Video Edit Karne Wala Apps वीडियो का व्यापक रूप से वीडियो साइटों, सोशल नेटवर्क और न्‍युज प्लेटफार्मों पर शेयरींग, एंटरटेनमेंट, एजूकेशन और अन्य उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है। जानकारी को वितरित करने के लिए वीडियो की बढ़ती आवश्यकता के साथ, वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर की मांग बढ़ रही हैं। उदाहरण के लिए, आपको शेयर करने के लिए एक इफेक्‍टशाली लघु फिल्म में वीडियो क्लिप बनाने की आवश्यकता हो सकती है, मनोरंजन के लिए एक मनोरंजक वीडियो, शिक्षा के लिए एक निर्देशात्मक वीडियो … इन सभी के लिए एक वीडियो एडिटर की आवश्यकता होती है।

10 बेस्‍ट फ्री एंड्रॉइड ऐप पिक्‍चर और म्‍यूजि़क से वीडियो बनाने के लिए

You May Also Like!

आपमें से कई यूजर्स मुफ्त वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर की तलाश करते हैं। हालांकि, फ्रीवेयर हमेशा सॉफ़्टवेयर के नाम या लोगो को आटोमेटिकली वीडियो में जोड़ता है, जो कि अवांछित है।

इससे पहले मैंने आपके साथ पिक्‍चर और म्‍यूजि़क से वीडियो बनाने के लिए 10 बेस्‍ट फ्री एंड्रॉइड ऐप को शेयर किया था। और आज मैं विंडोज के लिए 7 मुफ्त वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर (कोई वॉटरमार्क नहीं) पेश करूँगा।

Video Edit Karne Wala Apps

Video Edit Karne Wala Apps

Top 7 Free Video Editing Software (No Watermark) in 2020

2020 में टॉप 8 फ्री वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर (कोई वॉटरमार्क नहीं)

किस वीडियो एडिटर में वॉटरमार्क नहीं है? आपको नीचे लिस्ट से पता चल जाएगा। चाहे आप एक शुरुआती यूजर या प्रोफेशनल हों, विंडोज का उपयोग करके, आपको आवश्यकतानुसार मुफ्त वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर मिलेगा।

 

1) VSDC Free Video Editor

VSDC Free Video Editor- Video Edit Karne Wala Apps-

डाउनलोड: VSDC Free Video Editor

VSDC फ्री वीडियो एडिटर एक वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर एप्लीकेशन है जो वीडियो को एडिट करने और किसी भी प्रकार के और किसी भी जटिलता के वीडियो बनाने में मदद करता है। इसमें कोई वॉटरमार्क, विज्ञापन या ट्रायल पिरियड नहीं है। और इस प्रकार यह शुरुआती और प्रोफेशनल्‍स दोनों के लिए एक अच्छा विकल्प है।

प्रमुख विशेषताऐं

  • इमेज / ऑडियो / वीडियो फॉर्मेटस् की एक विस्तृत श्रृंखला को सपोर्ट करता है

  • इफेक्‍ट, ट्रांसिशन्स और फिल्टर का एक उत्कृष्ट चयन प्रदान करता है

  • एडवांस फीचर्स प्रदान करता है, जैसे video stabilization, picture-in-picture और color blending

  • चयनित क्षेत्र में कंटेंट को छिपाने, धुंधला करने या उजागर करने के लिए मास्क बनाने की अनुमति देता है

  • एक्‍सपोर्ट एडिट किए गए वीडियो को सामाजिक नेटवर्क पर शेयर करने के विकल्प प्रदान करता है

  • सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करने और सीधे YouTube पर वीडियो अपलोड करने की अनुमति देता है

वीडियो एडिटिंग फीचर्स के अलावा, VSDC Free Video Editor, डीवीडी बर्न, वीडियो कनवर्टर, वीडियो कैप्चर, और अधिक जैसे अतिरिक्त टास्‍क से सुसज्जित है। यदि आप बुनियादी कौशल के माध्यम से वीडियो को क्लिप में बदलना चाहते हैं, तो यह ऐप आपके लिए उचित है।

 

2) iMyFone Filme

iMyFone Filme- Video Edit Karne Wala Apps-

डाउनलोड: iMyFone Filme

क्या आप एक डिजिटल वीडियो एडिटिंग प्रोग्राम की तलाश कर रहे हैं जो आपके जीवन के महत्वपूर्ण क्षणों के आश्चर्यजनक वीडियो बनाने में मदद करने के लिए वीडियो एडिटिंग फीचर्स प्रदान करता है? अपनी यादों को सबसे खूबसूरत तरीके से स्टोर करना चाहते हैं? तब iMyFone Filme आपको वीडियो एडिट करने और आपकी रचनात्मकता को पूरी तरह से एक्‍सप्‍लोर करने में मदद कर सकता है।

