर्स वॉल्ट 100% मुफ़्त इस गुप्त रणनीति को कुछ ही घंटों में मास्टर किया जा सकता है – भले ही आपने अपने जीवन में एक दिन भी कारोबार नहीं किया हो! तेजी से नकदी बनाएं यह बहुत अधिक नकदी बनाने की विशाल संभावना वाले ट्रेडों को अनायास खोज लेता है जिसे 99% अन्य प्रणालियां देख भी नहीं पातीं! कम जोखिम, उच्च लाभ यह आम तौर पर व्यापार से जुड़े 90% काम को समाप्त कर देता है, जिससे आप अपने जीवन का आनंद लेने के लिए स्वतंत्र हो जाते हैं, जबकि आप बड़ी नकदी में रेक करते हैं! फॉरेक्स मास्टर ट्रेडर्स वॉल्ट तक पहुंच प्राप्त करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here