इस एडिटिंग सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के लिए आपको तकनीकी सीखने की ज़रूरत नहीं है। इसका क्लिन यूजर फ्रेंडली इंटरफेस आपको इसकी सभी विशेषताओं को आसानी से समझने देता है। यह विंडोज 10, 8.1, 8, 7 के लिए उपलब्ध है।

“IMyFone Filme” की मुख्य विशेषताएं

  • क्रॉपिंग, स्प्लिटिंग, रोटेटिंग, कटिंग, आदि जैसी सभी मूल वीडियो एडिटिंग फीचर्स प्रदान करता है

  • आकर्षक वीडियो बनाने के लिए, यह विभिन्न इफेक्‍ट और संसाधन प्रदान करता है

  • 1 क्लिक फास्ट वीडियो मोड आपको कुछ ही समय में अद्भुत वीडियो बनाने देता है।

  • आपके वीडियो में अधिक आकर्षण जोड़ने के लिए रॉयल्टी-फ्री म्‍युजिक प्रदान करता है

  • अपने यूजर्स की सुविधा के लिए, यह 1 महीने का निःशुल्क लाइसेंस प्रदान करता है

6 बेस्‍ट फ्री वीडियो एडिटिंग ऐप्‍स – प्रोफेशनल वीडियो बनाने के लिए

 

3) Shotcut

Shotcut- Video Edit Karne Wala Apps

डाउनलोड: Shotcut

यदि आप Google में free video editing software with no watermark सर्च करेंगे, तो आपको Shotcut की कई सिफारिशें मिलेंगी। वास्तव में, जब यह वास्तव में मुफ्त वीडियो एडिटर्स की बात आती है, तो Shotcut को गिनना चाहिए। Shotcut वीडियो एडिटिंग के लिए एक ओपन-सोर्स और क्रॉस-प्लेटफॉर्म प्रोग्राम है। यह यूजर्स को अद्भुत वीडियो में वीडियो क्लिप चालू करने के लिए पर्याप्त फीचर्स प्रदान करता है।

यदि आप इसे ओपन करते हैं, तो आपको इंटरफ़ेस पर इसकी कुछ विशेषताएं मिलेंगी लेकिन जब आप शीर्ष बार बटन पर क्लिक करेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि यह टूल कितना गहरा है।

यह अपने यूजर्स को इंटरफ़ेस को समझने में मदद करने के लिए ट्यूटोरियल प्रदान नहीं कर सकता है, लेकिन आप उन्हें YouTube पर खोज सकते हैं और वहां से बहुत सारे ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं। इसमें बहुत सारे वीडियो और ऑडियो फ़िल्टर उपलब्ध हैं।

  • आपको इन बेस्ट फ्री Slow Motion Video ऐप का एक्सपीरियंस एक बार तो करना चाहिए

 

4) OpenShot

OpenShot

डाउनलोड: OpenShot

OpenShot एक 100% फ्री और ओपन-सोर्स वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर है जिसमें कोई वॉटरमार्क नहीं है। अब तक, यह 5 प्रसिद्ध पुरस्कार जीत चुका है। यह एक क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म प्रोग्राम है जो विंडोज, मैक और लिनक्स के लिए उपलब्ध है। इसे उपयोग करने में आसान और सीखने में तेज बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसका अर्थ है कि आपको वीडियो एडिटिंग अनुभव या कौशल की आवश्यकता नहीं है। एक शक्तिशाली वीडियो एडिटर के रूप में, यह उन लोगों के लिए पर्याप्त है जो बुनियादी वीडियो एडिटिंग सुविधाओं की तलाश करते हैं।

ध्यान देने योग्य विशेषताएं:

  • 100% नि: शुल्क और उपयोग करने में आसान

  • सहज, यूजर के अनुकूल इंटरफेस

  • असीमित ट्रैक्‍स / लेयर्स

  • कर्व-बेस्‍ड keyframe एनिमेशन

  • 3 डी एनिमेटेड टाइटल और इफेक्‍ट

 

5) FlexClip

FlexClipडाउनलोड: FlexClip

FlexClip बिना वॉटरमार्क वाला एक मुफ्त ऑनलाइन वीडियो एडिटर है। इसका उपयोग करना इतना आसान है, जो इसे शुरुआती लोगों के लिए आदर्श बनाता है। यह टूल समृद्ध वीडियो एडिटिंग फीचर्स के साथ आता है और इसमें एक विशाल मीडिया लाइब्रेरी है जहां आप बहुत सारे रॉयल्टी-मुक्त वीडियो, ऑडियो और इमेज संसाधन पा सकते हैं।

शक्तिशाली वीडियो एडिटर के साथ, आप सोशल मीडिया, जन्मदिन, शादियों और बहुत कुछ के बिना किसी परेशानी के वीडियो बना सकते हैं। बस Create a Video बटन पर क्लिक करें, अपने वीडियो क्लिप को वीडियो एडिटर पर अपलोड करें, और एक प्रोफेशनल की तरह एडिटिंग शुरू करें।

 

6) VideoProc

VideoProc

डाउनलोड: VideoProc

VideoProc एक शक्तिशाली अभी तक मुफ्त वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर प्रोग्राम है जिसमें शुरुआती लोगों के लिए वॉटरमार्क नहीं है जिन्हें बुनियादी वीडियो एडिटिंग की आवश्यकता है। यह 4K वीडियो को सपोर्ट करता है और कई डिजिटल कैमरों और टूल्‍स के साथ कंपेटिबल है जिसमें वीडियो कोडेक लाइब्रेरी की बिल्‍ट-इन विस्तृत श्रृंखला है। और इस प्रकार उन यूजर्स के लिए भी उचित है जो वॉटरमार्क के बिना वीडियो बनाने का प्रयास करते हैं।

ध्यान देने योग्य विशेषताएं:

  • इसमें आप क्लिप को क्रॉप / मर्ज / क्रॉप / रोटेट कर सकते हैं

  • दृश्य इफेक्‍ट और फिल्टर प्रदान करता है

  • सबटाइटल को एनेबल, डिसेबल, एड करने या एक्‍सपोर्ट करने की अनुमति देता है

  • वीडियो स्टेबिलाइजेशन, Fisheye फिक्सिंग, नॉइस रिमुवल, और GIF बनाने जैसे एडवांस फीचर्स प्रदान करता है

  • IPhone, GoPro, DJI और अन्य 4K कैमरों से 4K / HD वीडियो को सपोर्ट करता है

 

7) Lightworks

Lightworks

डाउनलोड: Lightworks

लाइटवर्क्स एक प्रोफेशनल, मुफ्त वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर है जिसमें कोई वॉटरमार्क नहीं है। यह पूरी तरह से फूल-फीचर्स है और लंबे इतिहास के लिए फिल्में बनाने के लिए उपयोग किया जा सकता है।

आपने 4K तक के रिज्‍योल्‍युशन में रॉयल्टी-मुक्त वीडियो और ऑडियो कंटेंट और एक्‍सपोर्ट वीडियो के अपने बड़े स्टॉक का उपयोग करने की अनुमति दी है। इसके अलावा, लेटेस्‍ट वर्शन – Lightworks 2020 – एक पूर्ण वीडियो क्रिएशन पैकेज है जो आपको बहुत आसानी से आश्चर्यजनक वीडियो बनाने में सक्षम बनाता है।

ध्यान देने योग्य विशेषताएं:

  • आसान टाइमलाइन एडिटिंग और ट्रिमिंग

  • रॉयल्टी मुक्त ऑडियो और वीडियो कंटेंट

  • 4K रिज़ॉल्यूशन तक

  • 32 बिट तक GPU precision और histogram टूल

 

अंतिम शब्द

ये सब बिना वॉटरमार्क वाले सात सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीडियो एडिटिंग सॉफ़्टवेयर है। आप किसे सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, और पहले किसे आजमाना चाहते हैं? वैसे, अगर आप वॉटरमार्क-फ्री वीडियो ऑनलाइन बनाना चाहते हैं, तो FlexClip आपकी सही पसंद हो सकती है। कोई डिजाइन कौशल की आवश्यकता नहीं है। अभी ट्राई करें।

 

बिना वॉटरमार्क वाले मुफ्त वीडियो एडिटर के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

  1. बिना वॉटरमार्क के सबसे अच्छा मुफ्त ऑनलाइन वीडियो एडिटर क्या है?

FlexClip

 

  1. शुरुआती लोगों के लिए वॉटरमार्क के बिना सबसे अच्छा मुफ्त वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर कौन सा है?

OpenShot

 

  1. विंडोज के लिए वॉटरमार्क के बिना सबसे अच्छा मुफ्त वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर क्या है?

video edit video edit video edit video edit top video editor app download video editor  top video editor app download video editor  top video editor app download video editor  top video editor app download video editor  top video editor app download video editor  free download video editor free download video editor free download video editor free download video editor

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here